विदेशी मुद्रा मास्टर स्तर मुफ्त डाउनलोड

विदेशी मुद्रा मास्टर स्तर मुफ्त डाउनलोड

बहुत बहुत शुक्रिया, मेरे दोस्त। तुमने मुझे बचाया. मैं 30 मिनट से खोज रहा हूं तब मुझे आपका उत्तर मिल गया। धन्यवाद. तुम्हारा काम हो गया। हर कोई और नहीं है। अन्य: अपना उत्तर जोड़ें उन्नत विदेशी मुद्रा ऑटो ट्रेडिंग रोबोट मेटाट्रेडर एमटी 4 ईई आप विदेशी मुद्रा व्यापार में अपने प्रारंभिक निवेश से अधिक खो सकते हैं. यदि आप वायदा कारोबार में प्रारंभिक निवेश से अधिक खो देते हैं तो क्या होता है हमें आपकी सहायता की आवश्यकता है.

कृपया उन प्रश्नों को हटाकर हमारी सामग्री को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें जो अनिवार्य रूप से समान हैं और उन्हें इस प्रश्न में विलय करना है। कृपया हमें बताएं कि नीचे दिए गए प्रश्न इस प्रकार हैं: निम्नलिखित प्रश्नों को इस में मिला दिया गया है। यदि आपको लगता है कि इनमें से कोई भी प्रश्न त्रुटि में शामिल किया गया है, तो इन प्रश्नों को अलग-अलग चर्चाओं में विभाजित करके हमारी सामग्री को बेहतर बनाने मूल्य हमें डॉलर विदेशी मुद्रा हमारी सहायता करें। कृपया ऐसे किसी भी प्रश्न को अनर्गल करें जो इस प्रकार नहीं है: विदेशी मुद्रा व्यापार के लिए संपूर्ण नवीन दृष्टिकोण.

हमें आपका ध्यान प्रस्तुत करने में खुशी हो रही है सबसे अच्छा स्वचालित विदेशी मुद्रा व्यापार सॉफ्टवेयरजो एक मुद्रा के खरीदने का एक नया स्तर लाता है और साथ ही बिक्री दूसरे के विदेशी मुद्रा व्यापार के साथ शुरू करना अभी तक विदेशी मुद्रा से परिचित नहीं विदेशी मुद्रा valutaomvandlare डॉलर. ठीक है, सहज हो जाओ, हमें कवर करने के लिए बहुत जमीन मिल गई है. विदेशी मुद्रा के बारे में आपको वास्तव में क्या जानने की आवश्यकता है    अनिवार्य रूप से, विदेशी मुद्रा मुद्रा जोड़े का एक तरल बाजार है जो वैश्विक समाचार, घटनाओं और आर्थिक नीतियों पर प्रतिक्रिया करता है।    आम तौर पर,एफएक्स का कारोबार विशिष्ट मात्रा में किया जा रहा है जिसे कहा जाता है। अधिकांश आम मानक बहुत सारे हैं जो मुद्रा के 100.

000 इकाइयों के बराबर हैं ।    सभी के पास खाता खरीदने या बेचने के लिए पर्याप्त बड़ा नहीं है 100,000 मुद्रा का मूल्य और इसलिए आप उपयोग कर सकते हैं लीवरेजअर्थात 100,000 का व्यापार करने के लिए ब्रोकर से उधार लें। जब आपके ट्रेडिंग खाते में 100,000 न हों। लीवरेज का उपयोग करते समय, जब आप व्यापार खोलते हैं तो पूंजी आपको उधार दी जाती है, लेकिन आप वास्तव में इस पैसे को अपने ट्रेडिंग खाते में नहीं जाते हैं। हालाँकि, जब आपका व्यापार खुला होता है, तो आप प्रभावों को देखते हैं, क्योंकि प्रत्येक पाइप आंदोलन का अधिक से अधिक मूल्य होता है, जो कि अधिक से अधिक संभावित लाभ या हानि की अनुमति देता है। अधिकतम उत्तोलन a.

a। गुणक IQ विकल्प ऑफ़र 1: 300 है। गुणक का चयन करना अब, हम आपको एक उदाहरण : देकर चीजों को स्पष्ट करें    निवेशक A ने 1: 2 का लाभ उठाया, जिसका अर्थ विदेशी मुद्रा मास्टर स्तर मुफ्त डाउनलोड कि प्रत्येक डॉलर का निवेश घंटे के कारोबार के बाद विदेशी मुद्रा तरह से होगा जैसे कि यह 2.

( 50. 000 x 2 100. 000)    निवेशक बी ने 1:20 दुनिया में शीर्ष विदेशी मुद्रा दलाल 5. 000 x 20 100. 000) का लाभ उठाया।  IQ विकल्प के साथ ट्रेडिंग विदेशी मुद्रा आप सोच रहे होंगे कि क्या आप आईक्यू ऑप्शन के लिए बड़ी राशि का भुगतान कर सकते हैं, क्योंकि आपके द्वारा खोली गई स्थिति गलत दिशा लेती है.

आप छिपी हुई फीस और खराब विनिमय दरों में अपने धन को खोने से भी डर सकते हैं, आप नहीं हैं.    वास्तव में, विदेशी मुद्रा व्यापार बहुत जोखिम भरा और अस्थिर हो सकता है। लेकिन अच्छी खबर यह है कि IQ विकल्प के साथ आप अपने शुरुआती निवेश की मात्रा से अधिक नहीं खो सकते हैं। यह विदेशी मुद्रा दलालों पर अब तक IQ विकल्प का सबसे बड़ा लाभ है।    वैसे, यदि आप IQ विकल्प के साथ विदेशी मुद्रा व्यापार शुरू करने की योजना बना रहे हैं, तो आप मुफ़्त पुनः लोड करने योग्य 10,000 डेमो खाते का भी लाभ उठाना चाहते हैं जो हम प्रदान करते हैं। डेमो खाते के साथ, आप मुफ्त में आभासी पैसे के साथ व्यापार कर सकते हैं और ट्रेडिंग के साथ-साथ प्लेटफ़ॉर्म विदेशी मुद्रा व्यापार से संबंधित नौकरियां सेवाओं का बेहतर विचार प्राप्त कर सकते हैं। ट्रेडिंग टाइम्स आप मुद्राओं का व्यापार कर सकते हैं दिन में 24 घंटेसप्ताह में 5 दिनसोमवार से 0:00 GMT पर शुक्रवार से विदेशी मुद्रा काम करता है बजे तक: 00 (जब अमेरिकी बाजार बंद हों)। IQ विकल्प के साथ विदेशी मुद्रा व्यापार का मुख्य लाभ    आपने कभी भी एक स्थान पर निवेश नहीं किया है, उससे अधिक खोना    असीमित लाभ    कम-अनुभवी व्यापारियों के लिए इसे सुलभ बनाते हुए उच्चतम स्तर पर रीयल-टाइम विदेशी समाचार और विश्लेषण    दुनिया के सबसे तरल बाजारों में ट्रेडिंग    शीर्ष मुद्रा जोड़े    24 घंटे एक दिन, सप्ताह में 5 दिन    नि: शुल्क पुनः लोड करने योग्य 10,000 अभ्यास खाता    1: 300 लीवरेज उपलब्ध    तंग फैलता है, कोई कमीशन नहीं है नीचे आधिकारिक वीडियो ढूंढें । आपकी प्रतिक्रिया मायने रखती है - अपने विचारों, टिप्पणियों, विचारों और सुझावों को हमारे साथ साझा करें। ग्राहक की परिस्थितियों और या अधिकार क्षेत्र के आधार पर उत्तोलन प्रतिबंध लागू हो सकता है। नोट: यह लेख एक निवेश सलाह नहीं है। ऐतिहासिक मूल्य आंदोलनों या स्तरों का कोई भी संदर्भ सूचनात्मक है और बाहरी विश्लेषण पर आधारित है और हम इस बात की वारंटी नहीं देते हैं कि भविष्य में इस तरह के किसी भी आंदोलन या स्तर की पुनरावृत्ति होने की संभावना है सामान्य जोखिम चेतावनी सीएफडी जटिल उपकरण हैं और लीवरेज के कारण तेजी से खलीफ़ फॉरेक्स खोने का एक उच्च जोखिम के साथ आते हैं। सीएफडी का व्यापार करते समय 74-89 खुदरा निवेशकों के खाते में पैसा खो जाता है। आपको इस बात पर विचार करना चाहिए कि क्या आप समझते हैं कि CFD कैसे काम करता है और क्या आप अपना पैसा खोने का उच्च जोखिम क्यासंकेतों को मुझे विदेशी मुद्रा पर देखना चाहिए सकते हैं। मुझे पता चला कि अगर कोई लगातार कमाई करता है और जीतता है तो खाता आगे की जीत के लिए सीमित किया जा रहा है क्योंकि सह व्यापारियों को खोना चाहते हैं और कई सैकड़ों डॉलर जीतने के बाद खाता व्यवस्थापक द्वारा अवरुद्ध किया जा रहा है। निकासी के बारे में समस्याएँ भी हैं क्योंकि भुगतान बिल्कुल नहीं किया जा रहा है। क्या ऐसा है तो pls विस्तार से बताएं संबंधित मुद्दे को हल करें। नमस्कार, तबस्सुम.

हमारी सहायता टीम के सदस्यों द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब पाने के लिए हमसे संपर्क करें - iqoption en कैबिनेट संदेश नया हाय, मैं अभी पता लगाना चाहता हूं। एक एक्स 1000 उत्तोलन क्यों उपलब्ध है फिर भी आप कहते हैं कि अधिकतम उत्तोलन x300 है. यह अस्थिरता और बाजार की स्थिति पर निर्भर करता है। कृपया, कृपया प्रतीक्षा करें। अगर हम गुणक मार्जिन का उपयोग करते हैं, तो कोई आश्चर्य नहीं है.

(यानी 10 दिन या फिर) गुणक पर कोई फॉरेक्स में कितने काम करते हैं सीमा नहीं है क्या डेमो अकाउंट में लीवरेज काम करता है. यह काम नहीं लगता. इसके अलावा आप डेमो अकाउंट को कैसे लोड करते हैं. सुनिश्चित करें कि यह भाई करता है, जमा tb पर क्लिक करें हाँ, यह डेमो पर काम करता है। आप अपने डेमो को यहीं ताज़ा कर सकते हैं: prntscr eutf1k, हालांकि केवल 10000 तक। एक अद्भुत दिन है औरमहान सौदों. मुझे यह कहते हुए बहुत खेद है कि यह काम नहीं कर रहा है। मैंने x200 का गुणक लागू किया लेकिन संबंधित रिटर्न नहीं मिला। मुनाफा बिल्कुल सामान्य था और इसका गुणक प्रभाव नहीं था। नमस्ते आदर्श, अपडेट के लिए धन्यवाद.

मुझे आपके साथ साझा करने का तरीका जिस तरह से लाभ और हानि विदेशी मुद्रा व्यापार में गिना जाता है। 1) लंबे पदों के लिए सूत्र: (मूल्य खुलने का मूल्य - 1) गुणक निवेश 2) छोटे पदों के लिए सूत्र: (1-समापन मूल्य शुरुआती मूल्य) गुणक निवेश कृपया ध्यान दें, कि गुणक लाभ राशि के साथ सीधा संबंध है। यदि आपके पास किसी विशेष व्यापार के बारे में एक प्रश्न है, तो कृपया कृपया समर्थन iqoption के माध्यम से हमसे संपर्क करें मेरे सहयोगी आपके मामले की सावधानीपूर्वक जाँच करेंगे। मैं आपको एक महान दिन, आदर्श.

चाहता हूं मुझे आपके वीडियो के अनुसार भी ब्लॉग की अंतिम तिथि में लीवरेज राशि का कोई लाभ नहीं मिला है। x50 का लाभ उठाकर 100 का निवेश किया गया लेकिन 30 के लाभ के बाद उपयोगकर्ता को वह निवेश की गई वास्तविक राशि से लाभ प्राप्त होता है। लगता है कि लीवर की राशि की कोई भूमिका नहीं है क्योंकि खोई हुई राशि और लाभ निवेशित वास्तविक राशि से गुजर रहे हैं तो कृपया मुझे इस गुणक की अवधारणा को स्पष्ट करें। मैं आपको गुणक के काम करने के तरीके और उसके संभावित लाभ और जोखिम को प्रभावित करने के तरीके को बताऊंगा। IQ विकल्प में गुणक मानक विदेशी मुद्रा व्यापार में लाभ उठाने के लिए एक एनालॉग है। गुणक एक राशि है, जिसमें आपके प्रारंभिक निवेश को कई गुना किया जाता है ताकि आप अपने द्वारा निवेश की जाने वाली बड़ी राशि के साथ व्यापार कर सकें। उदाहरण के लिए, जब आपका प्रारंभिक निवेश 100 है और आप 300 गुणक का उपयोग करते हैं, तो आप 30 000 की राशि के साथ व्यापार करेंगे और आपको 100 नहीं, बल्कि 30 000 के निवेश से लाभ मिलेगा। गुणक संभावित लाभ को गुणा करता है उदा। यदि आपका गुणक 50 है तो आपको अपने निवेश के आधार पर 50 गुना अधिक लाभ प्राप्त करना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि प्रारंभिक निवेश के साथ आपका लाभ 30 है, तो गुणक 50 के साथ यह 1500 होगा। इसलिए, गुणक दलाल द्वारा प्रदान किया जाता है और एक व्यापारी को अधिक लाभ कमाने का अवसर देता है। p यह जोखिम क्यों बढ़ाता है.

IQ विकल्प में सौदा प्रारंभिक निवेश के 95 नुकसान तक पहुंचने पर स्वचालित रूप से बंद हो जाता है। यह एक स्टॉप आउट नहीं है क्योंकि एक व्यापारी किसी विशेष सौदे में केवल निवेश की राशि खो सकता है। मान लें कि कोई व्यापारी बिना किसी लाभ के 100 के निवेश का सौदा करता है। बता दें कि पेरिथुंगन मटमैटिका फॉरेक्स की एक पाइप A की लागत 1 है। यदि विपरीत दिशा में 95 पिप्स के लिए मूल्य बदलता है, तो इस मामले में, एक व्यापारी को 95 निवेश ( 95) का नुकसान होगा। तो, एक व्यापारी का स्वचालित पास वर्तमान मूल्य विदेशी मुद्रा वैश्विक बाजार 95 पिप्स दूर है। अब, मान लीजिए कि एक व्यापारी 50 डॉलर के शुरुआती निवेश के साथ एक सौदा करता है 50 के साथ। तो, कुल निवेश 5 लाभ पूंजी विदेशी मुद्रा है। इस मामले में एक पाइप की कीमत 1 x 50 50 होगी। तो, अगर शुरुआती दिशा में 1,9 पिप्स के लिए एक मूल्य बदल जाता है, तो एक व्यापारी प्रारंभिक निवेश (95 ) का 95 खो देगा। तो, 50 उत्तोलन के मामले में, स्थिति प्रारंभिक मूल्य से 1,9 पिप्स दूर होने पर स्वचालित रूप से बंद हो जाएगी। इसका मतलब है, कि जब कोई व्यापारी उत्तोलन का उपयोग करता है तो उन्हें विश्वास होना चाहिए कि परिसंपत्ति अत्यधिक अस्थिर नहीं है और यह कि कीमत केवल निर्धारित दिशा के अनुसार ही चलेगी। scottrade विदेशी मुद्रा व्यापार लीवरेज का उपयोग करने में कोई जोखिम है.

यदि मैंने 50x 1000 का निवेश किया है और यदि मैंने व्यापार खो दिया है तो क्या मैं 50 या उससे अधिक खो दूंगा. क्या आप विदेशी मुद्रा का व्यापार कर सकते हैं मनी ट्रेडिंग कैसे करें विदेशी मुद्रा विदेशी मुद्रा बाजार में, आप मुद्राओं दीर्घकालिक स्थिति विदेशी मुद्रा खरीदते या बेचते हैं। विदेशी मुद्रा बाजार में एक व्यापार रखना सरल है: एक व्यापार के यांत्रिकी अन्य बाजारों (जैसे शेयर बाजार) में पाए जाने वाले समान हैं, इसलिए यदि आपको हीरा पैटर्न विदेशी मुद्रा व्यापार में कोई अनुभव है, तो आपको लेने में सक्षम होना चाहिए यह बहुत जल्दी है। विदेशी मुद्रा व्यापार का उद्देश्य इस उम्मीद में दूसरे के लिए एक मुद्रा का आदान-प्रदान करना है कि कीमत बदल जाएगी। p विशेष रूप से, कि आपके द्वारा खरीदी गई मुद्रा आपके द्वारा बेचे गए मूल्य की तुलना में बढ़ जाएगी। EUR 10,000 x 1.

18 US 11,800 EUR 10,000 x 1. 25 US 12,500 विनिमय दर बस एक मुद्रा का अनुपात है जो किसी अन्य मुद्रा के मुकाबले मूल्यवान है। उदाहरण के लिए, USD CHF विनिमय दर इंगित करती है कि कितने अमेरिकी डॉलर एक स्विस फ्रैंक खरीद सकते हैं, या कितने स्विस फ्रैंक आपको एक अमेरिकी डॉलर खरीदने की आवश्यकता है। विदेशी मुद्रा उद्धरण कैसे पढ़ें मुद्राओं को हमेशा जोड़ियों में उद्धृत किया जाता है, जैसे GBP USD या USD JPY। जोड़े में उद्धृत किए जाने का कारण यह है, क्योंकि प्रत्येक विदेशी मुद्रा लेनदेन में, आप एक साथ एक मुद्रा खरीद रहे हैं और दूसरे को बेच रहे हैं। यहां ब्रिटिश पाउंड बनाम अमेरिकी डॉलर के लिए विदेशी विनिमय दर का एक उदाहरण है: स्लैश ("") के बाईं ओर स्थित पहली सूचीबद्ध मुद्रा आधार मुद्रा (इस उदाहरण में, ब्रिटिश पाउंड) के रूप में जानी जाती है, जबकि दाईं ओर दूसरी को कहा जाता है मुद्रा या उद्धरण मुद्रा (इस उदाहरण में, यूएस डॉलर)। बेचते समय, विनिमय दर आपको बताती है कि आधार मुद्रा की एक इकाई को बेचने के लिए आपको कितनी मुद्रा की कितनी इकाइयाँ मिलती हैं। ऊपर दिए गए उदाहरण में, जब आप 1 ब्रिटिश पाउंड बेचते हैं, तो आपको 1.

51258 अमेरिकी डॉलर प्राप्त होंगे। खरीदने या बेचने के लिए आधार मुद्रा "आधार" है। अगर आप EUR USD खरीदते हैं तो इसका सीधा सा मतलब है कि आप आधार मुद्रा खरीद रहे हैं और साथ ही साथ उद्धरण मुद्रा बेच रहे हैं। गुफाओं की बात में, "EUR खरीदें, USD बेचें।"    यदि आपको लगता है कि बेस करेंसी आपको पसंद आएगी तो खरीदें जो मुद्रा मुद्रा के सापेक्ष आधार मुद्रा की सराहना करेगी।    आप बेचेंगे जोड़ी अगर आपको लगता है कि आधार मुद्रा उद्धरण मुद्रा के सापेक्ष मूल्य (मूल्य कम) खो जाएगी। सबसे पहले, आपको यह निर्धारित करना चाहिए कि आप खरीदना या बेचना चाहते हैं। यदि आप खरीदना चाहते हैं (जिसका वास्तव में आधार मुद्रा खरीदना और उद्धरण मुद्रा बेचना है), तो आप चाहते हैं कि आधार मुद्रा मूल्य में वृद्धि हो और फिर आप इसे उच्च मूल्य पर वापस बेच देंगे। व्यापारी की बात में, इसे "लंबे समय तक चलना" या "लंबी स्थिति लेना" कहा जाता है। बस याद रखें: लंबा खरीदें। यदि आप बेचना चाहते हैं (जिसका अर्थ वास्तव में आधार मुद्रा को बेचना है और उद्धरण मुद्रा खरीदना है), तो आप चाहते हैं कि आधार मुद्रा मूल्य में गिरावट आए और फिर आप इसे कम कीमत पर वापस खरीद लेंगे। इसे "छोटा होना" या "लघु स्थिति" लेना कहा जाता है। बस याद रखें: छोटा बेचना। बोली, पूछें और फैलाएं सभी विदेशी मुद्रा उद्धरण दो कीमतों के साथ उद्धृत किए जाते हैं: बोली और पूछें। अधिकांश भाग के लिए, बोली पूछना मूल्य से कम है। बोली वह मूल्य है जिस पर आपका दलाल बोली मुद्रा के बदले में आधार मुद्रा खरीदने को तैयार है। इसका मतलब है कि बोली सबसे अच्छी उपलब्ध कीमत है, जिस पर आप (व्यापारी) बाजार को बेचेंगे। पूछना वह मूल्य है जिस पर आपका दलाल बोली मुद्रा के बदले में आधार मुद्रा बेच देगा। इसका मतलब यह है कि पूछ मूल्य सबसे अच्छी उपलब्ध कीमत है जिस पर आप बाजार से खरीदेंगे। पूछने के लिए एक और शब्द ऑफ़र मूल्य है। बोली और पूछ मूल्य के बीच अंतर को SPREAD के रूप में जाना जाता है। ऊपर दी गई EUR USD बोली पर, बोली मूल्य 1.

34568 है और पूछ मूल्य 1. 34588 है। देखो कि यह ब्रोकर आपके पैसे को दूर करने के लिए आपको कितना आसान बनाता है।    यदि आप EUR बेचना चाहते हैं, तो आप "बेचें" पर क्लिक करें और आप यूरो को 1. 34568 पर बेचेंगे।    यदि आप EUR खरीदना चाहते हैं, तो आप "खरीदें" पर क्लिक करें और आप 1.

34588 पर यूरो खरीद लेंगे। यहां एक दृष्टांत दिया गया है, जो इस पाठ में हमारे द्वारा कवर की गई सभी चीजों को एक साथ रखता है: आप विदेशी मुद्रा व्यापार कब कर सकते हैं: टोक्यो सत्र 12:00 AM GMT पर टोक्यो सत्र का उद्घाटन एशियाई सत्र की शुरुआत का प्रतीक है। आपको ध्यान देना चाहिए कि टोक्यो सत्र को कभी-कभी एशियाई सत्र कहा जाता है क्योंकि टोक्यो एशिया की वित्तीय राजधानी है। ध्यान देने योग्य बात यह है कि जापान दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा विदेशी मुद्रा व्यापार केंद्र है। नीचे प्रमुख मुद्रा जोड़े के एशियाई सत्र पाइप श्रेणियों की एक तालिका है। इन पाइप मानों की गणना पिछले डेटा के औसत का उपयोग करके की गई थी। ध्यान दें कि ये ABSOLUTE VALUES नहीं हैं और यह भिन्न हो सकते हैंतरलता और बाजार की अन्य स्थितियों पर। यहां कुछ प्रमुख विशेषताएं हैं जो आपको टोक्यो सत्र के बारे में पता होनी चाहिए:    क्रिया केवल जापानी तटों तक सीमित नहीं है। हांगकांग, सिंगापुर, और सिडनी जैसे अन्य वित्तीय हॉट स्पॉट्स में टोंस लेन-देन किया जाता है।    टोक्यो सत्र के दौरान मुख्य बाजार प्रतिभागी वाणिज्यिक कंपनियां (निर्यातक) और केंद्रीय बैंक हैं। याद रखें, जापान की अर्थव्यवस्था काफी हद तक निर्यात पर निर्भर है और चीन के साथ एक प्रमुख व्यापार खिलाड़ी होने के नाते, दैनिक आधार पर बहुत सारे लेनदेन हो रहे हैं।    तरलता कभी-कभी बहुत पतली हो सकती है। ऐसे समय होंगे जब इस अवधि के दौरान व्यापार मछली पकड़ने जैसा होगा - आपको कुतरने से पहले लंबे समय तक इंतजार करना पड़ सकता है।    यह अधिक संभावना है कि आप एशिया प्रशांत मुद्रा जोड़े जैसे AUD USD और NZD USD में मजबूत चाल देखेंगे जबकि GBP USD जैसी गैर-एशिया प्रशांत जोड़ी के विपरीत है।    पतली तरलता के उन समयों के दौरान, अधिकांश जोड़े एक सीमा के भीतर चिपक सकते हैं। यह दिन में छोटे दिन के ट्रेडों या संभावित ब्रेकआउट ट्रेडों के लिए अवसर प्रदान करता है।    अधिक आर्थिक डेटा जारी होने पर अधिकांश कार्रवाई सत्र के प्रारंभ में होती है।    टोक्यो सत्र में चालें शेष दिन के लिए टोन सेट कर सकती हैं। बाद के सत्रों में व्यापारी टोक्यो सत्र के दौरान क्या हुआ, यह देखने और दूसरे सत्रों में क्या रणनीतियों को व्यवस्थित करने और मूल्यांकन करने में मदद करने के लिए देखेंगे।    आमतौर पर, पूर्ववर्ती न्यूयॉर्क सत्र में बड़ी चाल के बाद, आप टोक्यो सत्र के दौरान समेकन देख सकते हैं। आपको किस ट्रेड में ट्रेड करना चाहिए.

मेरा अनुमान है कि आप उस सिक्के को फ्लिप करेंगे। आप इसे बार-बार पलटना चाहेंगे। जब आपके पास 2 बनाने या 1 खोने के बीच 5050 का मौका होता है, तो यह एक बिना दिमाग वाला अवसर है जिसे आप स्वीकार करेंगे। अब मान लें कि मेरे पास एक ही सिक्का है, लेकिन इस बार यदि सिर मारा जाता है, तो आप अपने निवल मूल्य को तीन गुना कर देंगे; लेकिन जब पूंछ टकराती थी, तो आप अपना हर कब्जा खो देते थे। क्या आप उस सिक्के को पलटेंगे.

मेरा अनुमान है कि आप ऐसा नहीं करेंगे क्योंकि सिक्के का एक भी बुरा प्रवाह आपके जीवन को बर्बाद कर देगा। भले ही आपको ऊपर दिए उदाहरण के रूप में इस उदाहरण में सटीक प्रतिशत लाभ है, लेकिन उनके दाहिने दिमाग में कोई भी इस सिक्के को नहीं फेकता। दूसरा उदाहरण है कि कितने विदेशी मुद्रा व्यापारी अपने व्यापारिक खाते को देखते हैं। वे एक या दो ट्रेडों पर "ऑल-इन" जाते हैं और अपना पूरा खाता खो देते हैं। यहां तक कि अगर उनके ट्रेडों में एक सिक्का था जैसे कि हमारा सिक्का उदाहरण के लिए, यह केवल एक या दो अशुभ ट्रेडों को पूरी तरह से मिटा देता है। इस तरह से उत्तोलन पैसे खोने के लिए जीतने की रणनीति का कारण बन सकता है। तो हम इसे कैसे ठीक कर सकते हैं.

10x से अधिक प्रभावी लीवरेज का उपयोग करके एक अच्छी शुरुआत है। 3) एक गाइड के रूप में भावना का उपयोग करना आपके पक्ष में बाधाओं को झुका सकता है जो तीसरा पाठ मैंने सीखा है, उसे मेरे लेखों का अनुसरण करने वालों के लिए कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए।. सट्टा सेंटीमेंट इंडेक्स (एसएसआई) का उपयोग करना। मैंने इस विषय में कई लेख लिखे हैं। यह सबसे अच्छा उपकरण है जिसका मैंने कभी उपयोग किया है और अभी भी लगभग हर व्यापारिक रणनीति का एक हिस्सा है जिसका मैं उपयोग कर रहा हूं, वर्तमान दिन। एसएसआई एक नि: शुल्क उपकरण है, जो हमें बताता है कि कितने व्यापारियों की तुलना में लंबे समय तक व्यापारियों की संख्या प्रत्येक प्रमुख मुद्रा जोड़ी से कम है। इसका मतलब एक कंट्रेरियन इंडेक्स के रूप में किया जाना है, जहां हम हर किसी के साथ जो कर रहे हैं उसके विपरीत करना चाहते हैं। मेरे ट्रेडों के लिए एक दिशा फ़िल्टर के रूप में इसका उपयोग करने से मेरा ट्रेडिंग कैरियर पूरी तरह से बदल गया है। मेरी गलतियों से सीखें यदि मैं विदेशी मुद्रा का व्यापार शुरू करने से पहले अपने छोटे से तीन चीजों को बता सकता हूं, तो यह वह सूची होगी जो मैं दूंगा। हालांकि, यदि आप अभी फॉरेक्स मार्केट में शुरुआत कर रहे हैं, तो सबसे अच्छी बात यह है कि जितना समय आप सीख सकते हैं, उतना ही समय लगेगा, मूल बातें। गाइड पढ़ें, नवीनतम समाचारों के साथ अपडेट रहें और सोशल मीडिया पर बाजार विश्लेषकों का अनुसरण करें। विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग युक्तियाँ अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न आप कितना पैसा ट्रेडिंग फॉरेक्स बना सकते हैं.

उत्तोलन की उपलब्धता के कारण, विदेशी मुद्रा व्यापारी एकल व्यापार पर एक वापसी कर सकते हैं जो कि व्यापार को खोलने के लिए उपयोग किए जाने वाले मार्जिन के गुणकों से होता है। हालाँकि, उत्तोलन एक दोहरी धार वाली तलवार है जिसमें बड़े लाभ का मतलब बड़े नुकसान भी हो सकते हैं। इसलिए, एक रणनीति के रूप में अत्यधिक उत्तोलन पर निर्भरता आम तौर पर आपके खाते की पूंजी को लंबे समय तक नष्ट करने की ओर ले जाती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि यह केवल बाजार को चलाने के लिए एक प्रतिकूल बाजार चाल लेता है और पर्याप्त नुकसान को ट्रिगर करता है। निवेश पर वापसी पर आपकी उम्मीदें एक महत्वपूर्ण तत्व है। जब व्यापारी अपने खाते से बहुत अधिक उम्मीद करते हैं, तो वे अत्यधिक लाभ उठाने पर भरोसा करते हैं और जो समय के साथ खोने वाले खाते को चालू करता है। विदेशी मुद्रा देखें जैसे कि आप किसी अन्य बाजार में होंगे और बिना किसी लाभ के रूढ़िवादी मात्रा का उपयोग करके सामान्य रिटर्न की उम्मीद करेंगे। चूंकि विदेशी मुद्रा 24 घंटे का बाजार है, इसलिए आपकी उपलब्धता के आधार पर ट्रेडिंग की सुविधा इसे दिन के व्यापारियों, स्विंग ट्रेडर्स और पार्ट टाइम व्यापारियों के बीच लोकप्रिय बनाती है। अपनी शैली के बावजूद, उत्तोलन की छोटी (यदि कोई हो) मात्रा का उपयोग करें। यदि आप FX को व्यापार करना शुरू करते समय सीखी गई एक चौथी चीज़ तक सूची का विस्तार करना चाहते हैं, तो यह क्या होगा.

p मैंऊपर लीवरेज पर छुआ। हमने लाखों लाइव ट्रेडों पर शोध किया और हमारे परिणाम को सफल ट्रेडर्स गाइड के संकलन में संकलित किया। गाइड में हम अनुपातों को पुरस्कृत करने के लिए जोखिम को छूते हैं और यह कैसे महत्वपूर्ण है। मनुष्य के मनुष्य होने के साथ, हम उस मनोवैज्ञानिक तत्व को भी स्पर्श करते हैं जो व्यापार के साथ-साथ चलता है और क्यों हम अभी भी गरीब विकल्प बना सकते हैं, भले ही हमें पता हो कि क्या सही है। कभी-कभी हमारी सबसे बड़ी बाधा हमारे कानों के बीच होती है। क्या आपके पास नए FX व्यापारियों के लिए कोई उपयोगी मार्गदर्शिका है.

हमने व्यापारियों के लिए एफएक्स ट्रेडिंग के लिए एक व्यापक गाइड संकलित किया है। इस गाइड में ऐसे विषय शामिल हैं जैसे कि एफएक्स जैसे व्यापारी, आप यह कैसे तय करते हैं कि क्या खरीदना और बेचना है, एक उद्धरण पढ़ना, पाइप मान, बहुत आकार और कई और। मेरे अनुभव से, एफएक्स में व्यापार करने के लिए कैसे तय किया जाए, यह सीखना महत्वपूर्ण है। हम ट्रेडिंग में संसाधन निर्माण विश्वास की भी सलाह देते हैं जो हमारे ट्रेडिंग गाइड संसाधन अनुभाग के शुरुआती टैब में पाया जाता है। आपको इसमें रुचि हो सकती है। डेलीएफएक्स वैश्विक मुद्रा बाजारों को प्रभावित करने वाले रुझानों पर विदेशी मुद्रा समाचार और तकनीकी विश्लेषण प्रदान करता है। विदेशी मुद्रा ट्यूटोरियल: कैसे करें और एक विदेशी मुद्रा खाता खोलें तो, आपको लगता है कि आप व्यापार करने के लिए तैयार हैं.

सुनिश्चित करें कि आपने यह जानने के लिए कि आप विदेशी मुद्रा खाते की स्थापना कैसे कर सकते हैं ताकि आप मुद्राओं का व्यापार शुरू कर सकें, इस खंड को पढ़ें। हम उन अन्य कारकों का भी उल्लेख करेंगे जिनके बारे में आपको पता होना चाहिए इससे पहले कि आप यह कदम उठाएं। फिर हम चर्चा करेंगे कि कैसे विदेशी मुद्रा और विभिन्न प्रकार के ऑर्डर दिए जा सकते हैं। विदेशी मुद्रा ब्रोकरेज खाता खोलना ट्रेडिंग फॉरेक्स इक्विटी मार्केट के समान है क्योंकि ट्रेडिंग में रुचि रखने वाले व्यक्तियों को ट्रेडिंग अकाउंट खोलने की आवश्यकता होती है। इक्विटी मार्केट की तरह, प्रत्येक विदेशी मुद्रा खाता और इसके द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाएं अलग-अलग होती हैं, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप सही खोज करें। नीचे हम कुछ ऐसे कारकों के बारे में बात करेंगे, जिन पर फ़ॉरेक्स खाते का चयन करते समय विचार किया जाना चाहिए। उत्तोलन उत्तोलन मूल रूप से बड़ी मात्रा में पूंजी को नियंत्रित करने की क्षमता है, अपनी खुद की पूंजी का बहुत कम उपयोग करना; उच्चतर उत्तोलन, जोखिम का स्तर जितना अधिक होगा। किसी खाते पर उत्तोलन की मात्रा खाते के आधार पर अलग-अलग होती है, लेकिन अधिकांश कम से कम 50: 1 के कारक का उपयोग करते हैं, जबकि कुछ 250: 1 से अधिक होता है। 50: 1 का एक उत्तोलन कारक जिसका अर्थ है कि आपके खाते में प्रत्येक डॉलर के लिए आप 50 तक का नियंत्रण करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि किसी व्यापारी के खाते में 1,000 डॉलर हैं, तो दलाल उस व्यक्ति को बाजार में व्यापार करने के लिए 50,000 डॉलर उधार देगा। यह उत्तोलन आपके मार्जिन, या आपके पास एक निश्चित राशि का व्यापार करने के लिए खाते में मौजूद राशि को बहुत कम कर देता है। इक्विटी में, मार्जिन आमतौर पर कम से कम 50 होता है, जबकि 50: 1 का लाभ 2 के बराबर होता है। p लीवरेज को विदेशी मुद्रा व्यापार के एक प्रमुख लाभ के रूप में देखा जाता है, क्योंकि यह आपको एक छोटे से निवेश के साथ बड़े लाभ बनाने की अनुमति देता है। हालांकि, यदि कोई ट्रेड आपके खिलाफ चलती है तो लीवरेज एक अत्यधिक नकारात्मक हो सकता है क्योंकि लीवरेज से आपके नुकसान भी बढ़ जाते हैं। इस तरह के उत्तोलन के साथ, वास्तविक संभावना यह है कि आप निवेश किए गए से अधिक खो सकते हैं - हालांकि अधिकांश फर्मों में सुरक्षात्मक खाते को नकारात्मक होने से रोकना होता है। इस कारण से, यह महत्वपूर्ण है कि खाता खोलते समय आपको यह याद रहे और जब आप अपने वांछित उत्तोलन का निर्धारण करते हैं, तो आप इसमें शामिल जोखिमों को समझते हैं। कमीशन और शुल्क विदेशी मुद्रा खातों का एक अन्य प्रमुख लाभ यह है कि उनके भीतर व्यापार कमीशन-मुक्त आधार पर किया जाता है। यह इक्विटी खातों के विपरीत है, जिसमें आप दलाल को प्रत्येक व्यापार के लिए शुल्क का भुगतान करते हैं। इसका कारण यह है कि आप सीधे बाजार निर्माताओं के साथ काम कर रहे हैं और उन्हें दलालों की तरह अन्य पार्टियों से नहीं गुजरना पड़ता है। p यह सच होने के लिए बहुत अच्छा लग सकता है, लेकिन बाकी का आश्वासन दिया कि बाजार निर्माता अभी भी हर बार जब आप व्यापार करते हैं तो पैसा कमा रहे हैं। बोली याद रखें और पिछले अनुभाग से पूछें.

हर बार जब कोई व्यापार किया जाता है, तो यह बाजार के निर्माता होते हैं जो इन दोनों के बीच प्रसार को पकड़ते हैं। इसलिए, यदि विदेशी मुद्रा के लिए बोली मांग 1. 5200 50 है, तो बाजार निर्माता अंतर (50 आधार अंक) पर कब्जा कर लेता है। यदि आप एक फ़ॉरेक्स खाता खोलने की योजना बना रहे हैं, तो यह जानना महत्वपूर्ण है कि प्रत्येक फर्म के पास उनके द्वारा ट्रेड की गई विदेशी मुद्रा जोड़े पर अलग-अलग स्प्रेड हैं। जबकि वे अक्सर केवल कुछ पिप्स (0. 7800 तक पहुंच जाएगी, लेकिन यह सुनिश्चित नहीं है कि यह दर किसी भी उच्च पर चढ़ सकती है। एक व्यापारी एक लाभ-लाभ आदेश का उपयोग कर सकता है, जो अपने लाभ में लॉक होने पर अपने आप उसकी स्थिति को स्वचालित रूप से बंद कर देगा। 1.

7800, उनके लाभ में लॉक। एक अन्य उपकरण जिसका उपयोग व्यापारियों द्वारा खुली स्थिति रखने पर किया जा सकता है, वह स्टॉप-लॉस ऑर्डर है। यह आदेश व्यापारियों को यह निर्धारित करने की अनुमति देता है कि स्थिति बंद होने से पहले दर में कितनी गिरावट आ सकती है और आगे के नुकसान संचित हैं। इसलिए, यदि GBP USD की दर गिरना शुरू हो जाती है, तो एक निवेशक एक स्टॉप-लॉस रख सकता है जो स्थिति को बंद कर देगा (उदाहरण के लिए 1. 7787), ताकि किसी और नुकसान को रोका जा सके। जैसा कि आप देख सकते हैं, कि आप अपने विदेशी मुद्रा व्यापार खाते में प्रवेश कर सकते हैं के प्रकार इक्विटी खातों में पाए जाने वाले समान हैं। अपना पहला व्यापार रखने से पहले इन आदेशों की अच्छी समझ होना महत्वपूर्ण है। क्या विदेशी मुद्रा व्यापार आपको अमीर बना सकता है.

क्या फॉरेक्स ट्रेडिंग आपको अमीर बना सकती है. यद्यपि उस प्रश्न के लिए हमारी सहज प्रतिक्रिया एक असमान "नहीं" होगी, हमें उस प्रतिक्रिया को योग्य बनाना चाहिए। विदेशी मुद्रा व्यापार आपको समृद्ध बना सकता है यदि आप गहरी जेब या असामान्य रूप से कुशल मुद्रा व्यापारी के साथ एक हेज फंड हैं। लेकिन औसत खुदरा व्यापारी के लिए। धन के लिए एक आसान सड़क होने के बजाय, विदेशी मुद्रा व्यापार भारी नुकसान और संभावित पेनड्राइव के लिए एक चट्टानी राजमार्ग हो सकता है। लेकिन पहले, आँकड़े। नवंबर 2014 में ब्लूमबर्ग के एक लेख में उल्लेख किया गया कि सार्वजनिक रूप से कारोबार करने वाली विदेशी मुद्रा कंपनियों में से दो द्वारा अपने ग्राहकों को रिपोर्ट के आधार पर - गेन कैपिटल होल्डिंग्स इंक (जीसीएपी) और एफएक्ससीएम इंक (एफएक्ससीएम) - 68 निवेशकों को ट्रेडिंग से शुद्ध नुकसान हुआ था। पिछली चार तिमाहियों में से प्रत्येक में मुद्राएँ। हालांकि इसका अर्थ यह लगाया जा सकता है कि तीन में से एक व्यापारी मुद्रा व्यापार मुद्राओं को नहीं खोता है, यही कारण है कि विदेशी मुद्रा व्यापार के समान नहीं है। ध्यान दें कि मुद्रा बाजार में अप्रत्याशित भूकंपीय झटके से दो महीने पहले उन संख्याओं का हवाला दिया गया था, जिसमें खुदरा निवेशकों द्वारा विदेशी मुद्रा व्यापार के जोखिमों पर प्रकाश डाला गया था। 15 जनवरी, 2015 को, स्विस नेशनल बैंक ने यूरो के खिलाफ स्विस फ्रैंक की 1.

20 की कैप को छोड़ दिया, जो कि तीन साल तक चली थी। नतीजतन, स्विस फ्रैंक यूरो के मुकाबले 41 और उस दिन अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 38 तक बढ़ गया। आश्चर्य की बात ने लाखों डॉलर के सैकड़ों में चल रहे नुकसान को बढ़ा दियाविदेशी मुद्रा व्यापार में असंख्य प्रतिभागियों पर, छोटे खुदरा निवेशकों से लेकर बड़े बैंक तक। खुदरा व्यापार खातों में होने वाले नुकसान ने कम से कम तीन ब्रोकरेजों की पूंजी को मिटा दिया, उन्हें दिवालिया कर दिया और एफएक्ससीएम ले लिया, फिर संयुक्त राज्य में सबसे बड़ा खुदरा विदेशी मुद्रा ब्रोकरेज, दिवालियापन की कगार पर पहुंच गया। फिर यहां सात कारण बताए गए हैं कि खुदरा व्यापारी जो विदेशी मुद्रा व्यापार के माध्यम से अमीर बनना चाहते हैं, उनके खिलाफ बाधाओं का ढेर है।    अत्यधिक उत्तोलन : हालांकि मुद्राएं अस्थिर हो सकती हैं, उपरोक्त स्विस फ्रैंक की तरह हिंसक gyrations आम नहीं हैं। उदाहरण के लिए, एक पर्याप्त चाल जो एक सप्ताह में यूरो को 1.

20 से 1. 10 बनाम USD तक ले जाती है, अभी भी 10 से कम का परिवर्तन है। दूसरी ओर, स्टॉक्स आसानी से एक दिन में 20 या उससे अधिक का कारोबार कर सकते हैं। लेकिन विदेशी मुद्रा व्यापार का आकर्षण विदेशी मुद्रा ब्रोकरेज द्वारा प्रदान किए गए विशाल लाभ में है, जो लाभ (और नुकसान) को बढ़ा सकता है। एक व्यापारी जो USD से 1.

20 पर EUR 5,000 की शॉर्टेज करता है और फिर 1. 10 पर शॉर्ट पोजिशन को कवर करता है, वह 500 या 8. 33 का लाभ कमाएगा। यदि व्यापारी ने यूरो का व्यापार करने, व्यापार लागत और कमीशन को अनदेखा करने के लिए अमेरिका में 50: 1 का अधिकतम लाभ उठाने की अनुमति दी, तो संभावित लाभ 25,000 या 416.

67 होगा। (विदेशी मुद्रा पी एल की गणना करने के तरीके की व्याख्या के लिए, देखें कि विदेशी मुद्रा व्यापार में लीवरेज का उपयोग कैसे किया जाता है।) p बेशक, व्यापारी 1. 20 पर लंबे यूरो था, 50: 1 उत्तोलन का इस्तेमाल किया, और 1. 10 से USD में व्यापार से बाहर निकल गया, संभावित नुकसान 25,000 होगा। कुछ विदेशी न्यायालयों में, उत्तोलन 200: 1 या उससे अधिक हो सकता है। क्योंकि खुदरा विदेशी मुद्रा व्यापार में अत्यधिक उत्तोलन एकल-सबसे बड़ा जोखिम कारक है, कई देशों के नियामक इस पर काम कर रहे हैं।    इनाम के लिए असममित जोखिम : अनुभवी विदेशी मुद्रा व्यापारी अपने नुकसान को छोटा रखते हैं और जब उनकी मुद्रा कॉल सही साबित होती है, तो उन्हें बड़े लाभ के साथ ऑफसेट किया जाता है। अधिकांश खुदरा व्यापारी, हालांकि, इसे दूसरे तरीके से करते हैं, कई पदों पर छोटे लाभ कमाते हैं, लेकिन फिर बहुत लंबे समय के लिए एक खोने वाले व्यापार को पकड़ते हैं और एक बड़ा नुकसान उठाते हैं। यह आपके प्रारंभिक निवेश से अधिक खोने का परिणाम भी हो सकता है।    प्लेटफ़ॉर्म या सिस्टम की खराबी : अपनी दुर्दशा की कल्पना करें यदि आपके पास एक बड़ी स्थिति है और प्लेटफ़ॉर्म की खराबी या सिस्टम की विफलता के कारण व्यापार को बंद करने में असमर्थ हैं, जो पावर आउटेज से कुछ भी हो सकता है इंटरनेट ओवरलोड या कंप्यूटर क्रैश। इस श्रेणी में असाधारण अस्थिर समय भी शामिल होगा जब स्टॉप-लॉस जैसे आदेश काम नहीं करते हैं। उदाहरण के लिए, कई व्यापारियों ने 15 जनवरी 2015 को मुद्रा बढ़ने से पहले अपने छोटे स्विस फ्रैंक पदों पर जगह-जगह तंग स्टॉप-लॉस किए थे। हालांकि, ये अप्रभावी साबित हुए क्योंकि तरलता सूख गई क्योंकि सभी ने अपने छोटे फ्रैंक पदों को बंद करने के लिए मुहर लगा दी।    कोई सूचना एज : सबसे बड़े विदेशी मुद्रा व्यापार बैंकों के पास बड़े पैमाने पर व्यापारिक संचालन होते हैं जो मुद्रा दुनिया में प्लग किए जाते हैं और एक सूचना बढ़त होती है (उदाहरण के लिए, वाणिज्यिक विदेशी मुद्रा प्रवाह और गुप्त सरकारी हस्तक्षेप) जो नहीं है खुदरा व्यापारी को उपलब्ध।    मुद्रा अस्थिरता : स्विस फ़्रैंक उदाहरण को याद करें। उत्तोलन के उच्च डिग्री का मतलब है कि 2015 की पहली छमाही में असामान्य मुद्रा अस्थिरता की अवधि के दौरान व्यापारिक पूंजी को बहुत तेज़ी से कम किया जा सकता है।    ओटीसी मार्केट : फॉरेक्स मार्केट एक ओवर-द-काउंटर मार्केट है जो वायदा बाजार की तरह केंद्रीकृत और विनियमित नहीं है। इसका मतलब है कि विदेशी मुद्रा ट्रेडों को एक समाशोधन संगठन द्वारा गारंटी नहीं दी जाती है, जो प्रतिपक्ष जोखिम को जन्म देती है।    धोखाधड़ी और बाजार में हेरफेर : विदेशी मुद्रा बाजार में धोखाधड़ी के कभी-कभार मामले सामने आए हैं, जैसे कि सुरक्षित निवेश, जो 2014 में 1 बिलियन से अधिक निवेशक धन के साथ गायब हो गया था। बाजार में हेरफेर विदेशी मुद्रा दरों में भी भारी गिरावट आई है और इसमें कुछ सबसे बड़े खिलाड़ी शामिल हैं। (अधिक जानकारी के लिए, देखें कि फॉरेक्स "फिक्स" कैसे धांधली हो सकती है।) मई 2015 में, चार प्रमुख बैंकों पर 2007 से 2013 के बीच विनिमय दरों में हेरफेर करने के प्रयास के लिए लगभग 6 बिलियन डॉलर का जुर्माना लगाया गया था, जिससे सात बैंकों पर लगाया गया कुल जुर्माना 10 अरब डॉलर से अधिक हो गया । निचला रेखा यदि आप अभी भी विदेशी मुद्रा व्यापार में अपना हाथ आजमाना चाहते हैं, तो कुछ सुरक्षा उपायों का उपयोग करना समझदारी होगी: अपने लाभ को सीमित रखें, चुस्त-दुरूस्त रखें और एक प्रतिष्ठित विदेशी मुद्रा ब्रोकरेज का उपयोग करें। हालाँकि ऑड्स अभी भी आपके खिलाफ हैं, लेकिन कम से कम ये उपाय आपको कुछ हद तक खेल मैदान को समतल करने में मदद कर सकते हैं। p क्या आप वास्तव में विदेशी मुद्रा व्यापार से करोड़पति बन सकते हैं.

कुछ प्रश्न हैं जो नौसिखिए व्यापारियों द्वारा अक्सर पूछे जाते हैं:    मैं हर महीने विदेशी मुद्रा व्यापार के माध्यम से कितना पैसा कमा सकता हूं.    मेरे पास हर दिन कितने ट्रेड सेटअप होंगे और मैं हर महीने कितने पिप्स बना सकता हूं.

क्या मैं 100 खाते से शुरू कर सकता हूं और इसे एक मिलियन तक बढ़ा सकता हूं.   . सभी लगातार सवालों के बीच, एक सवाल है जो कुछ नौसिखिए व्यापारियों द्वारा अधिक बार पूछा जाता है: क्या मैं विदेशी मुद्रा व्यापार के माध्यम से करोड़पति बन सकता हूं.

मेरे पास इस प्रश्न के दो स्पष्ट उत्तर हैं और मैं उनमें से प्रत्येक के बारे में विस्तार से बताता हूं: विदेशी मुद्रा व्यापार के माध्यम से बहुत पैसा कमाना पूरी तरह से कुछ विशेष परिस्थितियों पर निर्भर है। जब किसी के पास उचित परिस्थितियां होती हैं, तो वह विदेशी मुद्रा व्यापार के माध्यम से लाखों कमा सकता है। जब उसके पास उचित शर्तें नहीं होंगी, तो वह समय और धन की बर्बादी के अलावा कुछ नहीं करेगा। p - वे शर्तें क्या हैं.

साइट का नक्शा | कॉपीराइट ©