विदेशी मुद्रा धागा

विदेशी मुद्रा धागा

पाड़ा यूमुन्या पैरा व्यापारी लाभदायक विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीतियों साबित हुई मेन्युकै मेलकुकन ट्रेडिंग सेकरा हैरियन (अल्पावधि ट्रेडिंग) अनटुक मेंगम्बिल लक्ष्य लाभ बीबरपा पिप्स साजा दान मेलकुकन ट्रेडिंग बीबरपा काली डलम 1 हरि। नामुन यांग मेन्जादी केसुलितन्या अडाल्ह मेन्कोबा अनटुक बाईसा कोनिस्टेन मेराइह प्रॉफिट यांग एंडा इंगिंकान। केसाबरन अनटुक बाईसा मेंगाम्बिल 20 - 30 पिप्स सेटिअप हरि दैन मेंगुलंगिनिया सेकरा टेरस मेनरनस, अकन मेमबुट एंडा बोसान। दान पाड़ा एखिरन्या मेमबुत केसलाहन यांग बेरुजंग पाडा फ्लोटिंग लॉस यंग इनार। सेबेनारन्या जीका विदेशी मुद्रा सर्वर स्रोत कोड बीसा सेकारा कोनिस्टेन मेलकुकन हाल टेरसबुत - यितु डेंगान कारा मेनेंटुकन टारगेट प्रॉफिट हैरियन एंडा - माका एंडा अनक बीसा केंगंट्रोल कारा ट्रेडिंग एंडा डान प्रॉफिट एंडा तेनुनिया। जीका तर्जदी सुआतु प्रवृत्ति यांग पँजंग (दीर्घकालिक), नमुन दालान कुरुन वकतु यांग पेंडेक (अल्पावधि) मेमिंग सेरिंग काली मेमबुअट एंडा मेरसा रागु, अपाहह इनि बरार-बेनर बिसा डियानडल्कन। डान एंडा टेक अकन पेरना ताहु विदेशी मुद्रा धागा वाकुनुया सुआतु ट्रेंड अर्क बेरबालिक अरा, हाल इनि टुनुनिया संगत बेरेसिको करीना अनकन मेंगंम लाभ यांग सुदाहआप इकट्ठा करते हैं। इसलिए बहुत कम विदेशी मुद्रा धागा दीर्घकालिक खेलते हैं, शायद यह एक कारण है। लंबी अवधि के व्यापार के लिए आर्थिक बुनियादी बातों के बहुत जटिल ज्ञान की आवश्यकता होती है। आर्थिक मूल सिद्धांतों को खोदने के लिए बहुत लंबे समय की आवश्यकता होती है। आर्थिक बुनियादी बातों का ज्ञान एक कदम आगे है, लेकिन इसे लागू करना विदेशी मुद्रा व्यापार एक और समस्या है जो आपको भ्रमित कर सकती है। दीर्घकालिक व्यापार विदेशी मुद्रा लहर पैटर्न आमतौर पर कम कार्रवाई की आवश्यकता होती है क्योंकि गति या एक बड़ी प्रवृत्ति हर दिन नहीं होती है। व्यापार की यह शैली उन व्यापारियों विदेशी मुद्रा धागा लिए उपयुक्त नहीं है जो केवल लाभप्रदता पर भरोसा करते हैं। यदि आप फिर से सोचते हैं, तो लॉन्ग टर्म ट्रेडर के पास शोर टर्म ट्रेडर की तुलना में लाभ कमाने का अधिक मौका होता है। P हालांकि, किसी भी कारण से, आप अल्पकालिक व्यापार और मोडल ट्रेडिंग फॉरेक्स व्यापार दोनों से लाभ प्राप्त कर सकते हैं बशर्ते आपके पास तकनीकी और मौलिक विश्लेषण करने के लिए ज्ञान का आधार हो। दो ट्रेडिंग सिस्टम के बीच, कौन सा बेहतर है.

हम आपको रास्ता दिखाएंगे. आपको विदेशी मुद्रा या अध्ययन विदेशी मुद्रा का अध्ययन करने की आवश्यकता क्यों है. क्योंकि फ़ॉरेक्स लर्निंग के साथ आप यह पता लगाने में सक्षम होंगे: कैसे आर्थिक रूप से साक्षर होना आसान है. स्टॉक, फॉरेक्स फॉरेक्स, कमोडिटीज और इंडेक्स का व्यापार कैसे करें। क्यों अमीर होने के लिए बचत एक तेज़ तरीका नहीं है. क्यों आपकी बचत में पैसा हमेशा मूल्य में घट रहा है.

बैंक में बचत की तुलना में सोने में बचत करना बेहतर क्यों है. क्यों व्यापार (विदेशी मुद्रा व्यापार पढ़ें) विदेशी मुद्रा) बचत से कहीं बेहतर है. और कई अन्य वित्तीय साक्षरता पाठ हैं. आप पैसे का इतिहास जानेंगे और सीखेंगे कि अपनी वित्तीय स्थिति को कैसे सुरक्षित करें ताकि आपका WEALTH हमेशा, कल और हमेशा के लिए बना रहे. विदेशी मुद्रा क्या है. विदेशी मुद्रा विनिमय (विदेशी मुद्रा) दुनिया में सबसे बड़ा बाजार है, जिसमें लेनदेन किए गए धन की राशि शामिल है, और इसमें बड़े बैंकों, केंद्रीय बैंकों, मुद्रा सट्टेबाजों, बहुराष्ट्रीय कंपनियों, सरकारों और वित्तीय बाजारों और अन्य संस्थानों के बीच लेनदेन किया जाता है। विदेशी मुद्राजो विदेशी मुद्रा, या विभिन्न मुद्रा मूल्यों के आदान-प्रदान के लिए खड़ा है। विदेशी मुद्रा गतिविधियां इसे साकार रूप से या सचेत रूप से, अक्सर दुनिया के सभी लोगों द्वारा की जाती हैं, यदि आप विदेश यात्रा करते हैं तो आप निश्चित रूप से जिस देश में जा रहे हैं, वहां की मुद्रा के साथ अपनी मुद्रा का आदान-प्रदान करेंगे। या निर्यात-आयात गतिविधियों, बाजार की जरूरतों और बैंक संस्थानों के परिणामस्वरूप एक और उदाहरण, मुद्रा विनिमय गतिविधियों को पूरा करना चाहिए.

विदेशी मुद्रा व्यापारी एक साथ एक मुद्रा खरीदते हैं और दूसरे को बेचते हैं और मुद्रा की विदेशी मुद्रा दलालों कि नए यॉर्क बंद चार्ट का उपयोग करें जोड़ी में कारोबार की जाती है। कोई भी लॉयड्स फॉरेक्स ब्यूरो विनिमय केंद्र नहीं है, जहां विदेशी मुद्रा लेनदेन होता है क्योंकि व्यक्तिगत रूप से समकक्षों के बीच टेलीफोन या ऑनलाइन द्वारा किया जाता है। विदेशी मुद्रा बाजार, विदेशी मुद्रा एक प्रकार का व्यापार या लेनदेन है जो देश की मुद्रा को दूसरे देश की मुद्रा (मुद्रा जोड़ी जोड़ी) के खिलाफ व्यापार करता है, जिसमें दुनिया के प्रमुख मुद्रा बाजार शामिल हैं लगातार 24 घंटे तक। विदेशी मुद्रा बाजार की विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग युक्तियाँ यूरो usd के लिए न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलियाई बाजारों से होती है जो 05.

00-14. 00 WIB से होती है, एशियाई बाजारों के लिए जारी रहती है, जो कि जापान, सिंगापुर और हांगकांग में होती है, जो 07. 00-16. 00 WIB पर होती है, यूरोपीय बाजारों में जर्मनी और ब्रिटेन में होती है। 13. 00 - 22. 00 WIB पर हुआ, संयुक्त राज्य के बाजार में पहुंचा, जो 20. 30-10. 30 WIB पर हुआ। अपने ऐतिहासिक विकास में, यहां तक कि विदेशी मुद्रा भंडार वाले देशों के सबसे बड़े केंद्रीय बैंक को मुक्त विदेशी मुद्रा बाजार की ताकत से हराया जा सकता है। विदेशी मुद्रा व्यापार के लिए आप इसे मैन्युअल रूप से (ऑफ़लाइन) या ऑनलाइन कर सकते हैं। ऑनलाइन व्यापार करने के लिए आप कई दलालों का उपयोग कर सकते हैं, जिनमें से एक मार्केटिवा है। यदि हम खरीद मूल्य और प्रत्येक मिनट की बिक्री मूल्य विदेशी मुद्रा निपटान अवधि उतार-चढ़ाव के बीच विनिमय अंतर नाइट्रो + फॉरेक्स एमटी 4 सूचक उपयोग करते हैं, तो इसे आमतौर पर एक व्यापारी कहा जाता है जो आमतौर पर ट्रेडिंग हाउस दलालों के माध्यम से विदेशी मुद्रा का व्यापार करता है.

ऑनलाइन या टेलीफोन के माध्यम से या मैन्युअल रूप से ऑनलाइन हो सकता है. विदेशी मुद्रा विदेशी मुद्रा बाजार में क्या फंसा है. जवाब निश्चित रूप से पैसा है। मुद्रा को एक दलाल या डीलर के माध्यम से जोड़े में कारोबार किया जाता है; उदाहरण के लिए, यूरो बनाम यूएस डॉलर (EUR USD) या पाउंड स्टर्लिंग बनाम येन (जीबीपी जेपीवाई)। स्टॉक मार्केट के विपरीत, उदाहरण के लिए न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज या जकार्ता स्टॉक एक्सचेंज, विदेशी मुद्रा बाजार में एक व्यापार प्रधान कार्यालय नहीं है। NYSE वॉल स्ट्रीट NY में स्थित विदेशी मुद्रा चालें पीडीएफ, जबकि JSE जकार्ता में स्थित है। विदेशी मुद्रा बाजार को एक बाजार के रूप में माना जा सकता है जो "इंटरबैंक" या ओटीसी "ओवर द काउंटर" है क्योंकि व्यापारिक समय प्रत्येक देश के व्यापारिक समय का पालन करना जारी रखता है और यह माना जा सकता है कि विदेशी मुद्रा बाजार 24 घंटे खुला रहता है। पारंपरिक विदेशी मुद्रा बाजार और आधुनिक ऑनलाइन विदेशी मुद्रा बाजार के बीच अंतर क्या है.

पारंपरिक विदेशी मुद्रा बाजार के लिए उपयोग किए गए धन का स्तर 1: 1 है, या 100 के लिए व्यापार करने का मतलब है कि आप 100, या पारंपरिक बाजारों को करने के लिए बड़ी पूंजी की आवश्यकता के बारे में कहा जा सकता है, आमतौर पर पारंपरिक व्यापार को फॉरेक्स बाजार विदेशी मुद्रा व्यापार पत्रिका सॉफ्टवेयर मुफ्त ऑफ़लाइन किया जाता है जहां व्यापार का आधुनिक बाजार स्तरों और मार्जिन का उपयोग करता है, वहीं व्यापार ऑनलाइन मीडिया का भी उपयोग करता है। कौन सी मुद्राएं व्यापार में सबसे अधिक रुचि रखती हैं. खैर, ज्यादातर लोग दुनिया की प्रमुख मुद्राओं (G7 देशों और उन्नत) का व्यापार करते हैं, इसका कारणक्योंकि मुद्रा अपेक्षाकृत स्थिर है और इसकी चाल भी तेज नहीं है, और फिर से इन देशों की मुद्राएं विश्व अर्थव्यवस्था के आंदोलन को प्रभावित करेंगी EUR USD : यूरो अमेरिकी डॉलर को यूरो कहा जाता है यूएसडी जेपीवाई : अमेरिकी डॉलर जापानी येन को डॉलर येन कहा जाता है; GBP USD : ब्रिटिश पाउंड यूएस डॉलर को केबल कहा जाता है; USD CHF : यूएस डॉलर स्विस फ्रैंक को स्विस डॉलर, या स्विसी; यूएसडी सीएडी : अमेरिकी डॉलर कैनेडियन डॉलर को कैनेडियन डॉलर या सी-डॉलर एक्सेल कहा जाता है। एयूडी यूएसडी : ऑस्ट्रेलियाई डॉलर यूएस डॉलर को ऑस्ट्रेलियाई कहा जाता है डॉलर; EUR GBP : यूरो ब्रिटिश पाउंड को यूरो स्टर्लिंग कहा जाता है; EUR JPY : यूरो जापानी येन को यूरो येन कहा जाता है; EUR CHF : यूरो स्विस फ्रैंक को यूरो स्विस कहा जाता है; GBP CHF : ब्रिटिश पाउंड स्विस फ्रैंक को स्विस स्टर्लिंग कहा जाता है; GBP JPY : ब्रिटिश पाउंड जापानी येन को सेटलिंग येन कहा जाता है; CHF JPY : स्विस फ्रैंक जापानी येन कहा जाता है स्विस येन; एनजेडडी यूएसडी : न्यूजीलैंड डॉलर अमेरिकी डॉलर जिसे न्यूजीलैंड डॉलर या कीवी कहा जाता है; आप व्यापार में लाभ कैसे कमाते हैं.

विधि यह विश्लेषण करने के लिए है कि कौन सी मुद्रा जोड़ी गिर जाएगी या गिर जाएगी, और व्यापार से अंतर लेगा। यदि आप सुनिश्चित हैं। मुद्रा तुरंत (नेक) को खरीदने की स्थिति को मजबूत करेगी, फिर कीमत के बंद होने की प्रतीक्षा करें, बंद करें (बेचें) जब मुद्रा आपके पिछले खरीद मूल्य से अधिक हो जाती है यदि आपको लगता है कि मुद्रा कमजोर हो जाएगी (नीचे जाए) मूल्य नीचे जाने के लिए प्रतीक्षा करें, बंद करें (खरीदें) जब मुद्रा आपके विक्रय मूल्य से पहले हो इस तरह के उदाहरण के लिए: यूरो 1.

1750 1. 1753 का उद्घाटन, आप विश्लेषण कर रहे हैं कि यूरो 1. 1770 1. 1767 की स्थिति में बदल जाएगा, फिर उस मूल्य पर एक खरीद स्थिति खोलें (तब आप स्थिति 1.

1753 पर खरीदते हैं), और जब स्थिति 1. 1770 1. 1773 में बदल जाती है, तो एक बंद स्थिति करें। मुद्रा की बिक्री करें (1. 1770 स्थिति पर) ऊपर दिए गए उदाहरण पर ध्यान दें, मूल्य और बोली मूल्य की पेशकश करें, कीमतों को खरीदने और बेचने के बीच का अंतर भी नोट करें, और जब आप मूल्य प्रस्ताव का उपयोग करते हैं और बोली मूल्य का उपयोग कब करते हैं हम प्राप्त लाभ की गणना कैसे करते हैं.

हम मानते हैं कि हमारे द्वारा उपयोग किए जाने वाले विदेशी मुद्रा मंच का स्तर 1: 100 है, तो लाभ की गणना कैसे करें लाभ मार्जिन x (खरीद-बिक्री मूल्य 100 में अंतर) उदाहरण के लिए जब लेन-देन 70 पिप्स के बीच आपकी खरीद और बिक्री मूल्य के बीच का अंतर होता है, और इस्तेमाल किया जाने वाला मार्जिन (जमा) 10 ( 1000 की खरीद के लिए) है तो लाभ 10 x (70100) 7 100 खरीदना 1 के लिए कैसे संभव है. क्योंकि यह वास्तव में एक ब्रोकर है जो आपके लिए 100 खर्च करता है, इसलिए आपको नुकसान उठाने के लिए केवल पैसा (खाता जमा) खर्च करना होगा और 100 लेनदेन से लाभ। ताकि 100 की गारंटी के रूप में 1, और लेनदेन से हानि और लाभ के गारंटर के रूप में अन्य खाता हो। इसलिए आधुनिक विदेशी मुद्रा व्यापार की यह प्रणाली पारंपरिक की तुलना में लोगों की मांग में अधिक है। मेरे खाते में केवल US है, क्या मैं यूरो JPY खेल सकता हूं.

पारंपरिक बाजार में इसका जवाब नहीं है, लेकिन ऑनलाइन आधुनिक बाजार में, आप इसे खेल सकते हैं, क्योंकि संख्याएँ बोली प्रस्ताव पर सूचीबद्ध मूल्य वास्तव में US में परिवर्तित हो जाता है, या यह कहा जा सकता है कि उस स्थान पर ब्रोकर का मूल्य US में आपके लेनदेन की सेवा के लिए है। मेरे खाते में केवल US है मैं USD CHF कैसे खेल सकता हूँ. मेरे लिए कौन सा मूल्य बेंचमार्क होना चाहिए.

बोली या प्रस्ताव. यूरो यूएसडी के बारे में क्या. क्या यह अलग है. ऊपर दिए गए सभी प्रश्न एक ही उत्तर हैं, अर्थात्, जिस भी हालत में तालिका में सूचीबद्ध मूल्य को US में बदल दिया गया है, बोली हमारी मुद्रा खरीदने के लिए ब्रोकर की कीमत है, ऑफ़र हमारी मुद्रा को बेचने के लिए तैयार ब्रोकर की कीमत है US सच्चे फॉरेक्स 10 में बना सकते हैं 1 महीने में 10,000. खैर. यह हो सकता है कि विश्व मुद्रा सेकंड में फिर से अराजक हो, और आप कभी भी याद न करें, भले ही जवाब अपेक्षित हो, हो सकता है कि पेशेवरों के लिए एक महीने में 300 से अधिक पूंजी बनाना संभव न हो, लेकिन कई लोग पूंजी भी बनाते हैं 0 तक। विदेशी मुद्रा वित्तीय समाधान विदेशी मुद्रा मार्जिन ट्रेडिंग या विदेशी मुद्राओं के रूप में ट्रेडिंग विदेशी मुद्रा अब घर या कैफे से करना बहुत आसान है। इंटरनेट से जुड़े पूंजी कंप्यूटरों के साथ, हम पहले से ही विदेशी मुद्राओं का व्यापार कर सकते हैं, घर, कार्यालय, इंटरनेट कैफे, आदि। यह कमीशन हाउस या फ्यूचर्स एक्सचेंज कंपनी से बहुत अलग है, जहां हमें करना हैकंपनी में खाता खोलने के लिए धन की राशि जमा करना। विदेशी मुद्रा ऑनलाइन विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग मार्जिन का आयोजन करने वाली कंपनी के साथ एक खाता खोलने के लिए जमा की जाने वाली राशि यूएस 500 से शुरू होती है (आरपी। 5,000,000 डॉलर को रुपये आरपी। 10,000) से यूएस 10000 (आरपी। 100,000,000 डॉलर)। डॉलर को रूपया मानकर IDR 10,000)। यह वास्तव में बड़ी पूंजी है जिसे विदेशी मुद्रा विदेशी मुद्रा मार्जिन ट्रेडिंग व्यवसाय शुरू करने में सक्षम होने के लिए खर्च किया जाता है। लेकिन, अब अगर आपके पास पहले से ही मुख्य पूंजी है, अर्थात् इंटरनेट एक्सेस, चाहे वह घर पर हो या इंटरनेट कैफे में, इंटरनेट का उपयोग करने में सक्षम होना एक महत्वपूर्ण समस्या नहीं है। एक खाता खोलने के मामले में राहत देने वाली फॉरेक्स मार्जिन ट्रेडिंग ऑनलाइन कंपनी से जुड़कर बड़ी पूंजी की बाधाओं को दूर किया जा सकता है। याद रखें: इस पंजीकरण के लिए कोई शुल्क नहीं मांगा गया है, या यह मुफ़्त है.

यहां तक कि आपको 5 मुफ्त में मिलेगा. तुरंत यहां रजिस्टर करें। विदेशी मुद्रा व्यापार कैसे खेलें विदेशी मुद्रा कैसे खेलें पर कदम गाइड द्वारा कदम कृपया पर पढ़ें: विदेशी मुद्रा कैसे खेलें हमने वेब पर विदेशी मुद्रा खेलने के लिए सामग्री को संक्षेप में प्रस्तुत किया है। कृपया इसे पढ़ने के लिए ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक करें फ़ॉरेक्स ट्रेडिंग शुरू करने के लिए विशेष रूप से शुरुआती लोगों के लिए विदेशी मुद्रा खेलने के तरीके के स्पष्टीकरण पर वापस जाएं। निम्नलिखित एक फॉरेक्स खेलने का तरीका है शुरुआती के लिए सही ऑनलाइन ट्रेडिंग जो आसान और लाभदायक है। विदेशी मुद्रा खेलना अनिवार्य रूप से उस पूंजी का प्रबंधन करता है जो विदेशी मुद्रा बाजार में सामान खरीदने या बेचने वाले लेन-देन को करके एक विदेशी मुद्रा खाते में होता है। आइटम क्या हैं.

आइटम एक मुद्रा जोड़ी के रूप में है या आमतौर पर एक जोड़ी कहा जाता है। उदाहरण के लिए GBPUSD, EURUSD, GBPJPY और अन्य। लेकिन अगर आप खरीदारी करते हैं, तो भी आप आइटम नहीं रखते हैं, लेकिन इसे केवल अपने विदेशी मुद्रा खाते के लेनदेन रिकॉर्ड में रिकॉर्ड करें। इस विदेशी मुद्रा खेल का लाभ कीमत अंतर से है। उदाहरण के लिए, वर्तमान में GBPUSD की कीमत 1.

6580 है, तो आप 1 लॉट (100,000 यूनिट) की संख्या खरीदें। 1 घंटे के बाद, GBPUSD मूल्य 1. 6595 तक बढ़ जाता है, फिर आप लेन-देन बंद करें फिर आपका लाभ x 100,000 की कीमत में अंतर है जो कि 0. 0015 से गुणा 100,000 के बराबर 150 है। विदेशी मुद्रा खेलने में लाभ पाने में सक्षम होने के लिए, निश्चित रूप से आपको व्यापार विज्ञान का उपयोग करना होगा, और यह मूल रूप से पता चलता है कि व्यापारियों द्वारा विदेशी मुद्रा खेलने के लिए उपयोग किया जाने वाला विज्ञान एक ही है, बस। क्या लाभ अलग है या विदेशी मुद्रा खेलने में नहीं प्रत्येक व्यापारी का मानसिक है। यदि आप विदेशी मुद्रा खेलने की रणनीति को पूरा करने के लिए नियमित रूप से अनुशासन व्यापार करने में सक्षम हैं, तो निश्चित रूप से परिणाम लाभ है। लेकिन अगर इसे बाजार में इधर-उधर फेंक दिया जाता है, तो इसका मतलब है कि जो रणनीति बनाई गई है उसे भूल जाना तो परिणाम खो जाता है। इसलिए यदि आप एक अनुशासित व्यक्ति हैं, तो फ़ॉरेक्स खेलने में लाभ प्राप्त करने की आपकी संभावना काफी अधिक है। विदेशी मुद्रा खेलना शुरू करने के लिए मंच का सार है: आप कह सकते हैं कि यह चरण फ़ॉरेक्स फ़ॉरेक्स खाता बनाने के लिए ब्रोकर में फॉरेक्स लिस्टिंग चरण है जिसका उपयोग आपके पूंजीगत फंड को रखने के लिए किया जाएगा। मेटाट्रेडर क्या है.

मेटाट्रेडर सॉफ्टवेयर है, जहां विदेशी मुद्रा लेनदेन या विदेशी मुद्रा खेलने के स्थान हैं। इसलिए इस मेटाट्रेडर को पहले एक पीसी, लैपटॉप, टैबलेट या स्मार्टफोन पर इंस्टॉल किया जाना चाहिए जो कि फॉरेक्स ट्रेडिंग के लिए उपयोग किया जाएगा। विदेशी मुद्रा खाता समाप्त होने के बाद, मेटाट्रेडर स्थापित होता है, यह पूंजी के साथ एक विदेशी मुद्रा खाता भरने का समय है। पूंजी जमा करने की इस प्रक्रिया को डिपॉजिट कहा जाता है। आप क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके जमा कर सकते हैं, मोबाइल बैंकिंग या कैश डिपॉजिट का उपयोग करके ट्रांसफर कर सकते हैं, स्कि्रल या सुविधाओं के साथ जमा कर सकते हैं। यह विदेशी मुद्रा खेलने का सार है जो लेनदेन व्यापार कर रहा है। यह वह जगह है जहाँ विदेशी मुद्रा खेलने में आपकी दैनिक गतिविधियाँ लाभदायक हो सकती हैं। यदि आप विदेशी मुद्रा खेलना चाहते हैं तो कहां से शुरू करें.

१। एंड्रॉइड मोबाइल पर किया जा सकता है 2। नौकरी के लिए आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है, बस पैसे कमाने के लिए विदेशी मुद्रा खेलें 3। घर पर आराम से रहें, लेकिन फिर भी फोरेक्स खेलने से पैसे कमाएँ विदेशी मुद्रा खेलना इंडोनेशिया में एक प्रवृत्ति है, भले ही आपको इंटरनेट पर विदेशी मुद्रा खेलने के बारे में पता चले, यह शुरुआत हो सकती है क्योंकि आप सुनते हैं कि मित्र, मित्र या सहकर्मी पहले से ही विदेशी मुद्रा खेलने में शामिल हो गए हैं। विदेशी मुद्रा खेलने का बिंदु यह है: विदेशी मुद्रा बाजार में EURUSD, GBPUSD, GBPJPY और अन्य नामक आइटम हैं। इनमें से प्रत्येक आइटम की एक कीमत है, एक मूल्य आंदोलन ग्राफ भी है। हम क्या करते हैं और इन वस्तुओं को खरीदते और बेचते हैं। उदाहरण के लिए: माल की कीमत, फिर हम खरीदते हैं, उसके बाद कीमत बढ़ जाती है, फिर हम बंद हो जाते हैं, फिर परिणाम लाभदायक होते हैं। लेकिन अगर हम खरीदते हैं, तो कीमत गिरती है, तो हम बंद कर देते हैं, निश्चित रूप से परिणाम एक नुकसान है। विदेशी मुद्रा खेलने के बारे में प्रारंभिक विवरण निम्न विदेशी मुद्रा अध्ययन पृष्ठ पर पढ़ा जा सकता है, कृपया नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करें: विदेशी मुद्रा व्यापार सीखने के पृष्ठ पर लेख पढ़ने के बाद, अब शायद आपको पहले से ही समझ है कि विदेशी मुद्रा क्या है और विदेशी मुद्रा व्यापार कैसे होता है। SO, HOW DO मैं विदेशी मुद्रा खेलता हूं.

यहां फोरेक्स बजाने के लिए चरण हैं : - सबसे पहले, कृपया एक विदेशी मुद्रा खाता बनाने के लिए पंजीकरण करें - दूसरा, फ़ॉरेक्स खाते को सत्यापित करें जिसे बनाया गया है - तीसरा, अपने मोबाइल या लैपटॉप पर मेटाट्रेडर स्थापित करें - चौथा, एक विदेशी मुद्रा खाते में पूंजी डालें - पांचवां, विदेशी मुद्रा खेलने का अभ्यास करें - छठा, असली फॉरेक्स खेलें आओ हम पहला कदम रखें। FOREX ACCOUNT बनाना वीडियो देखें और फिर नीचे दिए गए स्पष्टीकरण को पढ़ें १। सबसे पहले, पंजीकरण फॉर्म खोलें। कृपया नीचे दिए गए फॉर्म को खोलें बटन पर क्लिक करें: पंजीकरण फॉर्म जो दिखाई देता है, उसे कैसे भरना है: - माइक्रो खाता प्रकार और मुद्राएं USD की अनुमति देती हैं - केटीपी के अनुसार अपना नाम टाइप करें - ईमेल लिखें - अनुमोदन बॉक्स की जांच करें - खाता खोलें बटन पर क्लिक करें। p 2। व्यक्तिगत पासवर्ड क्षेत्र बदलें ओपन अकाउंट बटन पर क्लिक करने के बाद, सिस्टम ने व्यक्तिगत क्षेत्र (सदस्य क्षेत्र) में प्रवेश करने के लिए एक पासवर्ड बनाया है, लेकिन यादृच्छिक संख्या और अक्षरों के रूप में जिन्हें याद रखना मुश्किल है। इसलिए, कृपया एक नया पासवर्ड बनाएँ, जो याद रखना आसान हो, जहाँ पासवर्ड की लंबाई कम से कम 6 वर्णों की संख्या और अक्षरों से युक्त हो, उदाहरण के लिए: forex123 (आपके द्वारा बनाया गया पासवर्ड नोट करें ताकि आप भूल न जाएं।) 3। अपना खाता डेटा रिकॉर्ड करें या सहेजें कृपया अपना खाता डेटा कॉपी करें या रिकॉर्ड करें, अर्थात् ट्रेडिंग अकाउंट नंबर, ट्रेडिंग पासवर्ड और ट्रेडिंग सर्वर का नाम और आईपी नंबर। 4। व्यक्तिगत लॉगिन और लॉगआउट क्षेत्र (my.

idnfbs. forex) का परीक्षण करें " व्यक्तिगत क्षेत्र " क्या है. अगले चरण में आप अक्सर व्यक्तिगत क्षेत्र शब्द सुनेंगे। तो ध्यान रखें. व्यक्तिगत क्षेत्र या सदस्य क्षेत्र, खातों को प्रबंधित करने, पूंजी जमा करने और पूंजी निकालने के लिए एक पृष्ठ है। लिंक पता या व्यक्तिगत क्षेत्र URL क्या है. पता my. idnfbs. forex है व्यक्तिगत क्षेत्र में लॉग इन करने के लिए, कृपया ब्राउज़र में टाइप करें: my. idnfbs. forex फिर व्यक्तिगत ईमेल और पासवर्ड क्षेत्र दर्ज करें। (दर्ज किया गया पासवर्ड पंजीकरण चरण को भरने के बाद आपके द्वारा पहले चरण 2 में बनाया गया पासवर्ड है, PASSWORD EMAIL नहीं है) निजी क्षेत्र पृष्ठ से लॉग आउट या लॉगआउट करने के लिएकृपया शीर्ष पर मेनू बॉक्स पर क्लिक करें। फिर लॉगआउट चुनें भविष्य के लिए, हर बार जब आप व्यक्तिगत क्षेत्र में लॉग इन करना चाहते हैं, तो कृपया ब्राउज़र में टाइप करें: my.

idnfbs. forex आधिकारिक FBS केंद्रीय वेबसाइट इंडोनेशिया क्षेत्र idnfbs. forex के लिए Fbs है 2013 के बाद से सभी प्रमुख वेबसाइटों जैसे कि इंटरनेशनल क्लास ब्रोकर्स जैसे कि इंस्टाक्स, एक्सएम, एफबीएसफोरेक्स्टाइम, ओक्टाफेक्स, रोबोफोरेक्स, अल्पारी, हॉटसैक्स, लाइटेक्स, एफएक्सप्रो आदि कुछ इंटरनेट प्रदाताओं से इंडोनेशिया से एक्सेस नहीं किए जा सकते हैं। क्योंकि यह अवरुद्ध है, लेकिन अब तक सभी विदेशी मुद्रा व्यापार गतिविधियाँ सुचारू रूप से बनी हुई हैं यदि कोई प्रश्न हैं, तो कृपया हमारे साथ व्यक्तिगत क्षेत्र में उपलब्ध चैट बॉक्स के माध्यम से संवाद करें खाता सत्यापित करने के लिए अगला चरण है, कृपया क्लिक करें: ऊपर बटन पर क्लिक करें फ़ॉरेक्स बजाने के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न बागीमनाविदेशी मुद्रा कैसे खेलें.

फॉरेक्स खेलना शुरू करने से पहले कई चरण हैं, जिनसे आपको गुजरना होगा। हमने ऊपर बताया है, कृपया फिर से पढ़ें फॉरेक्स को खेलने में सक्षम होने वाली पूंजी क्या है.

साइट का नक्शा | कॉपीराइट ©