दीर्घकालिक स्थिति विदेशी मुद्रा

दीर्घकालिक स्थिति विदेशी मुद्रा

11 अमरीकी डालर का प्रसार किया है. शब्द बोली और पूछें (जिसे बोली और प्रस्ताव के रूप में भी जाना जाता है) एक दो-तरफ़ा मूल्य उद्धरण को संदर्भित करता है जो उस सर्वोत्तम मूल्य को इंगित करता है जिस पर एक सुरक्षा बेची जा सकती है। और एक निश्चित समय पर खरीदा गया। बोली मूल्य अधिकतम मूल्य का प्रतिनिधित्व करता है जो एक खरीदार सुरक्षा के लिए भुगतान करने के लिए तैयार है। पूछ मूल्य न्यूनतम मूल्य का प्रतिनिधित्व करता है जो एक विक्रेता प्राप्त करने के लिए तैयार है। क्रेता और विक्रेता सुरक्षा के लिए एक मूल्य पर सहमत होने के बाद एक व्यापार या लेनदेन होता है। बोली और पूछना कीमतों, या प्रसार के बीच कनाडा विदेशी मुद्रा सेवाओं विदेशी मुद्रा अंतर, परिसंपत्ति की तरलता का एक महत्वपूर्ण संकेतक है। सामान्य तौर पर, प्रसार जितना छोटा होता है, तरलता उतनी ही बेहतर होती है। BREAKING DOWN 'बोली और पूछें' रैखिक प्रतिगमन फॉरेक्स एक्सेल निवेशक बोली के साथ प्रतिस्पर्धा करता है और व्यापार की निहित लागत के रूप में फैलता है। उदाहरण के लिए, यदि सुरक्षा ए के लिए मौजूदा मूल्य उद्धरण 10.

50 10. 55 है, तो निवेशक एक्स, जो मौजूदा बाजार मूल्य पर ए खरीदना चाहता है, 10. 55 का भुगतान करेगा, जबकि निवेशक वाई जो वर्तमान बाजार मूल्य पर विदेशी मुद्रा जीतने की रणनीति पीडीएफ को बेचना चाहता है। 10. 50। बोली-पूछें फैलने से किसे फायदा. बोली-पूछ स्प्रेड बाजार निर्माता के लाभ के लिए काम करता है। उपरोक्त उदाहरण के साथ जारी, एक बाजार निर्माता जो सुरक्षा ए के लिए 10.

50 10. 55 की कीमत उद्धृत कर रहा है, वह 10. 50 (बोली मूल्य) पर ए खरीदने और 10. 55 विदेशी मुद्रा दरों inr ऑडिट करने के लिए गई कीमत) पर बेचने की इच्छा का संकेत दे रहा है। प्रसार बाजार निर्माता hdfc प्रीपेड फॉरेक्स कार्ड लॉगिन विफल लाभ का प्रतिनिधित्व करता है। बोली-पूछ स्प्रेड सुरक्षा और बाजार के आधार पर व्यापक रूप से भिन्न हो सकते हैं। डॉव जोन्स इंडस्ट्रियल एवरेज https www निवेश कॉम समाचार विदेशी मुद्रा समाचार गठन करने वाली ब्लू-चिप कंपनियों में केवल कुछ सेंटों की बोली-पूछने का प्रसार हो सकता है, जबकि एक छोटे-कैप स्टॉक में 50 सेंट या उससे अधिक की बोली-पूछ फैल सकती है। बोली-पूछ फैलता नाटकीयता या बाजार की उथल-पुथल की अवधि के दौरान नाटकीय रूप से चौड़ा हो सकता है, क्योंकि व्यापारी एक निश्चित सीमा से परे कीमत का भुगतान करने को तैयार नहीं होंगे, और विक्रेता एक निश्चित स्तर से नीचे की कीमतों को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हो सकते। p यूएस खोज मोबाइल वेब याहू फॉरेक्स में मनी फ्लो इंडेक्स का उपयोग कैसे करें फोरम में आपका स्वागत है.

हम याहू खोज को बेहतर बनाने के बारे में आपके विचारों को सुनना पसंद करते हैं याहू उत्पाद फीडबैक फोरम को अब भाग लेने के लिए एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड की आवश्यकता है। अब आपको प्रतिक्रिया देने और मौजूदा विचारों के लिए वोट और टिप्पणियां सबमिट करने के लिए अपने याहू ईमेल खाते का उपयोग करने के लिए साइन-इन करना आवश्यक है। यदि आपके पास याहू आईडी या आपके याहू आईडी का पासवर्ड नहीं है, तो कृपया नए खाते के लिए साइन-अप करें। यदि आपके पास एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड है, तो इन चरणों का पालन करें यदि आप अपने पोस्ट, टिप्पणियों, वोटों और या याहू उत्पाद प्रतिक्रिया फोरम से प्रोफाइल को हटाना चाहते हैं। अपने विदेशी मुद्रा प्रदर्शन या अपने अंतरराष्ट्रीय भुगतानों को कुशलतापूर्वक पूर्व विदेशी मुद्रा ibr दर करने के लिए युक्तियों की तलाश.

बोली वह मूल्य है जिस पर बाजार खरीद एक मुद्रा जोड़ी (किसी भी कमीशन या शुल्क से पहले), प्रस्ताव (या पूछें ) वह मूल्य है जिस पर बाजार बेच मुद्रा जोड़ी (किसी भी कमीशन या शुल्क से पहले) है। अधिकांश बाजार सहभागियों को "पूछ" से "बोली" निर्धारित करने में कोई कठिनाई नहीं होती है जब वे अपने घरेलू या घरेलू मुद्रा में काम कर रहे होते हैं। हालांकि, यह एक मुद्रा जोड़ी के साथ काम करते समय जटिल हो सकता है जो आपके फॉरेक्स रिजर्व ऑफ़ इंडिया 2018 एफएक्स आवश्यकताओं से भिन्न होता है, या यदि आप ऐसी मुद्रा में व्यापार करते हैं जो आपकी घरेलू इकाई नहीं है। एफएक्स दरों को हमेशा यूनिट मुद्रा के संदर्भ में उद्धृत किया जाता है, जहां "यूनिट" मुद्रा में से 1 शर्तों या निपटान मुद्रा (जोड़ी में दूसरी मुद्रा) की एक निर्धारित राशि प्राप्त करता है। उदाहरण के लिए, 0.

9950 की USDCAD विनिमय दर का मतलब है कि 1 USD वापस आएगा एचडीएफसी फॉरेक्स कार्ड कस्टमर केयर टोल फ्री नंबर CAD। चूंकि बोली पर दर हमेशा प्रस्ताव पर दर से कम होती है, इसलिए पाकिस्तान के खुले बाजार की विदेशी मुद्रा दरें निर्धारित करना आसान होता है कि आप बोली के लिए बोली पर हैं या ऑफ़र पर हैं या नहीं। USD के खिलाफ यूरोपीय विदेशी मुद्रा ploče rijeka में AUD, GBP, GBP, NZD और EUR सभी उद्धृत किए गए हैं। इसका अर्थ है कि विदेशी मुद्रा हमेशा currency यूनिट मुद्रा या जोड़ी में पहली मुद्रा (यानी AUDUSD, GBPUSD, आदि) होती है। कुछ अन्य नाबालिग और एक्सोटिक्स हैं जिन्हें इस तरह उद्धृत किया जाता है लेकिन सामान्य तौर पर, अमेरिकी मुद्रा के रूप में अधिकांश अन्य मुद्राओं को अमेरिकी मुद्रा में उद्धृत किया जाता है। यह महत्वपूर्ण है क्योंकि एक बार जब आप जोड़ी और दिशा को समझते हैं (आप किस मुद्रा को खरीद रहे हैं, और जो आप बेच रहे हैं), यह निर्धारित करते हुए कि आपको बाजार के किस पक्ष को उद्धृत किया जाना चाहिएएक हवा है। उदाहरण के लिए, AUDUSD के साथ, ग्राहक ग्राहक से बोली पर AUD खरीदेगा, जिससे उन्हें USD की बिक्री होगी। वैकल्पिक रूप से, एक यूनिट मुद्रा, AUD की पेशकश (दूसरी पेशकश) दीर्घकालिक स्थिति विदेशी मुद्रा दूसरी मुद्रा (यूएसडी) खरीदेगा (या ऑफ़र) बेच देगा। आयातित माल के भुगतान के लिए एक ऑस्ट्रेलियाई कंपनी को 100,000 अमेरिकी डॉलर खरीदने की आवश्यकता है। USDAUD की उद्धृत दर बोली पर 1.

0625 और प्रस्ताव पर 1. 0675 है। कन्वेंशन द्वारा USD इकाई मुद्रा है और AUD शब्द मुद्रा है। डीलर के प्रस्ताव पर कंपनी को USD खरीदना होगा, और खरीदे गए प्रत्येक डॉलर के लिए 1. 0675 का भुगतान करना होगा। आयातक 100,000 x 1. 0675 106,750 AUD का भुगतान करता है। संसाधन केवल सामान्य सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए प्रदान किए जाते हैं और आपकी विशेष आवश्यकताओं या परिस्थितियों को ध्यान में नहीं रखते हैं। यहां दिए गए संसाधनों को किसी भी प्रकार की सलाह या सिफारिश प्रदान करने के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए। मेरे इनबॉक्स में दैनिक मुद्रा बाजार विश्लेषण वितरित करें सप्ताह में पांच दिन प्रकाशित, यह समाचार पत्र दिन-प्रतिदिन की प्रवृत्तियों और गतिविधियों को आसानी से समझने वाले स्नैपशॉट में बाजार को प्रभावित करता है। अपने विदेशी मुद्रा प्रदर्शन या अपने अंतरराष्ट्रीय भुगतानों को कुशलतापूर्वक प्रबंधित करने के लिए युक्तियों की तलाश.

विदेशी मुद्रा: बोली और प्रस्ताव दरें विनिमय दरों को आमतौर पर दो दरों, बोली मूल्य और प्रस्ताव मूल्य के रूप में व्यक्त किया जाता है, उदाहरण के विदेशी मुद्रा कारखाने csv USD AUD 1.

1240-1. 1245 या USD AUD 1. 1240-45 या वित्तीय प्रेस में दिखाई गई दरें बोली और प्रस्ताव दरों का औसत (मध्य-बिंदु) हैं।    बोली मूल्य वह दर होती है, जिस पर बैंक मूल्य उद्धृत करता है, बाजार मार्कर ग्राहक, बाज़ार उपयोगकर्ता से आधार मुद्रा खरीदेगा।    ऑफ़र मूल्य वह दर है जिस पर बाज़ार निर्माता ग्राहक बाज़ार उपयोगकर्ता को आधार मुद्रा बेचेगा। li परिवर्तनशील मुद्रा बेचता है परिवर्तनीय मुद्रा खरीदता है परिवर्तनीय मुद्रा खरीदता है परिवर्तनशील मुद्रा बेचता है यह शुरू में भ्रमित हो सकता है, लेकिन आपको नियम को अच्छी तरह से जानना चाहिए। यह आधार मुद्रा के बारे में सोचने में आपकी मदद कर सकता है जो कि एक कमोडिटी के रूप में कारोबार किया जा रहा है। बाजार निर्माता कम से कम कीमत पर कमोडिटी (आधार मुद्रा) खरीदना चाहते हैं और कमोडिटी (बेस करेंसी) को उच्चतम मूल्य पर बेचना चाहते हैं। भ्रम से बचने के लिए, मुद्रा व्यापारी आमतौर पर इस नियम को लागू करते हैं और आधार मुद्रा के संदर्भ में सोचते हैं: 'कैनेडियन डॉलर' खरीदना स्वचालित रूप से अमेरिकी डॉलर कनाडाई डॉलर की दर के बाद से 'अमेरिकी डॉलर की बिक्री' करने वाले डीलरों के सिर में अनुवाद किया जाएगा। आधार मुद्रा के रूप में अमेरिकी डॉलर के साथ उद्धृत। बाजार सम्मेलन द्वारा, बोली दर बाएं हाथ की दर पर और प्रस्ताव दर दाहिने हाथ की ओर है। बाज़ार उपयोगकर्ता (ग्राहक) चाहे कॉरपोरेट ग्राहक हो, संस्थागत निवेशक, वाणिज्यिक बैंक, या केंद्रीय बैंक हमेशा सौदेबाजी का सबसे बुरा होगा। फॉरेक्स में क्या बिकता है निर्माता हमेशा मूल्य (बोली दर या प्रस्ताव दर) का उद्धरण करेगा जो कि स्वयं के लिए सबसे अधिक अनुकूल है। जब कोई डीलर किसी अन्य बैंक से एक मूल्य के लिए कॉल प्राप्त करता है, तो वह बाजार निर्माता के रूप में कार्य कर रहा है। यदि वह स्थिति को बंद करने के लिए किसी अन्य बैंक को कॉल करता है (यानी एक विपरीत सौदे का लेन-देन करने के लिए) तो वह एक बाजार उपयोगकर्ता के रूप में कार्य कर रहा है, जो उसके द्वारा उद्धृत मूल्य लेता है। उदाहरण एक बहुराष्ट्रीय कंपनी सिंगापुर डॉलर के बदले में 5 मिलियन अमरीकी डालर खरीदना चाहती है। USD SGD दर के लिए एक बैंक 1.

3607-1. 3615 का उद्धरण करता है। बाज़ार निर्माता बेस मुद्रा, डॉलर और इसलिए लेनदेन को लागू करने के लिए दर 1. 3615 बेच रहा है, और बहुराष्ट्रीय कंपनी डॉलर के लिए ऑफरे डी एम्प्लोयी ट्रेडर फॉरेक्स 6. 8075 मिलियन (5 मिलियन x 1. 3615) का भुगतान करेगी। ऑनलाइन मुद्रा व्यापार गुरुवार, 22 नवंबर, 2007 बैंक आमतौर पर बोली लगाते हैं और विनिमय दरों की पेशकश करते हैं। 'बोली दर' वह दर है जिस पर मूल्य-निर्माता कीमत की मुद्रा खरीदने के लिए तैयार है। 'ऑफ़र रेट' वह दर है जिस पर मूल्य-निर्माता मुद्रा की कीमत को बेचने के लिए तैयार है। उदाहरण के लिए, यदि कोई बैंक AUD USD को 0. 5150 0. 5155 के रूप में उद्धृत करता है, तो इसकी बोली दर 0.

5150 है, और इसकी प्रस्ताव दर 0. 5155 है। बोली दर और प्रस्ताव दर (इस उदाहरण में 0. 0005) के बीच का अंतर 'बोली-प्रस्ताव प्रसार' के रूप में जाना जाता है। मूल्य-निर्माता AUD को 0. 5150 पर खरीदने के लिए तैयार है और AUD को 0. 5155 पर बेचने के लिए तैयार है। यदि कोई मूल्य-निर्धारणकर्ता सौदा करना चाहता है, तो उसे एक मूल्य निर्माता की दर पर सौदा करना होगा। यदि मूल्य-निर्धारणकर्ता मूल्य-निर्माता से एयूडी खरीदना चाहता है, तो उसे 0. 5155 पर खरीदना होगा। दूसरी ओर, यदि मूल्य-निर्धारणकर्ता AUD को मूल्य-निर्माता को बेचना चाहता है - तो उन्हें 0. 5150 पर बेचना होगा। यदि कोई मूल्य-निर्माता लोगों को अपनी ऑफ़र दर पर खरीदने के लिए और अन्य लोगों को अपनी बोली दर पर समान राशि बेचने में सक्षम बनाता है, तो वह बोली-ऑफ़र प्रसार के बराबर लाभ कमाएगा। व्यवहार में यह संयोग शायद सेंट्रम फॉरेक्स कोड कभी होता है। मूल्य-निर्माता अपनी बोली लगाकर पैसा बनाने का प्रयास करते हैं और दरों को दीर्घकालिक स्थिति विदेशी मुद्रा पेश करते हैं। ऑफ़र मूल्य वह मूल्य है जिस पर मूल्य निर्माता बेस को बेचने के लिए तैयार होता हैमुद्रा। दो-तरफ़ा कीमतों को पहले बोली के साथ उद्धृत किया जाता है, उसके बाद प्रस्ताव दिया जाता है। प्रसार राशि दलालों के बीच अंतर का प्रतिनिधित्व करता है (पूछना) और (मुद्रा) के लिए भुगतान करने वाली राशि को बेचने के लिए दलालों को स्वीकार करना होगा। ये मूल्य समय के साथ बदलते हैं, लेकिन वे अनिवार्य रूप से हमेशा एक दूसरे से अलग होते हैं ताकि ब्रोकर प्रणाली विदेशी मुद्रा स्केलिंग हमेशा लाभ कमाने की गारंटी दी जाए। ब्रोकर का उद्देश्य कम खरीदना और उच्च बेचना है; परिणामस्वरूप, बोली मूल्य हमेशा बोली मूल्य से अधिक होता है। प्रसार कई कारकों पर निर्भर है। कुछ कारकों में एक विशेष मुद्रा के लिए बाजार की मांग, किसी दिए गए मुद्रा की बाजार आपूर्ति, मुद्रा की तरलता और मुद्रा की प्रतिस्पर्धा शामिल है। प्रसार की धारणा के बारे में जागरूक होने का मुख्य कारण मुद्रा ट्रेडों में संलग्न होने के साथ जुड़े लागत को कम करके एक विदेशी मुद्रा निवेशक के रूप में किसी के मुनाफे को अधिकतम करना है। जैसा कि कोई भी अनुभवी यात्री जानता है, विदेश यात्रा करते समय मुद्राओं का आदान-प्रदान करना एक मूल्य पर आता है। विनिमय दर से समझी जाने वाली विदेशी मुद्रा की सही मात्रा प्राप्त करने में सक्षम होना लगभग असंभव है क्योंकि मुद्रा का आपूर्तिकर्ता आम तौर पर लेनदेन शुल्क लेता है। मामलों की स्थिति विदेशी मुद्रा बाजार पर अलग पाइप स्कूल फॉरेक्स है। जब भी उसका कोई ग्राहक मुद्रा व्यापार करता है तो एक दलाल को कमीशन मिलता है। प्रसार ब्रोकर के लिए एक अतिरिक्त तंत्र के रूप में कार्य करता है ताकि वह अपने लेनदेन शुल्क के शीर्ष पर पैसा बना सके। निवेशक लेनदेन शुल्क से बच नहीं सकते हैं; हालाँकि, वे विदेशी मुद्रा व्यापार के लिए सबसे अच्छा कंप्यूटर लागतों को सीमित कर सकते हैं जो उन्हें सबसे कम प्रसार की पेशकश करने वाले विदेशी मुद्रा दलालों के लिए खरीदारी करके वहन करना चाहिए। निवेशकों के लिए यह समझना महत्वपूर्ण है कि विदेशी मुद्रा बाजार वास्तव में प्रतिस्पर्धी बाजार होने के काफी करीब है। सबसे पहले, विदेशी मुद्रा बाजार के योगों पर किए गए दैनिक लेनदेन की मात्रा लगभग USD 3.

1 ट्रिलियन है। 37 बिलियन अमरीकी डालर के दैनिक अमेरिकी सकल घरेलू उत्पाद की तुलना में, विदेशी मुद्रा बाजार का आकार केवल चौंका देने वाला है: इसकी मात्रा अस्सी गुना से अधिक है. कुल धन प्रवाह के संदर्भ में न केवल बड़े, विदेशी मुद्रा बाजार में व्यक्तिगत लेनदेन का एक बड़ा हिस्सा होता है। इसका आकार यह सुनिश्चित करने में मदद करता है कि इस बाजार की कीमतें प्रतिस्पर्धी हैं। इसलिए, यदि कोई परिश्रमपूर्वक पर्याप्त दिखता है, तो प्रतिस्पर्धी स्प्रेड ढूंढना सुनिश्चित किया जा सकता है। स्प्रेड कैसे काम करता है इसका उदाहरण आइए इस चर्चा को एक उदाहरण के साथ एकजुट करते हैं। हम यह दिखाना चाहते हैं कि एक निवेशक की जेब से होने वाले लाभ की मात्रा लेनदेन शुल्क और बोली स्प्रेड के अस्तित्व के साथ घट सकती है। मान लीजिए कि एक निवेशक के पास निवेश करने के लिए यूएसडी 5,000 है, जीबीपी खरीदता है, लेकिन तुरंत अपने फैसले को पछतावा करता है, अपने फंड को वापस यूएसडी में स्थानांतरित करने का निर्णय लेता है। हम यह मानेंगे कि उनके ब्रोकर प्रति मुद्रा व्यापार के लिए USD 20 का एक फ्लैट लेनदेन शुल्क लेते हैं और बोली मांग मूल्य USD फॉरेक्स हार्मोनिक डिटेक्शन इंडिकेटर. 80 USD 1.

90 के रूप में दिए जाते हैं। USD 20 के शुरुआती लेन-देन शुल्क के कारण निवेशक पहले व्यापार पर जो राशि खर्च कर सकता है वह USD 4,980 है। GBP के शुरुआती व्यापार पर, वह GBP 2,621.

05 के साथ समाप्त होता है क्योंकि पूछ मूल्य 1. 90 USD है। दिन के अंत में, व्यापारी को ठंडे पैर मिल जाते हैं और यूएसपी में वापस आने का फैसला करते हैं। बोली मूल्य USD 1. 80 है, इसलिए उन्हें USD 4,717. 89 प्राप्त होता है। ब्रोकर फिर लेनदेन की फीस में एक और USD 20 लेता है, निवेशक को 4,697. 89 USD के साथ छोड़ देता है। हम देखते हैं कि निवेशक यहां दो तरह से पैसा खोता है। कुल राशि जो वह नीचे है, वह USD 302. 11 है, जिसमें से USD 40 लेन-देन की लागत में चली गई। इसका मतलब है कि ब्रोकर ने 262.

11 अमरीकी डालर का प्रसार किया है. विदेशी मुद्रा विदेशी मुद्रा कैलकुलेटर बिडवेस्ट बैंक फॉरेक्स कैलकुलेटर amowy262046719 आईसीआईसीआई व्यापार खाता लॉगिन - Nfa खुदरा विदेशी मुद्रा नियम बिडवेस्ट बैंक फॉरेक्स कैलकुलेटर। यह जानना चाहते हैं कि आपका रैंड कितना विदेशी मुद्रा खरीद सकता है, तो आप हमारे आसान विदेशी मुद्रा कैलकुलेटर को मिनट विनिमय दरों तक काम करने के लिए खरीद सकते हैं चाहे आप खरीदना चाहते हों, बेचना चाहते हैं। ये दरें सांकेतिक हैं, तब तक गारंटी नहीं दी जा सकती जब तक कि भुगतान नहीं किया गया है। कमीशन को छोड़ दें, शुल्क दरों में परिवर्तन के राजा कोवाक्स फॉरेक्स हैं विदेशी मुद्रा उपकरण, मार्गदर्शन बैंक कभी भी, कहीं भी विदेशी मुद्रा कैलकुलेटर आपका पैसा, हमारा व्यवसाय हम विदेशी मुद्रा में बाजार के नेताओं को फिर से देते हैं और व्यक्तियों और व्यवसायों को बैंकिंग और वित्तीय सेवाओं का एक पूरा सूट प्रदान करते हैं। यह जानना चाहते हैं कि आपका रैंड कितना विदेशी मुद्रा खरीद सकता है, तो आप हमारे आसान विदेशी मुद्रा कैलकुलेटर को मिनट विनिमय दरों पर काम करने के लिए खरीद सकते हैं चाहे आप खरीदना या बेचना चाहते हैं। ये दरें सांकेतिक हैं और कमीशन को छोड़ देती हैं और शुल्क दरों में परिवर्तन के अधीन हैं और भुगतान किए जाने तक विदेशी मुद्रा पाठ्यक्रम अनुप्रयोग गारंटी नहीं दी जा सकती है। सबसे बड़ा जापानी विदेशी मुद्रा दलाल फ़ॉरेक्स अब 100 बिडवेस्ट बैंक बनाता है, लंबे समय से बिडवेस्ट इंश्योरेंस के साथ मिलकर अपने वेस्ट बैंक में विविधता लाने की रणनीति बना रहा है। बिडवेस्ट बैंक लोन क्रेडिट हैं और बिडवेस्ट ग्रुप सीपीए फॉरेक्स एक सहायक कंपनी बनियान बैंक व्यापार और व्यक्तिगत बैंकिंग सेवाएं, विदेशी मुद्रा प्रदान करती है। मूल्य निर्धारण कैलकुलेटर हमारी साइटें व्यक्तिगत बैंकिंग व्यवसाय बैंकिंग मुझे ऑनलाइन बैंकिंग के लिए बैंक की जरूरत है ऑनलाइन बैंकिंग फंड मेरे व्यवसाय में उन्नत विदेशी मुद्रा व्यापार तकनीक इन करें। यूएस खोज मोबाइल वेब याहू सर्च फोरम में आपका स्वागत है.

हम याहू खोज को बेहतर बनाने के बारे में आपके विचारों को सुनना पसंद एक जीवित पीडीएफ के लिए विदेशी मुद्रा व्यापार कैसे करें हैं याहू उत्पाद फीडबैक फोरम को अब भाग लेने के लिए एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड की आवश्यकता है। अब आपको प्रतिक्रिया देने और मौजूदा विचारों के लिए वोट और टिप्पणियां सबमिट करने के लिए अपने याहू ईमेल खाते का उपयोग करने के लिए साइन-इन करना आवश्यक है। यदि आपके पास याहू आईडी या आपके याहू आईडी का पासवर्ड नहीं है, तो कृपया नए खाते के लिए साइन-अप करें। यदि आपके पास एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड है, तो इन चरणों का पालन करें यदि आप अपने पोस्ट, टिप्पणियों, वोटों और या याहू उत्पाद प्रतिक्रिया फोरम से प्रोफाइल को हटाना चाहते हैं। बिडवेस्ट फॉरेक्स कैलकुलेटर हमने नवीनतम तकनीकों का उपयोग करके अपनी नई नेडबैंक वेबसाइट का निर्माण किया। वैश्विक स्तर पर इंटरनेट एक्सप्लोरर 8 समर्थन बंद किया जा रहा है। इसका मतलब यह है कि IE8 या पुराने संस्करणों के लिए कोई नया सुरक्षा अपडेट नहीं है - जो आपको मैलवेयर और वायरस के लिए जोखिम में डालता है। बेहतर, अधिक सुरक्षित अनुभव के लिए, नीचे दिए गए ब्राउज़र में से किसी एक का उपयोग करने के लिए अपडेट करें। कृपया ध्यान दें: आप अभी भी IE8 का उपयोग करके इंटरनेट बैंकिंग का उपयोग कर पाएंगे, लेकिन हम आपको नवीनतम सुरक्षा उपलब्ध है यह सुनिश्चित करने के लिए अपने ब्राउज़र को अपडेट करने की सलाह देते हैं। नेडबैंक लिमिटेड रजि। नहीं 195100000906 वित्तीय सेवाओं और पंजीकृत क्रेडिट प्रदाता (NCRCP16) को अधिकृत किया बिडवेस्ट फॉरेक्स कैलकुलेटर R10m वार्षिक कारोबार R10m वार्षिक कारोबार आपकी संदर्भ संख्या याद नहीं रख सकता.

हमें 0870 FASTAP (327827) पर कॉल करें और हम आपके लिए इसे पुनः प्राप्त करेंगे। कृपया ध्यान दें कि केवल मूल आवेदक अपने आईडी नंबर का उपयोग करके इस जानकारी को प्राप्त कर सकते हैं। बचत और निवेश वित्तीय और जीवन योजना संकेतक और शेयर मूल्य सामाजिक उत्तरदायित्व हमसे बात करें महत्वपूर्ण नंबर सभी बचत निवेश खाते आपकी पहुंच का विवरण गलत तरीके से दर्ज किया गया है कृपया ध्यान दें कि विदेशी मुद्रा पूंजी बाजार कांच तीसरा विफल प्रयास आपकी प्रोफ़ाइल अवरुद्ध हो जाएगा। क्या आप अपना उपयोगकर्ता नाम या पासवर्ड भूल गए हैं.

इसकी लागत क्या है. बस हमारे कैलकुलेटर का उपयोग करें - यह सरल है. हम याहू खोज को बेहतर बनाने के बारे में आपके विचारों को सुनना पसंद करते हैं याहू उत्पाद फीडबैक फोरम को अब भाग लेने के लिए एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड की आवश्यकता है। अब आपको प्रतिक्रिया देने और मौजूदा विचारों के लिए वोट और टिप्पणियां सबमिट करने के लिए अपने याहू ईमेल खाते का उपयोग करने के लिए साइन-इन करना आवश्यक है। यदि आपके पास याहू आईडी या आपके याहू आईडी का पासवर्ड नहीं है, तो कृपया नए खाते के लिए साइन-अप करें। यदि आपके पास एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड है, तो इन चरणों का पालन करें यदि आप अपने पोस्ट, टिप्पणियों, वोटों और या याहू उत्पाद प्रतिक्रिया फोरम से प्रोफाइल को हटाना चाहते हैं। बिडवेस्ट बैंक विश्व मुद्रा कार्ड बिडवेस्ट बैंक वर्ल्ड करेंसी कार्ड - बिडवेस्ट बैंक दक्षिण अफ्रीका में नवोन्मेषी वित्तीय समाधान पेश करने में सबसे आगे रहा है, और उनका बिडवेस्ट बैंक विश्व मुद्रा कार्ड ऐसा ही एक उदाहरण है । विश्व मुद्रा कार्ड एक कार्ड है जो आपको 17 मुद्राओं तक प्रदान करता है जो अनुभवी ग्लोबट्रोटर्स के लिए आदर्श हैं जो किसी भी गंतव्य की यात्रा करने की स्वतंत्रता चाहते हैं और आपके पास नकदी नहीं ले जाने की क्षमता है। यह मुद्रा कार्ड नकदी ले जाने का एक सुरक्षित विकल्प है, और इस कार्ड को एक समय विदेशी मुद्रा प्रौद्योगिकी विभिन्न मुद्राओं के साथ पहले से लोड किया जा सकता है। जिन कुछ मुद्राओं को अपलोड किया जा सकता है उनमें अर्जेंटीना पेसो, कैनेडियन डॉलर, ऑस्ट्रेलियन डॉलर, ब्राज़ीलियाई रियल, चीनी युआन, भारतीय रुपया, इसरायल शेकेल, जापानी येन, स्विस फ़्रैंक आदि शामिल हैं। बिडवेस्ट बैंक विश्व मुद्रा कार्ड क्या है.

यदि आप एफएक्स ट्रेडिंग में जीतना चाहते हैं तो आपको पता होना चाहिए। पॉजिटिव कैरी लेना एक विदेशी मुद्रा बाजार घड़ी मुफ्त डाउनलोड सरल विचार जो वह उपयोग करता है वह है कैरी ट्रेड। "एक प्रवृत्ति से मुनाफा कमाने की कुंजी व्यापार में बने रहने और मूल्य समेकन या सुधार की अवधि के दौरान नहीं हटने की क्षमता है," तो इस समस्या का Lipschutz समाधान क्या है हम सभी का सामना करना पड़ता है.

उसका समाधान "पॉजिटिव कैरी" धारण करना है, इसलिए यह क्या है और यह आसान होने के बाद ट्रेंड क्यों बनाता है. जब आप किसी भी मुद्रा व्यापार करते हैं, तो आप स्पष्ट रूप से एक मुद्रा को दूसरे के सापेक्ष विनिमय करते हैं और यह संभावना से अधिक है, दोनों मुद्राएं अलग-अलग ब्याज दर होंगी। "पॉजिटिव कैरी" धारण करने के लिए, आपको बस इतना याद रखना है कि उच्च ब्याज दर वाली मुद्रा के लिए कम ब्याज दर के साथ विदेशी मुद्रा कठबोली विनिमय करना है और ब्याज दर के अंतर से लाभ उठाना है। सलोमन ब्रदर्स के बाद जीवन Lipschutz ने 1990 में सिर्फ 36 साल की उम्र में सालोमन ब्रदर्स को छोड़ दिया, लेकिन जल्द ही उन्होंने अंततः हैथर्स कैपिटल मैनेजमेंट का गठन किया, जो 1998 के एशियाई वित्तीय संकट के दौरान, जब येन बाजार में पकड़ बना ली, तो Lipschutz ने सफाई की और 42 प्रतिशत तक ऊपर था वर्ष वर्ष। पिछले 15 वर्षों में, हैथर्सेज ने 18.

8 प्रतिशत की औसत वार्षिक वापसी की है और केवल एक महीने की अवधि में 5 से अधिक है। आप पढ़ सकते हैं एक साक्षात्कार में उसे क्लासिक में पढ़ा जा सकता है न्यू मार्केट विजार्ड: अमेरिका के शीर्ष व्यापारियों के साथ बातचीत जैक डी। श्वागर, 1992 के द्वारा। यह उद्धरण संभवतः इस बात पर निर्भर करता है कि लिप्स्चुट्ज़ उन सबसे महान व्यापारियों में से एक है जिन्हें एफएक्स दुनिया ने कभी देखा है। "यह गेम की पेचीदगियां हैं जो मुझे ड्राइव करती हैं," वे कहते हैं। "यह हर दिन उठने और यह पता लगाने की कोशिश है कि बाजार को कैसे हराया जाए। यह एक चलन है जो अपने शुद्ध रूप में विदेशी मुद्रा ट्रेनर अनुप्रयोग नहीं बदलता है।" बिल लिप्सचुट दीर्घकालिक स्थिति विदेशी मुद्रा केवल एक महान व्यापारी हैं, उन्हें सबसे अच्छे व्यापारियों में से एक होने के लिए प्रेरित किया गया था और यह स्पष्ट है कि वह जो भी करते हैं उसकी चुनौती से प्यार करते हैं। उद्योग में उनकी स्थिति को ट्रेडर्स हॉल ऑफ फ़ेम में उनके प्रेरण द्वारा परिलक्षित किया गया और उन्हें इस रूप में स्वीकार किया गयासभी समय के सर्वश्रेष्ठ एफएक्स व्यापारियों में से एक। केवल विदेशी मुद्रा के बारे में सच्चाई बिल लिप्सचुट, अन्य लोगों के पैसे के साथ व्यापार.

जैक श्वागर की रिकॉर्डिंग, अकेले फॉरेक्स में बिल का कारोबार सलोमन के लिए आठ साल में आधे अरब डॉलर से अधिक के मुनाफे के साथ था। यह 8 वर्षों के लिए प्रत्येक दिन और प्रत्येक दिन 250,000 लाभ के बराबर है। ठीक है, वह 1980 के दशक के अंत में था, जब श्री लिप्सुट्ज़ सलोमन ब्रदर्स में विदेशी मुद्रा के प्रमुख थे, लेकिन यह निश्चित रूप से दुनिया के सबसे अच्छे एफएक्स व्यापारियों में से एक के रूप में प्रसिद्धि के हॉल में बिल डालता है, जिसकी पुष्टि की गई थी अगले वर्षों में। बिल ने सोलोमन ब्रदर्स में 1982 से 1990 तक काम किया। जब वे गए और अपनी खुद की कंपनी रॉवटन बनाई। उन्होंने कुछ समय के लिए कारोबार किया और 1993 के अंत में, उन्होंने और उनकी पत्नी ने 'थोड़ा बाहर' पैसा जुटाना शुरू कर दिया। उन्होंने लगभग 18 महीनों में 150 मिलियन जुटाए। जबकि एफएक्स केवल एक चीज है जो उन्होंने व्यापार किया है, उन्होंने तीन प्रोग्राम विकसित किए हैं जो सभी एफएक्स व्यापार करते हैं, लेकिन जोखिम इनाम उद्देश्यों और विभिन्न उपकरणों के विभिन्न संयोजनों के साथ, ज्यादातर दिन व्यापार। कई कारणों से, श्री लिप्स्चुट्ज़ ने 1995 में रोयटन को बंद कर दिया। एक नई कंपनी, हैथर्सेज कैपिटल मैनेजमेंट का गठन किया। रोवाटन के समान व्यापार कार्यक्रमों के साथ कंपनी, लेकिन प्रशासनिक स्तर में बहुत बेहतर है। अन्य लोगों के पैसे के साथ व्यापार करें.

अक्सर यह महसूस नहीं किया जाता है कि ट्रेडिंग फंड का स्रोत किसी की ट्रेडिंग शैली और प्रदर्शन को प्रभावित कर सकता है। जैसा कि बिल लिप्सचुट्ज़ बताते हैं, यह तथ्य कुछ ऐसा है जो सबसे अनुभवी व्यापारियों की सराहना नहीं करते हैं जब तक कि वे इसे अनुभव नहीं करते हैं। Aware मैं इस बात से अनभिज्ञ था कि विभिन्न स्रोत निश्चित रूप से अलग-अलग व्यापारिक रणनीतियों का अर्थ करेंगे। पूंजी का स्रोत हमेशा व्यापारी पर विभिन्न व्यापारिक प्रेरणाओं को लागू करेगा। यह केवल कहने का सवाल नहीं है, ओह, मेरे पास कुछ पूंजी है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि स्रोत क्या है। मैं बाहर जाऊंगा और अपना सर्वश्रेष्ठ करूंगा और दिन के अंत में कुछ पैसे बनाने की कोशिश करूंगा। '' ऐसा नहीं है। कई, कई अलग-अलग ताकतें हैं जो एक कॉर्पोरेट इकाई होने के कारण आती हैं, जबकि उच्च नेट वर्थ व्यक्तियों के लिए काम करते हैं जो आप अपने मासिक नंबरों से जीते और मरते हैं। money पूरा पैसा-प्रबंधन खेल एक मुश्किल खेल है। यह न केवल आप कितना अच्छा प्रदर्शन करते हैं, बल्कि निवेशकों को अपने पोर्टफोलियो में किस तरह के परिणाम देखने हैं। पूर्ण प्रदर्शन भ्रामक हो सकता है। जैसा कि बिल लिप्सचुट्ज़ बताते हैं, फंडिंग का स्रोत आपकी ट्रेडिंग शैली को प्रभावित कर सकता है, यह ऋणदाता की प्रेरणा और उन शर्तों पर होता है जिन पर धनराशि दी गई थी। हम सभी, व्यापारियों के रूप में, अधिक पूंजी की तलाश करते हैं जिसके साथ व्यापार करना है। जल्दी या बाद में, सफलता की एक डिग्री के बाद, हम निधियों के नए स्रोतों की तलाश करने का निर्णय लेते हैं, चाहे ऋण के रूप में, जो तब हमें विनियमित करने की आवश्यकता नहीं होती है, या ऋणदाता द्वारा निवेश के रूप में। पैसे का स्रोत जो भी हो, आपको पता होना चाहिए कि चूंकि यह आपकी ट्रेडिंग शैली को प्रभावित कर सकता है, इसलिए यह आपके ट्रेडिंग प्रदर्शन को भी प्रभावित कर सकता है। आपके ट्रेडिंग प्रदर्शन में गिरावट का सबसे खराब समय तब होता है जब पैसा नहीं होता है अपनी खुद की। इसलिए, अन्य लोगों के धन के साथ व्यापार करना अपने स्वयं के धन की तुलना में कहीं अधिक जटिल हो जाता है। आपको व्यापार के संभावित परिणाम और निवेशक की सकारात्मक और नकारात्मक ट्रेडिंग परिणाम की संभावित प्रतिक्रिया दोनों पर विचार करना होगा। इससे पहले कि आप नए फंडों की तलाश करें, यह सोचें कि यह आपके व्यापार को कैसे प्रभावित करता है। यह एक आसान तरीका नहीं है.

यह बिल के साथ साक्षात्कार से केवल एक छोटा सा हिस्सा है, संपूर्ण लेख जिसे आप यहां पढ़ सकते हैं। यह पढ़ने में बहुत बुरा है। विदेशी मुद्रा की तरह बिल लिप्स्चुट कैसे व्यापार करें हम सभी सफल व्यापारी बनना चाहते हैं, इसलिए यह उन लोगों को देखने के लिए भुगतान करता है जिन्होंने वास्तव में विदेशी मुद्रा बाजार में अपनी पहचान बनाई है। यदि आप किसी ऐसे व्यापारी का उदाहरण ढूंढना चाहते हैं, जिसने वास्तव में इसे बड़ा झटका दिया है, तो हीथरेज कैपिटल मैनेजमेंट के संस्थापक बिल लिप्च्त्ज़ से आगे नहीं देखें। कई व्यापारियों की तरह, लिप्स्त्तुज़ ने अपने करियर की शुरुआत की थी। एक विरासत से 12,000 डॉलर की हिस्सेदारी के साथ शुरू करते हुए, उन्होंने अपनी पूंजी 250,000 तक बनाई और फिर इसे लगभग रातोंरात उड़ा दिया। अंडरटेकर ने अनुभव से सीखने का फैसला किया और 200 मिलियन डॉलर का विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग कंपनी बनाई। उन्होंने 2006 में ट्रेडर हॉल ऑफ़ फ़ेम में इसे बनाया। तो, वास्तव में ज्ञान के मोती हममें से बाकी लोगों को क्या दे सकते हैं.

इससे पहले कि हम सात पाठों में गोता लगाएँ, मैं सबसे पहले बिल लिप्स्चुट्ज़ की कहानी को थोड़ा साझा करना चाहता हूं। इसे अपने शुरुआती कारोबारी करियर के सारांश के रूप में समझें। कॉर्सेल यूनिवर्सिटी से स्नातक की डिग्री हासिल करने के दौरान लिप्सकुट ने ट्रेडिंग इक्विटी शुरू की। उन्हें अपनी दादी की मृत्यु पर 12,000 डॉलर का स्टॉक विरासत में मिला। यह राशि 100 से अधिक विभिन्न शेयरों में फैली हुई थी, इसलिए उसने अधिक उपयुक्त दृष्टिकोण खोजने के लिए निवेशों को परिसमाप्त किया। इस समय यह है कि लिप्सटुट ने ट्रेडिंग बग को पकड़ लिया। उन्होंने कॉर्नेल के पुस्तकालय में बाजार के बारे में शोध और पढ़ना शुरू किया और अपने खाली समय में जोखिम पूंजी का निवेश करना शुरू कर दिया। लंबे समय के बाद नहीं, उन्होंने उस 12,000 राशि को बदल दिया, जो कि तब तक कम हो गया था, जब तक कि वह 250,000 में डूब नहीं गई थी। हालांकि, एक बुरे निर्णय ने लगभग पूरे खाते को खर्च कर दिया। वह एक वर्ग में वापस आ गया था। लेकिन तौलिया में फेंकने के बजाय, उन्होंने नुकसान को एक मूल्यवान सीखने का अनुभव माना। और कॉर्नेल में अपने समय के अंत से ठीक पहले, लिप्सकुट्ज़ ने एक बार फिर से इस बिंदु तक खाता बनाया था कि उन्होंने अपनी वास्तुकला की डिग्री को पीछे छोड़ने का फैसला किया। फिर 1984 में, वह नए बने विदेशी मुद्रा विभाग के हिस्से के रूप में सॉलोमन ब्रदर्स में शामिल हो गए। एक साल बाद वह फर्म के लिए प्रति वर्ष 300 मिलियन बना रहा था। 1990 में नॉर्थ टॉवर ग्रुप और रोवाटन कैपिटल मैनेजमेंट सहित अन्य उपक्रमों को आगे बढ़ाने के लिए Lipschutz को छोड़ा गया। फिर उन्होंने 1995 में कॉर्नेल के सहपाठियों के साथ हैथर्स कैपिटल मैनेजमेंट का गठन किया। हैथर्सेज जी 10 मुद्राओं में माहिर हैं और अभी भी इस लेखन के रूप में कार्य कर रहे हैं। यदि आप बिल लिप्चुत्ज़ की यात्रा के बारे में अधिक पढ़ना चाहते हैं और अत्यधिक सफल व्यापारियों से अन्य पाठों की खोज करना चाहते हैं, तो मैं आपको पुस्तकों की मार्केट विजार्ड श्रृंखला खरीदने की सलाह देता हूं। लगभग 15 डॉलर की एक पुस्तक, यह अब तक का सबसे अच्छा निवेश है जो आप कीमत के लिए कर सकते हैं। मैं किसी भी तरह से अमेज़ॅन से संबद्ध नहीं हूं और न ही इस साइट पर किसी भी पुस्तक का उल्लेख करने से मुझे कुछ भी हासिल नहीं है। इसलिए यदि आपको मुझसे कोई पुस्तक अनुशंसा मिलती है, तो इसलिए कि मुझे इसमें मज़ा आया और मुझे लगता है कि आप भी ऐसा करेंगे। व्यापार के लिए नीचे उतरें। 1। समय एक जोखिम कारक है जीवन में ऐसी कौन सी चीज है जिसे आप कभी वापस नहीं पा सकते.

आपको इसका एहसास नहीं हो सकता है, लेकिन हर बार जब आप एक नया व्यापार करते हैं, तो आप केवल पैसे से अधिक जोखिम उठा रहे हैं। उदाहरण के लिए, मान लें कि आपने EURUSD की छोटी स्थिति में 100 का जोखिम उठाया है। आपका वित्तीय जोखिम 100 है। वह आसान भाग है। लेकिन जोखिम का एक और पहलू है जिसे ज्यादातर व्यापारी कभी नहीं मानते हैं, और वह है समय। आप देखते हैं, जब आप एक नई स्थिति के लिए प्रतिबद्ध होते हैं तो आप कुछ मात्रा में पूंजी बांध रहे होते हैं। इसका मतलब है कि यदि कोई दूसरा अवसर आता है तो आप सीमित हैं। मैं हमेशा एक समय में चीजों को एक स्थिति में लेने का सुझाव देता हूं। अधिक अनुभवी व्यापारी के लिए दो या यहां तक कि तीन स्थिति संभव है, लेकिन यह आवश्यक नहीं है। वास्तव में, आप जितने अधिक ट्रेड लेते हैं, आपके पास उतना ही कम मौका होगा जो आपके लिए लगातार लाभदायक होता जा रहा है। यह विशेष रूप से सच है जब आप विदेशी मुद्रा बाजार में बस शुरू कर रहे हैं। बिल लिप्सचुट भी इस बात से सहमत हैं कि निम्न उद्धरण के साथ कम है। यदि अधिकांश व्यापारी 50 प्रतिशत समय अपने हाथों पर बैठना सीखेंगे, तो वे बहुत अधिक पैसा कमाएंगे। समय के साथ जुड़ा एक और जोखिम बढ़ा हुआ जोखिम है। जितनी देर स्थिति खुली रहेगी, उतनी ही बाहरी शक्तियों द्वारा प्रभावित होने की संभावना होगी। आइए उस EURUSD लघु स्थिति पर वापस जाएं। इस बार हम मान लेंगे कि यह 1-घंटे के चार्ट पर एक व्यापार था। मैं अक्सर 1-घंटे की समय सीमा का उपयोग नहीं करता हूं, लेकिन इस पाठ के प्रयोजनों के लिए, हम इसका उपयोग करेंगे। 1 घंटे के स्विंग के लिए समयखेलने के लिए व्यापार आम तौर पर एक से दो सत्रों का होता है। इसमें अधिक समय लग सकता है, लेकिन यह एक अपेक्षाकृत सटीक धारणा है। एक प्रमुख समाचार घटना की स्थिति को प्रभावित करने की संभावना क्या है जो सिर्फ 24 से 48 घंटे तक रहती है.

ठीक है, यह परिस्थिति पर निर्भर करता है, लेकिन यह मानते हुए कि ईवेंट कैलेंडर प्रमुख बाधाओं से स्पष्ट है, बाधाएं बहुत पतली हैं। दैनिक समय सीमा पर उस स्थिति की तुलना करें जो एक सप्ताह या उससे अधिक समय तक चल सकती है। एक से दो सप्ताह के लिए यूरो और अमेरिकी डॉलर दोनों के लिए इवेंट कैलेंडर के स्पष्ट होने की संभावना कोई भी नहीं है। और भले ही कैलेंडर स्पष्ट हो, हमेशा अनिर्धारित घटना जोखिम होता है जो पलक झपकते ही फसल कर सकता है। हम सभी अनुभव करते हैं कि एक ट्वीट के रूप में कुछ तुच्छ कैसे बाजार के व्यवहार को प्रभावित कर सकता है। निचला रेखा यह है कि समय एक जोखिम कारक भी है। जितनी अधिक देर तक कोई स्थिति खुली रहती है, उतनी अधिक संभावना होती है कि यह समाचार से प्रभावित हो, अनुसूचित और अनिर्धारित दोनों। तो, क्या उपाय है.

यह काफी सरल है। हमेशा सुनिश्चित करें कि इनाम जोखिम के लायक है। बिल लिप्सुट्ज़ इस सिद्धांत को पूरी तरह से लागू करता है। यहाँ वह क्या करता है: अल्पकालिक व्यापार के लिए अंगूठे का एक अच्छा नियम - 48 घंटे या उससे कम - तीन से एक का अनुपात है। लंबी अवधि के ट्रेडों के लिए, विशेष रूप से जब कई लेग विकल्प संरचनाएं शामिल होती हैं और कुछ पूंजी को नियोजित करना पड़ सकता है, तो मैं कम से कम पांच से एक के अनुपात में हानि के लिए लाभ की तलाश करता हूं। हमारे EURUSD उदाहरण पर वापस जाएं, इंट्राडे स्विंग व्यापार के लिए आपको हानि अनुपात के लिए कम से कम तीन से एक लाभ की आवश्यकता होती है। इसलिए, यदि आप 50 पिप्स को जोखिम में डाल रहे हैं, तो आपका लक्ष्य 150 पिप्स से कम नहीं होना चाहिए। दैनिक समय सीमा पर स्विंग ट्रेड के लिए, आप केवल उस अवसर पर विचार करेंगे यदि यह हानि अनुपात के लिए कम से कम पांच से एक लाभ हो। यह एक सिद्धांत है जिसे मैं हर दिन नियोजित करता हूं। मैं कभी भी हानि के लिए लाभ (जोखिम के प्रतिफल) के संबंध में समय के कारक पर विचार किए बिना व्यापार नहीं करता। 2। विदेशी मुद्रा में धन के रैग्स मौजूद हैं बिल लिप्सचुट, विदेशी मुद्रा के रागों की कहानी है। हालाँकि उनके शुरुआती दिनों को "रैग्स" कहा जा सकता है फिर भी, जो कोई भी रिकॉर्ड को अपने योग्य पहचान के रूप में प्रबंधित करता है आपको याद होगा कि जब लिप्सुट्ज़ कॉलेज में थे, तब उनकी दादी का निधन हो गया, जिससे उन्हें 12,000 की विरासत मिली। वह धन 100 से अधिक विभिन्न शेयरों में फैला हुआ था। इसलिए मुझे उस समय तक कोई संदेह नहीं है जब उन्होंने ब्रोकर फीस का भुगतान किया, और किसी भी तरह के कर की कीमत काफी कम थी। आखिरकार उस राशि को 250,000 तक बढ़ा दिया गया, जबकि सभी अभी भी स्कूल जाते हैं। किसी भी 20 साल के किसी व्यक्ति की तरह, वह थोड़ा अधिक आत्मविश्वास से भरा हो गया और एक गलती पर यह सब खो दिया। लेकिन हार मानने के बजाय उन्होंने दृढ़ता बनाए रखी और आखिरकार अपने पूर्व आकार तक खाते का निर्माण किया। यह अकेला प्रभावशाली है, खासकर किसी ऐसे व्यक्ति के लिए जो अभी तक 30 साल का नहीं है। जब वह 28 वर्ष के हुए, तब तक उन्हें सॉलोमन ब्रदर्स ने काम पर रखा। वर्ष 1982 था, और उनका विदेशी मुद्रा विभाग बिल्कुल नया था। आठ साल में फर्म के लिए प्रॉफिट में लगभग आधे बिलियन डॉलर का उत्पादन करने से लिप्चुट्ज़ बंद नहीं हुआ। प्रत्येक व्यापारिक दिन के लिए यह 250,000 के लाभ के बराबर है। मुद्रा व्यापार में अपनी पहली वास्तविक यात्रा के लिए बुरा नहीं है। तो मैं आपको यह सब क्यों बता रहा हूं.

मैं इसे साझा करना चाहता था क्योंकि कहानियों को दिल और दिमाग के करीब रखना महत्वपूर्ण है। विदेशी मुद्रा बाजार में सफलता की राह बाधाओं से पक्की है, जिनमें से कई आपके अस्तित्व के प्रत्येक फाइबर का परीक्षण करेंगे। इस तरह की सफलता की कहानियों के बारे में सीखना और उन्हें याद रखना जब आपको इसकी सबसे अधिक आवश्यकता होगी तो आप सकारात्मक सोच रखेंगे। इसलिए अगली बार जब कोई कहता है कि विदेशी मुद्रा बाजार में केवल अमीर ही सफल होते हैं, तो बिल लच्छू की कहानी साझा करना सुनिश्चित करें। 3। 'द गेम द थिंग' मुझे यह बहुत पसंद है। क्योंकि बिल लिप्सचुट की तरह, मैं 100 ट्रेडिंग के प्रति जुनूनी हूं। मैं पहले दिन से हूं। 14 साल की उम्र में भी - इससे पहले कि मैं कानूनी रूप से व्यापार कर पाऊं - मैं अपनी माँ को अपनी ओर से पैसा स्टॉक में निवेश करने के लिए दे रहा था। मुझे शायद आपको यह बताने की आवश्यकता नहीं है कि उन "निवेश" ने अच्छी तरह से समाप्त नहीं किया। लेकिन जब जलती हुई इच्छा शुरू हुई। बिल लिप्सुट्ज़ एक और लड़का है जो व्यापार से जुड़ा हुआ है। इतना कि मैं शर्त लगाता हूं कि वह इसे मुफ्त में करे। निम्नलिखित कुछ पढ़ने के लिए एक सुखद बात नहीं हो सकती है, लेकिन मैं इसे वैसे भी बताने जा रहा हूं क्योंकि मेरा मानना है कि यह सच है। विदेशी मुद्रा व्यापारियों का 95 असफल होने का कारण जुनून की कमी से अधिक है, क्योंकि यह कौशल, क्षमता या मनोविज्ञान के साथ है। इसके बारे में सोचें। अधिकांश व्यक्ति विदेशी मुद्रा के साथ क्यों जुड़ते हैं.

पैसे के लिए, बिल्कुल। यह कोई संयोग नहीं है कि हर महीने मिलने वाले सैकड़ों ईमेल में से आधे से अधिक में पैसा कमाने की इच्छा होती है। आप कह रहे होंगे, लेकिन जस्टिन, क्या इस खेल का नाम नहीं है. ऐसा नहीं है कि हम सब यहाँ क्यों हैं - पैसा कमाने के लिए. नहीं, यह नहीं है। बनानाऔर पैसा खोना बस अपने कार्यों के प्रतिफल है। गेम का नाम प्रक्रिया को पूरा कर रहा है। यह समस्या-समाधान और एक ट्रेडिंग शैली के अंतहीन पीछा के बारे में है जो आपके व्यक्तित्व को फिट करता है। लेकिन सबसे बढ़कर, यह खेल के लिए जुनून रखने के बारे में है। क्योंकि यदि आपके पास ऐसा नहीं है, तो आप कठिन समय से गुजरने में सक्षम नहीं होंगे। बिल लिप्सचुट सफल होने के लिए आवश्यक जुनून के प्रकार का प्रतीक है। उस व्यक्ति के घर में कई उद्धरण स्क्रीन हैं, ताकि वह बाजार की हर गतिविधि को देख सके। बिल्ली, वह भी बाथरूम में एक है ताकि वह अपने पदों पर जांच कर सके, जबकि वह - अच्छी तरह से, आप जानते हैं। जब आपको अपने बाथरूम से बाज़ार देखने की आवश्यकता नहीं है, तो आपको व्यापार के लिए लगभग जुनूनी जुनून की आवश्यकता है। ध्यान दें कि मैंने ट्रेडिंग के लिए एक जुनून कहा था और पैसा बनाने का जुनून नहीं था। उत्तरार्द्ध अपने दम पर पर्याप्त नहीं है। बिल लिप्सुट्ज़ ने इसे निम्नलिखित कथन के साथ पूरी तरह से गाया है। यदि कोई व्यापारी पैसे से प्रेरित है, तो यह गलत कारण है। वास्तव में एक सफल व्यापारी को इसमें शामिल होना पड़ा है और व्यापार में, पैसा साइड इश्यू है.

प्रमुख प्रेरणा सफलता की नहीं है। यह आमतौर पर उप-उत्पाद है - बस usually खेल की बात कहा जाता है। एक बात जो मैं अक्सर अपने छात्रों से कहता हूं कि पैसे के बारे में भूल जाओ। पैसा बनाने की कोशिश करना बंद करें और इसके बजाय प्रक्रिया को पूरा करने पर ध्यान केंद्रित करें। यदि धन आपके व्यापार का एकमात्र कारण है, तो आप बेहतर तरीके से अपने चुने हुए हित पर एक कड़ा रुख अपना सकते हैं क्योंकि अकेले धन की इच्छा आपको नहीं मिलती है, जहाँ आप जाना चाहते हैं। सभी सफल व्यापारियों में एक चीज समान है - खेल के लिए उनका जुनून और बच्चे जैसा आकर्षण उन्हें प्रेरित करता है; लाभ केवल उप-उत्पाद है । 4। दर्द का पता है, लेकिन यह डर नहीं है कोई भी एकल व्यापार पर कुछ रुपये कमा सकता है। कुछ भी भाग्यशाली हो सकते हैं और कुछ को लगातार जीत सकते हैं या शायद पूरे महीने जीत सकते हैं। लेकिन किसी भी व्यापारी की असली परीक्षा तब होती है जब नुकसान उठना शुरू हो जाता है। यह विशेष रूप से सच है जब उन नुकसान लगातार होते हैं। जब ऐसा होता है, तो आप अपने द्वारा प्राप्त किसी भी आत्मविश्वास को खोने लगते हैं। आप अपनी तंत्रिका और चीजों को स्पष्ट रूप से देखने की क्षमता खो देते हैं। जो आप सोच सकते हैं, उसके विपरीत, सबसे अच्छा व्यापारियों को नुकसान का दर्द महसूस होता है। वे कभी भी इसके लिए सुन्न नहीं होते हैं क्योंकि यदि वे हैं, तो यह खेल खत्म हो चुका है। बिल लिप्सुट्ज़ ने एक बार कहा था: जब आप एक हार की लकीर से गुजरते हैं तो सभी आत्म-संदेह सामने आते हैं और आप ट्रिगर खींचने में बहुत हिचकते हैं। ऐसा कुछ भी नहीं है जो आप कर सकते हैं जो सही है। बस आपकी हर एक बात गलत है। यह कुछ ऐसा है जिसे आपको बस नियंत्रित करना सीखना है। आपको वास्तव में सीखना है कि उस डर को कैसे नियंत्रित किया जाए। आपको एक बुरा व्यापार, या एक गलत व्यापार का दर्द महसूस करना होगा। यदि आप इसे नहीं करते हैं, और इसे सुन्न कर रहे हैं, तो यह खत्म हो गया है। आप देखते हैं, जिस पल आप सुन्न हो जाते हैं, आप जुआ खेलने लगते हैं। आपके खाते का पैसा ट्रेड चारे से ज्यादा कुछ नहीं हो सकता है, जो आपके खो जाने पर वापस पाने के लिए एक हताश प्रयास में बाजार में उतारा जाता है। यही कारण है कि नुकसान का दर्द महसूस करना इतना महत्वपूर्ण है - इसलिए आप संयम बरत सकते हैं। p लेकिन यहां बात.

की है जबकि नुकसान का दर्द स्वस्थ हो सकता है, नुकसान का डर उतना ही हानिकारक हो सकता है जितना कि सुन्न होना। जब आप न केवल दर्द महसूस करना शुरू करते हैं, बल्कि उससे डरते हैं, तो आप अपनी क्षमताओं पर संदेह करना भी शुरू कर देते हैं। जब कोई अनुकूल व्यापार सेटअप आपको वापस घूर रहा हो तब भी आप ट्रिगर खींचने से डरते हैं। इसके अलावा, अगर आपको पैसे खोने का डर है, तो आप समय से पहले पूरी तरह से अच्छे व्यापार से बाहर निकलने की अधिक संभावना रखते हैं। p एक पल के लिए कल्पना करें कि आपके पास 10,000 का खाता है और आप बस USDJPY लंबे समय तक चले गए हैं। आपका स्टॉप लॉस 100 पिप्स दूर है, जो मौजूदा कीमतों से 300 पिप्स ऊपर है। अब निम्नलिखित दो परिदृश्यों पर विचार करें।    आपने अपने खाते का 5 या 500 का जोखिम उठाया    आपने अपने खाते का 1 या 100 जोखिम लिया यदि अगले 24 घंटों में बाजार 50 पिप्स गिर गया, तो ऊपर कौन सा परिदृश्य आपको सबसे अधिक सकारात्मक बना देगा.

जितना अधिक आप व्यापार को लाभदायक बनाने की कोशिश करते हैं, उतनी ही अधिक संभावना है कि आप एक नुकसान के साथ समाप्त होंगे। आप मुनाफे के लिए अपना रास्ता नहीं बना सकते। दिन के अंत में, बाजार वही करता है जो वह चाहता है, और ऐसा कुछ भी नहीं है जिसे आप इसे रोकने के लिए कर सकते हैं। जो देखने में सुंदर और बुरी लगती है, लेकिन यहाँ अच्छी खबर है। आप एक महान व्यापारी बनने की प्रक्रिया को पूरा करने में लगाए गए प्रयास के नियंत्रण में 100 हैं। और इस क्षेत्र में अधिक प्रयास कुछ बहुत ही आश्चर्यजनक परिणाम बराबर कर सकते हैं। इसलिए मुनाफे पर ध्यान केंद्रित न करें, प्रक्रिया को पूरा करने पर ध्यान केंद्रित करें। आप ऐसा करते हैं, और पैसे का पालन करेंगे। लेकिन इसमें समय और बहुत कुछ लगता है। कितना समय कई कारकों पर निर्भर करता है, जैसे कि आप हर दिन बाजारों का अध्ययन करने के लिए कितने समर्पित हैं। आज आप जितना अधिक समय व्यतीत कर सकते हैं, उतनी ही तेज़ी से आप सुधार देखेंगे और अंततः जहाँ आप होना चाहते हैं, वहाँ पहुँचेंगे। एक व्यापारी जो बाजारों का अध्ययन करने के लिए प्रत्येक दिन तीन घंटे समर्पित करता है, अपने मानसिक खेल में सुधार करता है और इन शिक्षाओं का अभ्यास करता है, संभवतः किसी व्यक्ति की तुलना में बहुत जल्द सफलता मिलेगी जो केवल एक दिन या उससे कम समय में डालता है। भले ही आप वर्षों से इस पर रहे हों और अभी भी खाली हाथ नहीं हैं। मेरे श्रम के फल को देखने से पहले मुझे आठ साल के संचयी प्रयासों में लग गए। हालांकि यह अनंत काल की तरह लग सकता है, मैं आपको बता सकता हूं कि यह पीसने लायक था। उन लोगों की तलाश करना, जिन्होंने विदेशी मुद्रा बाजार में बड़े पैमाने पर सफलता पाई है, मूल्यवान अंतर्दृष्टि निकालने का एक शानदार तरीका है। और बिल लिप्सुट्ज़ निश्चित रूप से "वहाँ किया गया है, जो कि" प्रोफाइल फिट बैठता है यद्यपि वह एक मौलिक व्यापारी है, वह कभी भी महत्वपूर्ण समर्थन और प्रतिरोध के स्तर को नहीं खोता है। इससे उसे बाज़ार की भावना के साथ-साथ संभावित मोड़ भी मिल सकते हैं। लिप्सकुट्ज़ भी जानता है कि समय एक जोखिम कारक है। इस कारण से, वह हमेशा अपने लाभ को व्यापार की अपेक्षित अवधि को फिट करने के लिए हानि अनुपात में समायोजित करना सुनिश्चित करता है। और अंतिम लेकिन कम से कम, वह पहले हाथ जानता है कि आपको सफल होने के लिए कितना समय लगाना होगा। हालांकि यह कभी भी एक त्वरित प्रक्रिया नहीं है, इस पोस्ट में साझा किए गए पाठ रास्ते में कुछ शॉर्टकट प्रदान कर सकते हैं। आप इस मार्केट विजार्ड बुक में बिल लिप्सुट्ज़ के साथ पूरा साक्षात्कार पा सकते हैं। क्या आप इन पाठों को अभ्यास में लाने के लिए तैयार हैं.

यदि हां, तो आप निश्चित रूप से निःशुल्क पीडीएफ रूपरेखा डाउनलोड करना चाहते हैं जो मैंने अभी बनाई है। इसमें बिल Lipschutz से सभी सात पाठों को एक संघनित प्रारूप में पढ़ना आसान है। एक बार जब आप इसे डाउनलोड करते हैं, तो इसे प्रिंट करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें और इसे अपने ट्रेडिंग कंप्यूटर के बगल में लटका दें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें और पीडीएफ की रूपरेखा तक त्वरित पहुंच प्राप्त करने के लिए अपना ईमेल दर्ज करें। बस मुझे सुनने के लिए क्या चाहिए। प्रगति को मापने के लिए सफलता या सफलता ये केवल दो परिणाम हैं। मार्कर है। मुझे इस प्रक्रिया में अधिक दिलचस्पी थी, हमेशा था याद दिलाने के लिए शुक्रिया। मेरे टेबलेट को बिस्तर के पास रखने की कोशिश की, आप सही नहीं एक अच्छी योजना है। चीयर्स, सोलरॉन। खुशी है कि मैं मदद कर सकता हूं। हम्म्.

अच्छी पोस्ट, जानकारीपूर्ण और यह मुझे अपनी कहानी को एक व्यापारी के रूप में अब तक साझा करने की अनुमति देता है। मैंने 2k USD के खाते से शुरुआत की, 500 USD को ट्रेडिंग का पहला महीना बनाया और इसने मुझे सुपर कॉन्फिडेंट बना दिया, फिर मैंने अगले महीने इसे खो दिया। लेकिन, मैंने इस बार एक और 5k USD का पुनर्निवेश नहीं किया, केवल अगले 2 महीनों में इसे खो दिया। यह तब था जब मैंने यह सोचना शुरू कर दिया कि मैं पहले महीने में पैसा क्यों नहीं कमा सकता। और निश्चित रूप से, मुझे मेरा जवाब मिला, मैं बहुत अधिक व्यापार कर रहा था, ज्यादातर बेतरतीब ढंग से और ज्यादातर बिना ठोस रणनीति के.

जब किसी ट्रेड ने मेरे खिलाफ जाना शुरू किया और अपने नुकसान को कम करने के लिए समय में इसे बंद करना शुरू किया तो मुझे क्या करना चाहिए, मुझे नहीं पता। मैं बस कुछ और पिप्स का इंतजार करता रहा और आमतौर पर इसे खत्म करने का फैसला करने से पहले मुझे बहुत देर हो चुकी थी। जब मुझे पता था कि मैं क्या गलत कर रहा हूं तो मैंने अपने लिए एक रणनीति बनाना शुरू किया और 20kUSD के निवेश के साथ फिर से शुरू किया। मैं अब प्रगति कर रहा था और लगभग एक महीने के भीतर अपनी नई रणनीति के साथ अपने पहले के नुकसान को वापस ले लिया। लेकिन फिर एक दिन, फिर सेथोड़ा अति आत्मविश्वास होने के नाते, मैंने एक ही EURUSD व्यापार पर अपने आधे से अधिक खाते को उड़ा दिया। दो दिन बाद, मेरे खाते में सिर्फ 3k USD के साथ एक और नुकसान हुआ। तभी मैं जस्टिंस साइट पर आया और उसके पोस्ट पढ़ना शुरू किया। मेरी सभी खामियों को दूर करने की मेरी रणनीति को परिष्कृत करते हुए। बिल्ली मैं भी MQL सीखा और एक EA में मेरी रणनीति क्रमादेशित। अब लगभग 30kUSD खोने के एक साल बाद, मेरा खाता 40k USD में बैठा है। इतना ही नहीं मैं जो खो गया था उसे वापस बनाने में सक्षम था, मैं अब हरे स्तर पर खड़ा हूं। और जस्टिन के लिए धन्यवाद, मेरे पास अब धैर्य और व्यापक समझ है कि इस महान बाजार में सफल होने से पहले मेरे पास कमी थी। जस्टिन के पोस्ट और व्यापार विचारों को पढ़ने से मुझे इस बात की जानकारी मिली कि वह कैसे सोचते हैं और मैं कैसे सोचता था, उससे अलग था। और निश्चित रूप से, जिसने मुझे अपनी रणनीति को इस बिंदु तक परिष्कृत करने में मदद की कि अब मैं एक भी व्यापार नहीं खोता। मुझे पता है कि अवास्तविक लग सकता है, लेकिन यह सच है। मैं बड़ा व्यापार नहीं करता, सबसे बड़ी स्थिति जो मैंने खोली है, वह मानक आकार का केवल 0.

1 आकार का है, और अधिकांश 0. 01 या 0. 02 हैं, लेकिन यह तथ्य समान है, आकार की परवाह किए बिना, मेरे सभी ट्रेड अब हरे रंग की ओर समाप्त होते हैं। मैं सिर्फ एक छोटा सा लाभ कमा सकता हूं या यह अधिक हो सकता है लेकिन कभी भी माइनस I और मैं बस जस्टिन को धन्यवाद नहीं दे सकता। मैंने उसे सिर्फ सही समय पर पाया और उसकी पोस्ट ने मुझे सीधे सोचने में बहुत मदद की। थियो मैं कभी उनसे व्यक्तिगत रूप से नहीं मिला, मैं कभी-कभार उन्हें मेल भेजता हूं और उन्हें बताया है कि कैसे उनकी पोस्ट मुझे पैसे लाती है। धन्यवाद जस्टिन। अपनी कहानी साझा करने के लिए धन्यवाद, संदीप। मुझे यकीन है कि अन्य लोग इसे मददगार पाएंगे। आनंद सभी मेरा साथी है, नौसिखिया की तरह मेरे लिए होने के लिए धन्यवाद the संदीप को साझा करने के लिए धन्यवाद। बहुत बढ़िया पोस्ट जस्टिन। मैं यहां आपके काम की प्रशंसा करता हूं। ट्रेडिंग फॉरेक्स बिल लिप्सुट्ज़ वे हम आसान सामाजिक टीम हैं। अधिक महान लेख, वीडियो, प्रतियोगिता, टिप्स, समाचार और अधिक के लिए ट्विटर, फेसबुक, जीयूट्यूब और लिंक्डइन पर हमें का पालन करें.

एक विदेशी मुद्रा व्यापारी के रूप में, आपको अन्य व्यापारियों से सीखने की ज़रूरत है जो एक बड़े तरीके से सफल हुए हैं। और, यदि आप एक सच्ची सफलता की कहानी की तलाश में हैं, तो बिल लिप्सुट्ज़ आपके द्वारा पाए जाने वाले सर्वोत्तम उदाहरणों में से एक हो सकता है। Lipschutz ने अपेक्षाकृत छोटी हिस्सेदारी - 12,000 - के साथ शुरुआत की और इसे 250,000 डॉलर के ट्रोल में पार्ले करने में कामयाब रहा। यह 1970 के दशक के अंत में वापस आ गया था, और 250,000 बहुत पैसा था। हालांकि, उसने बाजार की स्थितियों को दंडित करने में किए गए एक बुरे निर्णय पर अपनी सारी पूंजी खो दी। हममें से कई लोग इसके बाद निवेश करने की कसम खाएंगे, लेकिन लिप्सुट्ज़ अलग था - उसने इसे एक सीखने का अनुभव माना कि वह भविष्य में लाभान्वित होगा। "लिप्सटज़ कहता है कि विदेशी मुद्रा बाजार में सफल होने के लिए आपको बुद्धिमान होने की आवश्यकता है, लेकिन यह पर्याप्त नहीं है। " 1982 में कॉर्नेल से स्नातक करने के बाद, वह सॉलोमन ब्रदर्स में शामिल हो गए। यहाँ, वह तेज़ी से निवेश बैंक के नवगठित विदेशी मुद्रा विभाग में चला गया। वह जल्द ही वहां के शीर्ष व्यापारियों में से एक बन गया, जिसने 1985 तक 300 मिलियन से अधिक का मुनाफा कमाया। उन्होंने 1990 तक सॉलोमन ब्रदर्स में अपनी सफलता जारी रखी, जब उन्होंने कई अन्य उपक्रमों में शामिल होना छोड़ दिया। इसके बाद उन्होंने 2005 में हैथर्सेज की स्थापना की। 2006 में उन्हें ट्रेडर हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया। तो, Lipschutz को सफल ट्रेडिंग प्रथाओं के बारे में क्या कहना है.

बाजार की भावना पर ध्यान दें लिप्चुट्ज़ का मानना है कि भावना बाजारों को आगे बढ़ाती है - आप इसे अपने जोखिम पर ध्यान नहीं देते हैं। यहां तक कि अगर बाजार की धारणा अस्थिर या किसी भी तथ्य पर आधारित नहीं है, तब भी इसका बहुत बड़ा प्रभाव पड़ने वाला है। यदि व्यापारियों को कुछ विश्वास है, तो वे बाजार की गति को आगे बढ़ाएंगे और एक आत्मनिर्भर भविष्यवाणी बनाएंगे। जोखिम इनाम अनुपात कुंजी हैं प्रत्येक विदेशी मुद्रा व्यापार एक जीतने वाला नहीं है - वास्तव में, अधिकांश व्यापारी जीतने की तुलना में अधिक ट्रेडों को खो देते हैं। Lipschutz इस वजह से अच्छे जोखिम इनाम अनुपात के साथ अवसरों की तलाश करने के महत्व पर बल देता है। वह किसी भी सौदे के लिए कम से कम 3 से 1 की तलाश करता है - उसने कोई भी स्थिति नहीं खोली, संभावित लाभ 3 गुना से भी कम धनराशि है जो वह जोखिम में डाल रहा है। इतना ही नहीं, यदि कोई व्यापार जटिल है, तो वह लगभग 5 से 1 के उच्च अनुपात की तलाश करता है। विवरण सही प्राप्त करें Lipschutz के लिए, उच्च-प्रतिशत अवसर की पहचान करना पर्याप्त नहीं है। उनका मानना है कि प्रत्येक व्यापार के आसपास के मैकेनिक्स प्रारंभिक अवसर की पहचान के रूप में महत्वपूर्ण हैं। वह जोर देता है कि आपको अपने संभावित मुनाफे को अधिकतम करने के लिए अपने व्यापार की संरचना करने की आवश्यकता है। उदाहरण के लिए, आप मेज पर बड़ी मात्रा में धन छोड़ सकते हैं - या यहां तक कि खो सकते हैं - यदि आप अपने समय को गलत पाते हैं या अपने स्टॉप को बहुत करीब रखते हैं, भले ही सौदा सिद्धांत रूप में विजेता हो। कड़ी मेहनत जीनियस को ट्रम्प करती है लिप्सचुट कहते हैं कि आपको विदेशी मुद्रा बाजार में सफल होने के लिए बुद्धिमान होने की आवश्यकता है, लेकिन यह पर्याप्त नहीं है। लगातार जीतने के लिए, आपको जो कुछ भी करना है उसे करने के लिए तैयार रहना होगा - यही वह है जो सफल व्यापारियों को "के अलावा" सेट करता हैरान्स "। वह यह भी कहते हैं कि केवल पैसा बनाने पर ध्यान केंद्रित करना एक गलती है - आपको खुद को गहरी संतुष्टि का स्रोत खोजने की आवश्यकता है, और इसके परिणाम के रूप में पैसे को देखें। यूएस खोज मोबाइल वेब याहू सर्च फोरम में आपका स्वागत है.

हम याहू खोज को बेहतर बनाने के बारे में आपके विचारों को सुनना पसंद करते हैं याहू उत्पाद फीडबैक फोरम को अब भाग लेने के लिए एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड की आवश्यकता है। अब आपको प्रतिक्रिया देने और मौजूदा विचारों के लिए वोट और टिप्पणियां सबमिट करने के लिए अपने याहू ईमेल खाते का उपयोग करने के लिए साइन-इन करना आवश्यक है। यदि आपके पास याहू आईडी या आपके याहू आईडी का पासवर्ड नहीं है, तो कृपया नए खाते के लिए साइन-अप करें। यदि आपके पास एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड है, तो इन चरणों का पालन करें यदि आप अपने पोस्ट, टिप्पणियों, वोटों और या याहू उत्पाद प्रतिक्रिया फोरम से प्रोफाइल को हटाना चाहते हैं। बिल लिप्सुट्ज़ मार्केट विज़ार्ड बिल लिप्सचुट एक अत्यंत सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी था, जिसे "न्यू मार्केट विजार्ड्स" पुस्तक के लिए साक्षात्कार दिया गया था। उनका नाम "मुद्राओं के सुल्तान" रखा गया था। यदि आपके पास अभी तक पुस्तक नहीं है, तो बिल Lipschutz की वेबसाइट पर पुस्तक से साक्षात्कार के रूप में चिंता न करें। वह वर्तमान में हैथर्स कैपिटल मैनेजमेंट चलाती है। आप यहां साक्षात्कार पा सकते हैं: अब मैं आपके लिए साक्षात्कार का विश्लेषण करूंगा और मूल्य की गोल्डन डली प्रदान करूंगा । बिल लिप्सचुट के पास घर के हर कमरे, यहां तक कि बाथरूम में भी स्क्रीन और मॉनिटर हैं। उसके द्वारा अच्छी चाल के रूप में वह जानता है कि मौलिक मूल्य और भावना दिन में किसी भी बिंदु पर तेजी से बदल सकती है और जब आप बहु अरब डॉलर की स्थिति चला रहे हों तो आपको दिन के भीतर किसी भी बिंदु पर अपने पदों को समायोजित करने की आवश्यकता हो सकती है। बिल में एक बड़ी टीवी स्क्रीन थी जिसमें नीचे की तरफ एक रॉयटर्स न्यूज़ फीड चल रही थी। यह उसे सूचना प्रवाह में प्लग रहने में मदद करता है। वह निश्चित रूप से सूचना अधिभार से पीड़ित नहीं है। बिल, साक्षात्कार करते समय ऑस्ट्रेलियाई डॉलर में एक व्यापार रखने का फैसला किया, जबकि ऑस्ट्रेलियाई वित्त मंत्री की कुछ मंदी की टिप्पणियों के बाद बाजार गिर रहा था। उन्होंने 20 मिलियन ऑस्ट्रेलियाई डॉलर खरीदने के लिए एक सीमा आदेश दिया। अगले कुछ घंटों के लिए मुद्रा अधिक होने लगी, लेकिन लिप्स्चुट्ज़ की सीमा के आदेश को नहीं भरा गया था। नकारात्मक टिप्पणियों के बाद ऑस्ट्रेलियाई डॉलर खरीदने की कोशिश क्यों करेगा.

शायद वह जानता था कि वित्त मंत्रियों की टिप्पणियों से मूलभूत मूल्य में छोटा परिवर्तन ऑस्ट्रेलियाई डॉलर खरीदने के लिए कदम रखने वाले कुछ सौदेबाजों के साथ मिलने वाला था। यदि वह दिन को बाजार में जोरदार कारोबार करता है, तो उसे इस बात का अहसास हो सकता है कि अच्छी और बुरी खबर बाजारों को कैसे प्रभावित करती है। इस मामले में वह उम्मीद कर रहे थे कि वित्त मंत्री की टिप्पणी के कारण ऑस्ट्रेलियाई डॉलर पर लाभ लेने वाले या कम होने के कारण लोग उन्हें तरलता प्रदान करेंगे। उन्होंने सोचा कि बाजार नकारात्मक पक्ष में था। अब कुछ स्टॉप्स के लिए यह संभव है कि नीचे जाने के लिए और मार्केट के लिए उन स्टॉप्स की वजह से अधिक ओवरईटिंग हो जाए। इसके अलावा, वह संभवतः एक मानसिक नोट रख रहा था प्रत्येक मुद्रा जोड़ी का मूल मूल्य जो वह ट्रेड करता है। वह उस नंबर को अपने सिर में रखता है क्योंकि वह सभी विभिन्न सूचनाओं को ध्यान में रखता है और यह निर्धारित करता है कि विभिन्न बाजार प्रतिभागी इस जानकारी का जवाब कैसे देते हैं। कई महान व्यापारियों को बाजार के लिए एक निश्चित अनुभव है और पता है कि यह सिंक से बाहर है और बहुत दूर तक फैला हुआ है। p वह फिर कहता है कि " अवसर चूकना उतना ही बुरा है जितना किसी व्यापार ईएम के गलत पक्ष पर होना।" मैं आमतौर पर उससे असहमत हूं। किसी अवसर को चूकना पहली बार में बुरा लग सकता है। लेकिन एक बार जब आपको पता चलता है कि भविष्य में बाजार की बड़ी चालें विभिन्न बिंदुओं पर अनिश्चित काल के लिए घटित होंगी, तो यह वास्तव में कोई बड़ी बात नहीं है। जब तक आपके पास बाजारों में एक ऑर्डर फ्लो एज है, और पता है कि आपने कई अच्छे ट्रेडों को खोजने और जगह देने में सक्षम होने के लिए कौशल विकसित किया है। बिल लिप्सुट्ज़ सीमा आदेशों का उपयोग करके व्यापार करना पसंद करता है। वह बाजार के आदेशों का उपयोग करने से नफरत करता है। वह इस बारे में दृढ़ता से महसूस करता है क्योंकि वह कहता है " क्या.

और बोली का भुगतान करें स्प्रेड से पूछें. मुझे व्यक्तिगत रूप से बाज़ार आदेश का उपयोग करने और प्रसार का भुगतान करने में कोई समस्या नहीं है। यदि मैं विदेशी मुद्रा बाजारों में होने वाले बड़े कदम के लिए धैर्यपूर्वक प्रतीक्षा कर रहा हूं, और बाजार में समय कम हो रहा है, तो मैं प्रसार को कोई समस्या नहीं दूंगा। यदि बाजार 100 पाइप की चाल बनाने जा रहा है, तो मैं अतिरिक्त पाइप या दो बेहतर मूल्य प्राप्त करने की कोशिश नहीं करने जा रहा हूं। मैं प्रसार का भुगतान करूंगा। फिर साक्षात्कार उसकी पृष्ठभूमि में चला जाता है। Bill Lipschutz ने वास्तुकला का अध्ययन करना शुरू किया, लेकिन एक व्यापारी को घायल कर दिया। बहुत सारे सफल व्यापारियों के पास इस तरह की कहानियां हैं। Bill Lipschutz ने वास्तुकला का अध्ययन करना शुरू किया। ब्रूस कोवनर टैक्सी कैब ड्राइवर हुआ करते थे। Lipschutz ने ट्रेडिंग कंपनी के विकल्पों की शुरुआत करते हुए वार्षिक कंपनी रिपोर्ट का अध्ययन करने में बहुत समय बिताया। उन्होंने बहुत सी वित्तीय आवधिकताओं को पढ़ा। लगता है जैसे वह अपने को बढ़ा रहा थासचेत और अवचेतन बाजार की समझ। वे बताते हैं कि उन्होंने कभी भी व्यापारी बनने के लिए एक सचेत निर्णय लेने को याद नहीं किया। विधेयक में कहा गया है कि यह एक क्रमिक प्रक्रिया थी। और यह कि ट्रेडिंग कैसे होती है, विशेष रूप से ऑर्डर फ्लो ट्रेडिंग। यह एक क्रमिक क्रम प्रवाह परिवर्तन है। आखिरकार बिल लिप्सुट्ज़ ने इस बारे में बात की कि कैसे सॉलोमन ब्रदर्स ने सिर्फ एक विदेशी मुद्रा विभाग शुरू करने का फैसला किया। बिल का कहना है कि उन्हें सिर्फ उज्ज्वल लोगों का एक पूरा समूह मिला है, उत्पाद का कारोबार किया है और देखें कि क्या वे कुछ पैसे कमा सकते हैं। उनके पास कोई लिखित व्यवसाय योजना नहीं है। उन्होंने बस इसे उड़ने पर किया। उन्हें रॉ के व्यापारिक प्रतिभाओं के साथ सिर्फ कुछ व्यापारियों का साथ मिला। यही कारण है कि बंदूकें व्यापारियों ने इसे दिनों में वापस कर दिया था। धधकती हुई तोपों में जाओ, कुछ स्थिति लो, बाजार के लिए एक अनुभव प्राप्त करें, आदेश प्रवाह और सूचना प्रवाह और इसे व्यापार करने के लिए समझें। लिप्स्चुट्ज़ ने कहा कि वे प्रति सप्ताह कुछ बार अलग-अलग अंतरराष्ट्रीय बैंकरों के साथ डिनर पर गए। ऐसा लगता है कि वह सूचना प्रवाह में प्लग होना चाह रहा था। दुनिया में क्या चल रहा है और राष्ट्रों की विभिन्न अर्थव्यवस्थाओं और मुद्राओं को क्या प्रभावित कर सकता है, इसके बारे में महसूस करने के लिए। p तब बिल लिप्सचुट्ज़ हमें पुराने व्यापारी ज्ञान का थोड़ा सा हिस्सा देता है, जो आज भी काफी हद तक सही है: " विदेशी मुद्रा सभी रिश्तों के बारे में है। आपकी अच्छी तरलता खोजने की आपकी क्षमता, आपकी जानकारी प्रवाह में प्लग होने की क्षमता-यह सब रिश्तों पर निर्भर करता है। यदि आप बैंक को कॉल करते हैं और कहते हैं, "मुझे दस डॉलर ( 10 मिलियन) के मूल्य की आवश्यकता है," तो उन्हें कुछ भी नहीं करना होगा। वे आपको बता सकते हैं, मार्क डीलर बाथरूम में है; बाद में कॉल करें। अगर मैं 5 पी.

और कहते हैं, "हे, जो, यह बिल है, और मुझे निशान पर एक मूल्य की आवश्यकता है," प्रतिक्रिया पूरी तरह से अलग होने जा रही है: "मैं दरवाजे के बाहर अपने रास्ते पर था, लेकिन आपके लिए मैं देखूंगा कि मैं क्या कर रहा हूं कर सकते हैं। बिल इसके बारे में बात करता है कि कैसे वह अपने घर पर ट्रेडिंग स्क्रीन लगाने वाला पहला व्यक्ति था। उसके दोस्तों ने सोचा कि वह पागल था, लेकिन लिप्चुट्ज़ ने उन्हें बताया कि विदेशी मुद्रा बाजार 24 घंटे है। यह पूरी रात है और यह आगे बढ़ सकता है। बिल लिप्सुट्ज़ एक सच्चे व्यापारी थे जो यह समझते थे कि समाचार ब्रेकआउट हो सकते हैं, मुद्रा का मौलिक मूल्य दिन भर में किसी भी बिंदु पर बदल सकता है, चाहे वह लंदन खुला हो, न्यूयॉर्क खुला, शाम 5 बजे रोलओवर। बिल टोक्यो, लंदन, फ्रैंकफर्ट और न्यूयॉर्क में दिन और रात बैंकरों के साथ बात करेगा। बिल लिप्सचुट सूचना प्रवाह में प्लग किया जाना चाहता है। वह जानना चाहता है कि दुनिया में क्या चल रहा है। वह जानना चाहता है कि वैश्विक मैक्रो वातावरण कैसा दिखता है। वह बड़े खिलाड़ियों के बाजार में प्रवेश करने और बाहर निकलने की अफवाहें सुनना चाहता है। वह यह महसूस करना चाहता है कि बाजार किस तरह से तैनात है। क्या हर कोई दिन की शुरुआत पूरी तरह से लंबी या छोटी है.

या पदों का मिश्रण है. बिल उस समय छुट्टी पर था और उसने इस बारे में बात की थी कि रविवार को न्यूजीलैंड के सत्र के दौरान उसके एक व्यापारी एंडी ने 60 मिलियन डॉलर मूल्य के कितने डॉलर कमाए थे। अब रविवार का आरंभिक सत्र बहुत अधिक फैला हुआ है। इस विशाल समाचार रिलीज़ में जोड़ें और बाजार एक 200 पाइप फैल p के साथ व्यापार कर रहा था.

एंडी ने 20 मिलियन डॉलर 280 में शॉर्ट किए, दूसरे 20 मिल में 279, और 278 में एक और 20 मिल में। उन्होंने रविवार को न्यूजीलैंड के सत्र में 60 मिलियन डॉलर बेचकर बाजार में निचले स्तर को 300 पाउंड पर पहुंचा दिया। एंडी 200 पाइप स्प्रेड के साथ ट्रेडों को रखने के लिए तैयार क्यों था. क्योंकि वह जानता था कि मूलभूत मूल्य प्लाजा समझौते के साथ इतना बदल गया था कि डॉलर में हजारों पिप्स को ह्रास करने की क्षमता थी, इसलिए यदि आप जानते हैं कि अमेरिकी डॉलर 2,000 पिप्स द्वारा मूल्यह्रास करने जा रहा है, तो आप 300 पाइप का भुगतान करने का मन नहीं करते हैं प्रवेश पर फैल गया। क्योंकि जब आप कुछ हफ्तों में स्थिति को कवर करने के लिए जाते हैं, तो आप एक तरल सत्र के दौरान स्थिति को कवर कर सकते हैं जहां प्रसार 10 पिप्स के नीचे सामान्य हो जाता है। तो हां, कुछ ऐसी स्थितियां हैं जहां आप ट्रेडों को रख सकते हैं और 300 पाइप स्प्रेड को अवशोषित कर सकते हैं, लेकिन इस तरह की चालें जीवन भर में कुछ ही होती हैं। लेकिन यह एक ऑर्डर फ्लो व्यापारी - लचीलेपन की पहचान है। बिल लिप्सुट्ज़ ने उस दिन 6 मिलियन डॉलर कमाए। Lipschutz फिर अंततः एक ऐसे व्यापार के बारे में बात करना शुरू कर देता है जो 1988 में गलत हो गया था। ड्यूश मार्क एक तंग सीमा में व्यापार कर रहा था, और कम अस्थिरता अवधि के दौरान कुछ सभ्य पैसा बनाने के लिए बिल ने छोटे को पकड़ने के लिए कभी बड़े आकार का कारोबार किया। और छोटे उतार-चढ़ाव। डॉलर के मुकाबले बिल 3 बिलियन डॉयचे मार्क्स का था। वह गोर्बाचेव भाषण के घटना जोखिम के माध्यम से पकड़े हुए थे। बाजार ने डॉलर के प्रति तेजी की खबर की व्याख्या की और डॉलर ने ड्यूश मार्क के खिलाफ रैली शुरू की। बिल 1 या 30 मिलियन डॉलर नीचे था। व्यापार विवरण के आधार पर, बिल लिप्च्त्ज़ 7 दिसंबर, 1988 को संयुक्त राष्ट्र में गोर्बाचेव के भाषण के बारे में बात कर रहा था। Lipshutz इसके बाद इस बारे में बात करता है कि कैसे वह देर से NY सत्र के दौरान अपनी स्थिति से बाहर निकलने के लिए तरलता नहीं पा सका और टोक्यो सत्र के लिए इंतजार करना पड़ा। उनकी रणनीति कुछ सौ मिलियन डॉलर बेचने की थी जिससे उनकी स्थिति का आकार बढ़ गया, ताकि बाजार को उनके खिलाफ बढ़ने से रोकने की कोशिश की जा सके। यह एक बहुत परिकलित जोखिम है, जो कि कुछ बड़े व्यापारी समय-समय पर करते हैं। वे अपने हारे हुए पर औसत करते हैं, अगर वे मानते हैं कि उनके द्वारा उत्पन्न अतिरिक्त आदेश प्रवाह बाजार के मनोविज्ञान को बदल सकता है, या उन्हें बेहतर तरलता समय केंद्र तक पहुंचने के लिए जीवित रहने की अनुमति दे सकता है। लेकिन वे अपने हारे हुए औसत को कम करते हैं। इसलिए बिल ने दोपहर के न्यूयॉर्क सत्र में एक और 300 मिलियन डॉलर की बिक्री की, जिससे उसकी स्थिति का आकार 3.

3 बिलियन डॉलर कम हो गया। बिल ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि कभी-कभी दोपहर के न्यूयॉर्क सत्र के दौरान यदि कोई व्यक्ति कुछ सौ मिलियन खरीदने के लिए आता है जो कि कीमत को कुछ सौ पिप्स तक ले जा सकता है। बिलियन डॉलर डे डॉक्यूमेंट्री से याद करें जहां ब्रैड वेस्टरफील्ड ने कहा था कि दोपहर का बाजार सभी के बारे में था, जो अगले 100 मिलियन डॉलर में खरीदेंगे या बेचेंगे और कीमत 100 पिप्स ले जाएंगे.

यदि यह नहीं होता है तो क्या होगा.

साइट का नक्शा | कॉपीराइट ©