विदेशी मुद्रा चलती औसत मुफ्त विशेषज्ञ सलाहकार ज़िप फ़ाइल

विदेशी मुद्रा चलती औसत मुफ्त विशेषज्ञ सलाहकार ज़िप फ़ाइल

बस समझाया गया कि यह सबसे बड़ा वित्तीय बाजार है जहां विदेशी मुद्राएं खरीदी और बेची जाती हैं। एक विदेशी मुद्रा एक विदेशी देश की मुद्रा है जिसका उपयोग उस देश की सभी आर्थिक गतिविधियों को पंजीकृत करने के लिए किया जाता है। जापानी येन की तरह। iMarkets Live विदेशी मुद्रा व्यापार शिक्षा प्रदान करने वाली सर्वश्रेष्ठ कंपनियों में से एक है। वे आपको सीखेंगे कि विदेशी मुद्रा व्यापार कैसे शुरू हुआ, यह कैसे किया गया और आज यह कैसे किया जाता है। वे आपको शुरुआती 2017 सबसे अच्छा विदेशी मुद्रा ब्रोकर तरीकों से मार्गदर्शन करेंगे कि कब खरीदना है और कब बेचना है। आप इस अद्भुत बाजार का एक हिस्सा हो सकते हैं। iMarkets Live एक बहुत ही सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी, आइसिस डे ला टोरे और क्रिस्टोफर टेरी के स्वामित्व वाली कंपनी है। उनके पास वह सब है जो वे चाहते हैं, लेकिन एक विरासत। IML के साथ वे आपको सीखने के लिए एक वाहन प्रदान करना चाहते हैं कि आप अपने वित्तीय जीवन को कैसे नियंत्रित कर सकते हैं और दूसरों को मदद कर सकते हैंउनका भी नियंत्रण करें। यह वाहन वीडियो, लाइव टीवी चैनलों, बहुत विदेशी मुद्रा ब्रिटिश पाउंड पाउंड से फिलीपीन पेसो उत्पादों के माध्यम से विदेशी मुद्रा व्यापार शिक्षा प्रदान करने वाली उनकी वेबसाइट है। यदि आप निष्क्रिय आय का आनंद लेना विदेशी मुद्रा गुदा पीएचपी करते हैं, तो IML ने एक मुआवजा योजना बनाई है जो सभी कानूनों का अनुपालन करती है। बाद में इसके बारे में और अधिक। IML के उत्पाद क्या हैं.

नीचे ब्रैंडन बॉयड का वीडियो देखें। एक स्वतंत्र व्यवसाय स्वामी बनें IML आपको विदेशी मुद्रा व्यापार शिक्षा प्रदान करने वाले सभी उत्पादों के बगल में एक स्वतंत्र व्यवसाय स्वामी (IBO) बनने की संभावना और साप्ताहिक निष्क्रिय आय अर्जित करने की पेशकश करता है। आप केवल ट्रेडिंग के लिए IML का उपयोग कर सकते हैं, केवल क्षतिपूर्ति योजना के लिए या दोनों के लिए IML का उपयोग कर सकते हैं। यह आप पर निर्भर है। IML की क्षतिपूर्ति योजना के बारे में अधिक जानने के लिए नीचे दिया गया वीडियो देखें। क्या आप iMarkets Live में शामिल होने के लिए तैयार हैं, कृपया यहाँ क्लिक करें। फिर भी, निश्चित नहीं कैसे pivots विदेशी मुद्रा सेट करने के लिए या आप अधिक जानकारी चाहते हैं, कृपया नीचे एक टिप्पणी छोड़ दें या iMarkets Live के सर्वोत्तम 4x ट्रेडिंग प्रशिक्षण के बारे में अधिक पोस्ट पढ़ें। कर दर अनुकूलन और नए उत्पादों के कारण कीमतों में कुछ बदलाव हुए हैं। नई कीमतों के लिए चित्र देखें। विदेशी मुद्रा ब्रेकआउट है ट्रेडिंग ब्रेकआउट क्या है.

व्यापारी सेरिंगकली मेंहदापी दिलमा डलम मेंजवाब हाल इनि। टिटिक तर्जादिन्या अटाऊ जेबोल आटप डंबारकान सेबैगई टांडा बिंटांगहरा। यदि हम ब्रेक आउट होने से पहले खरीदते हैं (क्षेत्र संख्या 1), तो एक तरफ यह क्रिया काफी जोखिम भरा है क्योंकि लक्षण दिखाई देने पर भी ब्रेक आउट जरूरी नहीं है। लेकिन सकारात्मक पक्ष पर, जब ब्रेक आउट वास्तव में होता है, तो हम मुस्कुरा सकते हैं क्योंकि हमें एक सस्ती कीमत मिलती है। ठीक है, जब एक ब्रेक आउट को उच्च ट्रेडिंग वॉल्यूम (वॉल्यूम बार चार्ट जो कूदता मंच विदेशी मुद्रा चार्ट को चिह्नित करने के लिए द्वारा संकेत दिया जाता है, तो आमतौर पर कीमतें भी तेजी से बढ़ीं। जब ब्रेक आउट की पुष्टि होती है, तो मूल्य संख्या 2 में दिखाए गए चित्र में, ब्रेक आउट बिंदु से बहुत ऊपर होता है यदि हम इस क्षेत्र संख्या 2 में खरीदते हैं, तो सकारात्मक पक्ष पर, हम निश्चित रूप से "सामान प्राप्त करते हैं", क्योंकि एक स्टॉक जो कभी-कभी बाहर निकलता है, वह जल्दी से स्थानांतरित हो जाता है और जरूरी नहीं कि एक रिट्रेसमेंट का अनुभव करें या ब्रेकआउट बिंदु पर स्टीव पैटरसन विदेशी मुद्रा लौटें। नकारात्मक पक्ष, अगर हम बिंदु 2 पर खरीदते हैं, तो हमें अधिक महंगी कीमत पर शेयर मिलेंगे। स्टॉप लॉस स्तर (गुलाबी रेखा) के साथ दूरी दूर हो रही है, ताकि जब स्टॉप लॉस बिंदु को छुआ जाए तो हमें काफी नुकसान का सामना करना पड़ेगा। तीसरी रणनीति यह है कि शेयर खरीदने से पहले टूटने वाले क्षेत्र के लिए एक पल के लिए एक रिट्रेसमेंट या ड्रॉप का अनुभव होता है, जो अब एक समर्थन या आधार है। पूर्व ब्रेक आउट का समर्थन मूल्य को और नीचे रखेगा। क्षेत्र संख्या 3 बाहर तोड़ने के लिए शेयर खरीदने के लिए सबसे अच्छा क्षेत्र है। क्यों.

क्योंकि नंबर 3 क्षेत्र में, स्टॉक ने ब्रेक आउट की पुष्टि की है, और 3 क्षेत्र में खरीदने से व्यापारी को एक सस्ती कीमत मिल जाएगी, इसलिए स्टॉप लॉस स्तर की दूरी बहुत दूर नहीं है। इस प्रकार जो जोखिम हो सकते हैं, वे बहुत बड़े नहीं होंगे। लेकिन नुकसान, सभी शेयर जो एक ब्रेक आउट का अनुभव करते हैं (स्विंग) करेंगे या वापस पूर्व ब्रेक आउट क्षेत्र में वापस जाएंगे। उच्च मात्रा के साथ शेयरों को तोड़ने की प्रवृत्ति में आमतौर पर मजबूती जारी रखने की क्षमता होती है। फिर, हमें क्या करना चाहिए और समाधान क्या है.

सबसे अच्छा समाधान चरणों में 2 और 3 क्षेत्रों में खरीदना है। इस मामले में, एक अच्छा पोर्टफोलियो या धन प्रबंधन व्यवस्था एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। उदाहरण के लिए, आप एबीसीडी के शेयर खरीदने के लिए अपने पोर्टफोलियो का 20 हिस्सा हैं जो तोड़ रहे हैं। जब आप ब्रेक आउट होते हैं तो आप क्षेत्र 2 में खरीद सकते हैं, आपके द्वारा आवंटित धन का अधिकतम आधा (10)। आप शेष 3 (10) का उपयोग क्षेत्र 3 में प्रतीक्षा करने के लिए कर सकते हैं। इस प्रकार जोखिम को कम किया जा सकता है। इस पद्धति का उपयोग करके, हम "ट्रेन को मिस नहीं करेंगे", और आदर्श औसत मूल्य भी प्राप्त करेंगे। खैर, यह है कि कैसे शेयरों में व्यापार करने के लिए मुझसे व्यापार रणनीति टूट जाती है। यह रणनीति कमोडिटी ट्रेडिंग या फॉरेक्स पर भी लागू की जा सकती है। हम सलाह देते हैं कि जब बाजार में बढ़त हो तो ट्रेडिंग टूट जाती है, न कि क्षैतिज प्रवृत्ति (बग़ल में) या नीचे भी। SQ डायनेमिक ब्रेकआउट निम्नलिखित मैं इसमें एसक्यू डायनेमिक ब्रेकआउट ब्रेकआउट इंडिकेटर की सलाह देता हूं, इसमें एक फाइब्रो लेवल होता है और यह भी सक्रिय हो सकता है कि कहां खरीदें बेचें इंडिकेटर की उपस्थिति का अनुसरण करें डायनामिक ब्रेकआउट वर्ग इंडिकेटर मुद्रा जोड़े के लिए सेटिंग्स और निर्देश: सभी। संकेतक: स्क्वालो डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स (4,60,30) प्रवेश: ब्रेकआउट मोमबत्ती शीर्ष के एक आधे हिस्से में एक सीजेड व्हॉली होनी चाहिए (आधे से अधिक लंबे समय तक, शॉर्ट के लिए नीचे) मोमबत्ती प्रवेश से पहले CZ से 5 पिप्स आगे बढ़ना चाहिए (प्रभाव को कम करने के लिए नकली ब्रेकआउट्स में प्रवेश करें जब बाजार में CZ (डिजिटल स्टॉप लॉस ज़ोन से परे 5 पिप्स) चलते हैं, इसलिए 30pip CZ बॉक्स पर SL 5 15 20 पिप्स - इसका मतलब यह भी है कि यदि आप अनुसरण करते हैं प्रविष्टि नियम 1 मोमबत्ती के निचले भाग से नीचे है)। ट्रेडिंग पैटर्न: (धीरे-धीरे बाहर आकार देना) 10 पिप्स (सीजेड से 15) पर पहला टीपी, आपकी स्थिति के करीब आधा, SL को CZ के किनारे पर ले जाएं (इस बिंदु पर आप) 5 पिप्स लाभ में बंद कर दिया है) दूसरा विदेशी मुद्रा 4 धन (अपनी शेष स्थिति बंद करें) 20 पिप्स (सीजेड से 25) या जब एक दूसरा सीजेड रूपों आप सीजेड के 25 पिप्स के भीतर बाहर हैं जो कि स्क्वैलौ के संकेतक से औसत खरीदें बेचता है जो औसत के ठीक अंदर दिखता है। तो आप शायद अधिक लाभ निचोड़ सकते हैं यदि आप एक खेल हैं। विदेशी मुद्रा व्यापार में शब्द ब्रेकआउट का क्या अर्थ है.

ब्रेकआउट, उस मूल्य सीमा की सीमा से बाहर ग्राफ का मूवमेंट है, जो संघर्षरत मूवमेंट मूवमेंट्स का स्थान रहा है, जिसमें ब्रेकआउट ने पिछले कुछ समय की jasa Trading forex kaskus में अधिक या कम कीमत का निर्माण किया है। ब्रेकआउट का एक अन्य अर्थ समर्थन या प्रतिरोध का टूटना है। एक और ब्रेकआउट की परिभाषा थोड़े समय में एक लंबा ग्राफ आंदोलन है (एक लंबे शरीर वाली मोमबत्ती की उपस्थिति), जहां पिछला चार्ट सपाट हो जाता है। विदेशी मुद्रा चार्ट पर हड़ताली ब्रेकआउट के कारण, यह ब्रेकआउट एक शर्त बनाता हैविदेशी मुद्रा व्यापार में महत्वपूर्ण। ब्रेकआउट के बाद आगे क्या होता है, यह एक लंबा आंदोलन है, इसलिए यदि हमें लेनदेन करने में देर हो जाती है (ब्रेकआउट के दौरान नहीं) तो इस ब्रेकआउट प्रभाव के शेष से लाभ की संभावना बनी रहती है। एक ब्रेकआउट क्यों है.

सैद्धांतिक रूप से ब्रेकआउट का कारण लेनदेन की मात्रा में वृद्धि के कारण होता है, जो आमतौर पर मौलिक समाचार के प्रकाशन से शुरू होता है। उदाहरण के लिए: यदि मौलिक समाचार आज शाम 7:00 बजे जारी किया जाता है, तो 19:00 से पहले व्यापारी आमतौर पर लेन-देन नहीं करता है, लेकिन इंतजार करता है कि मौलिक समाचार क्या है। क्योंकि व्यापारी व्यापारिक गतिविधियों को अंजाम नहीं देते हैं, इसलिए बाजार शांत हो जाता है, ताकि ग्राफ सपाट हो जाए, केवल कुछ ही समय में आगे और पीछे चला जाता है। एक बार जब मौलिक समाचार जारी किया जाता है, तो प्रत्येक व्यापारी विश्लेषण करता है, फिर एक ही समय में लेनदेन पर प्रतिक्रिया करता है। अब, एक साथ इस लेनदेन को अंजाम देने वाले लोगों की संख्या के साथ, फिर परिणाम है कि कीमत उछल जाती है या जल्दी गिर जाती है। तेज़ी से बढ़ती कीमतों या गिरती कीमतों की घटनाओं को ब्रेकआउट कहा जाता है। ब्रेकआउट कब होता है.

मौलिक समाचार प्रकाशित होने के बाद अधिकांश ब्रेकआउट होते हैं। यह जानने के लिए कि मौलिक समाचार कब जारी होता है, आप फॉरेक्सफैक्ट पर देख सकते हैं मूलभूत समाचारों के बीच जो अक्सर ब्रेकआउट का कारण बनता है: गैर कृषि पेरोल, केंद्रीय बैंक ब्याज दर में बढ़ोतरी और राष्ट्रपति चुनाव ब्रेकआउट की विशेषताएं क्या हैं.

   समर्थन समर्थन के बीच कीमतें आगे और पीछे चलती हैं    बाज़ार अस्थिर होने लगता है    पिछले कैंडलस्टिक शरीर की लंबाई के औसत से अधिक एक शरीर की लंबाई के साथ एक कैंडलस्टिक का गठन किया जाता है ब्रेकआउट होने पर क्या किया जाना चाहिए. बाजार की स्थितियों पर व्यापार करना जो दृढ़ता से ट्रेंडिंग हैं बहुत लाभदायक है। ट्रेंड फॉलोअर्स सबसे उपयुक्त प्रवेश के अवसरों को प्राप्त करने के लिए हमेशा रुझानों की दिशा और शक्ति का निरीक्षण करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं, अगर ट्रेंडिंग से अधिकतम लाभ पाने का सबसे अच्छा तरीका है जो मजबूत है ब्रेकआउट तकनीक.

विदेशी मुद्रा ब्रेकआउट तकनीक क्या है. विदेशी मुद्रा में ब्रेकआउट मूल रूप से महत्वपूर्ण स्तरों से कीमतों का टूटना हैजैसे कि उच्चतम मूल्य (उच्च) या सबसे कम (कम), समर्थन प्रतिरोध, आपूर्ति या मांग क्षेत्र, मनोवैज्ञानिक स्तर तक। यहाँ एक डाउनट्रेंड का एक उदाहरण है जो वर्तमान में मजबूत है और निम्न उच्च स्तरों (निम्न उच्च स्तरों) और लोअर लो (निम्न निम्न स्तरों) के गठन से चिह्नित है। पहले लो को तोड़ने के बाद, मूल्य में गिरावट आई और तीसरे उच्च शिखर से शुरू होकर 582 पिप्स की गिरावट दर्ज की गई। एक और उदाहरण ब्रेकआउट मूल्य में देखा जा सकता विदेशी मुद्रा चलती औसत मुफ्त विशेषज्ञ सलाहकार ज़िप फ़ाइल जो निम्न समर्थन स्तरों पर होता है: यदि उपरोक्त टूल द्वारा उपलब्ध है, तो समर्थन को तोड़ने के बाद से मूल्य में गिरावट 5.

93 या लगभग 725. 4 पिप्स तक पहुंच गई। कमाल है, है ना. इस प्रकार, यह निष्कर्ष निकाला जा सकता है चुंबन विदेशी मुद्रा मूल्य स्तर जो महत्वपूर्ण स्तरों को तोड़ सकते हैं वे मजबूत प्रवृत्ति निरंतरता में जारी रख सकते हैं। ट्रेंड फॉलोइंग ट्रेडिंग की तुलना में, जो अस्थायी सुधार के संकेतों पर निर्भर करता है, विदेशी मुद्रा तकनीकों में ब्रेकआउट अधिक आशाजनक अवसर हैं, क्योंकि वे आमतौर पर बाजार मनोविज्ञान द्वारा संचालित होते हैं जो सार्वभौमिक रूप से एक ब्रेक के बाद महत्वपूर्ण आंदोलन की क्षमता को पहचानते हैं महत्वपूर्ण स्तर। इसके अलावा, समाप्ति सुधार के बाद ट्रेंड फ़ॉरवर्डिंग आमतौर पर अस्थायी है, या आसानी से सुधारात्मक आंदोलन में लौटता है जब बाजार में स्थिरता बनाए रखने में विफल रहता है। यह निश्चित रूप से ब्रेकआउट के बाद तेज गति से अलग है, क्योंकि कीमतें आमतौर पर सही शुरू करने से पहले एक प्रवृत्ति में स्लाइड करना जारी रखेंगी। ब्रेकआउट तकनीक के साथ व्यापार डाउनट्रेंड में ब्रेकआउट में तकनीक, पहले समर्थन स्तर निर्धारित करें,फिर वर्तमान कम (कम) । यदि डाउनट्रेंड मजबूत है, तो कीमत निश्चित रूप से एक नया कम करेगी ताकि डाउनट्रेंड जारी रह सके। इस स्थिति में एंट्री ब्रेकआउट के लिए सबसे प्रभावी तकनीक एक लंबित ऑर्डर का उपयोग करना है, जो वर्तमान बाजार मूल्य से नीचे स्टॉप है या बेचना है। प्रवेश स्तर वर्तमान न्यूनतम स्तर से नीचे निर्धारित किया जाना चाहिए। जबकि अपट्रेंड के दौरान ब्रेकआउट के लिए, अंतिम प्रतिरोध और उच्च स्तर देखें। फिर मौजूदा मूल्य के ऊपर विदेशी मुद्रा आरएस पैटर्न विफलता ऑर्डर खोलने के लिए लंबित ऑर्डर खरीदें स्टॉप का उपयोग करें। अधिक सटीक होने के लिए, आप निम्न समय सीमा का उपयोग कर सकते हैं, इस उदाहरण में 4 घंटे का समय फ़्रेम (H4)। ऊपर दिया गया चार्ट पिछले उदाहरण में EUR USD चार्ट D1 का H4 संस्करण है। ब्रेकआउट से पहले निकटतम नीचता 1.

22156 के स्तर पर देखी गई है। इस प्रकार, जिस तरह से ट्रेडिंग प्रविष्टि को लागू किया जाता है, उस स्तर से नीचे मूल्य सीमा को लक्षित करना है। प्रवेश बिंदुओं और अंतिम निम्न के बीच की दूरी कितनी है, यह आपकी ट्रेडिंग शैली के आधार पर तय किया गया है, चाहे आक्रामक या रूढ़िवादी (रक्षात्मक) । । यदि आप एक आक्रामक व्यापारी के सिद्धांतों का पालन करते हैं, तो लंबित विक्रय स्टॉप ऑर्डर के साथ लक्ष्य विक्रय प्रविष्टि को कम से कम १.

२२१५६ के करीब रखा जा सकता है, संभवतः ब्रोकर द्वारा निर्दिष्ट न्यूनतम दूरी (स्टॉप लेवल) का अनुसरण कर रहा है। लेकिन यदि आप एक रूढ़िवादी व्यापारी हैं, तो प्रविष्टि 1. 22156 से आगे हो सकती है या पहले पुष्टि की प्रतीक्षा कर सकती है, चाहे मूल्य एक्शन सिग्नल या तकनीकी संकेतकों से। ब्रेकआउट तकनीक में ट्रेडिंग दर्ज करने का दूसरा तरीका है पिछले निम्न स्तर (1.

22156) से नीचे मजबूत समर्थन की तलाश करें । चाल, आप मूल्य आंदोलनों की एक व्यापक तस्वीर प्राप्त करने के लिए चार्ट को दाईं ओर स्लाइड कर सकते हैं। उपरोक्त H4 चार्ट पर लागू किया गया उदाहरण निम्नानुसार है: दूसरा समर्थन 1. 21785 की सीमा में प्रतीत होता है। आप उस सीमा में एक विक्रय बेचें स्टॉप को निर्धारित कर सकते हैं, फिर स्टॉप लॉस और टेक प्रॉफिट को अपने आदर्श रिस्क रिवार्ड अनुपात के अनुसार निर्धारित करके बाहर निकलने के बिंदु निर्धारित कर सकते हैं। मान लीजिए कि आपने अंतिम प्रतिरोध के आधार पर स्टॉप लॉस को समायोजित किया है, तो SL की संभावना 1. 24162 के क्षेत्र में है। 1: 2 के अनुपात के साथ, फिर टेक प्रॉफिट 1.

हम Yahoo Search को बेहतर बनाने के बारे में आपके विचारों को सुनना पसंद करते हैं याहू उत्पाद फीडबैक फोरम को अब भाग लेने के लिए एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड की आवश्यकता है। अब आपको अपने याहू खाते का उपयोग करके हमें प्रतिक्रिया प्रदान करने और टिप्पणियों और मौजूदा विचारों को प्रस्तुत करने के लिए साइन इन करना होगा। यदि आपके पास याहू आईडी या याहू आईडी पासवर्ड नहीं है, तो कृपया एक नए खाते के लिए साइन अप करें। यदि आपके पास एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड है, तो इन चरणों का पालन करें यदि आप अपने पोस्ट, टिप्पणियों, वोटों और या याहू उत्पाद प्रतिक्रिया फोरम से प्रोफाइल को हटाना चाहते हैं। ब्रेकआउट एटीआर रणनीति एटीआर ब्रेकआउट रणनीति एक रणनीति है जो ब्रेकआउट का निर्धारण करने के लिए एटीआर संकेतक से बाजार गतिविधि की जानकारी का उपयोग करती है। एक सक्रिय बाजार आधार के साथ जो दृढ़ता से आगे बढ़ेगा, मनोवैज्ञानिक स्तरों (समर्थन और प्रतिरोध) की सीमाओं को भेदना संभव है विदेशी मुद्रा एटीआर ब्रेकआउट रणनीति समय सीमा में उपयोग करने के लिए विदेशी मुद्रा उच्चतम खुला सबसे कम खुला व्यापार उपयुक्त है 1 घंटा और ऊपर मुद्रा पर GBP USD या EUR USD उपयोग किए गए संकेतकों के साथ हैं: - अवधि ATR 14 (नीला) - भग्न - घातीय मूविंग औसत अवधि 14, जो एटीआर पर संयुक्त है। एटीआर पर ईएमए को कैसे संयोजित करें जो आपके मेटाट्रेडर की बाईं नाविक विंडो में है, संकेतक फ़ोल्डर खोलें, चलती औसत संकेतक पर क्लिक करें, फिर एटीआर पर खींचें और पेस्ट करें। सेटिंग में Aply में, पिछला संकेतक डेटा चुनें। इस तरह: चार्ट पर एटीआर, ईएमए और फ्रैक्टल स्थापित करने के बाद, फिर हम विश्लेषण करते हैं। खेल के नियम हैं: - जब एटीआर नीचे से ईएमए काटता प्रतिशत खाता विदेशी मुद्रा दलाल सूची तो यह इंगित करता है कि बाजार सक्रिय है। इसी तरह, यदि एटीआर ऊपर से ईएमए काटता है, तो यह इंगित करता है कि बाजार शांत या निष्क्रिय होना शुरू हो रहा है। ताकि यह कहा जा सके कि जब एटीआर लाइन ईएमए लाइन के ऊपर है, तो इसे सक्रिय स्थिति कहा जाता है। इसके अलावा जब एटीआर लाइन ईएमए लाइन के नीचे होती है तो इसे शांत अक्ष विदेशी मुद्रा कार्ड का संतुलन कैसे पता करें जाता है। - इसके अलावा, एक शांत स्थिति में कम मोमबत्ती पर एक समर्थन रेखा खींचना जो भग्न के नीचे बनाई जाती है। उच्च मोमबत्ती पर प्रतिरोध रेखा भी खींचें जो ऊपर फ्रैक्चर है। - फिर EMA रोबोट राष्ट्र विदेशी मुद्रा लिए ATR के साथ पार करने की प्रतीक्षा करें। यदि ग्राफ़ के क्रॉसिंग के बाद समर्थन स्पर्श करता है तो हम SELL स्थिति खोलते हैं। इसके अलावा अगर एटीआर पार करने के बाद चार्ट प्रतिरोध को छूता है, तो हम एक BUY स्थिति खोलते हैं। इस तरह: - स्टॉपलॉस के लिए आप इसे समर्थन प्रतिरोध रेखा पर रख सकते हैं। और समर्थन और प्रतिरोध की दूरी के 2 गुना लाभ के लक्ष्य के लिए। एटीआर को तोड़ने के लिए विदेशी मुद्रा रणनीति की कोशिश करने के लिए बधाई.

विदेशी मुद्रा विश्लेषण: GBP AUD और EUR NZD पर ब्रेकआउट मुझे आशा है कि आप आज मुद्राओं को पार करने के मूड में हैं, क्योंकि हम GBP AUD और EUR NZD पर मीठे विदेशी मुद्रा व्यापार के अवसर देखते हैं। पाउंड में कल की तरह वृद्धि नहीं हुई, जिसने GBP AUD को बड़ा (ठीक है, विदेशी मुद्रा लंड öppettider से अधिक) पिप्स से 1. 7800 तक लाया। 1. 7850 के आंकड़े के चारों ओर दाईं ओर रुकना एक दिलचस्प वृद्धि है, जो एक निम्न चैनल प्रतिरोध के साथ मार्च 2017 के बाद से टूट नहीं गया है। यह सोचते हुए कि पाउंड को ऑस्ट्रेलियाई किसी के पास फॉरेक्स अर्थ रोबोट के लिए नए सेटफ़ाइल्स हैं के खिलाफ नुकसान होगा.

वर्तमान स्तरों का अभाव एक अच्छा विचार है यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि रैली जारी रहेगी। हालांकि, यदि आप पाउंड बैल में से एक हैं, तो आप चैनल के ऊपर ब्रेक का इंतजार कर सकते हैं और उल्टा ब्रेकआउट बदल सकते हैं। साइन करेंखतरे. EUR NZD 1. 7450 के स्तर पर उभर रहा है, तकनीकी प्रतिरोध पर सही है जो पिछले वर्ष के अंत से ठोस रहा है। टेस्ट स्तर से ऊपर का ब्रेक जोड़ी को सितंबर 2015 के उच्चतम स्तर 1. 7900 के पास धकेल सकता है। इस बीच, प्रतिरोध में प्रतिरोध इसे पिछले क्षेत्र 1. 7100 पर वापस खींच सकता है। EUR NZD कहां जाएगा. इसे ध्यान से देखें और त्वरित विदेशी मुद्रा रणनीति करें कि आप सभी परिदृश्यों के लिए एक व्यापारिक योजना तैयार करें.

ब्रेक-इवन स्टॉप तब लागू होता है जब कोई ट्रेडर ट्रेड से प्रारंभिक जोखिम राशि को निकालने के लिए अपने ट्रेड की एंट्री प्राइस पर अपना स्टॉप एडजस्ट करता है। जेम्स स्टेनली द्वारा निर्मित कई नए व्यापारी इस कार्रवाई को अस्वीकार कर देते हैं क्योंकि उन्हें डर है कि इस मार्कर के लिए मूल्य कम हो सकता है, इससे पहले कि वे लाभ प्राप्त करने का मौका दें, उन्हें व्यापार से बाहर निकाल दें। और यह सच है। लेकिन इस बिंदु पर अधिक तथ्य यह है कि कीमत रिवर्स और लाभप्रदता में वापस नहीं जा सकती है, जिससे आप अपने प्रारंभिक जोखिम स्तरों के संपर्क में आ सकते हैं। हमेशा ध्यान में रखने के लिए एक महत्वपूर्ण बिंदु यह है कि अगर आपके पास कोई व्यापार ब्रेक-आउट पर बंद हो जाता है, तो भी कोई कार्रवाई नहीं होने पर आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है और व्यापार आपके प्रारंभिक रोक स्तर पर चला गया। p ट्रेडिंग के अवसर अनंत हैं - ट्रेडिंग कैपिटल नहीं है। कुछ व्यापारियों के लिए कहीं अधिक आत्मीयता हैब्रेक-सम स्टॉप; लेकिन कई लोगों के लिए - यह एफएक्स बाजार में जोखिम प्रबंधन और ट्रेडों मासिक शुल्क के साथ शीर्ष विदेशी मुद्रा संकेत प्रदाता प्रबंधन के लिए एक पसंदीदा उपकरण है। ब्रेक-ईवन के लिए स्टॉप कब जाना है.

यदि कोई व्यापारी ब्रेक करने के लिए एक स्टॉप-यहां तक कि बहुत तेज़ी से ले जाता है, तो वे देख सकते हैं कि अधिक ट्रेडों को बिना किसी लाभ या नुकसान के रोका गया है। इसके अतिरिक्त, वे खुद को अतिरिक्त जोखिम वाले कारकों से उजागर करते हैं जैसे कि अधिक ट्रेडों के साथ स्लिपेज को रखा जाता है और बाहर रखा जाता है। हालांकि, यदि कोई व्यापारी बहुत लंबा इंतजार करता है, या ब्रेक-ईवन के लिए अपना स्टॉप आगे नहीं बढ़ाता है, तो वे एक लाभ को हानि में बदलने का एक बड़ा मौका चलाते हैं, अपने स्टॉप में चल रहे हैं। ब्रेक करने के लिए एक स्टॉप को स्थानांतरित करने के लिए 'सही' समय अक्सर व्यापारी के लक्ष्यों, रणनीति और शैली से संचालित होने वाला है। नीचे दी गई तालिका, ब्रेक-स्टॉप को स्थानांतरित करने के लिए कुछ संभावित अंतराल का सुझाव देगी, यहां तक कि इस आधार पर कि कछुआ नियमों विदेशी मुद्रा कोई व्यापारी अपने व्यापार प्रबंधन पर रूढ़िवादी, उदारवादी या आक्रामक रुख लेना चाहता है। यूएस खोज मोबाइल वेब याहू सर्च फोरम में आपका स्वागत है.

हम याहू खोज को बेहतर बनाने के बारे में आपके विचारों को सुनना पसंद करते हैं याहू उत्पाद फीडबैक फोरम को अब भाग लेने के लिए एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड की आवश्यकता है। अब आपको प्रतिक्रिया देने और मौजूदा विचारों के लिए वोट और टिप्पणियां सबमिट करने के लिए अपने याहू ईमेल खाते का उपयोग करने के लिए साइन-इन करना आवश्यक है। यदि आपके पास याहू आईडी या आपके याहू आईडी का पासवर्ड नहीं है, तो कृपया नए खाते के लिए साइन-अप करें। यदि आपके पास एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड है, तो इन चरणों का पालन करें यदि आप अपने पोस्ट, टिप्पणियों, वोटों और या याहू उत्पाद प्रतिक्रिया फोरम से प्रोफाइल को हटाना चाहते हैं। ब्रेकेवन फॉरेक्स ट्रेड्स का मनोविज्ञान विदेशी मुद्रा बाजार में लाभदायक होना वह जगह है जहां हम सभी बनना चाहते हैं। हम इसे कैसे मापते हैं यह अक्सर लाभ बनाम नुकसान के संदर्भ में हमारे परिणामों को निर्धारित करके होता है। फिर भी, यह उपाय, हमारी प्रेरणा को बनाए रखने के लिए पर्याप्त नहीं है। सभी व्यापारियों को मुनाफे के लिए नुकसान की अवधि होती है। नतीजतन, मुनाफे के लिए एक-दिमाग की इच्छा खुद को नुकसान को आगे बढ़ाने का कारक हो सकती है और वास्तव में सफलता की संभावना को कम कर सकती है। एक बार जब कोई व्यक्ति मुनाफे की इच्छा करता है, तो नुकसान निराशा में बदल जाता है। निराशा का अनुभव तब विनाशकारी भावनाओं का एक मेजबान हो सकता है। समस्या तब बन जाती है कि हम इन नुकसानों को कैसे संभालते हैं न कि इस तथ्य से कि वे होते हैं। कैसे एक व्यापारी मुनाफे से ग्रस्त हो सकता है और घाटे की वास्तविकताओं के लिए भावनात्मक रूप से अप्रस्तुत हो सकता है.

समाधान पारंपरिक लाभ और हानि प्रतिमान के बाहर कदम रखना है जो हमारे ऊपर हावी है और यह महसूस करता है कि लाभ और हानि के दायरे के बीच एक तटस्थ क्षेत्र है जो व्यापारी को PAUSE करने की अनुमति देता है। गणितीय दृष्टिकोण से, यह तटस्थ क्षेत्र संख्या 0 (शून्य) द्वारा दर्शाया गया है। स्पष्ट रूप से जीतने वाले ट्रेडों के सकारात्मक कॉलम में ट्रेडों को खोने की नकारात्मक संख्या से एक चाल है। लेकिन उस सीमा के पास लाभ और हानि रजिस्टर पर या यथोचित रूप से ब्रेक-ईवन, या 0 (शून्य) होने वाले ट्रेड वास्तव में एक विदेशी मुद्रा चलन में अच्छे परिणाम हैं। सबसे महत्वपूर्ण, इसके लाभों में से यह एक को दूसरे और शायद बेहतर व्यापार के लिए जोखिम पर पूंजी बरकरार रखने की अनुमति देता है। ब्रेकिंग भले ही दूसरों की प्रशंसा को ग्रहण न करे, लेकिन यह एक स्थायी घटना है। आपको ब्रेकेवन कैसे करना है यह भी महत्वपूर्ण है। यदि विदेशी मुद्रा चलती औसत मुफ्त विशेषज्ञ सलाहकार ज़िप फ़ाइल लॉग पर 0 (शून्य) प्रविष्टि एक नुकसान में बदल रहे एक लाभदायक व्यापार का परिणाम है, तो यह व्यापारी द्वारा एक सूक्ष्म अवलोकन का प्रतिनिधित्व कर kunci sukses dalam trading विदेशी मुद्रा है कि स्थिति बदल गई है और बाहर निकलना नकारात्मक संख्याओं को देखना बेहतर है। दूसरी ओर, एक ब्रेक-ईवन ट्रेड भी नुकसान की आशंका से व्यापारी द्वारा त्वरित निकास का परिणाम हो सकता है। किसी के खाते में इन xm फॉरेक्स mt4 ट्रेडों की लगातार संख्या व्यापारी को यह बता सकती है कि चिंता, अपराध, भय या लालच जैसी विनाशकारी भावनाओं की स्थापना से अभिभूत हो रहा है। हम सभी जानते हैं कि यह कोई असामान्य अनुभव नहीं है। हालांकि, ब्रेक-ईवन ट्रेड भी मुनाफे के जुनून से परे जाकर एक परिपक्व व्यापारी के रूप में विकसित होने का एक बड़ा अवसर बन सकता है। ट्रेडों के प्रति अपने लगाव को जाने दें पिप्स को हथियाने के मौके के रूप में, हम विदेशी मुद्रा Valutaveksler से कई लोग घमंडी फैशन में प्रत्येक व्यापार से संपर्क करते हैं। यह अवधारणा आमतौर पर आयोजित दृष्टिकोण को दर्शाती है कि व्यापार व्यापारी और बाजार के बीच एक शून्य-राशि की लड़ाई है, जहां व्यापारी बाजार के खिलाफ जीतता है या हारता है। लेकिन कुछ सबसे अच्छे ट्रेडिंग तरीके 50 या उससे कम के ऊपर एक जीत अनुपात का उत्पादन करते हैं.

ट्रेडों के बहुमत मोटे तौर पर तोड़ रहे हैं। हर फ्लैट या छोटा-मोटा व्यापार हमें खेल में बनाए रखता है। व्यापारियों को परेशानी तब होती है जब वे अपने कूबड़, प्रणाली या बस उनके समय पर विश्वास करने से इनकार करने वाले व्यापार पर सख्ती करते हैं, गलत है। फिर भी, एक बेहतर और अंततः अधिक प्रभावी दृष्टिकोण है। क्या होगा यदि हम विनम्रतापूर्वक अपनी मानसिकता को पुन: कॉन्फ़िगर करते हैं और विदेशी मुद्रा बाजार को एक शानदार रूप से जटिल जगह के रूप में देखते हैं जो कि जब ठीक से समझा जाता है, तो मूल्यवान ट्रेडों को प्रदान करता है. यह लेख मूल रूप से 28 नवंबर, 2011 को प्रकाशित किया गया था। क्या आप अभी भी एक लाभदायक ट्रेडिंग सिस्टम ढूंढ रहे हैं.

मैंने हाल ही में एक वर्ष के लिए एक नया परीक्षण करने के बाद अपनी मुख्य ट्रेडिंग प्रणाली को बदल दिया। आइए देखें कि मैंने डे ट्रेडिंग फॉरेक्स लाइव क्यों स्विच किया। आप ब्रेक-ईवन स्टॉप्स के साथ पैसे क्यों खो देते हैं हमारे ट्रेडिंग पाठ्यक्रम और मेंटरशिप हमारी टीम में शामिल हों, हमारी सटीक व्यापारिक रणनीतियां सीखेंहर हफ्ते सर्वोत्तम सेटअप के साथ एक नया वीडियो प्राप्त करें और हमारे चल रहे उल्लेख से लाभ उठाएं हमारे निजी समुदाय में। आप ब्रेक-स्टॉप के साथ पैसे क्यों खोते हैं क्या आप ब्रेक का उपयोग स्टॉप पर भी करते हैं. क्या आपका ट्रेडिंग खाता वह नहीं है, जहाँ आप चाहते हैं. हालांकि ब्रेकिंग स्टॉप्स को समझना भी अचानक आपको एक जीतने वाले व्यापारी में बदलने वाला नहीं है, सामान्य गलतियों के बारे में पता होने और मूल्य की कम चाल के कारण व्यापारियों को बहुत पैसा खर्च होता है। अपने स्टॉप को स्थानांतरित करने के लिए मौलिक रूप से कुछ भी गलत नहीं है, लेकिन सामान्य ज्ञान की अनुपस्थिति और ज्यादातर व्यापारियों के पास जब उनके स्टॉप को स्थानांतरित करने की बात आती है, तो यह अक्सर काफी परेशान होता है। हम एक बहुत ही सामान्य व्यापार परिदृश्य पर एक नज़र डालेंगे और यह देखेंगे कि व्यापारी अपने ट्रेडों और उनके स्टॉप लॉस ऑर्डर्स का दुरुपयोग क्यों और कैसे करते हैं। बड़ा करने के लिए क्लिक करें बिंदु 1 - व्यापार प्रविष्टि मान लें कि आप ब्रेक आउट सपोर्ट के बाद बाज़ार बेच रहे हैं और आपका स्टॉप लॉस सपोर्ट लेवल से ऊपर है। आपको खुद से पूछना होगा (या बेहतर है, इसे लिखें): मुझे व्यापार में क्या मिला.

मेरा औचित्य क्या है. इस मामले में, व्यापारी कुछ ऐसा कहेगा: समर्थन टूटने के बाद मैंने प्रवेश किया। क्योंकि मूल्य स्तर पहले आयोजित किया जा चुका है, इसलिए खरीदारों और विक्रेताओं के बीच संतुलन बदल गया है और मुझे उम्मीद है कि मूल्य स्तर क्षमता में बदल जाएगा। हम बाद में वापस आएंगे, लेकिन व्यापार में प्रवेश करने पर आपके व्यापार के उद्देश्य के बारे में स्पष्ट होना महत्वपूर्ण है। बिंदु 2 - ब्रेक यहां तक कि बंद हो जाता है मूल्य आपके पक्ष में स्थानांतरित हो गया है और आप एक छोटी सी यात्राएं देखते हैं। अपनी स्थिति की रक्षा के लिए, आप अपने स्टॉप लॉस को भी तोड़ने के लिए आगे बढ़ते हैं और आप खुश होते हैं क्योंकि आपके पास अब "मुक्त व्यापार" है। सच्चाई यह है कि ट्रेडिंग में कुछ भी मुफ्त नहीं है। पहले, आपने व्यापार में प्रवेश किया और स्थिति को खोलकर अपने धन को जोखिम में डाला। दूसरा, व्यापार लाभ में चला गया है और जब यह आपकी प्रविष्टि में वापस आता है, तो आप कुछ भी नहीं खत्म करते हैं; यह परिदृश्य "मुक्त व्यापार" का वर्णन नहीं करता है, लेकिन यह दर्शाता है कि आप अपने अवास्तविक लाभ के साथ जुआ खेल रहे हैं। हालांकि, कारण है कि एक ब्रेक भी रोक अक्सर सबसे अच्छा समाधान नहीं है जल्द ही स्पष्ट हो जाएगा। बिंदु 3 - रिट्रेसमेंट जैसा कि आपने उम्मीद की थी, मूल्य आपकी प्रविष्टि में वापस आ गया और आपको बाहर ले गया। बिंदु 4 - तालिका पर छोड़ा गया धन मूल्य फिर से बिकता है और आपको निराशा और विस्मय के अलावा कुछ नहीं छोड़ता है; अंत में, सब कुछ ठीक वैसा ही खेला गया जैसा आपने अनुमान लगाया था। लेकिन जो कुछ हुआ है, उसे छिन्न-भिन्न कर दें। सबसे पहले, आपने व्यापार में प्रवेश किया क्योंकि आपने समर्थन का टूटना देखा था और आपको उम्मीद थी कि यह स्तर पकड़ में आएगा - जो उसने किया। लेकिन आपने अपने स्टॉप को उसी मूल्य स्तर पर ले जाया, जिसने बाद में आपके व्यापार विचार की पुष्टि की है ; यह देखने के लिए स्क्रॉल करें कि आपका मूल व्यापार विचार यह था कि समर्थन प्रतिरोध में बदल जाएगा। अब तक आपको यह देखना चाहिए कि स्टॉप लॉस को इस तरह से स्थानांतरित करना क्यों हैबहुत तर्कहीन। ऐसे परिदृश्य को संभालने के दो बेहतर तरीके    यदि आप देखते हैं कि मूल्य मुनाफे में जाने के बाद पीछे हट रहा है, तो व्यापार को बंद करें या इसके एक हिस्से को बंद करें। कीमत को मुनाफे में ले जाने के बाद कुछ भी नहीं होने का जोखिम क्यों होगा.

समाधान पारंपरिक लाभ और हानि प्रतिमान के बाहर कदम रखना है जो हमारे ऊपर हावी है और यह महसूस करता है कि लाभ और हानि के दायरे के बीच एक तटस्थ क्षेत्र है जो व्यापारी को PAUSE करने की अनुमति देता है। गणितीय दृष्टिकोण से, यह तटस्थ क्षेत्र संख्या 0 (शून्य) द्वारा दर्शाया गया है। स्पष्ट रूप से जीतने वाले ट्रेडों के सकारात्मक कॉलम में ट्रेडों को खोने की नकारात्मक संख्या से एक चाल है। लेकिन उस सीमा के पास लाभ और हानि रजिस्टर पर या यथोचित रूप से ब्रेक-ईवन, या 0 (शून्य) होने वाले ट्रेड वास्तव में एक बहुत अच्छे परिणाम हैं। सबसे महत्वपूर्ण, इसके लाभों में से यह एक को दूसरे और शायद बेहतर व्यापार के लिए जोखिम पर पूंजी बरकरार रखने की अनुमति देता है। ब्रेकिंग भले ही दूसरों की प्रशंसा को ग्रहण न करे, लेकिन यह एक स्थायी घटना है। आपको ब्रेकेवन कैसे करना है यह भी महत्वपूर्ण है। यदि व्यापार लॉग पर 0 (शून्य) प्रविष्टि एक नुकसान में बदल रहे लाभदायक व्यापार का परिणाम है, तो यह एक आश्चर्यजनक अवलोकन का प्रतिनिधित्व कर सकता हैव्यापारी द्वारा कि स्थिति बदल गई है और बाहर निकलना नकारात्मक संख्या को देखना बेहतर है। दूसरी ओर, एक ब्रेक-ईवन ट्रेड भी नुकसान की आशंका से व्यापारी द्वारा त्वरित निकास का परिणाम हो सकता है। किसी के खाते में इन ब्रेक-इवन ट्रेडों की लगातार संख्या व्यापारी को यह बता सकती है कि चिंता, अपराध, भय या लालच जैसी विनाशकारी भावनाओं की स्थापना से अभिभूत हो रहा है। हम सभी जानते हैं कि यह कोई असामान्य अनुभव नहीं है। हालांकि, ब्रेक-ईवन ट्रेड भी मुनाफे के जुनून से परे जाकर एक परिपक्व व्यापारी के रूप में विकसित होने का एक बड़ा अवसर बन सकता है। ट्रेडों के प्रति अपने लगाव को जाने दें पिप्स को हथियाने के मौके के रूप में, हम में से कई लोग घमंडी फैशन में प्रत्येक व्यापार से संपर्क करते हैं। यह अवधारणा आमतौर पर आयोजित दृष्टिकोण को दर्शाती है कि व्यापार व्यापारी और बाजार के बीच एक शून्य-राशि की लड़ाई है, जहां व्यापारी बाजार के खिलाफ जीतता है या हारता है। लेकिन कुछ सबसे अच्छे ट्रेडिंग तरीके 50 या उससे कम के ऊपर एक जीत अनुपात का उत्पादन करते हैं.

ट्रेडों के बहुमत मोटे तौर पर तोड़ रहे हैं। हर फ्लैट या छोटा-मोटा व्यापार हमें खेल में बनाए रखता है। व्यापारियों को परेशानी तब होती है जब वे अपने कूबड़, प्रणाली या बस उनके समय पर विश्वास करने से इनकार करने वाले व्यापार पर सख्ती करते हैं, गलत है। फिर भी, एक बेहतर और अंततः अधिक प्रभावी दृष्टिकोण है। क्या होगा यदि हम विनम्रतापूर्वक अपनी मानसिकता को पुन: कॉन्फ़िगर करते हैं और विदेशी मुद्रा बाजार को एक शानदार रूप से जटिल जगह के रूप में देखते हैं जो कि जब ठीक से समझा जाता है, तो मूल्यवान ट्रेडों को प्रदान करता है.

हम अपने पूरे मानसिक और भावनात्मक फोकस में बदलाव का अनुभव करेंगे। बाजार तब हमारा शत्रु नहीं बन जाता, बल्कि अवसरों का एक क्षेत्र होता है, जिसे जब समझा जाता है, तो वह मुनाफा कमा सकता है। इस रुख को अपनाने वाले न तो मांग करते हैं और न ही उम्मीद करते हैं कि पिप्स को उनके हवाले किया जाएगा। इसके बजाय, वे मूल्य कार्रवाई पैटर्न को जीतकर एक महान व्यापार प्राप्त करने की आकांक्षा रखते हैं। पिप्स या प्रॉफिट वही बनते हैं जो हम अपने ज्ञान को लागू करके कमाते हैं। बाजार हमारा साथी बन जाता है, यह एक पारस्परिक संबंध है। अहंकार संतुष्टि के पहले खुद को खाली करके प्रत्येक दिन व्यापार करने की क्षमता आसान नहीं हो सकती है, लेकिन यह व्यापारियों की खुद को उन्मादी शुरुआत से क्षमता के स्तर तक बदलने और विकसित करने की प्रक्रिया में विशिष्ट विशेषता है। यदि आपका अगला व्यापार न तो लाभ है और न ही हानि, ठहराव और आराम है, क्योंकि विदेशी मुद्रा व्यापार के मामले में, 0 (शून्य) या ब्रेक का परिणाम भी लंबे समय में एक सकारात्मक संख्या है। Nial फुलर (विदेशी मुद्रा व्यापारी और कोच) और जोसेफिन मार्टेंस (Bsc (ऑनर्स), Msc) का लेख - कॉपीराइट 2010 ब्रेक करने के लिए अपने स्टॉप लॉस को स्थानांतरित करने का सबसे अच्छा समय संक्षिप्त उत्तर है, कभी नहीं - ब्रेकेवेन करने के लिए अपने स्टॉप लॉस को स्थानांतरित करने के लिए एक अच्छा समय नहीं है। बेहतर अभी तक, यह कभी भी तर्कसंगत नहीं है और न ही रणनीतिक रूप से आपके स्टॉप लॉस को स्थानांतरित करने के लिए आगे बढ़ना है। बेशक, मुझे एहसास है कि "कभी नहीं" एक बहुत जानकारीपूर्ण पाठ के लिए नहीं है। इसलिए मैंने कुछ मूल सिद्धांतों के साथ-साथ हाल ही में मेरे द्वारा लिए गए व्यापार से एक उदाहरण के साथ उस विचार का विस्तार करने का निर्णय लिया है इस पाठ में, आप जानेंगे कि क्यों अपने स्टॉप लॉस को आगे बढ़ने के लिए कभी भी समझ में नहीं आता है। हम ऐसा करने के निहितार्थों पर चर्चा करेंगे और विदेशी मुद्रा व्यापारी के रूप में जोखिम प्रबंधन के लिए एक बेहतर, अधिक रणनीतिक दृष्टिकोण के साथ समाप्त करेंगे। फ्लैवेड स्टॉप लॉस स्ट्रैटेजी हर जगह जब आप विदेशी मुद्रा बाजार में आते हैं तो लगता है कि आगे बढ़ने के लिए स्टॉप लॉस की बात की जाएगी। यह आमतौर पर चर्चित विषयों में से एक है और यकीनन ट्रेडिंग की दुनिया में सबसे गलतफहमी है। समस्या तब सामने आने लगती है जब हम क्यों कुछ देखते हैं। अधिकांश व्यापारी क्यों दम तोड़ देते हैं.

अधिकांश जो अभ्यास में संलग्न हैं, वे तर्क देंगे कि वे अपनी पूंजी की रक्षा के लिए ऐसा करते हैं, जो अपने आप में एक व्यापारी के लिए कुछ भी करने का एक बड़ा कारण है। लेकिन यह वास्तव में सवाल का जवाब नहीं देता है। आपकी ट्रेडिंग पूंजी की सुरक्षा के कई तरीके हैं। उदाहरण के लिए, शेष मरीज और केवल बहुत अच्छे सेटअप लेने से आपकी पूंजी की रक्षा करने में मदद मिलेगी। तो फिर, क्यों अपने स्टॉप लॉस को बढ़ने से रोकें.

असली जवाब… निश्चित रूप से नुकसान को रोकने के लिए। यह आपकी पूंजी की रक्षा के बारे में जरूरी नहीं है, यह आपके अहंकार की रक्षा के बारे में है । कुछ लोग यह तर्क दे सकते हैं कि आपका अपना अहंकार इसे विस्थापित करने की कोशिश करेगा, लेकिन 2002 के बाद से कई अलग-अलग बाजारों में कारोबार करते हुए मैं आपको बता सकता हूं कि यह एक तथ्य है। विकल्प स्टॉप लॉस 10 पिप्स से ऊपर या 10 पिप्स एक एंट्री प्राइस से नीचे जाने के लिए मौजूद है, फिर भी ट्रेडर्स अभी भी इसे अपने सटीक एंट्री प्राइस पर ले जाने का विकल्प चुनते हैं। यह तथ्य अकेले साबित करता है कि ज्यादातर व्यापारियों के लिए, अहंकार को नुकसान से बचाने का मकसद उनकी व्यापारिक पूंजी की तुलना में अधिक है। बाज़ार आपको या आपके स्टॉप के बारे में परवाह नहीं करता है एक स्टॉप लॉस का पूरा आधार आपको एक ट्रेड से बाहर निकलना होगा, बाजार को सेटअप को अमान्य करना चाहिए। इसमें आमतौर पर एक उच्च या निम्न को भंग करना शामिल होता है जिसे आपने ट्रेड सेटअप के लिए गंभीर रूप से महत्वपूर्ण माना जाता है। आपके प्रवेश मूल्य पर रखा गया स्टॉप लॉस कुछ भी नहीं करता है। ज़रूर, यह आपकी सुरक्षा करता हैपूंजी, लेकिन ट्रिगर किया गया एक विराम रोक सेटअप को अमान्य नहीं करता है क्योंकि बाजार को यह पता नहीं है कि आपने कहां प्रवेश किया है, न ही इसकी परवाह है। मूल्य एक्शन ट्रेडिंग कार्य करता है क्योंकि दुनिया भर के बाजार प्रतिभागी वास्तविक समय में समान रूप से देखते हैं। एक बैल झंडा पैटर्न आम तौर पर उल्टा हो जाता है क्योंकि पर्याप्त व्यापारी एक ही पैटर्न देखते हैं और जानते हैं कि इसका मतलब है कि प्रतिरोध के टूटने पर उच्च कीमतें होने की संभावना है; यह भी झुंड मानसिकता के रूप में जाना जाता है। आप पृथ्वी के एकमात्र व्यक्ति हैं जो जानते हैं कि आपने किसी व्यापार में कहाँ प्रवेश किया है। इसलिए जब आप अपने स्टॉप लॉस को रोकने के लिए कदम बढ़ाते हैं तो आप अपने मापदंडों को एक स्तर के आधार पर संशोधित कर रहे हैं जो आपके लिए विशिष्ट है, जो कि सार्वभौमिक रूप से महत्वपूर्ण है। जोखिम को प्रबंधित करने का एक बेहतर तरीका अपने स्टॉप को मनमाने स्तर पर ले जाने के बजाय, आपको हमेशा इसे एक रणनीतिक स्तर पर ले जाने का लक्ष्य रखना चाहिए - एक यह कि बाज़ार महत्वपूर्ण माना गया है। वास्तव में, एक व्यापारी के रूप में आप जो कुछ भी करते हैं, वह रणनीतिक होना चाहिए। आपके प्रवेश से लेकर आपके स्टॉप लॉस तक सब कुछ आपके लाभ के स्तर तक ले जाता है; यह सब रणनीतिक होना चाहिए और कभी भी मनमाना नहीं होना चाहिए। आइए एक उदाहरण के रूप में मेरा हाल का व्यापार लें। GBPUSD दैनिक चार्ट सेटअप दिखाता है। जैसा कि आप ऊपर दिए गए चार्ट से देख सकते हैं, GBPUSD ने एक प्रमुख क्षैतिज स्तर के ऊपर एक दैनिक करीब के बाद एक तेजी से पिन बार का गठन किया। सेटअप की संरचना के आधार पर, नए समर्थन के अनुकूल स्तर के एक पुनर्खरीद पर खरीद आदेश अनुकूल था। यहां बताया गया है कि प्रारंभिक व्यापार कैसे दिखता है। ऊपर दिया गया चार्ट, नए समर्थन के रूप में एक स्तर पर सबसे लंबी प्रविष्टि दिखाता है। ध्यान दें कि स्टॉप लॉस को कम पिन बार के नीचे रखा गया था, जबकि हाल ही में लक्ष्य निर्धारित किया गया था। इससे हमें 90 पिप जोखिम (3.

4R) के साथ संभावित 310 पिप्स के लिए एक सेटअप मिला। अब यहां किकर आता है। दूसरे दिन तक, बाजार हमारे पक्ष में लगभग 50 पिप्स स्थानांतरित हो गया। ज्यादातर विदेशी मुद्रा व्यापारी 50 पिप्स के मुनाफे पर ध्यान केंद्रित करते हुए सहज रूप से "मुनाफे में ताला" के लिए अपने स्टॉप लॉस को स्थानांतरित करना चाहते हैं। और मुझे यकीन है कि कुछ ने इस विशेष सेटअप पर काम किया है। हालांकि जैसा कि मैंने पहले उल्लेख किया है, एक रूकावट रोक नुकसान अहंकार को नुकसान से बचाने के बारे में अधिक है क्योंकि यह रणनीतिक रूप से मुनाफे में ताला लगाने के बारे में है। यहां वही हुआ है जो जल्दी टूटने की ओर बढ़ रहे थे। हालांकि तीसरे दिन भी बाजार में वृद्धि हुई, जिन लोगों ने अपने स्टॉप लॉस को आगे बढ़ने से रोक दिया था, उन्हें बाजार में उतारने से ठीक पहले रोक दिया गया था। क्या यह परिचित है.

यह निश्चित रूप से मेरे लिए एक सामान्य घटना थी जब मैंने 2007 में विदेशी मुद्रा वापस करना शुरू किया। तो यह "बेहतर दृष्टिकोण" क्या है, आप पूछें. यह आपके स्टॉप लॉस को उस स्तर पर पीछे करने का एक तरीका है जिसे बाजार द्वारा परिभाषित किया गया है। ऊपर GBPUSD सेटअप के मामले में, आप अपने स्टॉप को दूसरे दिन के निचले हिस्से में ले जाएंगे। यहां वह है जो दिखता है। ध्यान दें कि ऊपर दिए गए चार्ट में, स्टॉप लॉस दूसरे दिन के निचले हिस्से में रखा गया है। यदि यहां स्टॉप ट्रिगर हो जाता है, तो हम अब इस व्यापार में नहीं आना चाहते हैं क्योंकि इसका मतलब है कि सबसे हाल ही में कम निकाला गया था और इस प्रकार आगे नुकसान होने की संभावना है। ऊपर दिए गए प्लेसमेंट का अर्थ यह भी है कि हम अपना जोखिम आधा करने में सक्षम थे। इसलिए यदि आप प्रारंभिक प्रविष्टि पर अपने खाते के शेष का 2 जोखिम में डाल रहे हैं, तो दिन में दो बार आपका जोखिम सिर्फ 1 था। केवल इतना ही नहीं बल्कि आपके स्टॉप के प्लेसमेंट के बारे में रणनीतिक होने के नाते आप व्यापार में बने रहने में सक्षम थे, इस प्रकार २.

२ जोखिम होने पर ६. that लाभ प्राप्त कर रहे थे। इस बीच, जो लोग अपने अहंकार को नुकसान से बचाने की कोशिश कर रहे थे वे कुछ भी नहीं से दूर हो गए एक रुकने के नुकसान का विचार एक त्रुटिपूर्ण दृष्टिकोण है। जो लोग इसे पढ़ाना पसंद करते हैं उन्हें लगता है कि यह जोखिम प्रबंधन के लिए एक अच्छा तरीका है जब वास्तव में यह केवल उनकी जीत दर की रक्षा करने के लिए कार्य करता है - व्यापारी के लिए अधिक अर्थहीन आंकड़ों में से एक। याद रखें कि किसी व्यापार में प्रवेश करने के बाद आपका प्रवेश मूल्य तुच्छ हो जाता है । उस बिंदु से जो कुछ भी मायने रखता है वह आपका लक्ष्य और एक अमान्य स्तर है, जो कि बाजार को सेटअप को अमान्य करने के लिए व्यापार करने की आवश्यकता है। यह अमान्य स्तर एकमात्र क्षेत्र है जिसे आपको अपने स्टॉप लॉस का प्रबंधन करते समय चिंतित होना चाहिए। इस तरह एक रणनीतिक दृष्टिकोण यह सुनिश्चित करेगा कि आप अपने अहंकार को सुनने के बजाय अपने चार्ट पर मूल्य कार्रवाई कर रहे हैं, जो आपको हर बार परेशानी में डाल देगा। क्या आप वर्तमान में अपने स्टॉप लॉस को बढ़ने से रोकते हैं.

यदि हां, तो क्या आप चीजों को इस पाठ को पढ़ते हुए थोड़ा अलग देखते हैं. अपना अनुभव साझा करें या नीचे एक प्रश्न पूछें। मैं आपसे सुनने के लिए तत्पर हूं। मैं अब 15 साल के लिए एक सफल व्यापारी रहा हूं। मैं लगभग हमेशा अपने स्टॉप को तोड़ने के लिए ले जाता हूं-यहां तक कि एक बार जब मैं एक प्रारंभिक लक्ष्य तक पहुंच गया हूं या मूल्य एक महत्वपूर्ण स्तर से परे बंद हो गया है। अगर कीमत उस स्तर तक नहीं पहुंचती है तो मुझे भी यह करना होगा क्योंकि एक प्रमुख समाचार घटना होनी चाहिए। मेरे दृष्टिकोण में कोई अहंकार नहीं है। अहंकार ने बहुत पहले, बहुत समय पहले छोड़ दिया था। यह लेख नए व्यापारियों के लिए विशेष रूप से अनुसरण करने के लिए गैर जिम्मेदार और मूर्खतापूर्ण मूर्खतापूर्ण है।ब्रेक-ईवन स्टॉप्स आपको जल्दी से बाहर कर सकते हैं, लेकिन आपके खाते का बचाव करना पहली चीज है जिसे आपको सीखने की ज़रूरत है, मुनाफा द्वितीय आता है। मैं केवल यही कहूंगा। मैं कॉनर की 100 टिप्पणी से सहमत हूँ "यह लेख नए व्यापारियों के अनुसरण के लिए गैर जिम्मेदार और नीच मूर्खतापूर्ण है!" यह दृष्टिकोण मेरे लिए ठीक काम करता है.

वास्तव में मुझे पहली बार अन्य "व्यापारियों" द्वारा सिखाया गया था कि जब बाजार में आपके पक्ष में लगभग 60 पिप्स चले गए, तब भी आपके ब्रेक को स्थानांतरित करने के लिए, जिसने मुझे अक्सर रोक दिया। मैं अपने खाते की सुरक्षा कर रहा था, लेकिन इस प्रक्रिया में कोई लाभ नहीं हुआ। लेख में वर्णित अनुगामी स्टॉप पद्धति का उपयोग करके, मैं अपने व्यापार को मूल्य कार्रवाई का उपयोग करने के लिए सांस लेने के लिए अधिक जगह देता हूं और अंत में मैं पैसा और प्रगति कर रहा हूं। मैंने उदाहरण में प्रयुक्त इस व्यापार को भी लिया और इसने मुझे 7R प्रदान किया। मुझे लगता है कि जब आप अपने स्टॉप को तोड़ने के लिए आगे बढ़ते हैं- तब भी जब एक प्रारंभिक लक्ष्य आपके मूल रूप से एक ही काम कर रहा है लेकिन बड़े पैमाने पर.

यह मेरे लिए काम कर रहा है इसलिए मैं इसके साथ चिपका रहा हूं। आपकी टिप्पणी के लिए धन्यवाद। यदि आपने किसी भी लम्बाई के लिए मेरी साइट का अनुसरण किया है, तो मुझे यकीन है कि आपने मुझे यह कहते सुना है कि अपनी पूंजी की सुरक्षा करना आपकी नंबर एक प्राथमिकता है, जिससे पैसा हमेशा दूसरे नंबर पर आता है। यह एक ऐसी धारणा है जिसे मैं हर दिन अभ्यास में लगाता हूं, क्योंकि मेरे सभी सदस्य निश्चित रूप से इस पर ध्यान दे सकते हैं। मैंने कभी यह दावा नहीं किया है कि एक व्यापारी को उनके पक्ष में बढ़ने के बाद एक बार स्टॉप लॉस नहीं बढ़ना चाहिए। मैं अपने स्टॉप को हर समय रोकती हूं, खासकर उन ट्रेडों पर जहां मैं पिरामिड बनाती हूं। एक सेटअप लाभदायक होगा या नहीं, इस संदर्भ में बाज़ार में आपका प्रवेश पूरी तरह से अप्रासंगिक है। 15 साल के एक सफल व्यापारी के रूप में मुझे यकीन है कि आप यह जानते हैं। इसलिए यह आपके स्टॉप लॉस को रखने का कोई मतलब नहीं है, एक स्वचालित ट्रिगर जो एक सेटअप को इंगित करता है, एक स्तर पर अमान्य हो गया है, जो सेटअप की व्यवहार्यता के लिए पूरी तरह अप्रासंगिक है। इसके अलावा, आपको इस तथ्य से भी अवगत होना चाहिए कि बाजारों में पैसा बनाने का कोई "सही" तरीका नहीं है। इसलिए मुझे लगता है कि हम असहमत होने के लिए सहमत होंगे। ऐसा लगता है कि हम दोनों जोखिम प्रबंधन के लिए एक दृष्टिकोण है जो सुरक्षित और प्रभावी है; तुम्हारा काम तुम्हारे लिए और मेरा काम मेरे लिए। जो एक सफल व्यापारी है, वह सब कुछ है - जो आपके लिए सबसे अच्छा काम करता है। शानदार सप्ताहांत है.

मैं इस एक पर जस्टिन से सहमत हूं। मुझे लगता है कि कॉनर ने उस बिंदु को याद किया जैसा कि उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा था "एक बार जब मैं एक प्रारंभिक लक्ष्य पर पहुंच गया हूं", तो मूल रूप से कॉनर बिना जस्टिन के साथ सहमत हो रहा है, क्योंकि जस्टिन के साथ प्रारंभिक लक्ष्य अभी तक नहीं पहुंचा है, लेकिन व्यापार उनके पक्ष में जा रहा हैवह कम जोखिम में है। यदि मुझे सही ढंग से समझ में आ गया कि कॉनर क्या कह रहा है, तब भी तोड़ने के लिए जा रहा है जब जोड़ी उदाहरण के लिए पहुंचती है कि लाल एमए आखिरकार किस स्तर पर स्पष्ट रूप से एक प्रतिरोध क्षेत्र है, जबकि जस्टिन का दृष्टिकोण क्रमिक है। मेरे पति निश्चित मात्रा में पिप्स के बाद भी अपने S L को ब्रेक पर रखना पसंद करते हैं, और जब वह मुझे ट्रेडिंग करते हुए देखते हैं, तो वह हमेशा मेरे S L को ब्रेक पर रखने की सलाह देते हैं। मैं वास्तव में ऐसा कभी नहीं करना चाहता, लेकिन क्योंकि उसने मुझे यह कहते हुए डरा दिया है: "आप अपने खाते को बर्बाद करने वाले हैं" मैं अंततः सुनता हूं। काश, मैंने उसकी कभी नहीं सुनी: -डॉ। अब तक, मैंने बहुत सारे अच्छे ट्रेडों को सिर्फ इसलिए याद किया क्योंकि मैंने उनकी बात सुनी। मुझे नहीं लगता कि चलते-चलते रुकने की बात आती है तो इसका सही या गलत जवाब है। केवल आपके लिए क्या काम करता है और पैसे कमाता है। जैसा कि मैं इसे देखता हूं, BE… को रोकने के दो संभावित कारण हैं 1। आप अपने स्टॉप को आगे बढ़ा रहे हैं क्योंकि आप अपने 10 पिप्स ऑफ प्रॉफिट की रक्षा करने से घबराते हैं। जैसे आप ऊपर बताएंगे। 2। आपने एक ठोस प्रथम लाभ लक्ष्य प्राप्त किया है और आप अपनी शेष स्थिति को बचाना चाहते हैं। तो कारण 1 में, हां.

यह आपके स्टॉप को स्थानांतरित करने का कोई मतलब नहीं है। आप केवल अपने लाभ को कम कर रहे हैं। लेकिन बता दें कि आप पहले ही अपने लाभ के लक्ष्य पर 2R प्राप्त कर चुके हैं और आप किसी धावक को लेने की कोशिश करने के लिए मेज पर कम से कम छोड़ रहे हैं। मेरा मानना है कि स्टॉप को स्ट्रीक करने के लिए या पॉजिटिव में थोड़ा सा भी हिलाने से बहुत फायदा होता है। ऐसा करने से अक्सर बहुत सारी मानसिक पूंजी मुक्त हो जाती है जिसका उपयोग अन्य ट्रेडों पर किया जा सकता है। यह वास्तव में आपके व्यक्तित्व पर निर्भर करता है। ह्यूज, मैं मानता हूं कि इसे एक व्यक्तिगत शैली में फिट होने की आवश्यकता है, जो कि इस साइट को शुरू करने के बाद से मैंने जो कुछ प्रचार किया है। हालांकि, मैं इस विचार से खड़ा हूं कि ब्रेक्जिट के लिए स्टॉप लॉस बढ़ना थोड़ा मूर्खतापूर्ण है जब आप रोकते हैं (कोई भी इरादा नहीं) और इसके बारे में सोचें। बाज़ार आपको नहीं जानता कि आपने कहाँ प्रवेश किया है और न ही इसकी परवाह है। इसलिए, जब आप तकनीकी के आधार पर तार्किक होने के बजाय भावनात्मक निर्णय लेने के लिए जाते हैं, तो संक्षेप में, और जैसा कि कहा जाता है, आप कुछ भी करते हैं, आप कैसे सब कुछ करते हैं। जब बाजार आपके पक्ष में बढ़ने लगे तो स्टॉप लॉस को प्राथमिकता देना पसंद किया जाता है; मुझे हर व़क्त यह करना है। लेकिन इसे एक ऐसे स्तर पर ले जाना, जिसके बारे में आप केवल तभी जानते हैं, जब हम जो कुछ करते हैं, वह बहुत कम मायने रखता है, क्योंकि तकनीशियन प्रमुख स्तरों पर घूमते हैं। प्रत्येक अपने स्वयं के लिए मुझे लगता है।टिप्पणी के लिए धन्यवाद। मुझे लगता है कि चर्चा में कुछ गलतफहमी है। जस्टिन बिंदु यह है कि a) आपको स्टॉप लॉस को कम करना चाहिए, लेकिन संरचना द्वारा निर्धारित स्तरों के लिए (जैसे नई मोमबत्तियाँ कम)। प्रवेश बिंदु आमतौर पर एक संरचना नहीं है b) यदि आप उच्च आरआर को लक्षित कर रहे हैं, तो आपको व्यापार को कुछ कमरा और खेलने के लिए समय देने के लिए तैयार होना चाहिए, क्योंकि बाजार चटक रहे हैं और हो सकता है कि परीक्षण पुन: प्रवेश के लिए वापस आ रहे हों क्षेत्र, अंत में उतारने से पहले मुझे आपके उत्कृष्ट कार्य और सामग्री के लिए बधाई देता हूं। मैंने आपके कुछ लेख पढ़े हैं, और मैं सोच रहा था कि संगम के लिए आप किस मूविंग एवरेज का उपयोग करते हैं, वे 10 अवधियों में से एक ईएमए और 20 अवधि के अन्य ईएमए लगते हैं, क्या यह सच है.

यह लेख मूल रूप से 28 नवंबर, 2011 को प्रकाशित किया गया था। क्या आप अभी भी एक लाभदायक ट्रेडिंग सिस्टम ढूंढ रहे हैं. मैंने हाल ही में एक नए परीक्षण के बाद अपनी मुख्य ट्रेडिंग प्रणाली को बदल दिया हैएक वर्ष से अधिक के लिए। आइए देखें कि मैं डे ट्रेडिंग फॉरेक्स लाइव में क्यों बदल गया दलाल फॉरेक्स की समीक्षा करते हैं क्या आप अपने ट्रेडों को खोलने के लिए एक बेहतर जगह की तलाश कर रहे हैं.

चाहे आप एक शुरुआती या अनुभवी व्यापारी हों, हमारी समीक्षा और ब्रोकर लिस्टिंग से आपको व्यापार करने के लिए सर्वोत्तम प्लेटफ़ॉर्म खोजने में मदद मिल सकती है। हम केवल ऐसे ब्रोकरों की सूची बनाते हैं जिन पर भरोसा किया जाता है, अच्छी तरह से विनियमित किया जाता है और प्रतिस्पर्धी स्प्रेड, बोनस और ट्रेडिंग की स्थिति की पेशकश की जाती है। सर्वश्रेष्ठ विदेशी मुद्रा दलाल ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म    कोई कमीशन और कम प्रसार नहीं    उन्नत व्यापारिक उपकरण    न्यूनतम खाता शुल्क    मुक्त विदेशी मुद्रा संकेत बाजार अनुसंधान    ऑनलाइन शिक्षा और वेबिनार    शुल्क मुक्त निकासी और जमा    4.

5 मी व्यापारियों के साथ अग्रणी सोशल ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म    अन्य व्यापारियों का अनुसरण करें या एक नेता बनें    व्यक्तिगत सेवा और VIP भत्ते    स्टाइलिश और शक्तिशाली प्लेटफ़ॉर्म    ट्रेड बिटकॉइन 12 अन्य शीर्ष क्रिप्टोकरेंसी    प्लस फ़ॉरेक्स, विकल्प, स्टॉक और ईटीएफ ट्रेडिंग    वर्ल्ड क्लास ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म    विशेषज्ञ बाज़ार विश्लेषण    FSE विनियमित और LSE पर कारोबार किया    10 वर्ष के अनुभव के साथ विश्वसनीय, विनियमित ब्रोकर    बहु पुरस्कार विजेता कंपनी    अग्रणी बैंकों के साथ पृथक खाते    नि: शुल्क गारंटी स्टॉप लॉस    शीर्ष स्तरीय बैंकों में अलग धन    स्थिर प्रसार और नकारात्मक संतुलन संरक्षण    दो पेशेवर ट्रेडिंग प्लेटफॉर्मों की पसंद - TraderPro और MT4    £ 1,000 से अधिक जमा पर निःशुल्क ट्रेडिंग पाठ्यक्रम    विदेशी मुद्रा, सीएफडी, स्प्रेड बेटिंग और क्रिप्टोकरेंसी की पसंद    दूसरा निष्पादन विभाजित करें    कोई आवश्यकता नहीं    खातों की सीमा    'एशिया का शीर्ष दलाल'    लीवरेज विकल्पों का व्यापक विकल्प    त्वरित निधि निकासी - कोई कमीशन नहीं    टाइट 0.

1 बिंदुओं से फैलता है    असीमित उत्तोलन    8 ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म    0. हमने अपने प्रत्येक ब्रोकर पृष्ठों में एक समीक्षा अनुभाग जोड़ने पर बहस की है, लेकिन अन्य विदेशी मुद्रा साइट पर शोध करने से एक प्रवृत्ति स्पष्ट है: किसी विशेष कंपनी के साथ व्यापार के कई बुरे अनुभव व्यापारिक बाजारों के साथ भोलापन या अनुभवहीनता में आते हैं। यह उन लोगों के लिए आसान है, जिन्हें 'पैसा ऑनलाइन' बनाने का सपना बेच दिया गया है, अगर वे बहुत जल्दी अपनी पूंजी खो देते हैं, तो यह महसूस करने के लिए घोटाला किया जाता है - लेकिन क्या यह व्यापारी, दलाल या वेबसाइट या मेलिंग सूची का दोष है, जिसने उन्हें सपने में बेचा है के साथ शुरू करने के लिए.

इसी तरह, प्रत्येक दिन वित्तीय बाजारों के माध्यम से आगे बढ़ने वाले विशाल रकम के कारण, संदिग्ध समीक्षाओं को खोजना मुश्किल नहीं है, या तो बेतुका सकारात्मक रेटिंग है जो सुझाव देती है कि वे एक छोटे समय के ब्रोकर से स्टाफ के सदस्य द्वारा लिखे गए थे, या आक्रामक नकारात्मक। ऐसे पोस्ट जो अपने प्रतिद्वंद्वियों को धब्बा लगाने के लिए बेईमान दलालों द्वारा किया गया प्रयास प्रतीत होता है। संक्षेप में, यह एक गड़बड़ है। तो एक मंच का मूल्यांकन करते समय एक व्यापारी को क्या करना है. हमारे विचार में एक सबसे अच्छा कदम जो आप उठा सकते हैं वह एक ऐसे ब्रोकर को चुनना है जो एक संगठन द्वारा विनियमित होता है जिसमें वास्तव में दांत होते हैं। जबकि यूके के पुराने नियामक, एफएसए, विनियमन के लिए एक ढीला दृष्टिकोण लेते थे, हाल के वर्षों में उन्होंने दलालों के साथ एक विशेष रूप से हार्ड लाइन ली है। इसका मतलब यह हो सकता है कि अधिक श्रमसाध्य साइन अप प्रक्रिया हो, क्योंकि उन्हें अब कड़े धन शोधन आवश्यकताओं को पूरा करना होगा - लेकिन इसके बदले में इसका मतलब है कि वे, और जो साथी उन्हें विज्ञापित करते हैं, वे उन दावों में कड़ाई से सीमित हैं, जिससे वे जानते हैं कि आप नहीं हैं ओवरसोल्ड रहा। वे भी बहुत तंग लाइसेंस और लेखा प्रक्रियाओं को पूरा करना चाहिए ताकि आप जानते हैं कि आपका पैसा सुरक्षित है। हमारी ब्रोकर तुलना सूची का उपयोग करें और अपनी राय बनाएं विनियमित दलालों के बीच चयन करने के लिए, हम सुझाव देते हैं कि वे अपने द्वारा दिए जाने वाले प्रसार और उनके ट्रेडिंग सॉफ्टवेयर की गुणवत्ता पर एक अच्छी नज़र डालें। एक डेमो खाते के लिए साइन अप करें या नो-डिपॉजिट डील लें और पानी का परीक्षण करें - क्या आप हर दिन इस प्लेटफॉर्म का उपयोग करके खुद को देख सकते हैं.

क्या यह आपके ट्रेडों के लिए उत्तरदायी है, या क्या आप अपनी स्थिति को रखने या बंद करने में फिसलन देखते हैं. विदेशी मुद्रा दलाल समीक्षा एवाट्रेड न्यूयॉर्क, डबलिन, सिडनी, मिलान, टोक्यो और अन्य स्थानों के कार्यालयों के साथ दुनिया में शीर्ष विदेशी मुद्रा दलालों में से है। यह आयरलैंड के सेंट्रल बैंक द्वारा विनियमित है और यूरोपीय संघ में MiFID द्वारा लाइसेंस प्राप्त है और साथ ही कई अन्य लाइसेंसिंग निकायों द्वारा भी। AvaTrade की विशेषताओं में अन्य बातों के अलावा, प्लेटफार्मों की पसंद, एक डेमो अकाउंट, सभी जीवित खाताधारकों के लिए एक एवा डेबिट कार्ड, 1000 डॉलर से अधिक के डिपॉजिटर्स के लिए ट्रेडिंग सेंट्रल चार्टिंग टूल का उपयोग और मुफ्त निकासी। 2011 में स्थापित FXTM या विदेशी मुद्रा समय, अभी भी ऑनलाइन विदेशी मुद्रा व्यापार दृश्य के लिए एक नवागंतुक माना जाता है। हालांकि, कुछ वर्षों के भीतर, इस ब्रोकर ने "बेस्ट न्यूकमर 2013" और "फास्टेस्ट ग्रोइंग फॉरेक्स ब्रोकर" जैसे कई उद्योग पुरस्कार जीतकर अपने लिए एक नाम बनाने में कामयाबी हासिल की है। साइप्रस, यूके और बेलीज। फ़ोरएक्स्टाइम लिमिटेड को CySEC द्वारा विनियमित किया जाता है, फ़ोरस्टाइम यूके लिमिटेड को एफसीए द्वारा अधिकृत किया जाता है और एफटी ग्लोबल लिमिटेड को सीएफएससी द्वारा विनियमित किया जाता है। यह बेल्जियम, फ्रांस और नीदरलैंड के क्षेत्र में विज्ञापन के रूप में नहीं होना चाहिए। बाजार सफाकैप इन्वेस्टमेंट्स लिमिटेड द्वारा संचालित है, एक वित्तीय सेवा कंपनी है जो अधिकृत और साइप्रस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (CySEC) द्वारा लाइसेंस संख्या 09208 के तहत और दक्षिण अफ्रीका में वित्तीय सेवा बोर्ड (FSB) द्वारा एक अधिकृत वित्तीय के रूप में अधिकृत है सेवा प्रदाता के तहत नहीं। 43906.

बाजार पिछले कुछ वर्षों में कई अन्य पुरस्कारों के अलावा लंदन इन्वेस्टर शो फॉरेक्स "बेस्ट कस्टमर सर्विस 2012" अवार्ड और ग्लोबल बैंकिंग फाइनेंस रिव्यू "बेस्ट ब्रोकर इन कस्टमर सर्विस यूरोप 2012" अवार्ड प्राप्त करने वाले थे। p एफएक्ससीएम (फॉरेक्स कैपिटल मार्केट्स) की स्थापना 1999 में यू. में की गई थी और यह इंटरनेट आधारित व्यापार का प्रारंभिक अग्रदूत था। FXCM को अमेरिका की सबसे तेजी से बढ़ती कंपनियों की सूची में तीन वर्षों में इंक 500 की सबसे तेजी से बढ़ती कंपनियों में सूचीबद्ध किया गया था। एफएक्ससीएम समूह का मुख्यालय न्यूयॉर्क में है, जहां यू.

सुरक्षित धन: एक दलाल के साथ सुरक्षित महसूस करना एक व्यापारी के लिए महत्वपूर्ण है और ट्रेडिंग खाता खोलने से पहले इसे मान्य किया जाना चाहिए। अधिकांश विदेशी मुद्रा दलालों को अंतरराष्ट्रीय या स्थानीय नियामक प्राधिकरणों द्वारा विनियमित और या लाइसेंस दिया जाता है और यह ग्राहकों के धन को अन्य सभी मौनियों से पूरी तरह अलग रखा जाता है। ग्राहक सहायता: व्यापारियों को अक्सर स्पष्टीकरण या अतिरिक्त जानकारी के लिए एक दलाल प्रतिनिधि से संपर्क करने की आवश्यकता होती है। संपर्क जानकारी को लैंडिंग पृष्ठ पर सूचीबद्ध किया जाना चाहिए और इसमें टेलीफोन नंबर और ईमेल पते शामिल होने चाहिए। लाइव चैट एक ऑनलाइन प्रतिनिधि के साथ तत्काल संपर्क प्रदान करता है और अधिकांश दलालों के साथ उपलब्ध है। खाता प्रकार: दलाल आमतौर पर अपने ग्राहकों को विभिन्न व्यापारिक खातों का विकल्प प्रदान करते हैं। खाते को खोलने के लिए आवश्यक धनराशि के हिसाब से अलग-अलग हो सकते हैं, फिक्स्ड या फ्लोटिंग स्प्रेड, भिन्न लीवरेज और बहुत कुछ। खोले गए खाते के प्रकार पर बोनस भी आकस्मिक हो सकता है। आरंभिक जमा: कुछ व्यापारिक खाते 1.

ट्रेडिंग स्टॉक आपकी गति अधिक हो सकता है - यहां उसके लिए सबसे अच्छे दलाल हैं।) p एक सुझाव: ये सभी दलाल मुफ्त डेमो खाते प्रदान करते हैं ताकि आप आभासी डॉलर के साथ बाजार का परीक्षण कर सकें। अपने खुद के नकदी के साथ गोता लगाने से पहले कुछ खेलने के पैसे के साथ एक पैर की अंगुली डुबकी। विदेशी मुद्रा व्यापार के लिए सर्वश्रेष्ठ दलाल ये दलाल मजबूत ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म और मुद्रा जोड़े के एक बड़े चयन के साथ उचित लागत को जोड़ते हैं। फॉरेक्स रिव्यू 2018 फ़ॉरेक्स वर्तमान में बड़े ऑनलाइन ब्रोकरों में से एक है जो अमेरिका के ऑनलाइन खुदरा व्यापार दृश्य को चित्रित कर रहा है। ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म का स्वामित्व और प्रबंधन एक GAIN कैपिटल के रूप में जाना जाता है, जो अमेरिकी बाजार के वर्चस्व के लिए FXCM के साथ सीधी प्रतिस्पर्धा में है। कई व्यापारियों द्वारा उनकी अखंडता के लिए अत्यधिक माना जाता है, विदेशी मुद्रा निश्चित रूप से व्यापारियों के लिए बेहतर ऑनलाइन विदेशी मुद्रा दलालों में से एक है। कुछ लाभ जो व्यापारी विदेशी मुद्रा के साथ अपने सहयोग से प्राप्त कर सकते हैं, उनमें मुफ्त शिक्षा, विशेषज्ञ सलाहकार (ईएएस) होस्टिंग, तंग फैल, मुफ्त बाजार अनुसंधान और 247 ग्राहक सेवा शामिल हैं। विदेशी मुद्रा वीडियो समीक्षा विदेशी मुद्रा विश्वसनीयता - क्या विदेशी मुद्रा एक घोटाला है.

GAIN कैपिटल होल्डिंग इंक से संबंधित एक ब्रांड नाम, विदेशी मुद्रा एक अग्रणी ऑनलाइन विदेशी मुद्रा और सीएफडी ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म है। 1999 में स्थापित, विदेशी मुद्रा में खुदरा व्यापारियों को व्यापारिक सेवाएं प्रदान करने का 16 वर्षों का अनुभव है। इसके अलावा, होल्डिंग कंपनी जीएआईएन कैपिटल होल्डिंग इंक जो न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज (टिकर प्रतीक जीसीएपी) पर सूचीबद्ध है, कुल 1. हमारे आगंतुकों को फॉरेक्स के अंधेरे पक्ष से बचने में मदद करने के लिए, हमने ऑनलाइन ब्रोकरेज व्यवसाय में सर्वश्रेष्ठ ऑफ़र की सावधानीपूर्वक जांच की है, और आपके अनन्य लाभ के लिए कुछ सबसे सम्मानित और कुशल दलालों का चयन तैयार किया है। यदि आपके पास मुद्रा व्यापार की रोमांचक दुनिया का पता लगाने की कोई योजना है, तो हमें यकीन है कि आप हमारी सूची को विदेशी मुद्रा दलालों की भीड़ और कभी-कभी छायादार दुनिया में एक अमूल्य मार्गदर्शिका पाएंगे। हम उपयोगकर्ता की समीक्षा के लिए हमारे सूचीबद्ध दलालों की समीक्षा पृष्ठों को पढ़ने की सलाह देते हैं, उदा। Etoro या Plus500 समीक्षा पृष्ठ। - FCA, CySEC FSCA द्वारा विनियमित - 1M पंजीकृत खातों से अधिक - 250 से अधिक ट्रेडिंग इंस्ट्रूमेंट्स - MT4, MT5 और वेब ट्रेडर प्लेटफार्म - पूर्ण ईसीजी ट्रेडिंग मॉडल - क्रिप्टो-ट्रेडिंग केवल लाभ। एफटी ग्लोबल लिमिटेड के ग्राहकों के लिए। - 40 नया सदस्य बोनस - MIFID, ASIC, FSA और FSCA ने विनियमित किया - मुफ़्त ऑनलाइन ट्रेडिंग कोच - विश्वसनीय ग्लोबल मार्केट लीडर - ऑनलाइन एफएक्स और सीएफडी ट्रेडिंग - 180 ग्लोबल मार्केट्स, 84 एफएक्स जोड़े, 65 शेयर, 17 लोकप्रिय सूचकांक और अधिक - विदेशी मुद्रा, सूचकांक, कमोडिटीजइक्विटीज और बिटकॉइन - अमेरिकी व्यापारियों के लिए उपलब्ध - ASIC विनियमित - PAMM खाते उपलब्ध - फ़ोन और लाइव चैट समर्थन - FCA, NFA, CFTC, IIRO, FSA, CIMA, MAS, SFC विनियमित। - पुरस्कार विजेता मंच। - शुरुआती दोस्ताना। - अच्छी तरह से स्थापित, सुरक्षित और विश्वसनीय। - CySEC, DFSA, FCA, FSCA, SIA ने - MetaTrader4, MetaTrader5, cTrader, FxPro SuperTrader - 10 वर्षों के कारोबार के बाद विनियमित - 50 अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार - नि: शुल्क ई-बुक्स, वेबिनार ट्यूटोरियल - 1 खाता प्रबंधन mt4 प्रशिक्षण पर ऑटोचार्जिस्ट से निःशुल्क पुरस्कार विजेता दैनिक तकनीकी विश्लेषण - FCA, BaFin, CMB और KNF विनियमित - नकारात्मक संतुलन संरक्षण - 1500 उपकरण - 245 समर्थन - मिनिमम डिपॉजिट 5 - 1: 500 तक माइक्रो-लॉट (0.

01 साइज) के साथ सभी के लिए उपलब्ध उत्तोलन - स्कैल्पिंग, हेजिंग, न्यूज पर ट्रेडिंग, और OctaFX में EAs की अनुमति है। - फर्स्ट टाइम डिपॉजिट मैच: किसी भी मैक्स डिपॉजिट पर 50 तक। - CySEC विनियमित। - उत्कृष्ट ट्रेडिंग अकादमी के साथ शुरुआती लोगों के लिए अच्छा है। - शुरुआती मित्रवत - मुफ़्त लाइव ट्रेडिंग सिग्नल सप्ताह में 5 बार दैनिक 3 बार दिए जाते हैं। - नौसिखियों और उन्नत व्यापारियों के लिए समान रूप से पूर्ण शिक्षा पैक। विश्वसनीय ट्रेडिंग के लिए लंबी अवधि का समर्थन करने के लिए डिज़ाइन किया गया। - एलेवेक्सो न्यू वेबट्रैडर - उपयोगकर्ता के अनुकूल, रिपोर्ट की गई और ट्रेडिंग सिग्नल में निर्मित। - CySEC, FCA, ASIC विनियमित - MT4, MT5, वेबट्रेडर प्लेटफॉर्म - 30 गैर-जमा बोनस 5,000 (टी एंड सी अप्लाई) तक - CySEC, FSCA विनियमित, FCA और BaFIN पंजीकृत - मेटा ट्रेडर 4 और 5 प्लेटफॉर्म - त्वरित निकासी अनुप्रयोगों के लिए मालिकाना डेबिट कार्ड.

- न्यूनतम जमा 100 - पारंपरिक या ECN प्रकार के मूल्य निर्धारण के विकल्पों के साथ, 1: 500 - खाते व्यक्तिगत, संयुक्त या कॉर्पोरेट हो सकते हैं - ASIC विनियमित - अच्छी तरह से स्थापित - कोई शुल्क नहीं - 24 घंटे का समर्थन - 245 समर्थन - 2000 से अधिक संपत्ति - अच्छी शैक्षिक सामग्री - 4,000 तक का बोनस बोनस - FSCA विनियमित - मेटा ट्रेडर 4 और सिरिक्स प्लेटफार्म - शिक्षा उपकरण - कॉपी ट्रेडिंग उपलब्ध है ब्रोकर वैरिएबल स्प्रेड प्रदान करता है जो बाजार की स्थितियों में उतार-चढ़ाव के अधीन हैं। गहरे समय के दौरान स्प्रेड टाइट होते हैंतरलता लेकिन कम तरलता के समय में भी काफी बढ़ सकती है। इस ब्रोकर सूची में चित्रित किया जाना चाहते हैं.

यहां हमारे संपर्क फ़ॉर्म का उपयोग करें। अधिक देश विशिष्ट विदेशी मुद्रा ब्रोकर लिस्टिंग: सर्वश्रेष्ठ विदेशी मुद्रा ब्रोकर ढूँढना - अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न अपनी आवश्यकताओं के लिए सबसे अच्छा विदेशी मुद्रा दलाल खोजना कुछ शोध करता है। सैकड़ों ऑनलाइन ब्रोकरेज फर्म अब आपके खाते के लिए प्रतिस्पर्धा करती हैं, इसलिए चुनने के लिए बहुत कुछ मौजूद है। ऊपर दी गई हमारी अनुशंसित शीर्ष सूची देखें, या अपने ब्रोकर चुनने से पहले विचार करने के लिए उत्कृष्ट बिंदुओं के साथ नीचे दिए गए हमारे अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न पढ़ें, या फ़ॉरेक्स ब्रोकर का चयन करने के तरीके के बारे में इस व्यापक पाँच कदम गाइड देखें। सर्वश्रेष्ठ फ़ॉरेक्स ब्रोकर ढूंढना जिसकी एक तेज़ निष्पादन क्षमता है, एक विश्वसनीय ट्रेडिंग प्लेटफ़ॉर्म है और जिस पर आपके खाते की जमा राशि के साथ भरोसा किया जा सकता है वह पहली चीज़ हो सकती है जिसे आप खुद को आश्वस्त करना चाहते हैं। अन्य मिठास में खाता खोलने के बोनस और मोबाइल ट्रेडिंग और एसएमएस बाजार अलर्ट जैसी अन्य विशेषताएं शामिल हो सकती हैं। मूल रूप से, आप एक विदेशी मुद्रा ब्रोकर चाहते हैं जो आप अपने पैसे और अपने ट्रेडों को संभालने के लिए भरोसा कर सकते हैं ताकि आप चिंता के बिना ट्रेडिंग फॉरेक्स के व्यवसाय के साथ मिल सकें। वैसे भी, ब्रोकर को खोजने की प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए, ऊपर दी गई सूची फॉरेक्स ब्रोकर्स के बीच अधिकांश महत्वपूर्ण तुलना बिंदुओं को कवर करती है ताकि आप एक सफल खोज के लिए बेहतर तैयार हो सकें। इस पृष्ठ के अंत में आपको कई और ब्रोकर मिलेंगे जिन्होंने शीर्ष सूची नहीं बनाई थी, आप अभी भी उनकी समीक्षाओं को पढ़ सकते हैं और उन पर अपनी टिप्पणी दे सकते हैं या उनसे अपना अनुभव साझा कर सकते हैं। लेकिन सबसे पहले हम आपके लिए सबसे अच्छे विदेशी मुद्रा ब्रोकर की तलाश करते समय कुछ मानदंडों और विशेषताओं के माध्यम से आपको देखेंगे। अधिकांश सम्मानित ऑनलाइन विदेशी मुद्रा दलाल अपने गृह देश में सक्रिय मुख्य वित्तीय नियामक एजेंसियों में से एक द्वारा विनियमन के लिए प्रस्तुत करने का कदम उठाते हैं। कभी-कभी, उन्हें एक से अधिक एजेंसी द्वारा भी विनियमित किया जाएगा। इस तरह का विनियमन आपको यह जानने की सुरक्षा प्रदान करता है कि ब्रोकर के संचालन की निगरानी एक स्वतंत्र प्राधिकरण द्वारा की जा रही है, जो व्यवसाय को ईमानदार रखने के लक्ष्य के साथ है। एक ब्रोकर जहां स्थित है वहां कोई लाभ है.

हम याहू खोज को बेहतर बनाने के बारे में आपके विचारों को सुनना पसंद करते हैं याहू उत्पाद फीडबैक फोरम को अब भाग लेने के लिए एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड की आवश्यकता है। अब आपको प्रतिक्रिया देने और मौजूदा विचारों के लिए वोट और टिप्पणियां सबमिट करने के लिए अपने याहू ईमेल खाते का उपयोग करने के लिए साइन-इन करना आवश्यक है। यदि आपके पास याहू आईडी या आपके याहू आईडी का पासवर्ड नहीं है, तो कृपया नए खाते के लिए साइन-अप करें। यदि आपके पास एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड है, तो इन चरणों का पालन करें यदि आप अपने पोस्ट, टिप्पणियों, वोटों और या याहू उत्पाद प्रतिक्रिया फोरम से प्रोफाइल को हटाना चाहते हैं। विदेशी मुद्रा ब्रोकर समीक्षाएं विदेशी मुद्रा, जिसे आमतौर पर विदेशी मुद्रा या एफएक्स के रूप में जाना जाता है, अपने मूल्य में बदलाव से लाभ कमाने के उद्देश्य से मुद्राओं को खरीदने और बेचने से संबंधित है। दुनिया में अब तक के सबसे बड़े बाजार के रूप में, शेयर बाजार या किसी अन्य से बड़ा, विदेशी मुद्रा बाजार में उच्च तरलता है। इसलिए, विदेशी मुद्रा बाजार कई व्यापारियों, शुरुआती और अनुभवी समान रूप से आकर्षित करता है। विदेशी मुद्रा विश्व में सबसे बड़ा और सबसे अधिक तरल बाजार है। यह रोजाना लगभग 9.

5 ट्रिलियन अमरीकी डालर का हो जाता है और यह सप्ताह में 5 दिन 24 घंटे काम करता है। इसके अलावा एफएक्स मार्केट में कम प्रवेश बाधाएं हैं। शेयर बाजार के विपरीत, ट्रेडिंग एफएक्स को 50 अमरीकी डालर के साथ कम से शुरू किया जा सकता है। इसके शीर्ष पर, फॉरेक्स मार्केट ने खुदरा ग्राहकों को पेश किए जाने वाले सॉफ़्टवेयर के संदर्भ में दृढ़ता से उन्नत किया है। मेटा ट्रेडर 4, मेटा ट्रेडर 5, ट्रेडर और कस्टम प्लेटफॉर्म रिटेल एफएक्स ट्रेड में अत्याधुनिक तकनीक को जोड़ते हैं। विदेशी मुद्रा क्या है. 5 ट्रिलियन USD प्रतिदिन बाजार में कारोबार करते हैं, विदेशी मुद्रा बाजार में दुनिया में सबसे अधिक तरलता है। मूल रूप से, इसका मतलब है कि कोई भी मुद्रा वह खरीद सकता है जिसे वह उच्च मात्रा में चाहता है जबकि बाजार खुला है। विदेशी मुद्रा बाजार 24 घंटे, सप्ताह में 5 दिन - सोमवार से शुक्रवार खुला रहता है। व्यापार ऑस्ट्रेलिया, एशिया, यूरोप में बाजार के उद्घाटन के साथ शुरू होता है और उसके बाद संयुक्त राज्य अमेरिका के बाजारों के करीब होने तक। गर्मियों के दौरान विदेशी मुद्रा बाजार का समय रविवार को रात 9:00 बजे जीएमटी पर होता है, और शुक्रवार को 9:00 बजे जीएमटी पर समाप्त होता है। सर्दियों में यह तदनुसार 10:00 pm-10:00pm है। दिन या रात में मुद्राओं का व्यापार होता है। कुछ अन्य उपकरणों के विपरीत, जहां बाजार की गिरावट व्यापारियों को अजेय संपत्ति के साथ छोड़ देगी, विदेशी मुद्रा बाजार हमेशा एक खरीदार या विक्रेता पा सकता है। दुनिया में सैकड़ों मुद्राएं हैं, और प्रत्येक में तीन अक्षर का प्रतीक है। अमेरिकी डॉलर अमरीकी डालर हैं, यूरो यूरो हैं, स्विस फ़्रैंक CHF हैं, ब्रिटिश पाउंड GBP हैं और आगे की सभी मुद्राओं में हैं। मुद्राओं को दो मुख्य प्रकारों में विभाजित किया जाता है - प्रमुख मुद्राएँ और मामूली। प्रमुख मुद्राएं दुनिया भर में सबसे शक्तिशाली अर्थव्यवस्थाओं से ली गई हैं - अमेरिका, जापान, यूके, यूरो जोन, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, स्विट्जरलैंड और न्यूजीलैंड। अन्य मुद्राओं के साथ वे विदेशी मुद्रा जोड़े बनाते हैं। किराने का सामान खरीदने के लिए एक दुकान पर जाते समय, हमें उदाहरण के लिए, दूध के लिए एक और मूल्यवान संपत्ति का आदान-प्रदान करना होगा। वही ट्रेडिंग फॉरेक्स के लिए जाता है - हम दूसरे के लिए एक मुद्रा खरीदते हैं या बेचते हैं। जोड़े में मुद्राओं के रूप में जाना जाता हैएक दूसरे के खिलाफ। तीन प्रकार के विदेशी मुद्रा जोड़े हैं; प्रमुख जोड़े, मामूली जोड़े और विदेशी जोड़े। प्रमुख जोड़े हमेशा USD को शामिल करते हैं, और सबसे अधिक कारोबार वाले होते हैं। सात प्रमुख जोड़े EURUSD, USDJPY, GBPUSD, USDCAD, USDCHF, AUDUSD और NZDUSD हैं। मामूली जोड़े में प्रमुख मुद्राओं को USD को छोड़कर एक दूसरे के बीच कारोबार किया जाता है। ये EURGBP, CHFJPY और अन्य हो सकते हैं। विदेशी जोड़े के पास एक बड़ी मुद्रा और एक नाबालिग है, जैसे कि EURTRY, USDNOK और कई और अधिक। विदेशी मुद्रा व्यापार की मूल शर्तें: ट्रेड की गई सबसे लोकप्रिय जोड़ी यूरो बनाम अमेरिकन डॉलर या EURUSD है। बाईं ओर की मुद्रा को आधार मुद्रा कहा जाता है, और जिसे हम खरीदना या बेचना चाहते हैं; दाईं ओर वाला एक द्वितीयक मुद्रा है, और वह है जिसका उपयोग हम लेन-देन करने के लिए करते हैं। प्रत्येक जोड़ी के दो मूल्य होते हैं - आधार मुद्रा को बेचने की कीमत ( पूछना ) और इसे खरीदने की कीमत (बोली)। उनके बीच के अंतर को फैल कहा जाता है, और स्थिति को खोलने के लिए राशि दलालों के शुल्क का प्रतिनिधित्व करता है। जितनी अधिक मुद्रा का व्यापार होता है, अर्थात् उच्च अस्थिरताइसका प्रसार संकरा होगा। जोड़ी जितनी दुर्लभ होगी, प्रसार उतना ही व्यापक होगा। आमतौर पर एक उद्धरण डॉट के बाद चार संख्याओं के साथ प्रस्तुत किया जाएगा, उदाहरण के लिए 1.

2356। EURUSD के मामले में इसका मतलब है कि हर यूरो व्यापारी को खरीदने के लिए उसे 1. 2356 अमेरिकी डॉलर का निवेश करना होगा। मुद्रा मूल्य में कोई भी बदलाव आमतौर पर डॉट के बाद चौथे आंकड़े पर देखा जाएगा, जिसे मुख्य रूप से पाइप के रूप में जाना जाता है। फैलता, लाभ और हानि आमतौर पर पिप्स में प्रस्तुत किया जाएगा। ऑनलाइन विदेशी मुद्रा व्यापार की दुनिया के कुछ अन्य शब्द हैं लंबे समय तक चलना और कम हो जानाजो क्रमशः 'खरीदने' और 'बेचने' के लिए खड़े हैं। एक व्यापारी जो बाजार में वृद्धि का अनुमान लगाता है उसे der बुलिश ट्रेडर कहा जाता है, जबकि दूसरी तरफ ish बेयरिश ट्रेडर खड़ा है, जो दोषपूर्ण पक्ष पर अधिक है। इसके अनुसार, बाजार के जाने के तरीके का वर्णन करने के लिए बुल मार्केट और Bear भालू मार्केट का उपयोग किया जाता है। एक बैल बाजार बढ़ रहा है, और एक भालू बाजार आमतौर पर घट रहा है। अनुभवी व्यापारी बाजार के रुझानों के आधार पर अपनी रणनीति तय करेंगे, और सभी प्रासंगिक घटनाओं का पालन करना सुनिश्चित करेंगे, ताकि वे बाजार में बदलावों का लाभ उठा सकें और लाभ प्राप्त कर सकें। अतीत में, प्रत्येक व्यापारी ने अपने दलाल को बुलाया और उसे कार्रवाई करने के निर्देश दिए। आज ट्रेडों को क्लाइंट द्वारा सीधे एक सॉफ्टवेयर पर किया जाता है, जिसे ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म कहा जाता है। कई प्लेटफॉर्म कंप्यूटर, इंटरनेट और मोबाइल के लिए उपलब्ध हैं। प्रत्येक व्यापारी की अपनी रणनीति होती है, और उसे वह प्लेटफ़ॉर्म ढूंढना चाहिए जो उसे सबसे अच्छे तरीके से प्रदर्शन करने में सक्षम बनाए, अर्थात् वह इसमें सबसे अधिक आरामदायक महसूस करेगा। लीवरेज्ड ट्रेडिंग, या मार्जिन पर व्यापार, व्यापारी को अपने स्वयं के भाग्य की तुलना में बड़े पदों को खोलने की अनुमति देता है अन्यथा उसे अनुमति देगा। अधिकांश विदेशी मुद्रा जोड़े में, अधिकतम लाभ जो नियोजित किया जा सकता है वह 400: 1 है; जिसका अर्थ है कि हर के लिए स्थिति में मूल्य के 400, व्यापारी को निवेश करने की आवश्यकता होगी उसके खाते से 1। इसलिए, यदि वह भुगतान करने के बजाय 1.

2356 की कीमत में EURUSD की 10,000 इकाइयां खरीदना चाहता है 12,356 वह केवल का भुगतान करेगा 30. 89, जो कीमत का 0. 25 है, या 400: 1 अनुपात है। यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि लाभ और हानि स्थिति के आकार द्वारा निर्धारित किए जाते हैं, और जैसा कि लीवरेज ट्रेडिंग लाभ को बढ़ा सकता है, बढ़ाया जा सकता है। विदेशी मुद्रा बाजार को क्या प्रभावित करता है. उच्च आपूर्ति और मांग की दर के कारण विदेशी मुद्रा बाजार में उच्च तरलता है। व्यापारी वित्तीय घटनाओं, साथ ही सामान्य घटनाओं के आधार पर लेनदेन को लागू करते हैं। स्वाभाविक रूप से, जब कोई मुद्रा उच्च मांग पर होगी, तो इसका मूल्य अन्य मुद्राओं की तुलना में बढ़ेगा, और इसके विपरीत। बेरोजगारी दर, निर्माण संख्या और कई और अधिक जैसे विषयों पर देशों, केंद्रीय बैंकों या अन्य वित्तीय संस्थानों द्वारा वित्तीय घटनाएं अक्सर बयान होती हैं। किसी देश की बेरोजगारी दर में कमी से संकेत मिलता है कि अर्थव्यवस्था मजबूत है, और इससे स्थानीय मुद्रा में वृद्धि हो सकती है। यदि यह एक प्रमुख है तो यह अन्य मुद्राओं को भी प्रभावित करेगा। घटना होने से पहले व्यापारी इसकी सामग्री पर अटकलें लगाते हैं, और इन अटकलों के आधार पर खुली स्थिति में होते हैं। सभी घटनाओं को आर्थिक कैलेंडर पर देखा जा सकता है और उनका पालन किया जा सकता है। लोकप्रिय ट्रेडिंग जोड़ी - EURUSD पर वापस जाना। एक बार प्लेटफ़ॉर्म में प्रवेश करने के बाद व्यापारी पूछ और बोली की कीमतों की जाँच करेगा; उदाहरण के लिए वे 1.

2356 (पूछें), और 1.

साइट का नक्शा | कॉपीराइट ©