विदेशी मुद्रा बाजार की परिभाषा

विदेशी मुद्रा बाजार की परिभाषा

2342 USD के लिए EUR बेच सकते हैं। ऑनलाइन विदेशी मुद्रा डेमो खाता विदेशी मुद्रा पूछ मूल्य वह मूल्य है जिस पर बाजार विदेशी मुद्रा रणनीतियों डाउनलोड विदेशी मुद्रा बाजार में एक निश्चित विदेशी मुद्रा व्यापार मुद्रा जोड़ी बेचने के लिए तैयार है। यह वह मूल्य है जो व्यापारी में खरीदता है। यह फॉरेक्स उद्धरण के दाईं ओर दिखाई देता है। उदाहरण के लिए, 1. 2342 47 की समान EUR USD जोड़ी में, पूछें मूल्य 1. 2347। इसका मतलब है कि आप 1. बोली मूल्य हमेशा एक ही कमोडिटी के पूछ मूल्य से कम होता है और अंतर को अक्सर स्प्रेड कहा जाता है। p बोली मूल्य वह मूल्य है जिस पर बाजार आपसे मुद्राओं की एक जोड़ी खरीदता है जबकि प्रस्ताव मूल्य वह मूल्य होता है जिस पर बाजार आपको मुद्राओं की एक जोड़ी बेचता है। शेयर बाजार के संदर्भ में भी यही बात लागू होती है। कार डीलर के मामले में, बोली मूल्य वह मूल्य है जिस पर कार डीलर आपकी दूसरी tecnhnical कला विदेशी मुद्रा खरीदता है, और ऑफ़र मूल्य वह कीमत होती है जिस पर आपको वही कार खरीदनी होती है, यदि आप खरीदने के लिए गए थे डीलर से। फॉरेक्स में बोलियां और ऑफ़र BIDS OFFERS डीन सॉन्डर्स विदेशी मुद्रा व्यापार मुद्रा बाजार में प्रत्येक मुद्रा जोड़ी के लिए व्यवहार्य वास्तविक समय एस्क्रोकेनिया बैंक बैंक फॉरेक्स बोली विदेशी मुद्रा व्यापार ऑफ़र बोली जाती हैं। उदाहरण के लिए, कहें कि USD JPY वर्तमान में 106.

05 106 के रूप में उद्धृत किया गया है।08. पहली बोली एलएमटी फॉरेक्स फॉर्मूला मुफ्त डाउनलोड बोली है (वह मूल्य, जिस पर कोई वर्तमान में येन के खिलाफ डॉलर खरीदने के लिए तैयार है) और दूसरी बोली वह पूछ है (जिस कीमत पर कोई येन के खिलाफ डॉलर बेचने विदेशी मुद्रा यूरो डोंग तैयार विदेशी मुद्रा कारखाने ffcal एक व्यापारी जो बाजार में येन के खिलाफ डॉलर खरीदना चाहता है उसे 106.

08 की पेशकश पर सौदा करना चाहिए। इसे "उठाने" या "भुगतान" के रूप अगले कैंडल फॉरेक्स की भविष्यवाणी करें जाना जाता है। व्यापारी ऐसा करेगा यदि वह मानता है कि USD JPY में वृद्धि होगी, कहते हैं, 106. 75 तक (यानी डॉलर विदेशी मुद्रा फिसलन के मुकाबले मजबूत होगा)। ऑफ़र पर खरीदने के लिए सभी ऑर्डर, चाहे बाजार हो, स्टॉप या लिमिट ऑर्डर डील। यदि कोई व्यापारी येन के खिलाफ बाजार में डॉलर बेचना चाहता है, तो उसे 106.

05 की बोली पर सौदा करना होगा। इसे बोली को "मार" कहा जाता है। व्यापारी ऐसा करेगा यदि वह मानता है कि USD JPY घट जाएगा, कहो, 105. 45 तक (यानी डॉलर येन के मुकाबले कमजोर हो जाएगा)। बेचने के सभी आदेश, चाहे वह बाज़ार हो, स्टॉप या बोली फॉरेक्स ट्रेडिंग अधिकतम लाभ के लिए पीडीएफ मुफ्त ऑर्डर ऑर्डर को सीमित करना। बोली और प्रस्ताव के बीच का अंतर "प्रसार" के रूप में जाना जाता है और विदेशी मुद्रा बाजार में लेनदेन की लागत का प्रतिनिधित्व करता है। अधिक तरल एक विशेष मुद्रा जोड़ी है, जितना छोटा प्रसार होगा और इसलिए, लागत। अन्य सभी वित्तीय बाजार - बांड, इक्विटी और फ्यूचर्स का भी प्रसार है, इसलिए यह विदेशी मुद्रा बाजार के लिए कुछ खास नहीं है। विदेशी मुद्रा बोलियाँ और प्रस्ताव "व्यवहार्य" हैं जिसका अर्थ है कि एक व्यापारी दिखाए गए उद्धरणों पर लगभग हमेशा लेनदेन कर फॉरेक्स आप स्टॉपलॉस का उपयोग करने के बजाय हेज कर सकते हैं है। (बहुत अस्थिर समय के दौरान, कुछ विसंगति हो सकती है।) यह मूल्य पारदर्शिता एक महान लाभ है, जैसा कि व्यापारी लगभग निश्चितता के साथ जानता है कि जिस कीमत पर एक व्यापार किया जा सकता है, हालांकि असाधारण रूप से अस्थिर बाजार की स्थितियों के तहत, ऑर्डर का कार्यान्वयन देरी का अनुभव कर सकता है अलग-अलग स्प्रेड के परिणामस्वरूप विनिमय दर के न्यूनतम उतार-चढ़ाव को "पाइप" के रूप में जाना जाता है। USD JPY और EUR JPY के लिए, एक पाइप 0.

01 के बराबर है और अन्य विनिमय दरों के लिए, एक पाइप 0. 0001 के बराबर है। गृह | BACK | शीर्ष पर वापस जाएँ | गोपनीयता नीति | AML POLICY | जोखिम अस्वीकरण | SITE MAP | हमसे संपर्क करें रिटेल ऑफ-एक्सचेंज विदेशी मुद्रा व्यापार में वित्तीय नुकसान का जोखिम शामिल है और हर व्यक्ति के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता है। प्रसार राशि दलालों के बीच अंतर का प्रतिनिधित्व करता है (पूछना) और (मुद्रा) के लिए भुगतान करने वाली राशि को बेचने के लिए दलालों को स्वीकार करना होगा। ये मूल्य समय के साथ बदलते हैं, लेकिन वे अनिवार्य रूप से हमेशा एक दूसरे से अलग होते हैं ताकि ब्रोकर को हमेशा लाभ कमाने की गारंटी दी जाए। ब्रोकर का उद्देश्य कम खरीदना और उच्च बेचना है; परिणामस्वरूप, बोली मूल्य हमेशा बोली मूल्य से अधिक होता है। प्रसार कई कारकों पर निर्भर है। कुछ कारकों में एक विशेष मुद्रा के लिए बाजार की मांग, किसी दिए गए मुद्रा की बाजार आपूर्ति, मुद्रा विदेशी मुद्रा सूचक समय क्षेत्र तरलता और मुद्रा की प्रतिस्पर्धा शामिल है। प्रसार की धारणा के बारे में जागरूक होने का मुख्य शीर्ष विदेशी मुद्रा व्यापारियों में सा मुद्रा ट्रेडों में संलग्न होने के साथ जुड़े लागत को कम करके एक विदेशी मुद्रा निवेशक के रूप में किसी के मुनाफे को अधिकतम करना है। जैसा कि कोई भी अनुभवी यात्री जानता है, विदेश यात्रा करते समय मुद्राओं का आदान-प्रदान करना एक मूल्य पर आता है। विनिमय दर से समझी जाने वाली विदेशी मुद्रा की सही मात्रा प्राप्त करने में सक्षम होना लगभग असंभव है क्योंकि sbi e विदेशी मुद्रा का आपूर्तिकर्ता आम तौर पर लेनदेन शुल्क लेता है। मामलों की स्थिति विदेशी मुद्रा बाजार पर अलग नहीं है। जब भी उसका कोई ग्राहक मुद्रा व्यापार करता है तो एक दलाल को कमीशन मिलता है। प्रसार ब्रोकर के लिए एक अतिरिक्त तंत्र के रूप में कार्य करता है ताकि वह अपने लेनदेन शुल्क के शीर्ष पर पैसा बना सके। निवेशक लेनदेन शुल्क से बच नहीं सकते हैं; हालाँकि, वे अतिरिक्त लागतों को सीमित कर सकते हैं जो उन्हें सबसे कम प्रसार की पेशकश करने वाले विदेशी मुद्रा दलालों के लिए खरीदारी करके वहन करना चाहिए। निवेशकों के लिए यह समझना महत्वपूर्ण है कि विदेशी मुद्रा बाजार वास्तव में प्रतिस्पर्धी बाजार होने के काफी करीब है। सबसे पहले, विदेशी मुद्रा बाजार के योगों पर किए गए दैनिक लेनदेन की मात्रा लगभग USD 3.

1 ट्रिलियन है। 37 बिलियन अमरीकी डालर के दैनिक अमेरिकी सकल घरेलू उत्पाद की तुलना में, विदेशी मुद्रा बाजार capitec बैंक विदेशी मुद्रा संपर्क विवरण आकार केवल चौंका देने वाला है: इसकी मात्रा अस्सी गुना से अधिक है. कुल धन प्रवाह के संदर्भ में न केवल बड़े, विदेशी मुद्रा बाजार में व्यक्तिगत लेनदेन का एक बड़ा हिस्सा होता है। इसका आकार यह सुनिश्चित करने में मदद करता है कि इस बाजार की कीमतें प्रतिस्पर्धी हैं। इसलिए, यदि कोई परिश्रमपूर्वक पर्याप्त दिखता है, तो प्रतिस्पर्धी स्प्रेड ढूंढना सुनिश्चित किया जा सकता है। स्प्रेड कैसे काम करता है इसका उदाहरण आइए इस चर्चा को एक उदाहरण के साथ एकजुट करते हैं। हम यह दिखाना चाहते अल्ब फॉरेक्स yarışması कि एक निवेशक की जेब से होने वाले लाभ की मात्रा लेनदेन शुल्क और बोली स्प्रेड के अस्तित्व के साथ घट सकती है। मान लीजिए कि एक निवेशक के पास निवेश करने के लिए यूएसडी 5,000 है, जीबीपी खरीदता है, लेकिन सबसे अच्छा विदेशी मुद्रा सिग्नल सॉफ्टवेयर मुफ्त डाउनलोड अपने फैसले को पछतावा करता है, अपने फंड विदेशी मुद्रा व्यापार नौकरियों uae वापस यूएसडी में स्थानांतरित करने का निर्णय लेता है। हम यह मानेंगे कि उनके ब्रोकर प्रति मुद्रा व्यापार के लिए USD 20 का एक फ्लैट लेनदेन शुल्क लेते हैं और बोली मांग मूल्य USD 1.

80 USD 1. 90 के रूप में दिए जाते हैं। वह राशि जो निवेशक पहले व्यापार पर खर्च कर सकता है, वह USD 4,980 हैUSD 20 के शुरुआती लेन-देन शुल्क के कारण। GBP के शुरुआती व्यापार पर, वह GBP 2,621. 05 के साथ समाप्त होता है क्योंकि पूछ मूल्य 1. 90 USD है। दिन के अंत में, व्यापारी को ठंडे पैर मिल जाते हैं और यूएसपी में वापस आने का फैसला करते हैं। बोली मूल्य USD 1. 80 है, इसलिए उन्हें USD 4,717.

89 प्राप्त होता है। ब्रोकर फिर लेनदेन की फीस में एक और USD 20 लेता en iyi forex şirketleri 2015, निवेशक को 4,697. 89 USD के साथ छोड़ देता है। हम देखते हैं कि फॉरेक्स में कितने काम करते हैं यहां दो तरह से पैसा खोता है। कुल राशि जो वह नीचे है, वह USD 302. 11 है, जिसमें से USD 40 लेन-देन की लागत में चली गई। इसका मतलब है कि ब्रोकर ने 262. 11 अमरीकी डालर का प्रसार किया है.

शब्द बोली और पूछें (जिसे बोली और प्रस्ताव के रूप में भी जाना जाता है) एक दो-तरफ़ा मूल्य उद्धरण को संदर्भित करता है जो उस सर्वोत्तम मूल्य को इंगित करता है जिस पर एक सुरक्षा बेची जा सकती है। और एक निश्चित समय पर खरीदा गया। बोली मूल्य अधिकतम मूल्य का प्रतिनिधित्व करता है जो एक खरीदार सुरक्षा के लिए भुगतान करने के लिए तैयार है। पूछ मूल्य न्यूनतम मूल्य का प्रतिनिधित्व करता है जो एक विक्रेता प्राप्त करने के लिए तैयार है। क्रेता और विक्रेता सुरक्षा के लिए एक मूल्य पर सहमत होने के बाद एक व्यापार या लेनदेन होता है। बोली और पूछना कीमतों, या प्रसार के बीच का अंतर, परिसंपत्ति की तरलता का एक महत्वपूर्ण संकेतक है। सामान्य तौर पर, प्रसार जितना छोटा होता है, तरलता उतनी ही बेहतर होती है। BREAKING DOWN 'बोली और पूछें' औसत निवेशक बोली के साथ प्रतिस्पर्धा करता है और व्यापार की निहित लागत के रूप में फैलता है। उदाहरण के लिए, यदि सुरक्षा ए के लिए मौजूदा मूल्य उद्धरण 10.

50 10. 55 है, तो निवेशक एक्स, जो मौजूदा बाजार मूल्य पर ए खरीदना चाहता है, 10. 55 का भुगतान करेगा, जबकि निवेशक वाई जो वर्तमान बाजार मूल्य पर ए को बेचना चाहता है। 10. 50। बोली-पूछें फैलने से किसे फायदा. बोली-पूछ स्प्रेड बाजार निर्माता के लाभ के लिए काम करता है। उपरोक्त उदाहरण के साथ जारी, एक बाजार निर्माता जो सुरक्षा ए के लिए 10. 50 10. 55 की कीमत उद्धृत कर रहा है, वह 10. 50 (बोली मूल्य) पर ए खरीदने और 10. 55 (पूछी गई कीमत) पर बेचने की इच्छा का संकेत दे रहा है। प्रसार बाजार निर्माता के लाभ का प्रतिनिधित्व करता है। बोली-पूछ स्प्रेड सुरक्षा और बाजार के आधार पर व्यापक रूप से भिन्न हो सकते हैं। डॉव जोन्स इंडस्ट्रियल एवरेज का गठन करने वाली ब्लू-चिप कंपनियों में केवल कुछ सेंटों की बोली-पूछने का प्रसार हो सकता है, जबकि एक छोटे-कैप स्टॉक में 50 सेंट या उससे अधिक की बोली-पूछ फैल सकती है। बोली-पूछ फैलता नाटकीयता या बाजार की उथल-पुथल की अवधि के दौरान नाटकीय रूप से चौड़ा हो सकता है, क्योंकि व्यापारी एक निश्चित सीमा से परे कीमत का भुगतान करने को तैयार नहीं होंगे, और विक्रेता एक निश्चित स्तर से नीचे की कीमतों को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हो सकते। p यूएस खोज मोबाइल वेब याहू सर्च फोरम में आपका स्वागत है.

हम याहू खोज को बेहतर बनाने के बारे में आपके विचारों को सुनना पसंद करते हैं याहू चीन विदेशी मुद्रा नियामक फीडबैक फोरम को अब भाग लेने के लिए एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड की आवश्यकता है। अब आपको प्रतिक्रिया देने और मौजूदा विचारों के विदेशी मुद्रा बाजार की परिभाषा वोट और टिप्पणियां सबमिट करने के लिए अपने याहू ईमेल खाते का उपयोग करने के लिए साइन-इन करना आवश्यक है। यदि आपके पास याहू आईडी या आपके याहू आईडी का पासवर्ड नहीं है, तो कृपया नए खाते के लिए साइन-अप करें। यदि आपके पास एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड है, तो इन चरणों का पालन करें यदि आप अपने पोस्ट, टिप्पणियों, वोटों और या याहू उत्पाद प्रतिक्रिया फोरम से प्रोफाइल को हटाना चाहते हैं। अपने विदेशी मुद्रा कारा मेकाका डेटा फॉरेक्स फैक्ट्री या अपने अंतरराष्ट्रीय भुगतानों को कुशलतापूर्वक प्रबंधित करने के लिए युक्तियों की तलाश.

बोली वह मूल्य है जिस पर बाजार खरीद एक मुद्रा जोड़ी (किसी भी कमीशन या शुल्क से पहले), प्रस्ताव (या पूछें ) वह मूल्य है स्नाइपर प्रो डैशबोर्ड फॉरेक्स पर बाजार बेच मुद्रा जोड़ी (किसी भी कमीशन या शुल्क से पहले) है। अधिकांश बाजार सहभागियों को "पूछ" से "बोली" निर्धारित करने में कोई कठिनाई नहीं होती है जब वे अपने घरेलू या घरेलू मुद्रा में काम कर रहे होते हैं। हालांकि, यह एक मुद्रा जोड़ी के साथ काम करते समय जटिल हो सकता है जो आपके मानक एफएक्स आवश्यकताओं से भिन्न होता है, या यदि आप ऐसी मुद्रा में व्यापार करते हैं जो आपकी घरेलू इकाई नहीं है। एफएक्स दरों को हमेशा यूनिट मुद्रा के संदर्भ में उद्धृत किया जाता है, जहां "यूनिट" मुद्रा में से 1 शर्तों या निपटान मुद्रा (जोड़ी में दूसरी मुद्रा) की एक निर्धारित राशि प्राप्त करता है। उदाहरण के लिए, 0.

9950 की USDCAD विनिमय दर का मतलब है कि 1 USD वापस आएगा ।9950 CAD। चूंकि बोली पर दर हमेशा प्रस्ताव पर दर से कम होती है, इसलिए यह निर्धारित करना आसान होता है कि आप बोली के लिए बोली पर हैं या ऑफ़र पर हैं या नहीं। USD के खिलाफ यूरोपीय शब्दों में AUD, GBP, GBP, NZD और EUR सभी उद्धृत किए गए हैं। इसका अर्थ है कि विदेशी मुद्रा हमेशा currency यूनिट मुद्रा या जोड़ी में पहली मुद्रा (यानी AUDUSD, GBPUSD, आदि) होती है। कुछ अन्य नाबालिग और एक्सोटिक्स हैं जिन्हें इस तरह उद्धृत किया जाता है लेकिन सामान्य तौर पर, अमेरिकी मुद्रा के रूप में अधिकांश अन्य मुद्राओं को अमेरिकी मुद्रा में उद्धृत किया जाता है। यह महत्वपूर्ण है क्योंकि एक बार जब आप जोड़ी और दिशा को समझते हैं पंकज भवन फॉरेक्स किस मुद्रा को खरीद रहे हैं, और जो विदेशी मुद्रा व्यापार पाठ्यक्रम थाईलैंड बेच रहे हैं), यह निर्धारित करते हुए कि आपको बाजार के किस पक्ष को उद्धृत किया जाना चाहिएएक हवा है। उदाहरण के लिए, AUDUSD के साथ, ग्राहक ग्राहक से बोली पर AUD खरीदेगा, जिससे उन्हें USD की बिक्री होगी। वैकल्पिक रूप से, एक यूनिट मुद्रा, AUD की पेशकश (दूसरी पेशकश) और दूसरी मुद्रा (यूएसडी) खरीदेगा (या ऑफ़र) बेच देगा। आयातित माल के भुगतान के लिए एक ऑस्ट्रेलियाई कंपनी को 100,000 अमेरिकी डॉलर खरीदने विदेशी मुद्रा की कीमतों की भविष्यवाणी करने के लिए वायदा का उपयोग करना आवश्यकता है। USDAUD की उद्धृत दर बोली पर 1.

0625 और प्रस्ताव पर 1. 0675 है। कन्वेंशन द्वारा USD इकाई मुद्रा है और AUD शब्द मुद्रा है। डीलर के प्रस्ताव पर कंपनी को USD खरीदना वफादार विदेशी मुद्रा वित्तीय लि, और खरीदे गए प्रत्येक डॉलर के लिए 1. 0675 का भुगतान करना होगा। आयातक 100,000 x 1. 0675 106,750 AUD का भुगतान करता है। संसाधन केवल सामान्य सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए प्रदान किए जाते हैं और आपकी विशेष आवश्यकताओं या परिस्थितियों को ध्यान विदेशी मुद्रा अकादमी पाठ्यक्रम नहीं रखते हैं। यहां दिए गए संसाधनों को किसी भी प्रकार की सलाह या सिफारिश प्रदान करने के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए। मेरे इनबॉक्स में दैनिक मुद्रा बाजार विश्लेषण वितरित करें सप्ताह में पांच दिन प्रकाशित, यह समाचार पत्र दिन-प्रतिदिन की प्रवृत्तियों और गतिविधियों को आसानी से समझने वाले स्नैपशॉट में बाजार को प्रभावित करता है। अपने विदेशी मुद्रा प्रदर्शन या अपने अंतरराष्ट्रीय भुगतानों को कुशलतापूर्वक प्रबंधित करने के लिए युक्तियों की तलाश.

विदेशी मुद्रा: बोली और प्रस्ताव दरें विनिमय दरों को आमतौर पर दो दरों, बोली मूल्य और प्रस्ताव मूल्य के रूप में व्यक्त किया जाता है, उदाहरण के लिए: USD AUD 1. 1240-1. 1245 या USD AUD 1. 1240-45 या वित्तीय प्रेस में दिखाई गई दरें बोली और प्रस्ताव दरों का औसत (मध्य-बिंदु) हैं।    बोली मूल्य वह कैसे ऑटो व्यापार विदेशी मुद्रा के लिए होती है, जिस पर बैंक मूल्य उद्धृत करता है, बाजार मार्कर ग्राहक, बाज़ार उपयोगकर्ता से आधार मुद्रा खरीदेगा।    ऑफ़र मूल्य वह दर है जिस पर बाज़ार निर्माता ग्राहक बाज़ार उपयोगकर्ता को आधार मुद्रा बेचेगा। li परिवर्तनशील मुद्रा बेचता है परिवर्तनीय मुद्रा खरीदता है परिवर्तनीय मुद्रा खरीदता है परिवर्तनशील मुद्रा बेचता है यह शुरू में भ्रमित हो सकता है, लेकिन आपको नियम को अच्छी तरह से जानना चाहिए। यह आधार मुद्रा के बारे में सोचने में आपकी मदद कर सकता है जो कि एक कमोडिटी के रूप में कारोबार किया जा रहा है। बाजार निर्माता कम से कम कीमत पर कमोडिटी (आधार मुद्रा) खरीदना चाहते हैं और कमोडिटी (बेस करेंसी) को उच्चतम मूल्य पर बेचना चाहते हैं। भ्रम से बचने के लिए, मुद्रा व्यापारी आमतौर पर इस नियम को लागू करते हैं और आधार मुद्रा के संदर्भ में सोचते हैं: 'कैनेडियन डॉलर' खरीदना स्वचालित रूप से अमेरिकी डॉलर कनाडाई डॉलर की दर के बाद से 'अमेरिकी डॉलर की बिक्री' करने वाले डीलरों के सिर में अनुवाद किया जाएगा। आधार मुद्रा के रूप में अमेरिकी डॉलर के साथ उद्धृत। बाजार सम्मेलन द्वारा, बोली दर बाएं हाथ की दर पर और प्रस्ताव दर दाहिने हाथ की ओर है। बाज़ार उपयोगकर्ता (ग्राहक) चाहे कॉरपोरेट ग्राहक हो, संस्थागत निवेशक, वाणिज्यिक बैंक, या केंद्रीय बैंक हमेशा सौदेबाजी का सबसे बुरा होगा। बाजार निर्माता हमेशा मूल्य (बोली दर या प्रस्ताव दर) का उद्धरण करेगा जो कि स्वयं के लिए सबसे अधिक अनुकूल है। जब कोई डीलर किसी अन्य बैंक से एक मूल्य के लिए कॉल प्राप्त करता है, तो वह बाजार निर्माता के रूप में कार्य कर रहा है। यदि वह स्थिति को बंद करने के लिए किसी अन्य बैंक को कॉल करता है (यानी एक विपरीत सौदे का लेन-देन करने के लिए) तो वह एक बाजार उपयोगकर्ता के रूप में कार्य कर रहा है, जो उसके द्वारा उद्धृत मूल्य लेता है। उदाहरण एक बहुराष्ट्रीय कंपनी सिंगापुर डॉलर के बदले में 5 मिलियन अमरीकी डालर खरीदना चाहती है। USD SGD दर के लिए एक बैंक 1.

3607-1. 3615 का उद्धरण करता है। बाज़ार निर्माता बेस मुद्रा, डॉलर और इसलिए लेनदेन को लागू करने के लिए दर 1. 3615 बेच रहा है, और बहुराष्ट्रीय कंपनी डॉलर के लिए SGD 6. 8075 मिलियन (5 मिलियन x 1. 3615) का भुगतान करेगी। ऑनलाइन मुद्रा व्यापार गुरुवार, 22 नवंबर, 2007 बैंक आमतौर पर बोली लगाते हैं और विनिमय दरों की पेशकश करते हैं। 'बोली दर' वह दर है जिस पर मूल्य-निर्माता कीमत की मुद्रा खरीदने के लिए तैयार है। 'ऑफ़र रेट' वह दर है जिस पर मूल्य-निर्माता मुद्रा की कीमत को बेचने के लिए तैयार है। उदाहरण के लिए, यदि कोई बैंक AUD USD को 0.

5150 0. 5155 के रूप में उद्धृत करता है, तो इसकी बोली दर 0. 5150 है, और इसकी प्रस्ताव दर 0. 5155 है। बोली दर और प्रस्ताव दर (इस उदाहरण में 0. 0005) के बीच का अंतर 'बोली-प्रस्ताव प्रसार' के रूप में जाना जाता है। मूल्य-निर्माता AUD को 0. 5150 पर खरीदने के लिए तैयार है और AUD को 0. 5155 पर बेचने के लिए तैयार है। यदि कोई मूल्य-निर्धारणकर्ता सौदा करना चाहता है, तो उसे एक मूल्य निर्माता की दर पर सौदा करना होगा। यदि मूल्य-निर्धारणकर्ता मूल्य-निर्माता से एयूडी खरीदना चाहता है, तो उसे 0. 5155 पर खरीदना होगा। दूसरी ओर, यदि मूल्य-निर्धारणकर्ता AUD को मूल्य-निर्माता को बेचना चाहता है - तो उन्हें 0. 5150 पर बेचना होगा। यदि कोई मूल्य-निर्माता लोगों को अपनी ऑफ़र दर पर खरीदने के लिए और अन्य लोगों को अपनी बोली दर पर समान राशि बेचने में सक्षम बनाता है, तो वह बोली-ऑफ़र प्रसार के बराबर लाभ कमाएगा। व्यवहार में यह संयोग शायद ही कभी होता है। मूल्य-निर्माता अपनी बोली लगाकर पैसा बनाने का प्रयास करते हैं और दरों को बढ़ा-चढ़ाकर पेश करते हैं। ऑफ़र मूल्य वह मूल्य है जिस पर मूल्य निर्माता बेस को बेचने के लिए तैयार होता हैमुद्रा। दो-तरफ़ा कीमतों को पहले बोली के साथ उद्धृत किया जाता है, उसके बाद प्रस्ताव दिया जाता है। प्रसार राशि दलालों के बीच अंतर का प्रतिनिधित्व करता है (पूछना) और (मुद्रा) के लिए भुगतान करने वाली राशि को बेचने के लिए दलालों को स्वीकार करना होगा। ये मूल्य समय के साथ बदलते हैं, लेकिन वे अनिवार्य रूप से हमेशा एक दूसरे से अलग होते हैं ताकि ब्रोकर को हमेशा लाभ कमाने की गारंटी दी जाए। ब्रोकर का उद्देश्य कम खरीदना और उच्च बेचना है; परिणामस्वरूप, बोली मूल्य हमेशा बोली मूल्य से अधिक होता है। प्रसार कई कारकों पर निर्भर है। कुछ कारकों में एक विशेष मुद्रा के लिए बाजार की मांग, किसी दिए गए मुद्रा की बाजार आपूर्ति, मुद्रा की तरलता और मुद्रा की प्रतिस्पर्धा शामिल है। प्रसार की धारणा के बारे में जागरूक होने का मुख्य कारण मुद्रा ट्रेडों में संलग्न होने के साथ जुड़े लागत को कम करके एक विदेशी मुद्रा निवेशक के रूप में किसी के मुनाफे को अधिकतम करना है। जैसा कि कोई भी अनुभवी यात्री जानता है, विदेश यात्रा करते समय मुद्राओं का आदान-प्रदान करना एक मूल्य पर आता है। विनिमय दर से समझी जाने वाली विदेशी मुद्रा की सही मात्रा प्राप्त करने में सक्षम होना लगभग असंभव है क्योंकि मुद्रा का आपूर्तिकर्ता आम तौर पर लेनदेन शुल्क लेता है। मामलों की स्थिति विदेशी मुद्रा बाजार पर अलग नहीं है। जब भी उसका कोई ग्राहक मुद्रा व्यापार करता है तो एक दलाल को कमीशन मिलता है। प्रसार ब्रोकर के लिए एक अतिरिक्त तंत्र के रूप में कार्य करता है ताकि वह अपने लेनदेन शुल्क के शीर्ष पर पैसा बना सके। निवेशक लेनदेन शुल्क से बच नहीं सकते हैं; हालाँकि, वे अतिरिक्त लागतों को सीमित कर सकते हैं जो उन्हें सबसे कम प्रसार की पेशकश करने वाले विदेशी मुद्रा दलालों के लिए खरीदारी करके वहन करना चाहिए। निवेशकों के लिए यह समझना महत्वपूर्ण है कि विदेशी मुद्रा बाजार वास्तव में प्रतिस्पर्धी बाजार होने के काफी करीब है। सबसे पहले, विदेशी मुद्रा बाजार के योगों पर किए गए दैनिक लेनदेन की मात्रा लगभग USD 3.

1 ट्रिलियन है। 37 बिलियन अमरीकी डालर के दैनिक अमेरिकी सकल घरेलू उत्पाद की तुलना में, विदेशी मुद्रा बाजार का आकार केवल चौंका देने वाला है: इसकी मात्रा अस्सी गुना से अधिक है. कुल धन प्रवाह के संदर्भ में न केवल बड़े, विदेशी मुद्रा बाजार में व्यक्तिगत लेनदेन का एक बड़ा हिस्सा होता है। इसका आकार यह सुनिश्चित करने में मदद करता है कि इस बाजार की कीमतें प्रतिस्पर्धी हैं। इसलिए, यदि कोई परिश्रमपूर्वक पर्याप्त दिखता है, तो प्रतिस्पर्धी स्प्रेड ढूंढना सुनिश्चित किया जा सकता है। स्प्रेड कैसे काम करता है इसका उदाहरण आइए इस चर्चा को एक उदाहरण के साथ एकजुट करते हैं। हम यह दिखाना चाहते हैं कि एक निवेशक की जेब से होने वाले लाभ की मात्रा लेनदेन शुल्क और बोली स्प्रेड के अस्तित्व के साथ घट सकती है। मान लीजिए कि एक निवेशक के पास निवेश करने के लिए यूएसडी 5,000 है, जीबीपी खरीदता है, लेकिन तुरंत अपने फैसले को पछतावा करता है, अपने फंड को वापस यूएसडी में स्थानांतरित करने का निर्णय लेता है। हम यह मानेंगे कि उनके ब्रोकर प्रति मुद्रा व्यापार के लिए USD 20 का एक फ्लैट लेनदेन शुल्क लेते हैं और बोली मांग मूल्य USD 1.

80 USD 1. 90 के रूप में दिए जाते हैं। USD 20 के शुरुआती लेन-देन शुल्क के कारण निवेशक पहले व्यापार पर जो राशि खर्च कर सकता है वह USD 4,980 है। GBP के शुरुआती व्यापार पर, वह GBP 2,621. 05 के साथ समाप्त होता है क्योंकि पूछ मूल्य 1. 90 USD है। दिन के अंत में, व्यापारी को ठंडे पैर मिल जाते हैं और यूएसपी में वापस आने का फैसला करते हैं। बोली मूल्य USD 1. 80 है, इसलिए उन्हें USD 4,717. 89 प्राप्त होता है। ब्रोकर फिर लेनदेन की फीस में एक और USD 20 लेता है, निवेशक को 4,697. 89 USD के साथ छोड़ देता है। हम देखते हैं कि निवेशक यहां दो तरह से पैसा खोता है। कुल राशि जो वह नीचे है, वह USD 302. 11 है, जिसमें से USD 40 लेन-देन की लागत में चली गई। इसका मतलब है कि ब्रोकर ने 262.

11 अमरीकी डालर का प्रसार किया है. विदेशी मुद्रा विदेशी मुद्रा कैलकुलेटर बिडवेस्ट बैंक फॉरेक्स कैलकुलेटर amowy262046719 आईसीआईसीआई व्यापार खाता लॉगिन - Nfa खुदरा विदेशी मुद्रा नियम बिडवेस्ट बैंक फॉरेक्स कैलकुलेटर। यह जानना चाहते हैं कि आपका रैंड कितना विदेशी मुद्रा खरीद सकता है, तो आप हमारे आसान विदेशी मुद्रा कैलकुलेटर को मिनट विनिमय दरों तक काम करने के लिए खरीद सकते हैं चाहे आप खरीदना चाहते हों, बेचना चाहते हैं। ये दरें सांकेतिक हैं, तब तक गारंटी नहीं दी जा सकती जब तक कि भुगतान नहीं किया गया है। कमीशन को छोड़ दें, शुल्क दरों में परिवर्तन के अधीन हैं विदेशी मुद्रा उपकरण, मार्गदर्शन बैंक कभी भी, कहीं भी विदेशी मुद्रा कैलकुलेटर आपका पैसा, हमारा व्यवसाय हम विदेशी मुद्रा में बाजार के नेताओं को फिर से देते हैं और व्यक्तियों और व्यवसायों को बैंकिंग और वित्तीय सेवाओं का एक पूरा सूट प्रदान करते हैं। यह जानना चाहते हैं कि आपका रैंड कितना विदेशी मुद्रा खरीद सकता है, तो आप हमारे आसान विदेशी मुद्रा कैलकुलेटर को मिनट विनिमय दरों पर काम करने के लिए खरीद सकते हैं चाहे आप खरीदना या बेचना चाहते हैं। ये दरें सांकेतिक हैं और कमीशन को छोड़ देती हैं और शुल्क दरों में परिवर्तन के अधीन हैं और भुगतान किए जाने तक इसकी गारंटी नहीं दी जा सकती है। सबसे बड़ा जापानी विदेशी मुद्रा दलाल फ़ॉरेक्स अब 100 बिडवेस्ट बैंक बनाता है, लंबे समय से बिडवेस्ट इंश्योरेंस के साथ मिलकर अपने वेस्ट बैंक में विविधता लाने की रणनीति बना रहा है। बिडवेस्ट बैंक लोन क्रेडिट हैं और बिडवेस्ट ग्रुप की एक सहायक कंपनी बनियान बैंक व्यापार और व्यक्तिगत बैंकिंग सेवाएं, विदेशी मुद्रा प्रदान करती है। मूल्य निर्धारण कैलकुलेटर हमारी साइटें व्यक्तिगत बैंकिंग व्यवसाय बैंकिंग मुझे ऑनलाइन बैंकिंग के लिए बैंक की जरूरत है ऑनलाइन बैंकिंग फंड मेरे व्यवसाय में लॉग इन करें। यूएस खोज मोबाइल वेब याहू सर्च फोरम में आपका स्वागत है.

हम याहू खोज को बेहतर बनाने के बारे में आपके विचारों को सुनना पसंद करते हैं याहू उत्पाद फीडबैक फोरम को अब भाग लेने के लिए एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड की आवश्यकता है। अब आपको प्रतिक्रिया देने और मौजूदा विचारों के लिए वोट और टिप्पणियां सबमिट करने के लिए अपने याहू ईमेल खाते का उपयोग करने के लिए साइन-इन करना आवश्यक है। यदि आपके पास याहू आईडी या आपके याहू आईडी का पासवर्ड नहीं है, तो कृपया नए खाते के लिए साइन-अप करें। यदि आपके पास एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड है, तो इन चरणों का पालन करें यदि आप अपने पोस्ट, टिप्पणियों, वोटों और या याहू उत्पाद प्रतिक्रिया फोरम से प्रोफाइल को हटाना चाहते हैं। बिडवेस्ट फॉरेक्स कैलकुलेटर हमने नवीनतम तकनीकों का उपयोग करके अपनी नई नेडबैंक वेबसाइट का निर्माण किया। वैश्विक स्तर पर इंटरनेट एक्सप्लोरर 8 समर्थन बंद किया जा रहा है। इसका मतलब यह है कि IE8 या पुराने संस्करणों के लिए कोई नया सुरक्षा अपडेट नहीं है - जो आपको मैलवेयर और वायरस के लिए जोखिम में डालता है। बेहतर, अधिक सुरक्षित अनुभव के लिए, नीचे दिए गए ब्राउज़र में से किसी एक का उपयोग करने के लिए अपडेट करें। कृपया ध्यान दें: आप अभी भी IE8 का उपयोग करके इंटरनेट बैंकिंग का उपयोग कर पाएंगे, लेकिन हम आपको नवीनतम सुरक्षा उपलब्ध है यह सुनिश्चित करने के लिए अपने ब्राउज़र को अपडेट करने की सलाह देते हैं। नेडबैंक लिमिटेड रजि। नहीं 195100000906 वित्तीय सेवाओं और पंजीकृत क्रेडिट प्रदाता (NCRCP16) को अधिकृत किया बिडवेस्ट फॉरेक्स कैलकुलेटर R10m वार्षिक कारोबार R10m वार्षिक कारोबार आपकी संदर्भ संख्या याद नहीं रख सकता.

हमें 0870 FASTAP (327827) पर कॉल करें और हम आपके लिए इसे पुनः प्राप्त करेंगे। कृपया ध्यान दें कि केवल मूल आवेदक अपने आईडी नंबर का उपयोग करके इस जानकारी को प्राप्त कर सकते हैं। बचत और निवेश वित्तीय और जीवन योजना संकेतक और शेयर मूल्य सामाजिक उत्तरदायित्व हमसे बात करें महत्वपूर्ण नंबर सभी बचत निवेश खाते आपकी पहुंच का विवरण गलत तरीके से दर्ज किया गया है कृपया ध्यान दें कि आपका तीसरा विफल प्रयास आपकी प्रोफ़ाइल अवरुद्ध हो जाएगा। क्या आप अपना उपयोगकर्ता नाम या पासवर्ड भूल गए हैं.

इसकी लागत क्या है. बस हमारे कैलकुलेटर का उपयोग करें - यह सरल है. हम याहू खोज को बेहतर बनाने के बारे में आपके विचारों को सुनना पसंद करते हैं याहू उत्पाद फीडबैक फोरम को अब भाग लेने के लिए एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड की आवश्यकता है। अब आपको प्रतिक्रिया देने और मौजूदा विचारों के लिए वोट और टिप्पणियां सबमिट करने के लिए अपने याहू ईमेल खाते का उपयोग करने के लिए साइन-इन करना आवश्यक है। यदि आपके पास याहू आईडी या आपके याहू आईडी का पासवर्ड नहीं है, तो कृपया नए खाते के लिए साइन-अप करें। यदि आपके पास एक वैध याहू आईडी और पासवर्ड है, तो इन चरणों का पालन करें यदि आप अपने पोस्ट, टिप्पणियों, वोटों और या याहू उत्पाद प्रतिक्रिया फोरम से प्रोफाइल को हटाना चाहते हैं। बिडवेस्ट बैंक विश्व मुद्रा कार्ड बिडवेस्ट बैंक वर्ल्ड करेंसी कार्ड - बिडवेस्ट बैंक दक्षिण अफ्रीका में नवोन्मेषी वित्तीय समाधान पेश करने में सबसे आगे रहा है, और उनका बिडवेस्ट बैंक विश्व मुद्रा कार्ड ऐसा ही एक उदाहरण है । विश्व मुद्रा कार्ड एक कार्ड है जो आपको 17 मुद्राओं तक प्रदान करता है जो अनुभवी ग्लोबट्रोटर्स के लिए आदर्श हैं जो किसी भी गंतव्य की यात्रा करने की स्वतंत्रता चाहते हैं और आपके पास नकदी नहीं ले जाने की क्षमता है। यह मुद्रा कार्ड नकदी ले जाने का एक सुरक्षित विकल्प है, और इस कार्ड को एक समय में विभिन्न मुद्राओं के साथ पहले से लोड किया जा सकता है। जिन कुछ मुद्राओं को अपलोड किया जा सकता है उनमें अर्जेंटीना पेसो, कैनेडियन डॉलर, ऑस्ट्रेलियन डॉलर, ब्राज़ीलियाई रियल, चीनी युआन, भारतीय रुपया, इसरायल शेकेल, जापानी येन, स्विस फ़्रैंक आदि शामिल हैं। बिडवेस्ट बैंक विश्व मुद्रा कार्ड क्या है.

यदि आप एफएक्स ट्रेडिंग में जीतना चाहते हैं तो आपको पता होना चाहिए। पॉजिटिव कैरी लेना एक और सरल विचार जो वह उपयोग करता है वह है कैरी ट्रेड। "एक प्रवृत्ति से मुनाफा कमाने की कुंजी व्यापार में बने रहने और मूल्य समेकन या सुधार की अवधि के दौरान नहीं हटने की क्षमता है," तो इस समस्या का Lipschutz समाधान क्या है हम सभी का सामना करना पड़ता है.

उसका समाधान "पॉजिटिव कैरी" धारण करना है, इसलिए यह क्या है और यह आसान होने के बाद ट्रेंड क्यों बनाता है. जब आप किसी भी मुद्रा व्यापार करते हैं, तो आप स्पष्ट रूप से एक मुद्रा को दूसरे के सापेक्ष विनिमय करते हैं और यह संभावना से अधिक है, दोनों मुद्राएं अलग-अलग ब्याज दर होंगी। "पॉजिटिव कैरी" धारण करने के लिए, आपको बस इतना याद रखना है कि उच्च ब्याज दर वाली मुद्रा के लिए कम ब्याज दर के साथ मुद्रा विनिमय करना है और ब्याज दर के अंतर से लाभ उठाना है। सलोमन ब्रदर्स के बाद जीवन Lipschutz ने 1990 में सिर्फ 36 साल की उम्र में सालोमन ब्रदर्स को छोड़ दिया, लेकिन जल्द ही उन्होंने अंततः हैथर्स कैपिटल मैनेजमेंट का गठन किया, जो 1998 के एशियाई वित्तीय संकट के दौरान, जब येन बाजार में पकड़ बना ली, तो Lipschutz ने सफाई की और 42 प्रतिशत तक ऊपर था वर्ष वर्ष। पिछले 15 वर्षों में, हैथर्सेज ने 18.

8 प्रतिशत की औसत वार्षिक वापसी की है और केवल एक महीने की अवधि में 5 से अधिक है। आप पढ़ सकते हैं एक साक्षात्कार में उसे क्लासिक में पढ़ा जा सकता है न्यू मार्केट विजार्ड: अमेरिका के शीर्ष व्यापारियों के साथ बातचीत जैक डी। श्वागर, 1992 के द्वारा। यह उद्धरण संभवतः इस बात पर निर्भर करता है कि लिप्स्चुट्ज़ उन सबसे महान व्यापारियों में से एक है जिन्हें एफएक्स दुनिया ने कभी देखा है। "यह गेम की पेचीदगियां हैं जो मुझे ड्राइव करती हैं," वे कहते हैं। "यह हर दिन उठने और यह पता लगाने की कोशिश है कि बाजार को कैसे हराया जाए। यह एक चलन है जो अपने शुद्ध रूप में कभी नहीं बदलता है।" बिल लिप्सचुट न केवल एक महान व्यापारी हैं, उन्हें सबसे अच्छे व्यापारियों में से एक होने के लिए प्रेरित किया गया था और यह स्पष्ट है कि वह जो भी करते हैं उसकी चुनौती से प्यार करते हैं। उद्योग में उनकी स्थिति को ट्रेडर्स हॉल ऑफ फ़ेम में उनके प्रेरण द्वारा परिलक्षित किया गया और उन्हें इस रूप में स्वीकार किया गयासभी समय के सर्वश्रेष्ठ एफएक्स व्यापारियों में से एक। केवल विदेशी मुद्रा के बारे में सच्चाई बिल लिप्सचुट, अन्य लोगों के पैसे के साथ व्यापार.

जैक श्वागर की रिकॉर्डिंग, अकेले फॉरेक्स में बिल का कारोबार सलोमन के लिए आठ साल में आधे अरब डॉलर से अधिक के मुनाफे के साथ था। यह 8 वर्षों के लिए प्रत्येक दिन और प्रत्येक दिन 250,000 लाभ के बराबर है। ठीक है, वह 1980 के दशक के अंत में था, जब श्री लिप्सुट्ज़ सलोमन ब्रदर्स में विदेशी मुद्रा के प्रमुख थे, लेकिन यह निश्चित रूप से दुनिया के सबसे अच्छे एफएक्स व्यापारियों में से एक के रूप में प्रसिद्धि के हॉल में बिल डालता है, जिसकी पुष्टि की गई थी अगले वर्षों में। बिल ने सोलोमन ब्रदर्स में 1982 से 1990 तक काम किया। जब वे गए और अपनी खुद की कंपनी रॉवटन बनाई। उन्होंने कुछ समय के लिए कारोबार किया और 1993 के अंत में, उन्होंने और उनकी पत्नी ने 'थोड़ा बाहर' पैसा जुटाना शुरू कर दिया। उन्होंने लगभग 18 महीनों में 150 मिलियन जुटाए। जबकि एफएक्स केवल एक चीज है जो उन्होंने व्यापार किया है, उन्होंने तीन प्रोग्राम विकसित किए हैं जो सभी एफएक्स व्यापार करते हैं, लेकिन जोखिम इनाम उद्देश्यों और विभिन्न उपकरणों के विभिन्न संयोजनों के साथ, ज्यादातर दिन व्यापार। कई कारणों से, श्री लिप्स्चुट्ज़ ने 1995 में रोयटन को बंद कर दिया। एक नई कंपनी, हैथर्सेज कैपिटल मैनेजमेंट का गठन किया। रोवाटन के समान व्यापार कार्यक्रमों के साथ कंपनी, लेकिन प्रशासनिक स्तर में बहुत बेहतर है। अन्य लोगों के पैसे के साथ व्यापार करें.

अक्सर यह महसूस नहीं किया जाता है कि ट्रेडिंग फंड का स्रोत किसी की ट्रेडिंग शैली और प्रदर्शन को प्रभावित कर सकता है। जैसा कि बिल लिप्सचुट्ज़ बताते हैं, यह तथ्य कुछ ऐसा है जो सबसे अनुभवी व्यापारियों की सराहना नहीं करते हैं जब तक कि वे इसे अनुभव नहीं करते हैं। Aware मैं इस बात से अनभिज्ञ था कि विभिन्न स्रोत निश्चित रूप से अलग-अलग व्यापारिक रणनीतियों का अर्थ करेंगे। पूंजी का स्रोत हमेशा व्यापारी पर विभिन्न व्यापारिक प्रेरणाओं को लागू करेगा। यह केवल कहने का सवाल नहीं है, ओह, मेरे पास कुछ पूंजी है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि स्रोत क्या है। मैं बाहर जाऊंगा और अपना सर्वश्रेष्ठ करूंगा और दिन के अंत में कुछ पैसे बनाने की कोशिश करूंगा। '' ऐसा नहीं है। कई, कई अलग-अलग ताकतें हैं जो एक कॉर्पोरेट इकाई होने के कारण आती हैं, जबकि उच्च नेट वर्थ व्यक्तियों के लिए काम करते हैं जो आप अपने मासिक नंबरों से जीते और मरते हैं। money पूरा पैसा-प्रबंधन खेल एक मुश्किल खेल है। यह न केवल आप कितना अच्छा प्रदर्शन करते हैं, बल्कि निवेशकों को अपने पोर्टफोलियो में किस तरह के परिणाम देखने हैं। पूर्ण प्रदर्शन भ्रामक हो सकता है। जैसा कि बिल लिप्सचुट्ज़ बताते हैं, फंडिंग का स्रोत आपकी ट्रेडिंग शैली को प्रभावित कर सकता है, यह ऋणदाता की प्रेरणा और उन शर्तों पर होता है जिन पर धनराशि दी गई थी। हम सभी, व्यापारियों के रूप में, अधिक पूंजी की तलाश करते हैं जिसके साथ व्यापार करना है। जल्दी या बाद में, सफलता की एक डिग्री के बाद, हम निधियों के नए स्रोतों की तलाश करने का निर्णय लेते हैं, चाहे ऋण के रूप में, जो तब हमें विनियमित करने की आवश्यकता नहीं होती है, या ऋणदाता द्वारा निवेश के रूप में। पैसे का स्रोत जो भी हो, आपको पता होना चाहिए कि चूंकि यह आपकी ट्रेडिंग शैली को प्रभावित कर सकता है, इसलिए यह आपके ट्रेडिंग प्रदर्शन को भी प्रभावित कर सकता है। आपके ट्रेडिंग प्रदर्शन में गिरावट का सबसे खराब समय तब होता है जब पैसा नहीं होता है अपनी खुद की। इसलिए, अन्य लोगों के धन के साथ व्यापार करना अपने स्वयं के धन की तुलना में कहीं अधिक जटिल हो जाता है। आपको व्यापार के संभावित परिणाम और निवेशक की सकारात्मक और नकारात्मक ट्रेडिंग परिणाम की संभावित प्रतिक्रिया दोनों पर विचार करना होगा। इससे पहले कि आप नए फंडों की तलाश करें, यह सोचें कि यह आपके व्यापार को कैसे प्रभावित करता है। यह एक आसान तरीका नहीं है.

यह बिल के साथ साक्षात्कार से केवल एक छोटा सा हिस्सा है, संपूर्ण लेख जिसे आप यहां पढ़ सकते हैं। यह पढ़ने में बहुत बुरा है। विदेशी मुद्रा की तरह बिल लिप्स्चुट कैसे व्यापार करें हम सभी सफल व्यापारी बनना चाहते हैं, इसलिए यह उन लोगों को देखने के लिए भुगतान करता है जिन्होंने वास्तव में विदेशी मुद्रा बाजार में अपनी पहचान बनाई है। यदि आप किसी ऐसे व्यापारी का उदाहरण ढूंढना चाहते हैं, जिसने वास्तव में इसे बड़ा झटका दिया है, तो हीथरेज कैपिटल मैनेजमेंट के संस्थापक बिल लिप्च्त्ज़ से आगे नहीं देखें। कई व्यापारियों की तरह, लिप्स्त्तुज़ ने अपने करियर की शुरुआत की थी। एक विरासत से 12,000 डॉलर की हिस्सेदारी के साथ शुरू करते हुए, उन्होंने अपनी पूंजी 250,000 तक बनाई और फिर इसे लगभग रातोंरात उड़ा दिया। अंडरटेकर ने अनुभव से सीखने का फैसला किया और 200 मिलियन डॉलर का विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग कंपनी बनाई। उन्होंने 2006 में ट्रेडर हॉल ऑफ़ फ़ेम में इसे बनाया। तो, वास्तव में ज्ञान के मोती हममें से बाकी लोगों को क्या दे सकते हैं.

इससे पहले कि हम सात पाठों में गोता लगाएँ, मैं सबसे पहले बिल लिप्स्चुट्ज़ की कहानी को थोड़ा साझा करना चाहता हूं। इसे अपने शुरुआती कारोबारी करियर के सारांश के रूप में समझें। कॉर्सेल यूनिवर्सिटी से स्नातक की डिग्री हासिल करने के दौरान लिप्सकुट ने ट्रेडिंग इक्विटी शुरू की। उन्हें अपनी दादी की मृत्यु पर 12,000 डॉलर का स्टॉक विरासत में मिला। यह राशि 100 से अधिक विभिन्न शेयरों में फैली हुई थी, इसलिए उसने अधिक उपयुक्त दृष्टिकोण खोजने के लिए निवेशों को परिसमाप्त किया। इस समय यह है कि लिप्सटुट ने ट्रेडिंग बग को पकड़ लिया। उन्होंने कॉर्नेल के पुस्तकालय में बाजार के बारे में शोध और पढ़ना शुरू किया और अपने खाली समय में जोखिम पूंजी का निवेश करना शुरू कर दिया। लंबे समय के बाद नहीं, उन्होंने उस 12,000 राशि को बदल दिया, जो कि तब तक कम हो गया था, जब तक कि वह 250,000 में डूब नहीं गई थी। हालांकि, एक बुरे निर्णय ने लगभग पूरे खाते को खर्च कर दिया। वह एक वर्ग में वापस आ गया था। लेकिन तौलिया में फेंकने के बजाय, उन्होंने नुकसान को एक मूल्यवान सीखने का अनुभव माना। और कॉर्नेल में अपने समय के अंत से ठीक पहले, लिप्सकुट्ज़ ने एक बार फिर से इस बिंदु तक खाता बनाया था कि उन्होंने अपनी वास्तुकला की डिग्री को पीछे छोड़ने का फैसला किया। फिर 1984 में, वह नए बने विदेशी मुद्रा विभाग के हिस्से के रूप में सॉलोमन ब्रदर्स में शामिल हो गए। एक साल बाद वह फर्म के लिए प्रति वर्ष 300 मिलियन बना रहा था। 1990 में नॉर्थ टॉवर ग्रुप और रोवाटन कैपिटल मैनेजमेंट सहित अन्य उपक्रमों को आगे बढ़ाने के लिए Lipschutz को छोड़ा गया। फिर उन्होंने 1995 में कॉर्नेल के सहपाठियों के साथ हैथर्स कैपिटल मैनेजमेंट का गठन किया। हैथर्सेज जी 10 मुद्राओं में माहिर हैं और अभी भी इस लेखन के रूप में कार्य कर रहे हैं। यदि आप बिल लिप्चुत्ज़ की यात्रा के बारे में अधिक पढ़ना चाहते हैं और अत्यधिक सफल व्यापारियों से अन्य पाठों की खोज करना चाहते हैं, तो मैं आपको पुस्तकों की मार्केट विजार्ड श्रृंखला खरीदने की सलाह देता हूं। लगभग 15 डॉलर की एक पुस्तक, यह अब तक का सबसे अच्छा निवेश है जो आप कीमत के लिए कर सकते हैं। मैं किसी भी तरह से अमेज़ॅन से संबद्ध नहीं हूं और न ही इस साइट पर किसी भी पुस्तक का उल्लेख करने से मुझे कुछ भी हासिल नहीं है। इसलिए यदि आपको मुझसे कोई पुस्तक अनुशंसा मिलती है, तो इसलिए कि मुझे इसमें मज़ा आया और मुझे लगता है कि आप भी ऐसा करेंगे। व्यापार के लिए नीचे उतरें। 1। समय एक जोखिम कारक है जीवन में ऐसी कौन सी चीज है जिसे आप कभी वापस नहीं पा सकते.

आपको इसका एहसास नहीं हो सकता है, लेकिन हर बार जब आप एक नया व्यापार करते हैं, तो आप केवल पैसे से अधिक जोखिम उठा रहे हैं। उदाहरण के लिए, मान लें कि आपने EURUSD की छोटी स्थिति में 100 का जोखिम उठाया है। आपका वित्तीय जोखिम 100 है। वह आसान भाग है। लेकिन जोखिम का एक और पहलू है जिसे ज्यादातर व्यापारी कभी नहीं मानते हैं, और वह है समय। आप देखते हैं, जब आप एक नई स्थिति के लिए प्रतिबद्ध होते हैं तो आप कुछ मात्रा में पूंजी बांध रहे होते हैं। इसका मतलब है कि यदि कोई दूसरा अवसर आता है तो आप सीमित हैं। मैं हमेशा एक समय में चीजों को एक स्थिति में लेने का सुझाव देता हूं। अधिक अनुभवी व्यापारी के लिए दो या यहां तक कि तीन स्थिति संभव है, लेकिन यह आवश्यक नहीं है। वास्तव में, आप जितने अधिक ट्रेड लेते हैं, आपके पास उतना ही कम मौका होगा जो आपके लिए लगातार लाभदायक होता जा रहा है। यह विशेष रूप से सच है जब आप विदेशी मुद्रा बाजार में बस शुरू कर रहे हैं। बिल लिप्सचुट भी इस बात से सहमत हैं कि निम्न उद्धरण के साथ कम है। यदि अधिकांश व्यापारी 50 प्रतिशत समय अपने हाथों पर बैठना सीखेंगे, तो वे बहुत अधिक पैसा कमाएंगे। समय के साथ जुड़ा एक और जोखिम बढ़ा हुआ जोखिम है। जितनी देर स्थिति खुली रहेगी, उतनी ही बाहरी शक्तियों द्वारा प्रभावित होने की संभावना होगी। आइए उस EURUSD लघु स्थिति पर वापस जाएं। इस बार हम मान लेंगे कि यह 1-घंटे के चार्ट पर एक व्यापार था। मैं अक्सर 1-घंटे की समय सीमा का उपयोग नहीं करता हूं, लेकिन इस पाठ के प्रयोजनों के लिए, हम इसका उपयोग करेंगे। 1 घंटे के स्विंग के लिए समयखेलने के लिए व्यापार आम तौर पर एक से दो सत्रों का होता है। इसमें अधिक समय लग सकता है, लेकिन यह एक अपेक्षाकृत सटीक धारणा है। एक प्रमुख समाचार घटना की स्थिति को प्रभावित करने की संभावना क्या है जो सिर्फ 24 से 48 घंटे तक रहती है.

ठीक है, यह परिस्थिति पर निर्भर करता है, लेकिन यह मानते हुए कि ईवेंट कैलेंडर प्रमुख बाधाओं से स्पष्ट है, बाधाएं बहुत पतली हैं। दैनिक समय सीमा पर उस स्थिति की तुलना करें जो एक सप्ताह या उससे अधिक समय तक चल सकती है। एक से दो सप्ताह के लिए यूरो और अमेरिकी डॉलर दोनों के लिए इवेंट कैलेंडर के स्पष्ट होने की संभावना कोई भी नहीं है। और भले ही कैलेंडर स्पष्ट हो, हमेशा अनिर्धारित घटना जोखिम होता है जो पलक झपकते ही फसल कर सकता है। हम सभी अनुभव करते हैं कि एक ट्वीट के रूप में कुछ तुच्छ कैसे बाजार के व्यवहार को प्रभावित कर सकता है। निचला रेखा यह है कि समय एक जोखिम कारक भी है। जितनी अधिक देर तक कोई स्थिति खुली रहती है, उतनी अधिक संभावना होती है कि यह समाचार से प्रभावित हो, अनुसूचित और अनिर्धारित दोनों। तो, क्या उपाय है.

यह काफी सरल है। हमेशा सुनिश्चित करें कि इनाम जोखिम के लायक है। बिल लिप्सुट्ज़ इस सिद्धांत को पूरी तरह से लागू करता है। यहाँ वह क्या करता है: अल्पकालिक व्यापार के लिए अंगूठे का एक अच्छा नियम - 48 घंटे या उससे कम - तीन से एक का अनुपात है। लंबी अवधि के ट्रेडों के लिए, विशेष रूप से जब कई लेग विकल्प संरचनाएं शामिल होती हैं और कुछ पूंजी को नियोजित करना पड़ सकता है, तो मैं कम से कम पांच से एक के अनुपात में हानि के लिए लाभ की तलाश करता हूं। हमारे EURUSD उदाहरण पर वापस जाएं, इंट्राडे स्विंग व्यापार के लिए आपको हानि अनुपात के लिए कम से कम तीन से एक लाभ की आवश्यकता होती है। इसलिए, यदि आप 50 पिप्स को जोखिम में डाल रहे हैं, तो आपका लक्ष्य 150 पिप्स से कम नहीं होना चाहिए। दैनिक समय सीमा पर स्विंग ट्रेड के लिए, आप केवल उस अवसर पर विचार करेंगे यदि यह हानि अनुपात के लिए कम से कम पांच से एक लाभ हो। यह एक सिद्धांत है जिसे मैं हर दिन नियोजित करता हूं। मैं कभी भी हानि के लिए लाभ (जोखिम के प्रतिफल) के संबंध में समय के कारक पर विचार किए बिना व्यापार नहीं करता। 2। विदेशी मुद्रा में धन के रैग्स मौजूद हैं बिल लिप्सचुट, विदेशी मुद्रा के रागों की कहानी है। हालाँकि उनके शुरुआती दिनों को "रैग्स" कहा जा सकता है फिर भी, जो कोई भी रिकॉर्ड को अपने योग्य पहचान के रूप में प्रबंधित करता है आपको याद होगा कि जब लिप्सुट्ज़ कॉलेज में थे, तब उनकी दादी का निधन हो गया, जिससे उन्हें 12,000 की विरासत मिली। वह धन 100 से अधिक विभिन्न शेयरों में फैला हुआ था। इसलिए मुझे उस समय तक कोई संदेह नहीं है जब उन्होंने ब्रोकर फीस का भुगतान किया, और किसी भी तरह के कर की कीमत काफी कम थी। आखिरकार उस राशि को 250,000 तक बढ़ा दिया गया, जबकि सभी अभी भी स्कूल जाते हैं। किसी भी 20 साल के किसी व्यक्ति की तरह, वह थोड़ा अधिक आत्मविश्वास से भरा हो गया और एक गलती पर यह सब खो दिया। लेकिन हार मानने के बजाय उन्होंने दृढ़ता बनाए रखी और आखिरकार अपने पूर्व आकार तक खाते का निर्माण किया। यह अकेला प्रभावशाली है, खासकर किसी ऐसे व्यक्ति के लिए जो अभी तक 30 साल का नहीं है। जब वह 28 वर्ष के हुए, तब तक उन्हें सॉलोमन ब्रदर्स ने काम पर रखा। वर्ष 1982 था, और उनका विदेशी मुद्रा विभाग बिल्कुल नया था। आठ साल में फर्म के लिए प्रॉफिट में लगभग आधे बिलियन डॉलर का उत्पादन करने से लिप्चुट्ज़ बंद नहीं हुआ। प्रत्येक व्यापारिक दिन के लिए यह 250,000 के लाभ के बराबर है। मुद्रा व्यापार में अपनी पहली वास्तविक यात्रा के लिए बुरा नहीं है। तो मैं आपको यह सब क्यों बता रहा हूं.

मैं इसे साझा करना चाहता था क्योंकि कहानियों को दिल और दिमाग के करीब रखना महत्वपूर्ण है। विदेशी मुद्रा बाजार में सफलता की राह बाधाओं से पक्की है, जिनमें से कई आपके अस्तित्व के प्रत्येक फाइबर का परीक्षण करेंगे। इस तरह की सफलता की कहानियों के बारे में सीखना और उन्हें याद रखना जब आपको इसकी सबसे अधिक आवश्यकता होगी तो आप सकारात्मक सोच रखेंगे। इसलिए अगली बार जब कोई कहता है कि विदेशी मुद्रा बाजार में केवल अमीर ही सफल होते हैं, तो बिल लच्छू की कहानी साझा करना सुनिश्चित करें। 3। 'द गेम द थिंग' मुझे यह बहुत पसंद है। क्योंकि बिल लिप्सचुट की तरह, मैं 100 ट्रेडिंग के प्रति जुनूनी हूं। मैं पहले दिन से हूं। 14 साल की उम्र में भी - इससे पहले कि मैं कानूनी रूप से व्यापार कर पाऊं - मैं अपनी माँ को अपनी ओर से पैसा स्टॉक में निवेश करने के लिए दे रहा था। मुझे शायद आपको यह बताने की आवश्यकता नहीं है कि उन "निवेश" ने अच्छी तरह से समाप्त नहीं किया। लेकिन जब जलती हुई इच्छा शुरू हुई। बिल लिप्सुट्ज़ एक और लड़का है जो व्यापार से जुड़ा हुआ है। इतना कि मैं शर्त लगाता हूं कि वह इसे मुफ्त में करे। निम्नलिखित कुछ पढ़ने के लिए एक सुखद बात नहीं हो सकती है, लेकिन मैं इसे वैसे भी बताने जा रहा हूं क्योंकि मेरा मानना है कि यह सच है। विदेशी मुद्रा व्यापारियों का 95 असफल होने का कारण जुनून की कमी से अधिक है, क्योंकि यह कौशल, क्षमता या मनोविज्ञान के साथ है। इसके बारे में सोचें। अधिकांश व्यक्ति विदेशी मुद्रा के साथ क्यों जुड़ते हैं.

पैसे के लिए, बिल्कुल। यह कोई संयोग नहीं है कि हर महीने मिलने वाले सैकड़ों ईमेल में से आधे से अधिक में पैसा कमाने की इच्छा होती है। आप कह रहे होंगे, लेकिन जस्टिन, क्या इस खेल का नाम नहीं है.

साइट का नक्शा | कॉपीराइट ©