एचडीएफसी फॉरेक्स कार्ड के लिए ऑनलाइन बैलेंस चेक

एचडीएफसी फॉरेक्स कार्ड के लिए ऑनलाइन बैलेंस चेक

6 पर मूल्य स्तर (सूत्र बी से प्राप्त बिंदु बी परिणाम पर मूल्य) इस पैटर्न का C बिंदु सूत्र (IB) और (IIB) से विदेशी मुद्रा abcd पैटर्न सूचक मूल्य स्तरों के बीच होना चाहिए। यह पैटर्न के बीसी एबी 0. 382-0. 886 की स्थिति को संतुष्ट करता है। निम्नलिखित दृष्टांत देखें। इस चरण में हम पैटर्न के D बिंदु को खोजने जा रहे हैं, D बिंदु को खोजने के लिए, हमें B से C. तक एक रिट्रेसमेंट रिट्रेसमेंट टूल खींचने की आवश्यकता है। D पॉइंट 161. 8 और 2. 24 के बीच होना चाहिए। ईसा पूर्व की यात्राएं। बिना रिट्रेसमेंट टूल के D बिंदु को खोजने के लिए, हम सूत्र - का उपयोग करेंगे (IA) CD (C बिंदु पर B बिंदु-मूल्य पर मूल्य) X 1.

618 (IB) AB विदेशी मुद्रा बाजार भारत पीडीएफ 161. 8 पर मूल्य स्तर (मूल्य C पर परिणाम C परिणाम सूत्र (IA) से मिला) (IIA) CD (C बिंदु पर B बिंदु-मूल्य पर मूल्य) X 2.

24 (IIB) AB4 का मूल्य स्तर (मूल्य बिंदु C परिणाम सूत्र (IIA) से रॉबोजेनेसिस फॉरेक्स का मूल्य स्तर अब हमें पैटर्न के D बिंदु को पुन: कॉन्फ़िगर विदेशी मुद्रा पी एंड एफ चार्ट की आवश्यकता है। D बिंदु को पुन: कैसे विदेशी मुद्रा व्यापार रिकॉर्ड करने के लिए करने के लिए, हम X से विदेशी मुद्रा परीक्षण. तक एक रिट्रेसमेंट रिट्रेसमेंट टूल तैयार करेंगे। D icici prepaid card विदेशी मुद्रा लॉगिन 127 और 141 XA के रिट्रेसमेंट रिट्रेसमेंट के विदेशी मुद्रा ट्रिक्स जीतने के लिए होना चाहिए। बिना रिट्रेसमेंट टूल के D बिंदु को खोजने के लिए, हम सूत्र - का उपयोग करेंगे (IA) AD (X बिंदु पर मूल्य ए बिंदु टिपोस डे ट्रेडिंग एन फॉरेक्स X 1.

27 (IB) मूल्य का स्तर XA का 127 (मूल्य पर सूत्र A परिणाम सूत्र (IA) से मिला) (IIA) CD (C बिंदु पर B बिंदु-मूल्य पर मूल्य) X 1. 41 (IIB) एबी का 141 मूल्य स्तर (मूल्य बिंदु C परिणाम सूत्र (IIA) से मिला) इस मामले में हम देख सकते हैं, D बिंदु पैटर्न की CD BC 1. 618-2. 24 स्थिति को संतुष्ट करने में विफल रहा, लेकिन इसने पैटर्न की AD XA 1. 27-1. 41 स्थिति को सटीक रूप से संतुष्ट किया। याद रखें, D बिंदु पैटर्न का प्रवेश बिंदु है, स्थिति का आकार और उत्तोलन विदेशी मुद्रा इसकी पुष्टि दो स्थितियों से होती है। एक विश्वसनीय डी बिंदु को दोनों स्थितियों को संतुष्ट करना चाहिए, लेकिन यह भी स्वीकार किया जाता है, अगर एक शर्त संतुष्ट हो। मंदी के तितली हार्मोनिक चार्ट पैटर्न एचडीएफसी फॉरेक्स कार्ड के लिए ऑनलाइन बैलेंस चेक व्यापार कैसे करें.

एक लघु प्रविष्टि का सुझाव दिया जाता है जब पैटर्न के डी बिंदु की पुष्टि की जाती है। आदेश के लिए स्टॉप लॉस को ऊपरी प्रतिरोध स्तर पर रखा जाना चाहिए। आदेश के लिए लाभ को सीडी के 38. 2-88. 6 रिट्रेसमेंट रिट्रेसमेंट पर रखा जाना चाहिए, जो मूलभूत विश्लेषण पर निर्भर करता है। B और C बिंदुओं का भी कारोबार किया जा सकता है, यदि प्रविष्टियों की पुष्टि अन्य तकनीकी विश्लेषण उपकरण (एस) द्वारा की जाती है। p यदि आप अन्य व्यापारियों के साथ चर्चा में शामिल होना चाहते हैं, तो आप नीचे एक टिप्पणी छोड़ सकते हैं। आप अपने इनबॉक्स में अपडेट प्राप्त करने के लिए अपने F X गाइड की सदस्यता भी ले सकते हैं। मुद्रा बाजारों में हार्मोनिक पैटर्न सटीक मोड़ को परिभाषित करने के लिए फाइबोनैचि संख्याओं का उपयोग करके हार्मोनिक मूल्य पैटर्न अगले स्तर पर ज्यामितीय मूल्य पैटर्न लेते हैं। अन्य सामान्य व्यापारिक विधियों के विपरीत, हार्मोनिक ट्रेडिंग भविष्य के आंदोलनों की भविष्यवाणी करने का प्रयास करता है। आइए कुछ उदाहरण देखें कि विदेशी मुद्रा बाजार में मुद्राओं का विदेशी मुद्रा आय लहर करने के लिए हार्मोनिक मूल्य पैटर्न का उपयोग कैसे किया जाता है। ज्योमेट्री और फाइबोनैचि संख्याओं को मिलाएं हार्मोनिक ट्रेडिंग पैटर्न और गणित को एक ट्रेडिंग विधि में जोड़ती है जो सटीक है और इस आधार पर आधारित है कि पैटर्न खुद को दोहराते हैं। कार्यप्रणाली के मूल में प्राथमिक अनुपात, या इसके कुछ व्युत्पन्न (0.

618 या 1. 618) हैं। पूरक अनुपात में शामिल हैं: 0. 382, 0. 50, 1. 41, 2. 0, 2. 24, 2. 618, 3. 14 और 3. 618। में प्राथमिक अनुपात पाया जाता हैलगभग सभी प्राकृतिक और पर्यावरणीय संरचनाएं और घटनाएं; यह मानव निर्मित संरचनाओं में भी पाया जाता है। चूंकि पैटर्न पूरे प्रकृति और समाज के भीतर दोहराता है, इसलिए अनुपात वित्तीय बाजारों में भी देखा जाता है, जो उन वातावरणों और समाजों से प्रभावित होते हैं जिनमें वे व्यापार करते हैं। (अतिरिक्त पढ़ने के लिए, "शीर्ष 4 फाइबोनैचि रिट्रेसमेंट गलतियों से बचने के लिए देखें") अलग-अलग लंबाई और परिमाण के पैटर्न को खोजने के बाद, व्यापारी तब पैटर्न में फाइबोनैचि अनुपात लागू कर सकता है और भविष्य के आंदोलनों की भविष्यवाणी करने का प्रयास कर सकता है। ट्रेडिंग विधि का श्रेय काफी हद तक स्कॉट कार्नी को दिया जाता है, हालांकि दूसरों ने योगदान दिया है या प्रदर्शन को बढ़ाने वाले पैटर्न और स्तर पाए हैं। हार्मोनिक्स के साथ मुद्दे हार्मोनिक मूल्य पैटर्न सटीक हैं, पैटर्न को एक सटीक उलट बिंदु प्रदान करने के लिए पैटर्न के अनफ्लो के लिए आंदोलनों को दिखाने के लिए पैटर्न की आवश्यकता होती है। एक व्यापारी अक्सर एक पैटर्न देख सकता है जो एक हार्मोनिक पैटर्न की तरह दिखता है, लेकिन फाइबोनैचि स्तर पैटर्न में संरेखित नहीं होगा, इस प्रकार यह पैटर्न हार्मोनिक दृष्टिकोण के संदर्भ में अविश्वसनीय है। यह एक फायदा हो सकता है, क्योंकि इसमें व्यापारी को धैर्य रखने और आदर्श सेट-अप की प्रतीक्षा करने की आवश्यकता होती है। हार्मोनिक पैटर्न का अनुमान लगाया जा सकता है कि वर्तमान चालें कितनी देर तक चलेंगी, लेकिन उनका उपयोग उत्क्रमण बिंदुओं को अलग करने के लिए भी किया जा सकता है। खतरा तब होता है जब एक व्यापारी उलट क्षेत्र में एक स्थिति लेता है और पैटर्न विफल हो जाता है। जब ऐसा होता है, तो व्यापारी को एक व्यापार में पकड़ा जा सकता है जहां प्रवृत्ति तेजी से उसके खिलाफ फैलती है। इसलिए, सभी व्यापारिक रणनीतियों के साथ, जोखिम को नियंत्रित किया जाना चाहिए। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि पैटर्न अन्य पैटर्न के भीतर मौजूद हो सकते हैं, और यह भी संभव है कि हार्मोनिक पैटर्न के संदर्भ में गैर-हार्मोनिक पैटर्न (और संभावना) मौजूद हो। इनका उपयोग हार्मोनिक पैटर्न की प्रभावशीलता में सहायता करने और प्रवेश और निकास प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए किया जा सकता है। एकल हार्मोनिक तरंग (उदाहरण के लिए, सीडी तरंग या एबी तरंग) के भीतर कई मूल्य तरंगें भी मौजूद हो सकती हैं। कीमतें लगातार गिर रही हैं; इसलिए, समय सीमा के बड़े चित्र पर ध्यान केंद्रित करना महत्वपूर्ण है। बाजारों की भग्न प्रकृति सिद्धांत को सबसे छोटे से सबसे बड़े समय के फ्रेम में लागू करने की अनुमति देती है। विधि का उपयोग करने के लिए, एक व्यापारी को एक चार्ट प्लेटफ़ॉर्म से लाभ होगा जो उसे प्रत्येक लहर को मापने के लिए कई फाइबोनैचि रिट्रेसमेंट प्लॉट करने की अनुमति देता है। विज़ुअल पैटर्न और उनका व्यापार कैसे करें हार्मोनिक पैटर्न का एक वर्गीकरण है, हालांकि चार ऐसे हैं जो सबसे लोकप्रिय लगते हैं। ये गार्टले, बटरफ्लाई, बैट और केकड़े पैटर्न हैं। गार्टले गार्टले मूल रूप से एच.

गार्टले ने अपनी पुस्तक स्टॉक मार्केट में लाभ और फिबोनाची स्तरों को बाद में स्कॉट कार्नी ने अपनी पुस्तक द हार्मोनिक ट्रेडर में जोड़ा। नीचे चर्चा किए गए स्तर उस पुस्तक के हैं। इन वर्षों में, कुछ अन्य व्यापारी कुछ अन्य सामान्य अनुपातों के साथ आए हैं। प्रासंगिक होने पर, उनका उल्लेख भी किया जाता है। तेजी का पैटर्न अक्सर एक प्रवृत्ति में जल्दी देखा जाता है, और यह एक संकेत है कि सुधारात्मक तरंगें समाप्त हो रही हैं और बिंदु डी के बाद एक ऊपर की ओर कदम बढ़ेगा। सभी पैटर्न एक व्यापक प्रवृत्ति या रेंज के संदर्भ में हो सकते हैं और व्यापारियों को होना चाहिए उस के बारे में पता होना चाहिए। (संबंधित अंतर्दृष्टि के लिए, "इलियट वेव थ्योरी" देखें)। इसे अवशोषित करने के लिए बहुत सारी जानकारी है, लेकिन यह चार्ट को पढ़ने का तरीका है। हम तेजी से उदाहरण का उपयोग करेंगे। मूल्य ए तक बढ़ता है, फिर यह सही हो जाता है और बी तरंग ए की एक 0.

618 रिट्रेसमेंट है। कीमत बीसी के माध्यम से ऊपर जाती है, और एबी के 0. 382 से 0. 886 रिट्रेसमेंट है। अगली चाल सीडी के माध्यम से नीचे है, और यह एबी के 1. 13 से 1. 618 तक का विस्तार है। बिंदु D, XA का 0. 786 रिट्रेसमेंट है। कई व्यापारियों ने एबी के 1. 27 से 1. 618 तक बढ़ाने के लिए सीडी की तलाश की। D पर क्षेत्र को संभावित उलट क्षेत्र के रूप में जाना जाता है। यह वह जगह है जहां लंबी स्थिति में प्रवेश किया जा सकता है, हालांकि कीमत बढ़ने की कुछ पुष्टि की प्रतीक्षा करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। एक स्टॉप लॉस को एंट्री से बहुत नीचे नहीं रखा गया है, हालांकि इसके अलावा स्टॉप लॉस टैक्टिक्स की चर्चा बाद के सेक्शन में की जाती है। मंदी के पैटर्न के लिए, D के पास लघु व्यापार देखें, जहां स्टॉप लॉस ऊपर नहीं है। तितली तितली का पैटर्न गार्टले से अलग है कि तितली में बिंदु D, बिंदु X से परे फैली हुई है। यहां हम संख्याओं को तोड़ने के लिए मंदी के उदाहरण को देखेंगे। कीमत ए पर गिर रही है। एबी की अप लहर एक्सए का 0.

786 रिट्रेसमेंट है। बीसी एबी का 0. 382 से 0. 886 रिट्रेसमेंट है। सीडी एबी का 1. 618 से 2. 24 विस्तार है। D, XA तरंग के 1. 27 विस्तार पर है। डी एक लघु व्यापार पर विचार करने का एक क्षेत्र है, हालांकि कीमत कम होने की कुछ पुष्टि की प्रतीक्षा करने से प्रोत्साहित किया जाता है। स्टॉप लॉस को बहुत ऊपर न रखें। इन सभी पैटर्न के साथ, कुछ व्यापारी उल्लिखित संख्याओं के बीच किसी भी अनुपात की तलाश करते हैं, जबकि अन्य एक या दूसरे की तलाश करते हैं। उदाहरण के लिए, ऊपर यह उल्लेख किया गया था कि सीडी एबी का 1.

618 से 2. 24 का विस्तार है। कुछ व्यापारी केवल 1. 618 की तलाश करेंगे या 2. 24, और बीच में संख्याओं की अवहेलना करें जब तक कि वे इन विशिष्ट संख्याओं के बहुत करीब न हों। चमगादड़ बैट पैटर्न दिखने में गार्टले के समान है, लेकिन माप में नहीं। आइए तेजी के उदाहरण को देखें। XA के माध्यम से वृद्धि होती है। बी XA के 0. 382 से 0. 5 तक पीछे हट जाता है। ई.

एबी के 0. 382 से 0. 886 तक पीछे हट जाता है। सीडी एबी का 1. 618 से 2. 618 विस्तार है। D, XA के 0. 886 रिट्रेसमेंट पर है। डी लंबे समय तक देखने का क्षेत्र है, हालांकि ऐसा करने से पहले मूल्य बढ़ने की प्रतीक्षा करें। स्टॉप लॉस को बहुत नीचे नहीं रखा जा सकता है। मंदी के पैटर्न के लिए, D के पास छोटा देखें, जहां स्टॉप लॉस ऊपर नहीं है। केकड़ा कैर्नी को कार्ने ने पैटर्न के सबसे सटीक में से एक माना है, जो कि फाइबोनैचि संख्याओं को इंगित करने के लिए अत्यंत निकट निकटता प्रदान करता है। यह पैटर्न तितली के समान है, फिर भी माप में भिन्न है। एक तेजी पैटर्न में, बिंदु B, XA के 0.

382 से 0. 618 तक खींच लेगा। ई. एबी की 0. 382 से 0. 886 तक वापसी करेगा। सीडी का विस्तार 2. 618 एबी की 3.

साइट का नक्शा | कॉपीराइट ©