फॉरेक्स फंड मैनेजर कैसे बनें

फॉरेक्स फंड मैनेजर कैसे बनें

बधाई हो, हमारा ट्रेडिंग सिग्नल मॉड्यूल अभी बहुत अच्छा लग रहा है. 3। पैरामीटर कॉन्फ़िगर करने के तरीके अब बाहरी मापदंडों के साथ काम करने का समय आ गया है। सिटी फॉरेक्स सेटलमेंट हमारे व्यापार मॉड्यूल को MA_Cross वर्ग द्वारा दर्शाया गया है, तो इसके मापदंडों को निजी सदस्यों के समान कक्षा में संग्रहीत किया जाना चाहिए। वर्ग सुपर सूचक विदेशी मुद्रा में चार पंक्तियों (मापदंडों की संख्या के बराबर) को जोड़ते हैं। हमने पहले से ही पहचानकर्ता में पैरामीटर का वर्णन किया है और हम निम्नलिखित जानते हैं: लेकिन मॉड्यूल के बाहरी मापदंडों के मूल्य हमारे MA_Cross वर्ग के उपयुक्त सदस्यों में कैसे दिखाई देते हैं.

यह सब बहुत सरल है, आपको बस कक्षा में सार्वजनिक एक ही नाम के तरीकों की घोषणा करने की आवश्यकता है, दूसरे शब्दों में सार्वजनिक अनुभाग में चार लाइनें जोड़ें: जब आप MQL5 विज़ार्ड का उपयोग करके इस मॉड्यूल पर आधारित एक विशेषज्ञ सलाहकार उत्पन्न करते हैं और इसे चार्ट पर चलाते हैं, तो विशेषज्ञ सलाहकार को प्रारंभ करते समय इन चार विधियों को स्वचालित रूप से कहा जाता है। तो यहाँ एक सरल नियम है: मॉड्यूल में पैरामीटर निर्माण नियम - पहचानकर्ता में घोषित किए गए प्रत्येक पैरामीटर के लिए, हमें अपने मूल्य को संग्रहीत करने के लिए कक्षा में संघीय बैंक विदेशी मुद्रा कार्ड लॉगिन निजी सदस्य बनाना चाहिए और इसके लिए एक मान सेट करने के लिए सार्वजनिक सदस्य। विधि का नाम पैरामीटर के नाम से मेल खाना चाहिए। और अंतिम क्षण हमारे मापदंडों के लिए डिफ़ॉल्ट मान सेट करने के लिए होता है, जिनका उपयोग मूल्य परिभाषा विधियों को नहीं कहा जाता है। प्रत्येक घोषित चर या वर्ग के सदस्य को आरंभीकृत किया जाना चाहिए । यह तकनीक आपको कई कठिन-से-गलत गलतियों से बचने की अनुमति देती है। स्वचालित स्टार्टअप के लिए, सबसे उपयुक्त है क्लास कंस्ट्रक्टर, ऑब्जेक्ट बनाते समय इसे हमेशा सबसे पहले कहा जाता है। डिफ़ॉल्ट मानों के लिए, हम मॉड्यूल पहचानकर्ता में लिखे गए का उपयोग करेंगे। यहां बूट सूची का उपयोग करके वर्ग के सदस्यों को आरम्भ किया गया है। जैसा कि आप देख सकते हैं, हमने अभी तक चलती औसत संकेतकों का उपयोग नहीं किया है। हम एक सरल नियम पाते हैं - मॉड्यूल में कितने पैरामीटर घोषित किए गए हैं पहचानकर्ता, इसलिए कई तरीके और सदस्य वर्ग में होने चाहिए जो मॉड्यूल को लागू करते हैं। कुछ भी जटिल नहीं है.

हालांकि, कंस्ट्रक्टर में पैरामीटर के लिए डिफ़ॉल्ट मान सेट करना सुनिश्चित करें। 4। की सटीकता की जाँच करेंप्रविष्टि हम अपने ट्रेडिंग मॉड्यूल के लिए पैरामीटर बनाते हैं, उनके लिए मान स्थापित करने के लिए लिखित तरीके और अब सबसे फॉरेक्स फंड मैनेजर कैसे बनें चरण आता है - पैरामीटर सटीकता की जांच होनी चाहिए। हमारे मामले में, हमें उनकी गणना करने के लिए चलती औसत और चौरसाई के प्रकार की अवधि की जांच करनी चाहिए। इस उद्देश्य के लिए आपको कक्षा में अपना खुद का मान्यकरण () विधि लिखना चाहिए। यह विधि CExpertBase पैरेंट क्लास में परिभाषित की गई है, और इसकी सभी बेटियों को रीसेट किया गया है। लेकिन यदि आप ऑब्जेक्ट-ओरिएंटेड प्रोग्रामिंग के बारे में कुछ नहीं जानते हैं, तो बस याद रखें - हमारी कक्षा में हमें ValidationSettings () फ़ंक्शन लिखना चाहिए, जिसमें किसी भी पैरामीटर की आवश्यकता नहीं है और सही या गलत रिटर्न देता है। जैसा कि आप देख सकते हैं, MA_Cross वर्ग के सार्वजनिक भाग में, हमने ValidationSettings () विधि का विवरण जोड़ा और फिर निम्न रूप में विधि का शरीर जोड़ा: सबसे पहले रिटर्न टाइप आता है, फिर क्लास का विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग खबर लाइव और उसके बाद स्कोपिंग ऑपरेटर और यह सब उसके द्वारा घोषित विधि के नाम से होता है। यह मत भूलो कि नाम और प्रकार के मापदंडों को वर्ग विधि की घोषणा और विवरण में संगत होना चाहिए। हालाँकि, संकलक आपको ऐसी त्रुटि की चेतावनी देगा। ध्यान दें कि बेस क्लास विधि को पहले कहा जाता है, और फिर इनपुट मापदंडों की जांच की जाती है। यदि आप इस पंक्ति को नहीं जोड़ते हैं, तो उत्पन्न विशेषज्ञ सलाहकार ट्रेडिंग सिग्नल मॉड्यूल को प्रारंभ करने में सक्षम नहीं होगा। 5। हमारे संकेतक कहां हैं.

यह संकेतकों के साथ काम करने का समय है, क्योंकि उनके लिए मापदंडों के साथ सभी तैयारी का काम पहले ही पूरा हो चुका है। व्यापार संकेतों के प्रत्येक मॉड्यूल में InitIndicators () विधि होती है, जिसे आप तब उत्पन्न होने वाले विशेषज्ञ सलाहकार द्वारा चलाने पर स्वचालित रूप से कहा जाता है। इस पद्धति में, हमें अपने मॉड्यूल के लिए मूविंग एवरेज इंडिकेटर्स प्रदान करना चाहिए। सबसे पहले, कक्षा में InitIndicators () विधियाँ घोषित करें और अपनी परियोजना पेस्ट करें: इसलिए, कुछ भी जटिल नहीं है, हम विधि की घोषणा करते हैं, और फिर विधि का मुख्य भाग बनाते हैं, जैसा कि हमने सत्यापनसेटिंग्स () विधि के लिए किया था। आखिरकार, क्लास का नाम और ऑपरेटर फॉरेक्स फंड मैनेजर कैसे बनें करना न भूलें: फ़ंक्शन परिभाषा में। हमारे पास एक परियोजना है जिसमें हम मूविंग एवरेज बनाने के लिए एक कोड दर्ज कर सकते हैं। आइए इसे ठीक से करें - प्रत्येक संकेतक के लिए, हम कक्षा में एक अलग फ़ंक्शन बनाते हैं, जो सफल होने पर वापस लौटता है। फ़ंक्शन का कोई भी नाम हो सकता है, लेकिन इसे इसके उद्देश्य को प्रतिबिंबित करने दें, इसलिए आइए CreateFastMA () और CreateSlow () फ़ंक्शन fxcm विदेशी मुद्रा कैलेंडर कॉल करें। यह सब है, हमें केवल उस कोड को लिखना होगा जो एमए संकेतक उत्पन्न करता है और जो किसी भी तरह इन संकेतकों के पहचानकर्ताओं को ट्रेडिंग मॉड्यूल में एकीकृत करता है ताकि मॉड्यूल इन संकेतकों के मूल्यों और मूल्यों का उपयोग कर सके। यही कारण है कि एक संकेतक के प्रकार के एक संकेतक को एक पैरामीटर के रूप में पारित किया जाता है। निम्नलिखित विषय पर प्रलेखन में लिखा गया है: CIndicators समय श्रृंखला वर्गों और तकनीकी संकेतकों के उदाहरणों को इकट्ठा करने के लिए एक वर्ग है। CIndicators वर्ग तकनीकी संकेतक वर्गों, उनके भंडारण और प्रबंधन (सिंक्रनाइज़ेशन, पहचानकर्ता और डेटा मेमोरी प्रबंधन) के उदाहरणों का निर्माण प्रदान करता है। इसका मतलब है कि हमें अपने बुकमार्क बनाने चाहिए और उन्हें इस संग्रह में रखना चाहिए। चूंकि केवल संग्रहकर्ता के संकेतक और उसकी बेटियों को संग्रह में संग्रहीत किया जा सकता है, इसलिए हमें इस तथ्य का उपयोग करना चाहिए। हम CiCustom का उपयोग करेंगे, जो कि ऊपर की बेटी है। प्रत्येक मूविंग एवरेज के लिए हम क्लास के प्राइवेट पार्ट में टाइप CCustom के ऑब्जेक्ट का विज्ञापन करते हैं: बेशक, आप अपना स्वयं का संकेतक वर्ग बना सकते हैं, जो CIndicator से प्राप्त होगा, और MQL5 विज़ार्ड के साथ उपयोग करने के लिए आवश्यक सभी विधियों को लागू करेगा। लेकिन अगर हम आपको यह दिखाना चाहते हैं कि आप किस तरह से किसी भी कस्टम टैग को सिगनल ट्रेडिंग संकेतों के मॉड्यूल में उपयोग कर सकते हैं। यहां कोड में ऐसा दिखता है: CreateFastMA () विधि में, पहले बुकमार्क संग्रह में पॉइंटर की जांच करें और फिर इस संग्रह में m_fast_ma क्विक एमए पॉइंटर जोड़ें। इसके बाद, MqlParam संरचना की घोषणा करें, जो विशेष रूप से कस्टम मेट्रिक्स मापदंडों को संग्रहीत करने के लिए बनाई गई है, और इसे मूल्यों के साथ भरें। हम मानक एमए डिलीवरी के रूप में कस्टम टर्मिनल डिलीवरी पैकेज के कस्टम मूविंग औसत का उपयोग करते हैं। संकेतक का नाम data_folder MQL5 संकेतक फ़ोल्डर के सापेक्ष इंगित किया जाना चाहिए। डिफ़ॉल्ट पैकेज के कस्टम मूविंग औसत.

mq5 के कारण data_folder MQL5 संकेतक उदाहरणों में स्थित है, हम उदाहरण फ़ोल्डर सहित इसका पथ निर्दिष्ट करते हैं: विदेशी मुद्रा हेलसिंकी हवाई अड्डा आप इस संकेतक के लिए कोड को देखते हैं, तो आप सभी आवश्यक डेटा देख सकते हैं: संरचना में मूल्यों में प्रकार के मूल्य जोड़े होते हैं:    पैरामीटर प्रकार - स्ट्रिंग (के लिए)संकेतक का नाम स्थानांतरित करें)।    कस्टम संकेतक निष्पादन योग्य फ़ाइल का नाम - "कस्टम मूविंग Aactions. ट्रेंड निरंतरता पैटर्न के अस्तित्व के लिए, मूल्य कार्रवाई को दो शर्तों को पूरा करना होगा। सबसे पहले, एक प्रवृत्ति जगह में होनी चाहिए। और दूसरा, एक समेकन चल रहा है। जिस तरह से समेकन क्षेत्र में मूल्य कार्रवाई कार्य करती है, वह हमें पैटर्न की प्रकृति बताती है। पूरे समय में, व्यापारियों ने सभी संभावित संरचनाओं को देखा। हालांकि, विदेशी मुद्रा बाजार में कभी-कभी बदलते चरित्र होते हैं। इसलिए, ट्रेडिंग टूल भी बदल जाएंगे। बुलिश और बेयरिश फ्लैग्स ट्रेंड कंटिन्यूएशन पैटर्न के रूप में जैसा कि नाम से पता चलता है, एक झंडा निरंतरता दिखाता है। बुलिश और मंदी के झंडे निरंतरता पैटर्न का प्रतिनिधित्व करते हैं। जैसे, झंडा समाप्त होने के बाद कीमत अधिक परवलयिक सर फॉरेक्स tsd कम टूट जाती है। सामान्य विश्वास के बावजूद, एक ध्वज में तीन नहीं, दो भाग होते हैं:    ध्रुव    ध्वज    और मापी गई चाल तीन में से, यह पसंद है या नहीं, तीसरा सबसे ज्यादा मायने रखता है। यह ध्वज का हिस्सा नहीं है। लेकिन, अगर गलत तरीके से व्याख्या की जाती है, तो इससे नुकसान होगा। जैसे, व्यापारियों को पहले इस पर विचार करना चाहिए। ध्वज का व्यापार करने से पहले भी। यहां एक उदाहरण है। EURUSD की जोड़ी ने पूरी गर्मियों में तेजी की प्रवृत्ति की। एक मजबूत एक लेकिन, हाल के शीर्ष से ठीक पहले, यह थोड़ी देर के लिए समेकित हो गया। समय सीमा और दैनिक चार्ट को ध्यान में रखते हुए, समेकन में कुछ समय लगा। यह एक समेकन था। क्योंकि यह एक तेजी की प्रवृत्ति में बना है, पूर्वाग्रह यह है कि एक निरंतरता पैटर्न का पालन करेगी। यह एक तीन लाइन ब्रेक विदेशी मुद्रा रणनीति ध्वज था। क्यों तेज.

खैर, प्रवृत्ति तेज है। इसके अलावा, अपेक्षित ब्रेक भी तेज है। इसलिए, मुद्रा जोड़ी खरीदने वाले विदेशी मुद्रा और दुनिया के बाजार के घंटे के साथ एक तेज झंडा समाप्त होता है। बुलिश निरंतरता पैटर्न लंबे सेटअप हैं। हम ऊपर के झंडे के बारे में क्या कह सकते हैं. एक झंडे का नाम क्यों.

सबसे पहले, इसका एक आयताकार आकार है। इसलिए, नाम। दूसरा, यह पिछले प्रवृत्ति के खिलाफ ढलान है। इसलिए, बाजार मजबूत होता है। ट्रेंड निरंतरता पैटर्न तकनीकी विश्लेषण प्रदान करता है, ऐसा करें। तीसरा, मूल्य कार्रवाई दो लाइनों के भीतर दिखाई देती है। हम सभी को मॉडल की पहचान करने की आवश्यकता है। निरंतरता पैटर्न तकनीकी विश्लेषण - एक ध्वज का व्यापार कैसे करें तकनीकी विश्लेषण पुस्तकें हमेशा एक ध्वज का ध्रुव दिखाती हैं। इसके अलावा, वे इसे इसकी एक प्रमुख विशेषता बताते हैं। यह सत्य है। ऐसे में, इसकी पोल क्या बनेगी. यहाँ यह है। लेकिन, ध्रुव भी मापा कदम का प्रतिनिधित्व करता है। इसलिए, एक तेजी से ध्वज का व्यापार करने का एक तरीका है:    इसका ध्रुव मापें    इसे ऊपरी ट्रेंडलाइन के ब्रेक से प्रोजेक्ट करें    पिछले निचले स्विंग पर स्टॉप लॉस लगाएं सेटअप इस तरह दिखता है। ट्रेडिंग सेटअप के लिए बुरा नहीं है, है ना.

जोखिम-इनाम अनुपात शानदार दिखता है। प्रवृत्ति स्वस्थ दिखती है। और, बाजार टूट जाता है। तस्वीर में क्या गलत है. कुछ नहीं. इस तरह की प्रवृत्ति निरंतरता पैटर्न के लिए मूल ट्रेडिंग सेटअप कैसा होना चाहिए। याद रखें. व्यापार में धन प्रबंधन घटक होना चाहिए। अर्थात्, किसी भी व्यापार में एक होना चाहिए:    स्टॉप लॉस    लाभ लें    जोखिम-इनाम अनुपात 1: 2 से बड़ा, आदर्श रूप से। लेकिन, इस मामले में, इस जोड़ी ने उठना बंद कर दिया। इसने कुछ देर किया फॉरेक्स फंड मैनेजर कैसे बनें फिर मुड़ गया। क्या गायब है.

समय। अधिक सटीक अक्ष बैंक फॉरेक्स कार्ड को पुनः लोड कैसे करें के लिए, समय तत्व। जब एक तेज़ ध्वज बनता है, तो समयमापा कदम के लिए कारक मायने रखता है। इतना ही नहीं कि कीमत लक्ष्य तक पहुंचनी चाहिए। लेकिन, यह उस समय की विशिष्ट मात्रा में होना चाहिए। समय के साथ, इसने ध्वज को बनाने में समय लिया। क्या होगा अगर समय समाप्त हो जाए. और, लाभ नहीं हुआ। यह आसान है बस व्यापार से बाहर निकलें। वापस EURUSD उदाहरण के लिए। पैसे प्रबंधन के स्तर के साथ, हम केवल प्रतीक्षा करते हैं। हम समय समाप्त होने की प्रतीक्षा करते हैं। यदि नियत समय में लाभ मिलता है, तो यह बहुत अच्छा है। यदि नहीं, तो वह भी महान है.

हम व्यापार को बंद करते हैं, मुनाफे को बुक करते हैं (यदि कोई हो), और आगे बढ़ते हैं। यह है कि निरंतर विश्लेषण के तकनीकी विश्लेषण प्रस्तावों का इलाज कैसे किया जाता है। फ्लैग ट्रेड करने के अन्य तरीके कुछ व्यापारी अधीर हैं। खासतौर पर अगर झंडा इस समय की तरह बना हो। जैसे, वे निचले समय के फ्रेम पर दो रेखाएँ खींचते हैं। झंडे को चित्रित करना। अगला, वे हर बार खरीदते हैं जब कीमत आयत के निचले आधे हिस्से तक पहुंच जाती है। या, ध्वज का। इस तरह, वे संभावित लक्ष्य के लिए कुछ दसियों सैकड़ों पिप्स जोड़ते हैं। हालाँकि, यह एक जोखिम भरा दृष्टिकोण है। यह जोखिम भरा है क्योंकि ध्वज को अपना समय लग सकता है। इस उदाहरण में, इसे समेकित करने में अपेक्षाकृत कम समय लगा। लेकिन, शायद ही कभी नहीं, बाजार बस पर और पर और टूटने के बिना पर चलता है। धैर्य और अनुशासन यहां महत्वपूर्ण हैं। क्लासिक निरंतरता पैटर्न - आरोही त्रिभुज पैटर्न जो हमने पहले प्रस्तुत किया था वह एक तेज़ ध्वज था। हालांकि, नियम और एक मंदी का व्यापार करने का तरीका समान हैं। यह पारस्परिकता आरोही और अवरोही त्रिभुजों पर लागू होती है। विदेशी मुद्रा बाजार में इस तरह की प्रवृत्ति निरंतरता पैटर्न अक्सर बनती है। एक आरोही त्रिकोण चार्ट पैटर्न तोड़ने के लिए दबाव बनाता है। दिशा क्या है.

उच्चतर, निश्चित रूप से, जैसा कि नाम से पता चलता है। इस तरह के निरंतरता के पैटर्न बहुत स्पष्ट हैं, उन्हें याद करना मुश्किल है। भले ही वे दैनिक चार्ट पर बने हों, ऊपर दिए गए AUDUSD चार्ट की तरह। 2016 शुरू होने के बाद से, यह जोड़ी ऊंची कूद गई। फिर, एक वर्ष से अधिक समय तक, इसने एक आरोही त्रिकोण का निर्माण किया। यह इतना स्पष्ट था; सभी व्यापारियों को डिप्स खरीदने के लिए करना था। अगला, बी-डी ट्रेंड लाइन पर नज़र रखने के लिए। या, ग्रे क्षेत्र पर जो त्रिकोण के प्रतिरोध को दर्शाता है। त्रिभुज के लिए बस उच्च तोड़ने के लिए मूल्य निर्माण ऊर्जा को दर्शाता है। और, यह किया। यह कोई आश्चर्य नहीं है कि यह प्रतिरोध क्षेत्र को पीछे छोड़ता है और उछलता है। यह तकनीकी व्यापारियों के लिए एक आदर्श समर्थन और प्रतिरोध नाटक है। दूसरी ओर, एक अवरोही त्रिकोण चार्ट पैटर्न, समान है। केवल यह एक मंदी की प्रवृत्ति में बनता है। क्योंकि बाजार ज्यादातर समय को मजबूत करता है, इसलिए इस तरह के रूप में प्रवृत्ति निरंतरता पैटर्न अक्सर होते हैं। इसलिए, हम बेहतर रूप से उन्हें सही ढंग से व्यापार करने के लिए वहां आते हैं। अन्य क्लासिक ट्रेंड कंटिन्यूएशन पैटर्न - द पेनांट एक पेन ध्वज के समान है। हालाँकि, वहाँ एक पकड़ है। एक आयताकार समेकन के बजाय, पन्ना एक त्रिकोण दिखाता है। आमतौर पर, यह एक आरोही त्रिकोण चार्ट पैटर्न नहीं है। लेकिन, एक सममित एक। इसका क्या मतलब है.

निशुल्क शैक्षिक सामग्री प्राप्त करें ऑनलाइन प्रशिक्षण पाठ्यक्रम कौन सा विनियमन चुनना है. IFCMARKETS। कॉर्प। (बीवीआई एफएससी)    IFCMARKETS के तहत पंजीकृत सभी प्रोफ़ाइल। कॉर्प, ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड्स और ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड्स फाइनेंशियल सर्विसेज कमिशन के नियामक मानकों के कानून के अधीन हैं।    IFCMARKETS। कॉर्प पंजीकरण के लिए लगभग सभी देशों के निवासियों को स्वीकार करता है    IFCMARKETS। कॉर्प, बैंक वायर, बैंकिंग कार्ड (वीज़ा, मास्टरकार्ड, चाइनाउनपाय, जेसीबी), नेटेलर, स्क्रिल, वेबमनी और अन्य सहित बहुत से जमा और निकासी के तरीके प्रदान करता है।    IFCMARKETS। कॉर्प के पास AIG यूरोप लिमिटेड पेशेवर आय बीमा बीमा अधिक जानें IFCM CYPRUS LIMITED (CySEC)    IFCM CYPRUS LIMITED के तहत पंजीकृत सभी प्रोफ़ाइलों को साइप्रस गणराज्य और साइप्रस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन के नियामक मानकों के कानून के अधीन किया गया है    IFCM CYPRUS LIMITED केवल यूरोपीय संघ के निवासियों को पंजीकरण के लिए स्वीकार करती है    IFCM CYPRUS LIMITED केवल जमा करने और निकासी के लिए बैंक वायर प्रदान करती है    IFCM CYPRUS Limited निवेशक मुआवजा कोष का सदस्य है, जो प्रत्येक ग्राहक के लिए 20.

अच्छी नौकरी. पाठ स्पष्ट और समझने में आसान बहुत बहुत धन्यवाद , मुझे लगता है कि इससे मुझे अच्छी तरह से मदद मिलेगी मैं आपका छात्र नहीं हूं, लेकिन मैंने आपकी वेबसाइट पर हर पाठ पढ़ा है और मैंने मूल्य कार्रवाई के बारे में बहुत ज्ञान प्राप्त किया है। मुझे लगता है कि नए सिरे से, और अधिक आत्मविश्वास। मैंने कुछ बहुत ही महत्वपूर्ण सीखा है। मैं 100 पैटर्न की जरूरत नहीं है.

अब बहुत कम उलझन में हूँ. । इससे पहले कि मैं तितली केकड़ा पच्चर सिर कंधे डबल शीर्ष आदि की तलाश कर रहा था बहुत बहुत धन्यवाद, फिर से धन्यवाद। उपरोक्त बिंदु मुझे विदेशी मुद्रा का एक अलग दृष्टिकोण दिया। धन्यवाद धन्यवाद मुफ़्त वेबिनार देखें. आइए एक नज़र डालते हैं. जब विदेशी मुद्रा कैंडलस्टिक पैटर्न की बात आती है, तो अंदर का बार व्यापार करने के लिए मेरा दूसरा पसंदीदा पैटर्न है।    यदि यह एक मजबूत प्रवृत्ति के दौरान होता है तो यह लाभदायक निरंतरता पैटर्न के रूप में कार्य कर सकता है    यह स्टॉप लॉस छिपाने के लिए एक अनुकूल स्थान प्रदान करता है    बार के अंदर एक परंपरा अक्सर नहीं होती है, लेकिन जब ऐसा होता है तो यह एक अत्यधिक प्रभावी विदेशी मुद्रा कैंडलस्टिक पैटर्न हो सकता है यहां कार्रवाई में अंदर की पट्टी का एक उत्कृष्ट उदाहरण है: ध्यान दें कि एक मजबूत अपट्रेंड के दौरान ऊपर दिए गए चार्ट में अंदर की पट्टी कैसी है। इस विशेष कैंडलस्टिक पैटर्न के व्यापार के लिए एक स्थापित प्रवृत्ति एक आवश्यकता है। इसका कारण यह है कि अंदर की पट्टी समेकन से अधिक कुछ नहीं है। इसलिए हमारे पास समेकन के बाद एक मजबूत प्रवृत्ति है जो प्रचलित दिशा में एक ब्रेकआउट की ओर जाता है। बहुत आसान सामान, सही.

अगला चार्ट EURUSD दैनिक चार्ट पर बनने वाली सलाखों के अंदर दो मंदी दिखाता है। ध्यान दें कि जोड़ी कई महीनों से गिरावट में थी, इसलिए ये हैं मंदी निरंतरता पैटर्न। आप मामला बना सकते हैं कि ऊपर दिए गए चार्ट में पहला संकेत भी एक पिन बार था, और मैं सहमत होगा। पूर्व समर्थन के संयुक्त अस्वीकरण और एक अविश्वसनीय रूप से लाभदायक व्यापार सेटअप के लिए बनाया गया समेकन। बार के बारे में अधिक जानने के लिए, जिसमें से कौन से ट्रेड करने हैं और कौन से बचने के लिए, बार पैटर्न के अंदर ट्रेडिंग पर मेरे विस्तृत पाठ को देखें। 3। द मिसंडरस्टूड एंग्लोइंग बार रिवर्सल अंतिम लेकिन कम से कम उठी हुई मोमबत्ती नहीं है। अंदर की पट्टी के विपरीत जिसका हमने अभी अध्ययन किया है, यह गठन अक्सर बाजार में एक उलट संकेत देता है। मैं इसे गलत क्यों कहता हूं पैटर्न.

क्योंकि यह एक स्थिति को वारंट करने के लिए एक संलग्न मोमबत्ती से अधिक लेता है। परम्परागत माने जाने के लिए, एक संलग्न मोमबत्ती को एक विस्तारित चाल या नीचे के बाद एक प्रमुख समर्थन या प्रतिरोध स्तर और पर विकसित होना चाहिए। यहां एक संक्षिप्त वीडियो है जो बताता है कि मैं क्या देख रहा हूं. जबकि ऊपर दिए गए वीडियो में केवल मंदी वाली मोमबत्ती को संबोधित किया गया है, वही नियम इसके व्युत्क्रम के लिए लागू होते हैं, जो तेजी से बढ़ते हैं। इसके लिए लाभदायक होने के लिए, एक संलग्न पैटर्न एक स्विंग उच्च या निम्न पर बनना चाहिए। तभी इसका उपयोग व्यापार विचार बनाने के लिए किया जा सकता है। ध्यान दें कि कैसे संलग्न पट्टी की श्रेणी पूरी तरह से पिछली पट्टी की सीमा को पूरी तरह से संलग्न करती है । इसलिए नाम, यह इस पैटर्न की सबसे प्रमुख और महत्वपूर्ण विशेषता है। यह ऐसा क्या है जो इसे एक आकर्षक संकेत बनाता है। हालांकि इस लाइनअप में एंगुलिंग बार पैटर्न मेरा तीसरा पसंदीदा है, अगर इसे सही तरीके से उपयोग किया जाए, तो यह बेहद आसान हो सकता है। उन्हें व्यापार करते समय कुछ बातों का ध्यान रखें.

   वे आम तौर पर आगामी उलट संकेत देते हैं    ये प्रतिमान केवल दैनिक समय पर उपयोग किए जाने चाहिएफ्रेम और विस्तारित चाल के बाद या नीचे    यदि एक प्रवेश संकेत के रूप में उपयोग किया जाता है, तो आपके स्टॉप लॉस को एक मंदी पैटर्न के लिए संलग्न बार के ऊपर रखा जाना चाहिए और एक तेजी पैटर्न के लिए engulfing बार के नीचे नीचे    उच्च संभावना सेटअप के लिए, हमेशा उन्हें अन्य अनुकूल विधियों या तकनीकों के साथ संयोजित करें। नीचे दी गई मंदी का प्रतिरूप AUDUSD दैनिक चार्ट पर पाया गया। वास्तव में, कुंजी प्रतिरोध में दो बैक-टू-बैक फॉर्मेशन थे। जैसा कि आप देख सकते हैं, इस जोड़ी ने एक वेज पैटर्न उकेरा था। प्रतिरोध में गठित दो मंदी के संकेत, दो लाभदायक अवसर पैदा करते हैं। पता है कि ऊपर दिए गए चार्ट में पहली कैंडलस्टिक भी एक मंदी पिन बार या बहुत कम से कम एक मंदी अस्वीकृति है। यह दुर्लभ है, लेकिन ये दो पैटर्न कभी-कभी ओवरलैप कर सकते हैं। हमेशा याद रखें कि स्विंग लो पर एक तेजी से संलग्न पैटर्न एक संभावित ताकत का संकेत है । यह संकेत देता है कि वर्तमान में नीचे की गति समाप्त होने की संभावना है। वैकल्पिक रूप से, एक स्विंग हाई पर एक मंदी संलग्न पैटर्न एक संभावित कमजोरी का संकेत है । यदि आप इस तरीके से एक रूप देखते हैं, तो संभावना अच्छी है कि बिक्री के दबाव में वृद्धि अपने रास्ते पर है। अंतिम लेकिन निश्चित रूप से कम से कम नहीं, दोनों कैंडलस्टिक पैटर्न को एक महत्वपूर्ण स्तर पर होना चाहिए को व्यापार योग्य होना चाहिए। अन्यथा, आप अपने आप को बहुत सी झूठी सकारात्मक चीजों का व्यापार कर सकते हैं। चाहे आप कच्ची कीमत कार्रवाई या अनुकूल सेटअप की पहचान के कुछ अन्य साधनों का उपयोग कर व्यापार करते हैं, ऊपर दिए गए तीन कैंडलस्टिक पैटर्न निश्चित रूप से आपके व्यापार में सुधार करेंगे। इन संरचनाओं के रूप में आकर्षक हो सकता है, हमेशा याद रखें कि कोई गारंटी नहीं है। किसी भी अन्य विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति की तरह, उपरोक्त तीनों विफल हो सकते हैं, इसलिए हमेशा अपनी रक्षा करें। अंतिम लेकिन कम से कम नहीं, अन्य संगम कारकों के साथ संयुक्त होने पर पिन बार, अंदर बार और संलग्न पैटर्न सबसे उपयोगी होते हैं। ऐसा करने से, आप एक सफल व्यापार के बाधाओं को बढ़ाते हैं। अब मुझे आपके लिए एक प्रश्न मिल गया है। क्या आप अपने व्यापार में इन पैटर्नों का उपयोग शुरू करने के लिए तैयार हैं.

फिर आप निश्चित रूप से मुफ्त विदेशी मुद्रा कैंडलस्टिक पैटर्न पीडीएफ डाउनलोड करना चाहते हैं जो मैंने बस एक साथ रखा है। इसमें उपरोक्त सभी तीन संरचनाएँ हैं और आपको एक व्यापार विचार विकसित करते समय मेरे द्वारा बताई गई सटीक विशेषताओं को दिखाता है। नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें और धोखा पत्र डाउनलोड करने के लिए अपना ईमेल दर्ज करें। मैं नोटिस करता हूं कि आप बार और पिन बार के अंदर के बारे में बात करते हैं, क्या आप एंगलिंग पैटर्न का व्यापार करते हैं या नहीं.

p वर्तमान में मैं ऐसा कुछ नहीं कर रहा हूं जो व्यापार करता है। मुझे पिन बार और इनसाइड बार के बीच बहुत सारे सेटअप मिलते हैं, जो मुझे एंग्लोइंग पैटर्न की तुलना में अधिक विश्वसनीय लगते हैं। जब सही तरीके से कारोबार किया जाता है। मेरी राय में, आप अल ब्रूक्स से बेहतर शिक्षक हैं। आप इसे सरल तरीके से समझा सकते हैं। Mlotek, बधाई के लिए धन्यवाद। हालाँकि, मैं मिस्टर ब्रूक्स या वह कैसे सिखाता है, से परिचित नहीं हूँ। धन्यवाद बहुत खुश होगा अगर मेरे पास पुस्तक हो सकती है तो मुझे मेरी मदद करें मेरी खुशी। मैंने अभी तक कोई पुस्तक नहीं लिखी है। फिर से धन्यवाद. मुझे आपके लेख पढ़ने में मज़ा आता है. नी आपसे बहुत कुछ सीखता है.

अब मुझे पता है कि मूल्य कार्रवाई के साथ व्यापार करना अन्य की तुलना में बहुत अधिक शक्ति है. क्या मुझे पता है कि क्या मेरे पास ट्री ओपन ट्रेड सेटअप है जिसमें सभी मूल्य कार्रवाई एक साथ खुली हैं.

अब 1 मारा गया है SL और अन्य 2 अभी भी चल रहा है. तो अब मैं क्या कर सकता हूँ. इसके लिए उन्हें इंतजार करना होगा कि वे sl tp को हिट करें या मुझे व्यापार बंद करना चाहिए. धन्यवाद. यह सुनकर प्रसन्नता हुई, एलेक्स। आपका स्वागत है। ट्रेडों के लिए, यह वास्तव में आप पर निर्भर है। मैं लोगों को सलाह नहीं देता कि वे अपने पैसे के साथ क्या करें। जस्टिन आप महान हैं तरह के शब्दों के लिए धन्यवाद। Questions किसी भी प्रश्न के साथ पहुंचने के लिए स्वतंत्र महसूस करें। जस्टिन, आपके सभी ईमानदार प्रयासों और ज्ञान की गहराई के लिए हमें एक बार फिर धन्यवाद देता है कि हम एफएक्स ट्रेडिंग में बेहतर होने के लिए हमें शिक्षित करने की कोशिश करें। कृपया अगली बार थोड़ा सा मूविंग एवरेज से बात कर सकते हैं। धन्यवाद और मैं सराहना करता हूं। Ike। आपका बहुत स्वागत है। यहां आपके लिए मूविंग एवरेज पर कुछ सबक दिए गए हैं: नमस्कार। बहुत अच्छी तरह से समझाया गया। मैं पूछना चाहता हूं कि कैंडलस्टिक पैटर्न कब तक मान्य हो सकता है.

पनगीओटीस, खुशी है कि आपने पाठ का आनंद लिया। जब तक कैंडलस्टिक गठन को अमान्य नहीं किया जाता है। उदाहरण के लिए, एक पिन बार की पूंछ भंग हो रही है। हाय जस्टिन, मैंने कहीं पढ़ा कि आप पाठ्यक्रम की सामग्री से सलाखों के अंदर हटाने पर विचार कर रहे थे, क्या यह सच है. क्या आप इन दिनों बार के अंदर कई ट्रेड नहीं कर रहे हैं. माइक, मैं बार के अंदर उतना व्यापार नहीं करता जितना मैं करता था। मैं यह नहीं कहूंगा कि वे कम प्रभावी हो गए हैं, बस कुछ ऐसा नहीं है जिसका मैं अभी पक्ष लेता हूं, खासकर जब अस्थिरता बढ़ती है। आपके पढ़ाने का तरीका समझ में आता है और सीधा फाउड है और मुझे यह पसंद है। एक महान गुरु। Cagn, मुझे यह सुनकर खुशी हुई। प्रतिक्रिया के लिए धन्यवाद। यदि समर्थन के ठीक नीचे एक ब्रिइश पिन बार है। हरा लाल नहीं। क्या यह एक सफलता का संकेत दे सकता है.

राहेल, मुझे देखने की आवश्यकता होगीउस प्रश्न का उत्तर देने के लिए एक उदाहरण। मैं राहेल के साथ भी यही बात सोच रहा था। असल में, ऊपर दिए गए आपके पाठ में दो प्रकार के मंदी और तेजी के पिन बार दिखाई देते हैं - जहाँ शरीर "भरा हुआ" है और जहाँ शरीर "खाली" है। मेरे मन में जो सवाल था, क्या यह मायने रखता है कि यह भरा हुआ है या नहीं. तो मंदी की पिन बार उदाहरण के लिए, आपके पास यह काला है। क्या होगा अगर यह एक ही आकार का है लेकिन अंदर नहीं भरा है. मैं सोच रहा था कि यह कोई मायने नहीं रखता। यदि शरीर एक प्रतिरोध स्तर से नीचे बनता है, तो पूंछ अभी भी बहुत सारी बिक्री दिखाती है - चाहे बेचना शरीर के शुरुआती मूल्य से अधिक था या अगर यह कम बात नहीं थी यह अभी भी प्रतिरोध रेखा के ऊपर बहुत अधिक बिक्री का संकेत दे रहा है। लेकिन मुझे 100 यकीन नहीं है क्योंकि मैं अभी यह सीख रहा हूं.

हाई जस्टिन. क्या आप मुझे बता सकते हैं कि कौन सा ब्रोकर व्यापार पर भरोसा कर सकता है. क्या आप स्केलिंग करते हैं. क्या हेजिंग है. आपकी रणनीति के लिए सबसे अच्छा प्रकार क्या है. निश्चित फैला हुआ. प्रसार चर. 2- ब्रोकरेज कंपनी को क्या पेशकश करनी चाहिए. यह एक ब्रोकरेज हाउस पर विचार करने के लायक है जो बिना डेस्क से निपटने के एक मॉडल प्रस्तुत करता है। ब्रोकर के नियमों का मूल्यांकन करना महत्वपूर्ण है। शुल्क, स्प्रेड और कमीशन के शुल्क को याद न करें। 3 - संदिग्ध समीक्षा के लिए देखें विश्वसनीय समीक्षाएं खोजना कठिन है। अच्छी समीक्षाएँ हैं जो खरीदी जाती हैं, लेकिन खराब समीक्षाएँ भी हैं जो प्रतियोगियों या खराब हारे द्वारा बनाई गई हैं। 4- दलाली का परीक्षण स्वयं करें एक डेमो खाता खोलें। फिर थोड़ा मूल्य वाला खाता। और उसके बाद ही इसे जमा करें। दलाली प्रक्रिया और समर्थन (समर्थन) का परीक्षण करना सुनिश्चित करें। 5 - बोनस के बारे में कोई गलती न करें आमतौर पर आप इससे पहले कि आप इसे कर सकते हैं और या एक बड़ी मात्रा में बातचीत नहीं कर सकते। सामान्य तौर पर, यह केवल आपको परेशान करता है। ब्रोकरेज के बारे में अधिक जानना चाहते हैं.

हर एक का इतिहास जानना चाहते हैं और जानना चाहते हैं कि क्या यह विश्वसनीय है. हमने आपके लिए तैयार की गई समीक्षाएँ देखें: विदेशी मुद्रा - यह क्या है. यह कैसे काम करता है. 27 अगस्त, 2018 को 12:26 पूर्वाह्न पर अंतिम बार अपडेट किया गया FOREX - यह क्या है. विदेशी मुद्रा बाजार दैनिक रूप से व्यापार किए गए धन के मामले में दुनिया का सबसे बड़ा बाजार है, जिसमें 5 बिलियन से अधिक दैनिक कारोबार होता है। दिन-प्रतिदिन के लेन-देन के आकार का अंदाजा लगाने के लिए, हम अमेरिकी स्टॉक एक्सचेंज बाजार के साथ तुलना कर सकते हैं जो फॉरेक्स में 5 ट्रिलियन से अधिक के मुकाबले लगभग 60 बिलियन अमरीकी डालर का कारोबार करता है। यह एक ऐसा बाजार है जो दिन में 24 घंटे, रविवार को 22:00 GTM और शुक्रवार को 22 GTM के बीच लगातार काम करता है। यह संचालन के लिए अधिक मात्रा और अधिक समय की अनुमति देता है, जो समग्र मात्रा को बढ़ाता है और आपको अधिक संचालन करने में मदद करता है, और इसलिए अधिक लाभ होता है। अब आईक्यू ऑप्शन में भी विदेशी मुद्रा है। पता है कि फोरेक्स बाजार आईक्यू विकल्प में कैसे काम करता है, क्योंकि इसमें सामान्य ब्रोकरेज फर्मों के लिए कुछ अंतर हैं। नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करें। फ़ोरेक्स को जानें INITIATIVES के लिए विदेशी मुद्रा पदोन्नति: हमारे द्वारा उपयोग किए जाने वाले ब्रोकरेज को विनियमित किया जाता है और उनमें से एक को खोलना कई विशेष प्रचारों का हकदार होगा। 250 डॉलर जमा करें, 1 महीने का कोई जोखिम का उपयोग करें। आप स्वचालित रूप से संचालित करने के लिए रोबोट का उपयोग करने के लिए कुछ भी भुगतान नहीं करते हैं। आपके पास ज्ञान होने या कुछ भी करने की आवश्यकता नहीं है.

(नीचे एक वास्तविक खाता देखें)। यह प्रचार इस साइट के लिए विशिष्ट है। पदोन्नति प्राप्त करने के लिए आपको एक ब्रोकरेज के साथ रजिस्टर करना होगा और जमा करना होगानीचे दिए गए। अगर आप चाहें तो 6 महीने के लिए विदेशी मुद्रा संकेतों का विकल्प चुन सकते हैं। यदि आपको 100 स्वचालित प्रणाली पसंद नहीं है, तो आप संकेतों के लिए विकल्प चुन सकते हैं। हमारे यहां संकेतों के बारे में अधिक जानें। पंजीकरण करने के बाद, कृपया अपने पंजीकरण की पुष्टि करें। मेरे साथ पुष्टि करने से पहले जमा न करें । यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो कृपया मुझे साइट चैट या मेरे संपर्क के माध्यम से संपर्क करें विदेशी मुद्रा खाता नीचे एवा ट्रेडर में खोले गए वास्तविक खाते और हमारे रोबोट में से एक का उपयोग करने का एक उदाहरण है। हमारे पास 3 अलग-अलग रोबोट हैं जो खाते के प्रकार, खाता मूल्य और उस जोखिम के प्रकार के अनुसार ग्राहक की इच्छा के अनुसार अनुकूलित किए जा सकते हैं। खाते तक पहुँचने और परिणामों की जाँच करने के लिए नीचे दी गई छवि पर क्लिक करें। आप विदेशी मुद्रा के साथ कैसे व्यवहार करते हैं.

विदेशी मुद्रा व्यापार में एक मुद्रा और दूसरे की एक साथ बिक्री शामिल है, यानी मुद्राएं PARES में कारोबार की जाती हैं, उदाहरण के लिए: यूरो और डॉलर (EUR USD)। निवेशक शारीरिक रूप से डॉलर या यूरो नहीं खरीदता है, लेकिन उनके बीच एक मौद्रिक विनिमय अनुपात है। तो, जब कोई उस बाजार में एक ऑपरेशन करता है, तो वे एक विशेष मुद्रा नहीं खरीद रहे हैं, लेकिन एक निश्चित PAR, दो मुद्राओं के बीच विनिमय दर। दरों में उतार-चढ़ाव और मुद्राओं के बीच सापेक्ष मूल्य के साथ, विभिन्न निवेश रणनीतियों को संरचित किया जा सकता है, जिसके परिणामस्वरूप लाभ या हानि हो सकती है। आम तौर पर, मुद्रा उद्धरण थोड़े समय में नाटकीय रूप से नहीं बदलते हैं, जो उच्च-उपज वाले वादों की सत्यता के बारे में संदेह पैदा करना चाहिए जो अक्सर इस बाजार में निवेश की पेशकश के साथ होते हैं। कोई जोखिम विदेशी मुद्रा संवर्धन। अधिक जानने के लिए नीचे दी गई छवि पर क्लिक करें। लेकिन फिर इस बाजार में उच्च लाभ कैसे संभव है.

उत्तर को संचालित करने के लिए "मार्जिन" का उपयोग करना है, एक तंत्र जो आपको केवल एक भाग को लागू करके बड़ी मात्रा में बातचीत करने की अनुमति देता है। चूंकि लेन-देन केवल विभिन्न मुद्राओं के मूल्यांकन के बीच के अंतर से तय होता है, इसलिए निवेशक के लिए लेन-देन में शामिल सभी संसाधनों को उपलब्ध कराना आवश्यक नहीं है। फॉरेक्स मुद्रा जोड़े में दैनिक परिवर्तनों को कवर करने के लिए केवल "मार्जिन" जमा करने की अनुमति देता है। मार्जिन निवेशक को काम करने की अधिक शक्ति देता है, इस प्रकार महान परिमाण के संचालन को करने में सक्षम होता है। अधिकांश सुधारक या दलालों में, मार्जिन 100: 1 है, और 500: 1 तक जा सकता है, जिससे निवेशक व्यापारी को 100 हजार डॉलर के संदर्भ मूल्य के साथ एक ऑपरेशन करने की अनुमति मिलती है, उदाहरण के लिए 100: 1बस 1,000 जमा करना। विदेशी मुद्रा के लिए नई सेवा संकेत। बाजार विश्लेषण के सभी काम हमारे खाते पर छोड़ दें। अपने ईमेल में संकेतों को आराम से प्राप्त करें। यह संरचना आपको अधिक से अधिक लाभ का एहसास करने की अनुमति देती है, लेकिन यह भी पूरी तरह से तैयार की गई महानता खो देता है। तर्क एक ही है, वास्तव में, क्योंकि एक निश्चित निवेश के साथ बातचीत किए जा सकने वाले मूल्य को गुणा किया जाता है, इसलिए सकारात्मक और नकारात्मक परिणाम हैं। इस अर्थ में आदर्श हमेशा उपलब्ध मार्जिन के केवल एक छोटे से हिस्से का उपयोग करके काम करना होता है जब बाजार में बदलाव होता है तो उच्च नुकसान नहीं होता है। FOREX - यह कैसे काम करता है.

लेवरेज (मार्जिन) के साथ एक फॉरेक्स ऑपरेशन के उदाहरण को देखें। पिछले उदाहरण में, अगर निवेशक ने यूरो (1. 0500), प्रभावी रूप से खरीदा था, और तब (1. 0550) बेचा, जब उन्होंने सराहना की, तो उन्हें मामूली रिटर्न (0.

साइट का नक्शा | कॉपीराइट ©